Saturday, December 23rd, 2017

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 23, 2017

डी.जी.पी. हरियाणा श्री बी.एस. संधू ने नेषनल हाईवे दो पर बने पुलिस असिस्टेंस बूथों का किया उद्वघाटन

Vinod Vaishnav /Brajesh Bhadoriya | बी.एस. संधू पुलिस महानिदेषक हरियाणा ने राश्टीय राजमार्ग पर फरीदाबाद बदरपुर बार्डर से पलवल यू.पी. बार्डर तक होडा के सहयोग से बनाये गये 12 पुलिस असिस्टेंस बूथों का उद्वघाटन किया और होंडा द्वारा प्रत्येक बूथ के लिए दी गई 12 मोटरसाईकलों को रवाना किया।

इस मौके पर पुलिस विभाग की तरफ की तरफ से डा. हनीफ कुरेषी पुलिस आयुक्त फरीदाबाद, श्री संजय कुमार आई.जी.पी., श्री भूपेन्द्र सिहं पुलिस उपायुक्त सैन्ट्रल, श्री सुखबीर सिहं पुलिस उपायुक्त, अपराध, श्री प्रीतपाल पुलिस उपायुक्त, एन.आई.टी., श्री देवन्द्र यादव सहायक पुलिस आयुक्त, मुख्यालय, श्री यषपाल खटाना सहायक पुलिस आयुक्त, सराय व होडा कम्पनी के डायरैक्टर श्री हरभजन सिहं मौजूद रहे।

इस मौके पर श्री बी.एस. संधू पुलिस महानिदेषक हरियाणा ने कहा कि यदि आप नेषनल हाईवे-2 पर फरीदाबाद व पलवल के रास्ते से कही जा रहे हो और कोई इंसान घायल हो जाता है तो ऐसे में आपकों घबराने की कोई जरूरत नही है। क्योकि अब फरीदाबाद व पलवल पुलिस आपकी सेवा व सुरक्षा के लिए राश्टीय राजमार्ग दो पर बनाये गये पुलिस असिस्टेंस बूथों पर दिन-रात फस्ड ऐड के साथ मौजूद रहेंगी जल्द ही आपके पास पहुंच कर आपकी सहायता करेगी। हमारा लक्षय है कि सडक दुर्घटनाओं में कमी लाए जाये और आम जनता कोई किसी भी तरह की कोई परेषानी न हो। उन्होने कहा कि जनता को भी पुलिस का सहयोग करना चाहिए व कानून का पालन करना चाहिए व इसके साथ-साथ यातायात के नियमों का भी पालन करना चाहिए।

इस मौके पर श्रीमान पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरैषी ने बताया कि बदरपुर बार्डर से लेकर पलवल यू.पी. बार्डर तक नेषनल हाईवे-2 पर हौंडा कम्पनी के सहयोग से हर पाॅच किलोमीटर पर एक पुलिस असिस्टेंस बूथ तैयार किया गया है। जिसका उद्वघाटन श्रीमान पुलिस महानिदेषक ने आज किया है। हौंडा कम्पनी ने इन पाॅच बूथों के लिए चार बोलेरो, एक सूमो, एक ईकों व 12 मोटर साईकल पुलिस को दी है। प्रत्येक बूथ पर एक फस्ट ऐड विषेश टैªनिंग पास पुलिसकर्मी मौजूद रहेगा।इसके अलावा इन गाडियों पर एक चालक व दो अन्य पुलिसकर्मी तैनात किये गये है वा सभी मोटर साईकल पाॅच-पाॅच किलोमीटर के एरिया में पैट्रोलिंग करेंगी। सभी गाडियों में फस्ट ऐड की सुविधा है। बूथों के आगे एक बोर्ड लगा है जिस पर कंट्रोल रूम व टोल नम्बर लिखे हुये है। जिससे कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति पुलिस की सहायता आसानी से ले सके और पुलिस भी जल्द उन्की सहायता कर सके। इन बूथों पर सेवा-सुरक्षा हेतु 24 घन्टे पुलिस मौजूद रहेगी। श्रीमान आयुक्त ने कहा कि हम ट्रैफिक पुलिस की कोई अन्य डयूटी नही लगायेंगें ताकि यातयात व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके।

