Tuesday, December 19th, 2017

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 19, 2017

ओकिनावा ने अपना नवीनतम ई—स्कूटर ‘प्रेज़’ लॉन्च किया :-जीतेन्द्र शर्मा 

नई दिल्ली, Vinod Vaishnav |  भारत की सबसे तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक टूव्हीलर उत्पादन कंपनी ओकिनावा ने अपना नवीनतम ईस्कूटर प्रेज़‘ लॉन्च किया हैजो टूव्हीलर क्षेत्र में नवाचार और परफॉर्मेंस के अविवादित लीडर के रूप में इसकी स्थिति को और भी मजबूत करेगी। प्रेज़‘, जिसे #व्हील्स ऑफ चेंज बताया गया है और भारत में ईवाहन में क्रांति कहा गया हैवह 75 कि.मी./घंटा की अधिकतम गति के साथ भारत की सबसे तेज ई स्कूटर  है। अपनी खूबियों को बढ़ाते हुएयह सिंगल चार्ज पर 170—200कि.मी. तक की दूरी करके सबसे लंबी में सफर भी करती है!

2000 रुपए की बेहद अफोर्डेबल  प्रीबुकिंग रकम पर भारत में ओकिनावा के सभी अधिकृत डीलरशिप्स पर 24 नवंबर से उपलब्ध है । प्रेज़ भारत की अगली पीढ़ी के लिए पसंदीदा ईस्कूटर के रूप में ओकिनोवा की प्रीमियम प्रस्तुति है । इस ई स्कूटर को पूरे देश में अदायगी के आसान विकल्पों पर एचडीएफसी बैंक शाखाओं से आसानी से फायनांस करवाया जा सकता है।

अत्याधुनिक तकनीकी प्रतिभा और ताकत की निशानी के रूप में पहचाने जाने वालेओकिनावा की व्यापक कुशाग्रता प्रेज़‘ में दिखाई देती है। इसके भविष्यवादी डिजाइनअनूठी इंजीनियरिंगअत्याधुनिक उपकरण और अनोखे सौंदर्य ने इस उद्योग के अनुभवियों व समीक्षकों को प्रभावित किया हैजो अगली पीढ़ी की स्टाइल की मांगों को पूरा करने के उद्देश्य से भविष्य के परिवहन के लिए प्रेज़‘ की प्रशंसा एक निर्णायक ईस्कूटर के रूप में कर रहे हैं।

अपनी अनूठी रेंज और परफॉर्मेंस के अलावाप्रेज़ में कई और खूबियां भी हैं। एलईडी लाइट्सडिजिटल स्पीडोमीटर से लेकर इकॉनमीस्पोर्टी और टर्बो जैसे विभिन्न स्पीड मोड्स के साथयह यात्रियों को सर्वोत्कृष्ट भविष्यवादी राइड देता है। गैस चार्ज के साथ टेलीस्कोपकि फ्रंट फोर्क और रियर सस्पेंशनट्यूबलेस टायर्स के साथ मजबूत एल्युमिनियम अलॉय व्हील्स के साथ ही स्टैंड में एंटीथेफ्ट सेंसर लगे हुए हैं। अन्य खूबियां जो प्रेज़ को अलग बनाती हैंवे हैं मोबाइल चार्जिंग पॉइंटबड़ा बूट स्पेसकीलेस स्टार्ट जो कीलेस सफर देती है और प्रीलोडेड फाइंड माई स्कूटर‘ लोकेशन ट्रैकर डिवाइस। प्रेज़़ ग्लॉसी पर्पल/ब्लैक डबल टोनमैट ब्लू/ब्लैक और मैट गोल्डन/ब्लैक के विभिन्न शेड्स में उपलब्ध हैजो लक्षित ग्राहकों की पसंद और प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए बनाए हैं और स्कूटर को आकर्षकस्पेसएज लुक देते हैं।

