Sunday, December 24th, 2017

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: December 24, 2017

देश में नई शिक्षा नीति शीघ्र होगी लागू- केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री सत्तपाल सिंह

फरीदाबाद 24 दिसम्बर। केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री सतपाल सिंह ने कहा शीघ्र ही नई शिक्षा नीति लागू होने वाली है। स्कूली पाठयक्रम में बडे बदलाव के संकेत देते हुए श्री सिंह ने कहा कि हम ऋषि मुनियों की संतान हैं हमारे पूर्वज बंदर नही थे। मंत्री ने शिक्षा में गुरूकुल पद्धति की तारीफ करते हुए कहा कि वैदिक शिक्षा के साथ-साथ्ज्ञ आधुनिक शिक्षा से ही भारतीय का विकास संभव है।
सराय ख्वाजा में इंद्र प्रस्थ गुरूकुल द्वारा संचालित एसएस ग्लोबल स्कूल के उद्घाटन समारोह में पहुंचे केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री सत्तपाल सिंह ने अपने संबोधन में उपरोक्त वक्तव्य दिया। मंत्री ने कहा कि सरकार नई शिक्षा नीति बना रही है। उन्होंने मनुष्यों को बन्दर की औलाद कहने वाले वैज्ञानिको को करारा जबाब देते हुए कहा कि हम ऋषि मुनियों की संतान है। भारत स्वामी दयानंद, स्वामी श्रद्धानंद, स्वामी विवेकानंद जैसे हमारे ऋषियों और संतों की तपोभूमि है। 24 दिसबंर 1916 में स्वामी श्रद्धानंद द्वारा बनाये गये आरावली की पहाडी पर इंन्द्रप्रस्थ गुरूकुल ने अपने एक सौ एक साल पूरे होने के बाद स्वामी श्रद्धानंद के सपने को पूरा करने की कोशिश की है कि स्वामी का सपना था कि लडकियों को भी समाज में शिक्षा मिलनी चाहिये इसी सपने को साकार करने के लिये गुरूकुल ने स्वामी श्रद्धानंद  ग्लोबल स्कूल शुरू किया है जिसमें सिर्फ लडकियों को ही पढाया जायेगा। इस स्कूल का उद्घाटन मुम्बई के पूर्व पुलिस कमीश्रर, बागपत से सांसद एवं मानव संसाधन मंत्री सतपाल सिंह ने किया। इस अवसर पर मंत्री का गुरूकुल की ओर से भव्य स्वागत किया गया।
गुरूकुल द्वारा छात्राओं के लिये की गई नई पहल और नये स्कूल की शुभकामनायें देते हुए मंत्री सतपाल सिंह ने कहा कि गुरूकुल ने छात्राओं के लिये स्कूल खोलकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि गंगा नदी की सफाई का कार्य जल्द ही शुरू किया जायेगा।
गुरूकुल के आचार्य ऋषिपाल ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्री नर्सरी से लेकर 7वीं कक्षा तक की छात्राओं की पढाई के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो कि सीबीएसई के पैट्रन पर होगी। आधुनिक शिक्षा के साथ – साथ वैदिक शिक्षा भी दी जायेगी। आचार्य ने कहा कि भविष्य में इस स्कूल को छात्राओं का गुरूकुल बनाने का भी प्रयास रहेगा।
समारोह की अध्यक्षता आर्य प्रतिनिधि सभा अध्यक्ष मास्टर रामपाल सिंह ने की। स्कूल प्रिंसीपल जगबीर सिंह मलिक ने स्कूल सबंधित जानकारी दी। कार्यक्रम में समाजसेवी बी आर भाटिया, डॉक्टर विमला मेहता एवं अन्य गणमान्य लोगों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आचार्य धर्मदेव सहित पलवल एवं फरीदाबाद से शिक्षाविद एवं महानुभावों सङ्क्षहत काफी संख्या में बच्चें एवं अभिभावक  मौजूद रहे।
Posted by: | Posted on: December 24, 2017