इस मौके पर होडा के डायरैक्टर श्रीमान हरभजन ने कहा कि जनता को आगे आकर पुलिस की मदद करनी चाहिए क्योकि पुलिस जनता के लिए ही काम करती है। उन्होने कहा कि आज हमें बहुत खुषी हो रही है कि हमने यह काम पुलिस के सहयोग से किया।

Posted by: | Posted on: December 23, 2017

मुख्यमंत्री के आर्शीवाद से बल्लभगढ़ का हो रहा है चहुंमुखी विकास : मूलचंद

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । बल्लभगढ़ के विधायक पंडित मूलचंद शर्मा ने कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आर्शीवाद से समूचे बल्लभगढ़ क्षेत्र का चहुंमुखी विकास किया जा रहा है। शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी सरकार बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सभी जर्जर हाल सड़कों का नवीनीकरण किया जा रहा है और लोगों को बुनियादी सुविधाएं देने के लिए भी हरसंभव प्रयास किए जा रहे है। श्री शर्मा आज वार्ड नंबर 2 के सुभाष नगर में 27 लाख रुपए की लागत से सीवर लाईन डालने के कार्य का शुभारंभ करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर भाजपा नेता सुभाष लाम्बा मुजेसर व अन्य लोगों ने विधायक श्री शर्मा का विकास कार्य शुरू कराने पर फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। विधायक मूलचंद शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री खट्टर की कथनी करनी में कोई अंतर नहीं है। वर्ष 2016 में आयोजित रैली में उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष क्षेत्र के विकास के साथ-साथ स्लम क्षेत्र के लिए फंड की व्यवस्था करवाने का अनुरोध किया था और मुख्यमंत्री ने दिल खोलकर क्षेत्र के विकास के लिए ग्रांट दी, जिसके लिए क्षेत्र की जनता सदैव उनकी ऋणी रहेगी। उन्होंने कहा कि पिछले तीन सालों के दौरान उन्होंने क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव विकास कार्य सम्पन्न करवाए है और आने वाले दो सालों में बल्लभगढ विधानसभा क्षेत्र विकास के मामले में फरीदाबाद जिले का अग्रणीय विस क्षेत्र बनकर उभरेगा। इस अवसर पर सुभाष लाम्बा मुजेसर ने विधायक का विकास कार्य करवाने पर आभार जताते हुए कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने सदैव इस क्षेत्र की अनदेखी की परंतु विधायक मूलचंद शर्मा ने क्षेत्र में समान रुप से विकास कार्य करवाकर एक मिसाल कायम की है। इस अवसर पर वार्ड नंबर 2 की पार्षद प्रियंका चौधरी, जगत सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रमोद गिल, राजन माथुर, रवि भगत, दीपांशु अरोड़ा, अनुराग गर्ग, बृजलाल शर्मा, नगर निगम के एसडीओ ओपी करदम, जेई हेमंत त्यागी, थाना मुजेसर प्रभारी दिनेश यादव सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: December 23, 2017