इस स्कूटर का स्पेसियस अर्गोनॉमिक्स ईएबीएस (इलेक्ट्रॉनिक असिस्ट ब्रेकिंग सिस्टम‘ के प्रेज़ कंट्रोलर में भविष्यवादी तकनीक से स्टाइलिश ग्राफिक्स और 3डी लोगो के साथ संयोजित हैजिससे यह ताकत के पुनर्निर्माण में सक्षम होती हैजो वाहन की परफॉर्मेंस को इस वर्ग में सर्वश्रेष्ठ बनाता है। प्रेज़ ने ईवाहनों के बारे में पहले की जाने वाली बातों को झूठा साबित कर दिया है कि ये परफॉर्मेंस या माइलेज को डिलिवर करने में सक्षम नहीं हैं। ओकिनावा की उत्कृष्ट तकनीक और अर्गोनॉमिक्स ने भी प्रेज़‘ को कुशलता के लिए ट्रीट बनाया हैऔर यह राइडर्स को आरामदायक राइडिंग अनुभव देने के लिए सबसे उन्नत सुरक्षा रक्षा फीचर्स के साथ सुसज्जित है।

अपनी नवीनतम प्रस्तुति पर टिप्पणी करते हुएओकिनावा स्कूटर्स के संस्थापक व एमडी श्री जीतेन्द्र शर्मा ने कहा, “प्रेज़ के साथओकिनावा के सालों के मेहनती रिसर्च ने आखिरकार यथार्थ आकार ले लिया है। इस उद्योग मेंइसे अब तक बनाई गई सबसे परिपूर्ण ईस्कूटरों में से एक माना गया हैजिसमें सर्वोत्कृष्ट डिजाइन और तकनीक का संयोजन बेहतरीन ताकत देता है। प्रेज़‘ में प्रत्येक खूबी को राइडर्स की मांगों और प्राथमिकताओं पर ध्यानपूर्वक विचार करने के बाद जोड़ा गया हैजिन्हें देश के विभिन्न हिस्सों में लगभग 25000 कि.मी में प्रेज़ के दिन भर के टिकाव के परीक्षण और प्रत्येक घटक की जटिल जांच के बाद प्राप्त किया गया हैजो राइडर्स के परिवहन के अनुभव को काफी हद तक सहज करती हैं। प्रेज़‘ का चुनाव करने में दिलचस्पी रखने वाले खरीददारों को आगे सहूलियत देने की कोशिश मेंओकिनावा की साझेदारी में एचडीएफसी बैंक इस ईस्कूटर की ऑनरोड कीमत का 80% तक का लोन देकर इस ईस्कूटर को चुनने के लिए फायनांस के आसान विकल्प देगा। यह ऑफर पूरे भारत में उपलब्ध होगाजो टिअर 1, 2 और शहरों में इस ईवाहन के बढ़ते बाजार को सहूलियत देगा। हम दृढ़ता से यह विश्वास करते हैं कि भारत ग्राहक दिल खोलकर प्रेज़‘ का स्वागत करेंगे और यह भारतीय सड़कों पर ईवाहन की क्रांति के नए युग का अगुआ साबित होगा।

प्रेज़ भारतीय बाजार के लिए ओकिनावा ऑटोटेक के दीर्घकालिक ध्येय के पहिये का एक अनिवार्य दांता हैजिसने अपने डीलर व वितरण नेटवर्क का आगे विस्तार करने में 40 मिलियन डॉलर का संस्थागत निवेश पाया है। मिथकों को दूर करने वाला और तकनीकी रूप से आश्चर्यप्रेज़ निश्चित रूप से भारतीय सड़कों का विद्युतिकरण करता है और#व्हील्स ऑफ चेंज का प्रदाता बनने के ओकिनावा के वादे को पूरा करता हैताकि परंपरागत टूव्हीलर्स की तुलना में स्थाई भविष्य की ओर तेजी से जाने में उनकी मदद की जा सके।

ओकिनावा ऑटोटेक प्रा. लि. के बारे में

श्री जीतेन्द्र शर्मा — एमडी और श्रीमती रुपाली शर्मा— चेयरपर्सन द्वारा 2015 में स्थापितओकिनावा आज सबसे तेजी से बढ़ती और सबसे व्यापक भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक है। यह हाई स्पीड ईस्कूटर्स और बाइक्स का उत्पादन करती है। बदलाव लाने की ताकत‘ और प्रदूषण का समाधान‘ देने के कार्पोरेट सिद्धांत के साथओकिनावा साफ तौर पर वैश्विक आशंका के विरुद्ध कड़े कदम उठाती​ दिखती है। यह एक अग्रणी विदेशी कंपनी के साथ तकनीक अनुबंध के माध्यम से प्राप्त अत्याधुनिक जापानी तकनीक की मदद से हाईस्पीड ईवी का उत्पादन करती है।