ब्लयू एंजिल ग्लोबल स्कूल में क्रिसमस समारोह का आयोजन किया गया

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । ‘मैरी क्रिसमस मैरी क्रिसमस’ के बोल ब्लयू एंजिल ग्लोबल स्कूल में नन्हे मुन्ने बच्चो ने जब प्रस्तुत किया तो उपस्थित जनसमूह ने तालियों से इसका स्वागत किया। ब्लयू एंजिल ग्लोबल स्कूल में क्रिसमस समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डीसीपी दिल्ली श्री ज्ञानेन्द्र सिंह अवाना एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री संदीप जोशी, श्री कृष्ण सिंह पीएफ कमिशनर व प्रेम ङ्क्षसह राणा चेयरमैन स्पिंलैक्स कम्पनी ने शिरकत की। समारोह का शुभारंभ उपस्थित मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्जविलत करके किया। इस अवसर पर श्री ज्ञानेन्द्र ङ्क्षसह अवाना ने कहा कि भारत में सभी धर्मो के लोग आपस में एकजुट होकर रहते है इसीलिए भारत की धरती को पावन धरती कहा जाता है। उन्होंने नन्ने मुन्ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की भूरि भूरि प्रशंसा की। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री संदीप जोशी ने कहा कि हम सभी को सभी धर्मो के पर्वो को धूमधाम से मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत सर्वधर्म प्रिय देश है।
समारोह को सम्बोधित करते हुए स्कूल के चेयरमैन श्री रणवीर सिंह भडाना, वाईस चेयरमैन श्री चरणजीत सिंह भडाना ,अमित भडाना, डायरेक्टर विजयलक्ष्मी ने संयुक्त रूप से स्कूल के बारे में बताते हुए कहाकि स्कूल का मुख्य उददेश्य अच्छी शिक्षा देना है और उसके लिए स्कूल में अनुभवी स्टाफ भी है जो कि बच्चो को समय समय पर शिक्षा के साथ साथ अपनी परम्परा एवं संस्कृति के बारे में भी अवगत कराते रहते है। इस अवसर पर कृष्ण प्रताप, करतार ङ्क्षसह विधूडी, चौ. राज सिंह, वेद भडाना ,सुभाष विधूडी, डौली मैम आदि ने भी अपने अपने सम्बोधन में क्रिसमस पर्व के बारे में उपस्थितजनों को बताया। समारोह के अंत में प्रिंसीपल शारदा मुनि ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पेश की और सभी का आभार जताया।

Posted by: | Posted on: December 24, 2017

रेस 3″ के लिए सलमान खान ने शुरू की एक्शन सीन की शूटिंग

Vinod Vaishnav | फिल्म के प्रवक्ता ने बतायाअपनी हालि मे रिलीज “टाइगर ज़िंदा है” के लिए देशभर से प्यार और प्रशंसा प्राप्त कर रहे अभिनेता सलमान खान ने अपनी आगामी एक्शन थ्रिलर रेस 3 की शूटिंग शुरू कर दी है।टाइगर जिंदा है के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के तुरंत बाद अब सलमान ने रेस 3 की शूटिंग को हरी झण्डी दिखा दी है।अभिनेता ने आज 24 दिसंबर को फिल्म के अगले कार्यक्रम की शूटिंग शुरू कर दी है। –  क्रिसमस सप्ताह में फिल्म के लिए सलमान 6 दिन के लंबे कार्यक्रम के लिए शूटिंग करेंगे। एक बेहद संजीदा एक्शन सीन को मुम्बई में फिल्माया जायेगा |  जिसमे सलमान दमदार एक्शन करते हुए नज़र आएंगे।”मुंबई के फिल्म सिटी में सलमान खान  24 दिसंबर से 30 दिसंबर तक शूटिंग करेंगे।निर्माता रमेश तौरानी और निर्देशक रमो डिसूजा की रेस फ़्रैंचाइज़ में भाईजान अपनी शुरुवात करने के लिए तैयार है।किक की सह-कलाकार जैकलीन फ़र्नान्डिस के साथ रोमांस करने के अलावा बॉलीवुड के सुपरस्टार अपने दोस्त और पार्टनर सह-कलाकार अनिल कपूर के साथ स्क्रीन साझा करेंगे।रेस 3 निर्देशक रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित है और एसकेएफ फिल्म्स और टिप्स द्वारा निर्मित यह फ़िल्म 2018 की ईद में रिलीज होगी।

