Friday, December 1st, 2017

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 1, 2017

बिना दहेज के शादी करने की होड़ ला सकती है बड़ा बदलाव- विपुल गोयल

फरीदाबाद Vinod Vaishnav : विपुल गोयल ने बीजेपी के जिला सचिव सचिन ठाकुर समेत उन सभी युवाओं की तारीफ की है जिन्होने बिना दहेज के शादी कर समाज के सामने उदाहरण पेश किया है। युवा भाजपा नेता सचिन ठाकुर का विवाह भी सादगीपूर्वक सम्पन्न हुआ है और उन्होने बिना दहेज के शादी कर उदाहरण पेश किया है। प्रदेश के केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने पहुंचकर वर-वधू को शुभाशीष देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की थी। इस मौके पर उद्योग मंत्री गोयल ने ठाकुर परिवार को बधाई देते हुए कहा कि इस परिवार ने सादगीपूर्वक अपने बेटे की शादी करके समाज को एक अच्छा संदेश देने का काम किया है। गोयल ने कहा कि ठाकुर परिवार ने कन्यापक्ष वालों ने एक रूपये लेकर समाज को आइना दिखाया है और दहेज प्रथा पर अकुंश लगाने की एक सराहनीय पहल की है, जिसके लिए ये परिवार बधाई का पात्र है। उन्होंने कहा कि समाज में फैल रही दहेज प्रथा जैसी कुरीति को रोकने के लिए सचिन ठाकुर जैसे युवा नेता ने इसकी शुरुआत अपने परिवार से की है, जिससे समाज में फैल रही दहेज प्रथा जैसी बुराई पर पूर्ण रुप से पाबंदी लगाई जा सके। उद्योगमंत्री ने समाज की छत्तीस बिरादरियों से आह्वान किया कि वह दहेज प्रथा का बहिष्कार करते हुए अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलवाएं और उनके शादी-ब्याह सादगीपूर्वक करके इस प्रचलन को बढ़ावा दें। शादी समारोह में शहर के अन्य समाजसेवी और कई पार्टियों के नेताओं ने भाग लिया और वर वधु को अपना आशीर्वाद दिया। इस मौके पर सचिन ठाकुर ने कहा कि दहेज़ प्रथा हर समाज के लिए अच्छी नहीं है इसलिए इस प्रथा को ख़त्म करने के लिए हर किसी को आगे आना चाहिए।

Posted by: | Posted on: December 1, 2017

क्रैशर मालिकों ने पौधा भेंट कर जताया कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का आभार

फरीदाबाद Vinod Vaishnav : हम क्रैशर जोन में प्रदूषण कम करने और पौधारोपण अभियान में सरकार का पूरा साथ देंगे और जल्द क्रैशर खुलवाने के लिए उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल का हम आभार व्यक्त करते हैं। इन्ही शब्दों के साथ पाली मोहब्बताबाद क्रैशर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का 4 दिसंबर 2017 से क्रैशर जोन दोबारा खुलवाने में मदद करने पर उनके निवास पर पौधा भेंट कर आभार व्यक्त किया। एनजीटी के आदेश पर 8 नवंबर 2017 को दिल्ली एनसीआर में सभी क्रैशर जोन पर बैन लगा दिया गया था लेकिन प्रदूषण नियंत्रण होने के बाद पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण अथॉरिटी के चेयरमैन भूरेलाल ने 4 दिसंबर से क्रैशर जोन फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। इस घोषणा से हरियाणा के फरीदाबाद और गुडगांव समेत 12 जिलों के 705 क्रैशर को राहत मिली है। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने क्रैशर मालिकों को बधाई देते हुए ये हिदायत भी दी कि वो पर्यावरण का ध्यान रखते हुए ही खनन का कार्य करें और वो 17 दिसंबर को खुद क्रैशर जोन का दौरा कर जांच करेंगे। विपुल गोयल ने कहा कि एनजीटी को सख्त रवैया ना अपनाना पड़े इसके लिए क्रैशर मालिकों को अपनी कमाई का कुछ हिस्सा प्रदूषण नियंत्रण पर भी खर्च करना चाहिए। उन्होने कहा कि फरीदाबाद के क्रैशर मालिक प्रदूषण नियंत्रण का ध्यान रखेंगे तो वो क्रैशर जोन में विकास मे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होने कहा कि उद्योग और पर्यावरण मंत्री होने के नाते क्रैशर मालिक और पर्यावरण दोनों का ध्यान रखना उनकी जिम्मेदारी है। इस मौके पर क्रैशर एसोसिएशन के प्रधान धर्मबीर भड़ाना ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल का आभार व्यक्त करते हुए सभी क्रैशर मालिकों की तरफ से पर्यावरण मंत्रालय की सभी गाइडलाइंस का पालन करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर पाली और मोहब्बताबाद क्रैशर एसोसिएशन के सचिव हरीश मितल समेत कई क्रैशर मालिक मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: December 1, 2017

वोटर्स पार्टी ने पलवल में 65000 से अधिक लोगों को दी पार्टी की सदस्यता: सही राम रावत

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । वोटर्स पार्टी ने गांव मानपुर,बहीन,सेवली, आली, ब्राह्मण आली, मेव सहित 12 गांवों सहित अन्य विभिन्न जिलो में वोटर्स पार्टी की जन यात्रा को लोगों का अपार जन और धन का समर्थन मिल रहा है। जिला पलवल में 16 नवंबर से लेकर अब तक 65,000 से अधिक लोग पार्टी की सदस्यता ले चुके हैं यह जानकी वोटर्स पार्टी के प्रदेश संयोजक सही राम रावत ने दी।
उन्होंने कहा कि हम लोगों को आर्थिक आजादी दिलाने के लिए आए हैं उन के संवैधानिक अधिकार देने के लिए आए हैं आज तक सभी राजनीतिक दलों ने प्रभु सत्ता के असली मालिकों को गुमराह किया है और उनको भत्तो पर जीने के लिए मजबूर किया है इसलिए वोटर्स पार्टी आपको आपके अधिकार देने के लिए आई है वोटर्स पार्टी हरियाणा प्रदेश के सभी वोटरों से एक लिखित अनुबंध कर रही है आज तक लोग 5 साल की सरकार मांगते आए हैं हम सिर्फ 1 वर्ष का समय लोगों से मांग रहे हैं और आप लोगों को विश्वास दिलाते हैं यदि हम 1 वर्ष के अंदर अपने द्वारा किए गए वायदों को पूरा कर देते हैं तो आगे सरकार चलाएंगे नहीं तो हम वोटर को यह अधिकार देते हैं कि हमें सत्ता से बेदखल करें और हमारे ऊपर जनता से किए गए वायदों को तोडऩे के जुर्म में मुकदमा दर्ज करवा कर के सजा दिलाने का कार्य कर सकते हैं वोटर्स पार्टी वायदे नहीं इरादों के साथ आपके बीच में आ रही है इस मौके पर प्रदेश संयोजक भाई सहीराम रावत के साथ प्रदेश प्रवक्ता कैप्टन पी आर सौरोत, प्रदेश सह संयोजक विजेंद्र सिंह डागर, मनोज रावत कुमरपाल रावत, मुकेश पहलवान, डॉ अब्दुल लतीफ खान, जेई जवाहर सिंह सहित अन्य साथी मौजूद थे।