Wednesday, January 3rd, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 3, 2018

शहीदों की आत्मशंति के लिये अद्भुतधाम हनुमान मंदिर में हुआ सुंदरकांड पाठ सर्द भरी रात में भक्तों ने प्रभु से की शहीदों के लिये प्रार्थना

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । एक तरफ 31 दिसबंर को पूरा देश नये साल के आगमन की खुशी में जश्र मना रहा था तो वहीं दूसरी तरफ पडौसी देश पाकिस्तान ने बार्डर पर तैनात जवानों पर हमला कर दिया, जिसमें हम लोगों की रक्षा के लिये तैनात 5 जवान शहीद हो गये, शहीदों की आत्मा की शांति और दुख की घडी में परिवारों को साहस देने लिये फरीदाबाद के सैक्टर 16 ए स्थिति अदभुतधाम हनुमान मंदिर में साल के पहले मंगलवार को देर रात तक सुंदरकांड पाठ किया गया, जिसमें सैंकडों भक्तों ने शहीद हुए जवानों को श्रंद्वाजली दी और उनकी आत्मशांति के लिये प्रार्थना की और मंदिर में जमकर भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाये।
नये साल के पहले मंगलवार को भक्तजन और आचार्य भक्ति में डूबे हुए दिखाई दिये, इन्होंने अपने लिये भगवान से कुछ मांगने के लिये सर्दी भरी रात में भजन कीर्तन नहीं किया बल्कि सिर्फ और सिर्फ प्रभु से उन शहीदों की आत्मशांति के लिये प्रर्थना की, जो हमारी और हमारे देश की रक्षा करते हुए बार्डर पर शहीद हो गये। जी हां,  फरीदाबाद के सैक्टर 16 ए स्थिति अदभुतधाम हनुमान मंदिर में साल के पहले मंगलवार को देर रात तक सुंदरकांड पाठ किया गया, जिसमें सैंकडों भक्तों ने आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रंद्वाजली दी और उनकी आत्मशांति के लिये प्रार्थना की। बता दें कि 31 दिसंबर को जब पूरा देश नये साल के स्वागत में जश्र मना रहा था तब बार्डर पर सर्द भरी रात में हमारे देश और हम लोगों की रक्षा के लिये जवान तैनात थे उसी वक्त आतंकियों ने जवानों पर हमला किया जिसमें 5 जवान वीरगति को प्राप्त हो गये। जिनके परिवारों को इस दुख की घडी में साहस देने और शहीदों की आत्मशांति के लिये सैंकडों भक्तों ने घंटों सुंदरपाठ किया और प्रभु से प्रार्थना की। सुंदरकांड पाठ के बाद सभी भक्तजनों ने प्रसाद भी ग्रहण किया।
इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए अदभुतधाम हनुमान मंदिर के महंत आचार्य लक्ष्मीनारायण महाराज ने बताया कि नये साल के पहले मंगलवार को उन्होंने शहीदों को समर्पित करते हुए सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया, जिसमें प्रभु की वंदना की गई और शहीदों की आत्मशांति की प्रार्थना भी की गई।  इस दौरान आचार्य ने सभी शहीदों की शाहदत को नतमस्तक किया और कहा कि हमारो देश में वीरों की कमी नहीं हैं एक न एक दिन हमारा देश विश्वगुरू बनकर रहेगा। शहीदों को समर्पित किये गये इस सुंदरकांड पाठ में महंत श्री लक्ष्मीनारायण जी महाराज, आचार्य श्री उमाशंकर मिश्रा, प0 मोहित शास्त्री, प  हेमंत भारद्वाज, प  रवि शर्मा, सतेन्द्र तिवारी, विवेक शास्त्री, अनिल पाण्डेय, पंकज मिश्रा सहित सैंकडों भक्तजन मौजूद रहे।
Posted by: | Posted on: January 3, 2018

समाजसेवी सुरेन्द्र शर्मा बबली,रामदत्त शर्मा व युधिष्ठिर शर्मा ने बुजुर्गों व नेत्रहीनों को कम्बल बांटे

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । डबुआ कालोनी वृद्धा आश्रम में बुजुर्ग व नेत्रहीनों को कम्बल वितरण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के आयोजक समाजसेवी रामदत्त शर्मा व युधिष्ठिर शर्मा ने बुजुर्गों व नेत्रहीनों को कंबल बांटे व उनका आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि समाज को बुजुर्गों की सेवा व जरूरतमंदों की सहायता हमेशा सबको करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नर सेवा नारायण सेवा होती है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा महिला जिलाध्यक्ष अनीता शर्मा, इनेलो महिला जिलाध्यक्ष जगजीत कौर, अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा बबली, समाजसेवी अतुल त्रिखा, जनता दल यूनाइटेड प्रदेश अध्यक्ष युवा सचिन तंवर, समाजसेवी संजीव कुशवाहा, लिव फार नेशन संगठन के संयोजक अनिल कौशिक, ललित शर्मा, तरुण सोनी, रामनिवास वर्मा आदि मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: January 3, 2018