ओकिनावा की बाइक्स की सबसे प्रमुख खूबियों में से एक यह है कि ये सुरक्षा के हिस्से में कोई भी समझौता किए बिना 80—100 कि.मी./घंटे की रफ्तार पर चल सकती हैं। इस प्रकार सेये वाहन इस मिथक को तोड़ रहे हैं कि ईबाइक्स पारंपरिक ईंधन पर चलने वाले वाहनों के परफॉर्मेंस के स्तर से मेल खाने में सक्षम नहीं हैं। ओकिनावा गो ग्रीनमां पृथ्वी को बचाओ और ग्रह पर कार्बन डायऑक्साइड के निशानों को घटाओं जैसे तीन सिद्धांतों‘ के माध्यम से प्रकृति संरक्षण के उद्देश्य के साथ इकोफ्रेंडलीस्थाई और सामाजिक तौर पर जिम्मेदार मॉडल पर काम करता है।

Posted by: | Posted on: December 19, 2017

भारतीय जनता पार्टी की ओबीसी मोर्चा की बैठक की गयी :-ऊषा प्रियदर्शनी

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । भारतीय जनता पार्टी की ओबीसी मोर्चा की एक बैठक पृथला विधानसभा क्षेत्र में आयोजित की गयी। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में ओबीसी मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष  ऊषा प्रियदर्शनी ने शिरकत की एवं बैठक की अध्यक्षता जिला महामंत्री सोहनपाल छौकर ने की। इस अवसर पर ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष हरेन्द्र भडाना ने दोनो ही अतिथियों का फूलो का बुके देकर स्वागत किया। इस मौके पर बहन ऊषा प्रियदर्शनी ने कहा कि गुजरात व हिमाचल में हुई भारतीय जनता पार्टी की जीत इस बात का प्रमाण है कि देश की जनता सच्चाई, ईमानदारी से चलने वाली भाजपा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा का ग्राफ दिन पर दिन बढता जा रहा है और जनता उसको पूरा सहयोग कर रही है जिसके लिए समस्त भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रशंसा के योग्य है।
इस अवसर पर जिला महामंत्री सोहनपाल सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जो कहा वह किया और उसी का प्रतिफल है कि आज देश प्रदेश में एक समान विकास हो रहा है जनता इन विकास कार्यो से संतुष्ट है।
बैठक को सम्बोधित करते हुए ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष हरेन्द्र भडाना ने कहा कि ओबीसी मोर्चा का एक एक पदाधिकारी व कार्यकर्ता पार्टी के प्रति पूरी तरह से समर्पित है। देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के बताये हुए दिशा निर्देशों पर चलकर हम सभी को पार्टी को मजबूत बनाना है। इस अवसर पर मनोज बालियान, विकास सहित अन्य ओबीसी मोर्चा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: December 19, 2017

दुष्यंत चौटाला ने लोकसभा में ट्रैक्टर को कामर्शियल बनाने का जताया विरोध

हिसार, Vinod Vaishnav। इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने लोकसभा में केंद्र सरकार द्वारा ट्रैक्टर को कामर्शियल वाहन का दर्जा देने का मामला उठाया। उन्होंने सदन में किसानों की आधुनिक मशीन ट्रैक्टर को कॉमर्शियल, ट्रांसपोर्ट वाहन की श्रेणी और टोल टेक्स के दायरे में लाने के केंद्र सरकार के फैसले का विरोध करते हुए इस फैसले को वापस लेने की मांग की।
इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने सदन में कहा कि सितंबर माह में केंद्र सरकार की ओर से एक गजट नोटिफि केशन निकाला गया जिसमें मोटर एक्ट अधिनियम में एक संशोधन किया गया है। एक्ट 1989 मोटर वाहन एक्ट के तहत ट्रैक्टर को कृषि क्षेत्र में नॉन ट्रांसपोर्र्टेशन व्हीकल का दर्जा दिया गया है। केंद्र सरकार ने अब संशोधित नोटिफिकेशन के तहत ट्रैक्टर को ट्रांसपोर्टेशन व्हीकल का दर्जा दिया जा रहा है। युवा सांसद ने कहा कि वर्तमान मोटर एक्ट प्रावधानों के तहत ट्रैक्टर पर किसी किसी प्रकार का टैक्स नहीं लगता और न ही टोल ट्रैक्स का प्रावधान है।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उत्तर भारत में एनसीआर रीजन के तहत हरियाणा का 57 प्रतिशत क्षेत्र, यूपी के 11 जिले और राजस्थान का एक जिला एनसीआर रीजन की परिभाषा में आता है। उन्हेांने कहा कि यदि केंद्र सरकार का प्रस्तावित नोटिफि केशन लागू हो गया तो किसान उपरोक्त क्षेत्रों मे किसान दस वर्ष से अधिक समय तक एक ट्रैक्टर नहीं चला पाएगा। उन्होंने केंद्र सरकार के इस नोटिफि केशन को पूरी तरह से किसान विरोधी करार दिया और इस नोटिफि केशन को तुरंत प्रभाव से वापस लेने की मांग की।
यहां बता दें कि इनेलो द्वारा लगातार ट्रैक्टर को कामर्शियल और ट्रांसपोर्टेशन वाहन की श्रेणी में डालने का विरोध करती आ रही है और दो बार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिल चुकी और इनेलो संसदीय दल के नेता शीतकालीन सत्र के पहले दिन विरोध स्वरूप संसद भवन में ट्रैक्टर पर जा रहे हैं।

