अन्तर्राष्ट्रीय आध्यत्म इंटरटेनमेंट इंटरव्यू क्राइम खेल दिल्ली एनसीआर प्रेस वार्ता राजनीती राष्ट्रीय व्यापार शिक्षा समाज स्वास्थ हरियाणा

गणपति विसर्जन के साथ विधि-विधान से संपन्न हुआ 5 दिवसीय गणेश महोत्सव

चंडीगढ़ (विनोद वैष्णव ) | कैबिनेट मंत्री विपुल के यहां सेक्टर -17 में आयोजित 5 दिवसीय गणेश महोत्सव गणपति बप्पा के विसर्जन के साथ ही संपन्न हो गया है। गणपति महोत्व के लिए बनाए गए पंडाल की भी अपनी अलग विशेषता देखने को मिली जिसकी पूरे फरीदाबाद और एनसीआर में चर्चा है, 10 हज़ार लोगों के लिए बनाए गया पंडाल पूरी तरह से इको-फ्रेंडली है, पर्यावरण संरक्षण का विशेष ध्यान रखा गया है, पूरा पंडाल कपड़ों और फूल पत्तियों से सजाया गया जो लोगों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहा। विसर्जन में भी पर्यावरण संरक्षण को विशेष महत्व दिया गया विसर्जन से नदियां प्रदूषित ना हो इसके लिए विधि-विधान से पूजा अर्चना कर भगवान गणेश को विदा किया गया, विसर्जन एक बड़े टैंक में किया गया जहां 3 से 4 घंटे के भीतर प्रतिमा फिर से अपने कुदरती रूप में आ जाएगी।
गणपति विसर्जन के दिन यानी 6 सितंबर को केंद्रीय कपड़ा एवं महिला बाल विकास मंत्री श्रीमति स्मृति ज़ुबिन इरानी भी गणपति बप्पा के दर पर पहुंच कर भगवान गणेश का आशीर्वाद लिया और देश की संमृद्धि की कामना की। विसर्जन से एक दिन पहले माननीय लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिड़ला जी भी गणपति बप्पा के दर पर पहुंच कर भगवान गणेश का आशीर्वाद लिया और देश की तरक्की और खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने लोकसभा अध्यक्ष का शॉल और स्मृति चिन्ह भेट कर स्वागत किया। एवं उनकी पत्नी पल्लवी गोयल ने आगंतुक महिला मेहमानों को शॉल और स्मृति चिन्ह दे कर स्वागत किया। विसर्जन से एक दिन पहले यानी 5 सितंबर का दिन फरीदाबाद के लिए सेलीब्रिटीज़ का दिन था। मशूर सिंगर हनी सिंह, जिनकी एक झलक पाने के लिए हज़ारों लोग टूट पड़े, एक्ट्रेस शमिता शेट्टी, सतीष कौशिक सहित बॉलीवुड की काई नामचीन हस्तियों ने भगवान गणेश के दर पर मत्था टेक कर आशीर्वाद लिया और भगवान के चरणों में अपनी कला के माध्यम से अरदास लगाई।

About the author

admin

Add Comment

Click here to post a comment

Featured