सुमित राणा ने घोषित की युवा इनेलो की प्रदेश कार्यकारिणी

 

चंडीगढ़,( विनोद वैष्णव)| युवा इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष सुमित राणा ने प्रदेश के युवाओं के प्रेरणास्रोत डॉ अजय सिंह चौटाला से विचारविमर्श करके युवा इनेलो की प्रदेश कार्यकारिणी और जिला अध्यक्षों की सूची जारी की।
उन्होंने नवनियुक्त पदाधिकारियों की सूची जारी करते हुए बताया कि गुरिंदर सिंह तेजली को युवा इनेलो का प्रदेश प्रभारी और तरुण जैन को प्रदेश कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसके साथ साथ जिला अध्यक्षो में मनोज भंडवारी को गुरुग्राम, अजायब सिंह मोचीवाली को सिरसा, अजय सिंह बिराबड़ी को फ़तेहाबाद, मनोज यादव को भिवानी, नितिन जांगू को दादरी , रविन्द्र गागड़वास को महेंद्रगढ़, उपेंद्र कादियान को झज्जर, किरणपाल यादव को रेवाड़ी, विश्वविर नम्बरदार को जींद, कुणाल गहलावत को सोनीपत, सुरेंद्र धोला को पानीपत, अमनदीप चावला को करनाल, सुनील राणा को कुरुक्षेत्र, अमरेंदर सोंटा को अम्बाला, विक्रम को यमुनानगर, स्वर्ण सिंह सोनू को पंचकूला, परवीन डूडी को पलवल, अरविंद भारद्वाज को फरीदाबाद, हितेश देशवाल को मेवात, अमित बूरा को हिसार और रविंद्र सांगवान को रोहतक का युवा जिलाध्यक्ष नियुक्त किये गए है। इस मौके पर युवा सांसद दुष्यंत चौटाला ने नवनियुक्त युवा पदाधिकारियों को नववर्ष की बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि युवा ही इस देश और प्रदेश की तकदीर बदलने और बनाने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि आज युवाओ के सामने सबसे बड़ी समस्या रोजगार की है परंतु प्रदेश सरकार का इस और बिल्कुल भी ध्यान न है। युवा सांसद ने नवनियुक्त पदाधिकारियों से आह्वान किया है कि आज प्रदेश का युवा सरकार की युवा विरोधी नीतियों से तंग व परेशान है । उन्होंने कहा कि युवा पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्र में युवाओ से सम्पर्क स्थापित करके उन्हें पार्टी की नीतियों से अवगत कराएं । 2019 का चुनाव युवाओ पर आधारित होगा और निश्चित तौर पर इनेलो की सरकार बनेगी और युवाओ के सपनो का हरियाणा बनेगा।

Posted by: | Posted on: January 3, 2018

किक बॉक्सिंग में हरियाणा का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों का युवा नेता अमन गोयल ने किया सम्मान

फरीदाबाद Vinod Vaishnav |  स्लम बस्ती से सोना जीतने वाले ये खिलाड़ी फरीदाबाद और हरियाणा की शान हैं और आर्थिक तंगी से जूझते हुए जिस तरह इन्होने किक बॉक्सिंग में सफलता हासिल की है उसे देखते हुए निश्चित ही ये अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सफलता हासिल करेंगे। ये विचार युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने सेक्टर 4 आर पटेल नगर की स्लम बस्ती में किक बॉक्सिंग के उन खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए व्यक्त किए जिन्होने झारखंड में सम्पन्न हुई राष्ट्रीय सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता में पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। इस प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले विवेक, बादल और फरहाना का स्थानीय निवासियों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढ़ोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया। पदक जीतकर आए खिलाड़ियों का एस्कोर्ट मुजेसर मेट्रो स्टेशन से लेकर पटेल नगर स्लम बस्ती तक खुली जीप में जूलूस निकाला गया और फूल मालाएं पहनाकर जगह जगह स्वागत किया गया। अमन गोयल ने कहा कि इन खिलाड़ियों को आगे की प्रैक्टिस के लिए हर जरूरी सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होने कहा कि फरीदाबाद की खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए बीजेपी सरकार लगातार कार्य कर रही है जिसका परिणाम सामने आ रहा है और हमारे खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कामयाबी हासिल कर रहे हैं। भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह जीते ने भी विजेता खिलाड़ियों का सम्मान किया। इस मौके पर हरकेश प्रधान, विपिन चंदीला, प्रवीण कोहली, डॉ पवन, विश्वराज, राजेश कश्यप, संजय राज कश्यप, शंभू कुमार, अमरदीप रंजन, संजय खीचड़. हरिलाल गुप्ता, मंगल गुप्ता, राजीव वर्मा और अनुरोध सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।