Posted by: | Posted on: December 19, 2017

स्मार्ट फरीदाबाद को पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए प्रयासरत :- पुरषोत्तम लाल बब्बर

स्मार्ट फरीदाबाद को जमीनी स्तर पर स्वच्छ बनाने एवं पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए प्रयासरत मशहूर उद्योगपति पुरषोत्तम लाल बब्बर पर्यावरण प्रेमी से आज हमारे वरिष्ठ सवांददाता विनोद वैष्णव ने पर्यावरण से सम्बंधित मुद्दे पर की खास चर्चा

पृश्न :- पुरषोत्तम लाल बब्बर सबसे पहले आप अपने बारे में पाठको को बताये
उत्तर :- सर सबसे पहले में बताना चाउंगा की में एक सामान्य नागरिक हु | लेकिन स्वच्छ शहर, स्वच्छ घर ,स्वच्छ गली , स्वच्छ कंपनी , हर वो जगह जहा नागरिक अपने लिए यूज़ करता हे उसे स्वच्छ बनाने के लिए एक प्रयास | वैसे मेरा नाम पुरषोत्तम लाल बब्बर हे और में एक एक्सेवो इवेंट कम्पनी में डायरेक्टर के पद पर हु और वर्ष 2002 में फरीदाबाद आया | मेरी शिक्षा मेकनिकल इंजीनियर हे |

पृश्न :- पर्यावरण में स्वछता को लेकर के आप इतनी जागरूकता फैला रहे हे ऐसा क्यों और कैसे ?
उत्तर :- सबसे पहले में बता देता हु की शिक्षा के कारण ही हमें अच्छे बुरे का पता चल पाता हे | उन्होंने कहा की अगर हमने और अपने शहर,गली,प्रदेश देश को स्वच्छ नहीं बनाया तो तो अगले 20 वर्षो में बुरे परिणाम भुगतने के तैयार रहना पड़ेगा |पिछली बार मैंने लगभग 3 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा जिसमे मुख्य अतिथि बोलीवुड पॉप सिंगर शंकर शाहनी जी ने आकर शरुवात करवाई |

पृश्न :- फरीदाबाद को आपने अपने प्रयासों से मॉडल सेक्टर बनाने के लिए प्रयासरत हे कैसे ?
उत्तर :- सर हमने लगभग डेढ़ वर्ष पहले काम शरू किया |सभी उद्योगपतियों से मिले और 70 % हमारी मुहीम से जुड़ गए | हम हफ्ते में एक बार अपनी टीम के साथ जाकर सबसे ज्यादा कूड़े वाली जगह जाकर सफाई अभियान चलते हे और लगभग हमारी टीम की संख्या 50 हे और खुद ही कूड़ा उठाकर उसे डंप करवाने का काम करते हे लगभग सेक्टर में 125 अधोगिक प्लाट चालू हे | लगभग सभी प्लांट्स के सामने साफ़ सफाई हे |

पृश्न :- क्या कभी साशन ,प्रशाशन या नगर निगम से आपको सहयोग मिला हे ?
उत्तर :- समय समय पर मिलता रहा हे |