Posted by: | Posted on: December 24, 2017

ग्रेटर फ़रीदाबाद के ओमैक्स वल्ड स्ट्रीट में पहले पतंजलि मेगा स्टोर का उद्घाटन

फरीदाबाद Vinod Vaishnav। नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड की उपाध्यक्ष सुषमा गुप्ता ने कहा कि पतंजलि विश्व मानचित्र पर स्वदेशी का प्रतिष्ठित ब्रांड बन चुका। इसकी गुणवत्ता स्वास्थ्य मानकों के अनुरूप है। इसीलिए करोड़ों परिवारों में पतंजलि के ब्रांड प्रयुक्त हो रहे हैं।
ओमैक्स वल्ड स्ट्रीट में आज पतंजलि के पहले मेगा स्टोर का नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड की उपाध्यक्ष सुषमा गुप्ता और सामाजिक कार्यकर्ता प्रमोद गुप्ता ने रिबन काटकर उदघाटन किया। कार्यक्रम में पूर्व मुख्य नगर योजनाकार एससी कुश, उद्यमी सांवरमल अग्रवाल, ओमैक्स वल्ड स्ट्रीट के मुकेश गोयल, सुरेन कुश और अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। स्टोर की खासियत बताते हुए राजीव गुप्ता ने कहा कि इस मेगा स्टोर पर प्रत्येक प्रकार की आयुर्वेदिक दवाइयाँ व रोजमर्रा में प्रयोग होने वाले घरेलू सामान भी उपलब्ध हैं। उन्होने बताया कि यह स्टोर लोगों की जरूरतों को ध्यान मे रखते हुए खोला गया है ! यहाँ पर तजुर्बेदार वैद्य भी लोगों को चिकित्सकीय परामर्श हर समय  उपलब्ध होंगे। उन्होने यह भी बताया कि लोगों की सहूलियत के लिए होम डिलिवरी का भी विशेष प्रबंध है ! उदघाटन के समय लोगो ने जमकर खरीददारी की और सभी ने राजीव गुप्ता जी को पतंजलि मेगा स्टोर खोलने पर बधाइयाँ दीं।
Posted by: | Posted on: December 24, 2017

तिगांव स्थित किड्स गार्डन प्ले स्कूल में क्रिसमिस पर्व पर सांता क्लाॅज बनकर आए नन्हे मुन्हे छात्र

Vinod Vaishnav | तिगांव स्थित किड्स गार्डन प्ले स्कूल में क्रिसमिस का पर्व बडी ही धूमधाम से मनाया गया। नन्हे मुन्हे सांता क्लाॅज बेहद ही आकर्षक लग रहे थे। इस मौके पर नन्हे-मुन्हे सांता क्लाजों ने जिगंल बेल जिंगल बेल गाने पर मनमोहक प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम में उनकी अध्यापिका मनीषा भी सांता क्लाॅज बनकर आई और उन्होंने नन्हे-मुन्हे सांता क्लाजों व अन्य छात्रों को टाफियां व चाकलेट बांटी। इस अवसर पर किड्स गार्डन प्ले स्कूल की इंचार्ज सीमा डूडेजा ने सांता क्लाज बनकर आए छात्रों को चाकलेट देकर पुरूस्कृत किया तथा सफल कार्यक्रम के लिए स्टाफ सदस्यों को बधाई दी।