संजय दत्त ने दोस्ती की खातिर छोड़ी अपनी फ्लाइट

Vinod Vaishnav | ‘खलनायक’ से लेकर ‘पीके’ तक संजय दत्त ने करोड़ों फैंस के दिलों पर राज किया है। कभी गुड तो कभी बैड इमेज के साथ वह बॉलीवुड की सुर्खियों में हमेशा छाए रहे। इसके साथ ही संजय दत्त न केवल अपने अभिनय कौशल के लिए, बल्कि अपनी दोस्तों एवं दोस्ती के लिए भी अलग से पहचाने जाते हैं। संजय दत्त उर्फ ​​संजू बाबा जानते हैं कि दोस्तों के अपने सर्किलों को कितना करीब रखना चाहिए। उनके दोस्तों की शीर्ष सूची में पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता और वेव सिनेमाज के सीईओ राहुल मित्रा भी शामिल हैं। इन्हीं राहुल मित्रा के लिए संजू बाबा ने जयपुर के लिए अपनी उड़ान तक छोड़ दी, जो उनकी आगामी बॉलीवुड फिल्म ‘साहब, बीवी और गैंगस्टर 3’ की शूटिंग के लिए काफी महत्वपूर्ण थी।
दरअसल, संजय दत्त हाल ही में एक उच्च प्रोफ़ाइल विवाह समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली आए थे, लेकिन जब उन्हें पता चला कि उनके पुराने दोस्त राहुल मित्रा भी दिल्ली में हैं, तो वे अपने करीबी मित्र के साथ समय बिताने का लोभ संवरण नहीं का सके और यहीं रुक गए। यहां तक ​​कि वे अपनी फ्लाइट के बारे में भी भूल गए, जो जयपुर वापस आ गया था। खैर, उसके बाद राहुल और संजू बाबा ने एक चार्टर फ्लाइट लिया और अपनी शूटिंग जारी रखने के लिए जयपुर पहुंच गए। 
राहुल मित्रा को संजू बाबा के सबसे करीबी दोस्तों में से एक माना जाता है, जो इस सुपरस्टार के साथ बैक-टू-बैक ‘साहेब बिवी और गैंगस्टर 3’ और ‘तोरबाज’ जैसी फिल्में प्रोड‌यूस कर रहे हैं
Posted by: | Posted on: December 23, 2017

नर्चर फाउंडेशन के सैकड़ों कार्याकर्ता करेंगे प्रदर्शन

फरीदाबाद, Vinod Vaishnav :  नगर निगम प्रशासन द्वारा नर्चर फाउंडेशन के कार्यालय को कोर्ट से स्टे मिलने के बावजूद की गई तोड़फोड़ को लेकर रविवार यानी आज पलला कार्यलय पर एक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें फाउंडेशन के सैकड़ों कार्यकर्ता जुटेंगे। प्रदर्शन व आगामी रणनीति को लेकर फाउंडेशन की ओर से सैक्टर-16 स्थित मैगपाई होटल में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया।

इस अवसर पर नगर निगम प्रशासन द्वारा नर्चर फाउंडेशन के कार्यलय को स्टे होने के बावजूद भी गैर कानूनी तरीके से केन्द्रीय राज्यमंत्री के दबाव में आकर धरासाई करना न्यायालय की अवहेलना तो है ही दूसरे शब्दो में कहा जाए तो अपने पद का गलत उपयोग भी है। यह आरोप वार्ता के दौरान नर्चर फाउंडेशन के पदाधिकारी एवं बिल्डिंग के मालिक कमल सिंह तंवर ने लगाए। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की गंदी सोच और अपराधियों को संरक्षण देने की नीति के कारण भ्रष्ट अधिकारियों का इस्तेमाल कर इस तोडफ़ोड़ को अंजाम दिया गया है।