पृश्न :- स्वछता के लिए हमें मुखरूप से क्या करना चाहिए ?
उत्तर :- सबसे पहले हमें जागरूक होना पड़ेगा तभी हम किसी आगे चलने के लिए बोल सकते हे पहले सभी सार्वजनिक स्थानों को साफ़ रखना पड़ेगा उसके बाद उन जगहों को चिन्हित कर साफ़ सफाई करनी होगी | ज्यादा से ज्यादा से पेड़ पौधे लगाने चाईए | दूसरा हमे और आपको लोगो को जागरूक करना होगा | स्वछता के लिए पुलिस प्रशाशन को भी शख्ती बरतनी होगी |

पृश्न :- आपने किसी अन्य देशो में भी स्वछता स्थिति को देखा हे ?
उत्तर :- सर में कंपनी के काम से कई देशो में गया हु जैसे की अमेरिका ,जापान,आस्ट्रेलिया , वहा पर शख्त कानून एवं जागरूकता सबसे ज्यादा हे |

पृश्न :- आपका यह अभियान कहा तक सफल हो पाया ?
उत्तर :- यह में कैसे बोल सकता हुए ये तो आपको जनता को तय करना हे लेकिन में आपके साथ एक बात जरूर शेयर करना चाउंगा की हमारे अभियान को देखते हुए फरीदाबाद नगर निगम के डिप्टी मेयर मनमोहन सिंह ने सेक्टर 24 ओधोगिक एरिया में हमसे इस अभियान को चलाने के लिए निवेदन किया की सेक्टर 6 की तरह सेक्टर 24 को भी साफ़ सुथरा बना दो |

पृश्न :- आप एक सफल उद्योग पति हे कोई सफल होने का मूलमंत्र ?
उत्तर :-मेहनत | ईमानदारी | अर्जुन की तरह मंजिल पर सटीक निशाना | सबका साथ | भगवान पर विश्वास

पृश्न :- आपको कई प्लेटफार्म पर सम्मानित किया गया आखिर क्यों ?
उत्तर :-उद्योगपति के तोर पर मुझे मैक्स न्यूयॉर्क लाइफ इंसोरेंस की तरफ से ” बोर्न टू विन ” अवार्ड से सम्मान दिया गया |
सूदखोरी के खिलाफ अभियान में शामिल होने के लिए दिल्ली पुलिस ने सम्मानित किया |
करनाल के बहुचर्चित हत्याकांड में पीड़ित परिवारों को पुलिस के सहयोग से न्याय दिलवाया |

पृश्न :- बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहीम को आप लगातार फरीदाबाद में बढ़ा रहे हे कैसे ?
उत्तर :-में खुद भी दो बेटियों का बाप हु और कभी बेटियों को बेटे से कम नहीं समझा , इसलिए अगर कोई बेटी मेरी वजह से कोई मुकाम हासिल कर ले मुझे बड़ी ख़ुशी होगी

पृश्न :- आपकी संस्था का क्या नाम हे और किन किन सामाजिक संस्थाओ से जुड़े हुए हे ?
उत्तर :-दी एक्सेवो इवेंट्स हे जोकि रिलैक्स लाइफ ग्रुप से जुडी हुई एक यूनिट हे :-
भारतीय बाल विकास एवं मानव अधिकार संगठन
इंटरनेशनल कांग्रेस अवेयर मिशन
महासचिव एवं पूर्व अध्यक्ष :- रोटरी क्लब फरीदाबाद
फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन :- सदस्य
सेफ एन्ड सिक्योर फरीदाबाद जिसके संचालक ए सी पी क्राइम श्री राजेश चेची जी हे
आई लव माय इंडिया
फाइट अगेंस्ट करेप्शन

पृश्न :- दी एक्सेवो इवेंट्स के द्वारा सफल आयोजन के बारे में बताये ?
उत्तर :-हेल्थी बेबी कम्पटीशन 2015
3 लाख पौधे लगवाना
बाल सुधार ग्रह में राखी का आयोजन करवाना
राई सोनीपत हरियाणा में पहली बार मुख्यमंत्री द्वारा हमारे सामाजिक कार्यो के लिए मंच से बोलना आदि जिसमे पूर्व मेयर अशोक अरोड़ा एवं अशोक आरोग भी मौजूद थे |

पृश्न :- दी एक्सेवो इवेंट्स के द्वारा महिलाओ के लिए क्या योजना हे ?
उत्तर :-जल्दी हे हम एन सी आर दिल्ली में एक आयोजन करेंगे जितने वाली महिला को 2 लाख नगद पुरूस्कार दिया जाएगा |