कमल सिंह तंवर ने पत्रकारों को बताया कि 25 अकटूबर सैक्टर-37 स्थित बने अवैध फ्लैट 12/2 की तोडफ़ोड़ के बाद से ही उन्हे अंजाम भुगतने की धमकियां प्रमोद तंवर और नरेश चौहान द्वारा दी जाने लगी। उसके बाद नर्चर फाउंडेशन के पदाधिकारियों सहित कमल सिंह तंवर ने 26 नवम्बर को कृष्णपाल गुर्जर को सामाजिक संस्था बनाए रखने के लिए पत्र लिखा गया। लेकिन मंत्री के ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। कमल सिंह तंवर ने बताया कि उनकी फाउंडेशन की ओर से आरटीआई एक्टिविस्ट सत्यपाल सिंह ने आरटीआई के माध्यम से इस अवैध निर्माण की शिकायत की थी, जिस पर फरीदाबाद के उपायुक्त समीर पाल सुरो से संज्ञान लेते हुए कार्यवाही की थी और उसी का बदला लेने के लिए केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और उनके गुर्गे प्रमोद तंवर व नरेश चौहान ने फाउंडेशन के कार्यालय को तुड़वाने की योजना बनाई थी। कमल तंवर ने कहा कि फाउंडेशन के कार्यालय को तुड़वाने की घिन्नौनी हरकत करने के लिए केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर की दमनकारी नीतियों के विरोध में नर्चर फाउंडेशन व भारतीय योग संस्थान की ओर से टूटी हुई बिल्डिंग के स्थान पर सुन्दर कांड कर विरोध किया जाएगा। 27 दिसम्बर को सुबह 11 बजे जिला उपायुक्त और पुलिस कमिश्रर को ज्ञापन दिया जाएगा। कमल सिंह तंवर ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर वह संसद तक जाऐंगे और प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के संज्ञान में भी लाऐंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का हनन करने वाले केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल की शिकायत भी प्रधानमंत्री से करेंगे। प्रैस वार्ता में आर.एन.सिंह, अनशनकारी बाबा रामकेवल, भारतीय योग संसथान के जिला महासचिव जितेन्द्र, फाउंडेशन के अध्यक्ष जे.पी.गौड, एडवोकेट दुष्यंत शर्मा, एडवोकेट प्रिया, फाउंडेशन पदाधिकारी राधा चौहान, सत्यपाल सिंह, समाजसेवी अमन गोयल और आशू सहित पदाधिकारी मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: December 23, 2017

महिला उद्यमियों के लिए बेहतर प्लेटफॉर्म हैं कार्निवाल : रश्मि

फरीदाबाद Vinod Vaishnav : लाइफ स्टाइल फिलेंट्रोफिक क्लब द्वारा हर बार की तरह इस बार भी क्रिसमिस कार्निवाल का आयोजन किया गया। जिम खाना क्लब में आयोजित इस कार्निवाल में लाइफ स्टाइल से जुड़े स्टॉल्स लगाए गए। इन स्टॉल्स में धारिणी, टीएफएस, रेवोल्युशन सहित इंडो वेस्टर्न परिधान, असेसरीज व अन्य अनेक स्टॉल्स लोगों के आकर्षण का केंद्र बने रहे। इस मौके पर लाइफ स्टाइल क्लब की प्रधान रेखा चौधरी ने बताया कि आठवीं बार क्रिसमिस कार्निवाल का आयोजन किया गया है। इस कार्निवाल में मुख्य अतिथि के रूप में मिसेज यूरेशिया व थैलीसीमिया की ब्रांड एंबेसडर रश्मि सचदेव उपस्थित रहीं। वहीं विशिष्ट अतिथि मास्टर शेफ की प्रतिभागी सारिका मेहता थीं। इसके अलावा आरजे गिन्नी ने भी लोगों का मनोरंजन किया। सचिव मनीषा अग्रवाल, नुपुर जैनी, वंदना खेमका, नीतिका, नीकिता, मोनिका बजाज, नीति चटलानी, पियुष भाटिया, रेखा बैध, संध्या मंत्री सहित क्लब में 15 महिला सदस्य हैं। इस मौके पर बच्चों के लिए ड्राइंग कंपीटीशन का आयोजन भी किया गया। इसके अलावा बच्चों ने गेम्स का आनंद उठाया तथा विभिन्न लक्की ड्रा व प्रतियोगिताओं के विजेताओं को गिफ्ट बांटे गए। इस अवसर पर रश्मि सचदेव ने संबोधित करते हुए कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं तथा कई क्षेत्रों में तो पुरुषों को भी पीछे छोड़ चुकी हैं। इस प्रकार के कार्निवाल महिला उद्यमियों के लिए बेहतर प्लेटफॉर्म हैं। इस मौके पर उन्होंने महिलाओं को गू्रमिंग टिप्स भी दिए। शैफ सारिका मेहता ने आकर्षक रेसिपीज़ लोगों के साथ सांझी की। इस कार्निवाल में ज्वैलरी, कपड़े, क्रॉकरी, फिटनेस सहित अन्य लाइफ स्टाइल से जुड़े स्टॉल्स लगाए गए। लोगों ने लजीज़ व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया।