Saturday, January 6th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 6, 2018

इंडस्ट्रीज एन्ड ट्रेडर्स वैलफेयर एसोसिएशन द्वारा अधिवेशन आयोजित

फरीदाबाद Vinod Vaishnav  :इंडस्ट्रीज एन्ड ट्रेडर्स वैलफेयर एसोसिएशन द्वारा आज एनआईटी नगर निगम सभागार में आयोजित ।  उसको एक  प्रस्ताव के रूप में केंद्र व प्रदेश सरकार को पुनः विचार करने हेतु जल्द ही सौप  दिया जाएगा।आपकों बतातें हैं कि निमंत्रण कार्ड में  केंद्रीय मंत्री गिर्राज सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर , कुरुक्षेत्र से सांसद राजकुमार सैनी व हरियाणा के उद्योगमंत्री विपुल गोयल के नाम हैं पर वह लोग इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचें। इस कारण से इस अधिवेशन को देर से शुरू करना पड़ा। आयोजकों का कहना हैं कि इन मंत्रियों को इस बाबत आमंत्रित किया गया था ताकि फरीदाबाद के छोटे -छोटे उद्योगों और ट्रेडर्स के संचालकों  को अपने कारोबार चलाने में किस प्रकार के दिक़्क़तों का सामना करना पड़ता हैं, उनकी  समस्याओं उन्हीं की जुबानी सुने और उसका समाधान जल्द से जल्द करने का भरोसा दें और ब्यापारियों का यह प्रस्ताव  सरकार के पास पहुंचा दें पर इन मंत्रियों में से एक भी  मंत्री इस अधिवेशन में नहीं पहुंचें । इंडस्ट्रीज एन्ड ट्रेडर्स वैलफेयर एसोसिएशन के राष्टीय अध्यक्ष महेश कुमार आहूजा का कहना हैं कि उनकी मांग हैं कि जीएसटी 5, 10, 15 प्रतिशत से अधिक नहीं होना चाहिए इसके अलावा इनकम टैक्स में कम से कम लाख रूपए तक की छूट होना चाहिए, उनका कहना हैं कि पेट्रोल -डीजल परभी जीएसटी लागू किया जाएं,के अलावा हैंडमेड वस्तुओं को टैक्स फ्री किया जाए।

इसके बाद पुरानी इंडस्ट्रीज जो हैं शहर के बीचों बीच आ गई हैं इससे शहर में प्रदूषण का खतरा काफी  बढ़ गया हैं। उनका कहना हैं कि इंडस्ट्रीज को शहर से दूर में प्लॉटिंग करके नए इंडस्ट्रीज को लगाएं जाएं इसके अलावा नए उम्र के लड़कों को जो अपना कारोबार शुरू करना चाहतें हैं उन युवाओं को सरकार  प्लाटों और लोन की सुविधाओं को मुहैया कराएं जिससे से उद्योगों को बढ़ावा मिले और युवाओं को रोजगार मिलें। उनका कहना हैं कि जो ब्यापारी पिछले 20 -25 सालों से अपनी दुकानों को बना कर, उसमें   लोग रोजगार कर रहे हैं उनकी दुकानों को अवैध बता कर ना तोडा जाए इसके अलावा कई ऐसे मांगें हैं जोकि ब्यापारियों के हितों हैं। इस दौरान मुख्य वक्ता पी.सी. जैन, सीए मुकेश बंसल,मुकुल गुप्ता, राकेश जैन, इटवा के राष्टीय महा मंत्री  प्रिंस कंसल, सर्वेश गुप्ता, हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश गर्ग, प्रदेश महामंत्री मुकेश गर्ग, प्रदेश कोषाध्यक्ष सचिन मंगला, अजय शर्मा, अश्वनी गर्ग के अलावा आदि लोग मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: January 6, 2018

जैकलिन फर्नांडीज रेस 3 में दमदार एक्शन करने के लिए है तैयार

Mumbai Vinod Vaishnav | अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज पहली बार रेस 3 में अपने अविश्वसनीय एक्शन का दमखम दिखाते हुए नज़र आएंगी।जब से रेस 3 में सलमान खान और जैकलिन फर्नांडीज के एकसाथ आने की खबर आई है तब से किक की इस जोड़ी के प्रशंसकों का उत्साह एक अलग स्तर पर पहुंच गया है।हालांकि दर्शक सलमान खान को एक्शन अवतार में देखने के लिए बेसब्री से इंतेज़ार कर रहे है, वही अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज ने भी एक्शन में जलवा दिखाने के लिए अपनी कमर कस ली है।फिल्म के पहले शेड्यूल की शुरुवात हो गयी है और जैकलिन इस एक्शन पैक फ़िल्म को बेहतरीन बनाने में कोई कसर नही छोड़ रहे है।अपने दमदार एक्शन अनुक्रम के लिए प्रसिद्ध, रेस 3 में ना सिर्फ सलमान खान बल्कि मुख्य अभिनेत्री जैकलीन भी अविश्वसनीय एक्शन के साथ दर्शको को मंत्रमुक्त करते हुए नज़र आएंगी।जुड़वा 2 अभिनेत्री मिक्स्ड मार्शल आर्ट, किकबॉक्सिंग और कई अन्य एक्शन में खुद को प्रशिक्षित कर रही है ताकि फ़िल्म में वह बेहतरीन रूप से इसे निभा सके। रेस 3 में जैकलिन पहली बार अपने एक्शन सीन खुद निभाते हुए नज़र आएंगी।हालांकि अभिनेत्री इससे पहले कुछ एक्शन फिल्मों का हिस्सा रह चुकी है, लेकिन जैकलिन फर्नांडीज को कभी भी एक कम्पलीट एक्शन अवतार में नहीं देखा गया था।अभिनेत्री फिलहाल अपने परिवार के साथ बाली में समय बिता रही हैं, लेकिन इस दौरान भी रेस 3 में अपनी भूमिका के लिए सर्वोत्तम आकार बनाये रखने के लिए अपना प्रशिक्षण जारी रखा है।”रेस 3 ” में एक्शन का दमखम पिछली कड़ी से भी कई गुना जबरदस्त होगा। फ़िल्म के एक्शन सीक्वेंस अविश्वसनीय और उच्च स्तर के होंगे और अभिनेत्री जैकलीन ने जोर-शोर से फ़िल्म की तैयारियां शुरू कर दी है।सलमान खान, अनिल कपूर, जैकीलीन फर्नांडीज, बॉबी देओल, साकिब सलीम और डेज़ी शाह सहित रेस 3 के सभी कलाकार अपने किरदारों  के लिए तैयारी शुरू कर दी हैं।

Posted by: | Posted on: January 6, 2018

गायब युवक के मामले को लेकर पुलिस कमिश्रर से मिले समाज के लोग

फरीदाबाद Brajesh Bhadoriya/vinod vaishnav । गांव पियाला के पूर्व सरपंच महकम सिंह के पौत्र ललित रावत का पुलिस 17 दिनों बाद भी कोई सुराग नहीं लगा पाई है। इस मामले को लेकर समाज के मौजिज लोग पुलिस कमिश्रर डा. हनीफ कुरैशी से उनके सेक्टर-21सी स्थित कार्यालय में मिले और उन्हें पूरे मामले से अवगत करवाया। लोगों ने पुलिस कमिश्रर से कहा कि ललित के अचानक गायब होने से उसका पूरा परिवार ही नहीं बल्कि पूरा समाज सदमे में है और इस मामले में पुलिस संतोषजनक कार्यवाही नहीं कर रही है, अगर पुलिस इस पूरे मामले की गहनता से जांच करें तो यह मामला सुलझाया जा सकता है। सैकड़ों की तादाद में आए लोगों ने कहा कि पिछले 17 दिनों से सेक्टर-64 बल्लभगढ़ स्थित अपने कार्यालय से संदिगध बुलावे पर अपनी कार लेकर निकला था और उसकी आखिरी फोन लोकेशन बड़ौली थी, जिसके बाद उसका कोई अता पता नहीं चल पाया। इस मामले में पहले भी पुलिस आयुक्त से क्षत्रिय सभा बल्लभगढ़ के अध्यक्ष राजेश रावत व पीडि़त के परिजन मिलकर मामले की जांच क्राईम ब्रांच से करवाने के बावजूद भी ललित रावत का कोई सुराग नहीं लग पाया है। पीडि़त के परिजनों ने बताया कि ललित रावत ने 5 साल आईटी कंपनी गुडग़ांव में नौकरी की, जबकि 4 साल वह परिवार सहित सेक्टर-31 में रहा। इस दौरान उसके साथ कोई हादसा नहीं हुआ, चूंकि उसकी कंपनी बंद हो गई थी इसलिए उसने अपनी रोजी रोटी कमाने के लिए पिछले दो माह से बिल्डिंग मैटीरियल सप्लाई का कार्य शुरु किया था और उन्हें पूरा विश्वास है कि इसी धंधे से जुड़े कुछ लोगों ने साजिश रचकर उसका अपहरण कर लिया है। समाज के मौजिज लोगों ने पुलिस कमिश्रर से गुहार लगाई कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ललित रावत की तलाश तेज की जाए और इस पूरे मामले में शामिल दोषियों कड़ी कार्यवाही हो। इस पर पुलिस कमिश्रर डा. हनीफ कुरैशी ने समाज के लोगों को विश्वास दिलाया कि इस मामले की गहनता से जांच करके जल्द ही ललित रावत को सकुशल बरामद कर लिया जाएगा। पुलिस कमिश्रर से मिलने के उपरांत समाज के लोगों ने सर्व सम्मति से निर्णय लिया कि यदि पुलिस 5 दिनों में ललित रावत का कोई सुराग नहीं लगा पाती तो गांव पियाला में 12 जनवरी को गांव पियाला के पंचायत भवन में विशाल महापंचायत का आयोजन करके आगे की रणनीति तय की जाएगी। इस मौके पर पृथला क्षेत्र के विधायक पं. टेकचंद शर्मा, भाजपा नेता नयनपाल रावत, चेयरमैन हुकम सिंह भाटी, क्षत्रिय सभा बल्लभगढ़ के प्रधान राजेश रावत, विनोद चेयरमैन, सरपंच टेकचंद डबास, ठाकुर राजाराम, परसी दलाल, रघुराज सरपंच, ताराचंद सरपंच, अमर सिंह सरपंच मोठूका, किरनपाल सरपंच, विरेंद्र गौड, विनय भाटी, अमर सिंह दलाल, हुकम नंबरदार, गोविंदराम, सतीराम, अजयपाल, विनोद, किशन सिंह, कंचन सिंह, शेर सिंह सहित अनेकों समाज के गणमान्य लोग मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: January 6, 2018

विराट हिन्दुस्तान संगम के कार्यालय पर ‘‘गुरु गोविंद जयन्ती’’ मनाई गई

Vinod vaishnav |  विराट हिन्दुस्तान संगम पलवल द्वारा ‘‘गुरु गोविंद जयन्ती’’ मनाई गई। जिसमें सिखों के दसवे गुरू गुरु गोविंद सिंह के विचारो पर प्रकाष डालते हुए जिला अध्यक्ष श्री मुकेष सिंह तेवतिया जी ने बताया कि गुरू गोविद जी ने जिस प्रकार अहसाहयो और गरीबो को बहारी आक्रमनकारीयो से उनकी रक्षा की और जीवन में बिना डरे दुष्मन का असत्तिव मिटाने की ताकत रखने का ज्ञान दिया जिस प्रकार गुरू गोविंद जी ने वन्दा बहादुर को एक अच्छा योद्वा बनाया जिसके कारण वह इस देष से आक्रान्ताओ को खत्म कर सके उसी प्रकार से आज के गुरूओं को भी ऐसे षिष्य तैयार करने चाहिए
‘‘गुरु गोविंद जयन्ती’’ का आयोजन श्री मुकेश तेवतिया की अध्यक्षता में किया गया और संगठन के पदाधिकारी जिला उपाध्यक्ष जय सिंह, जिला सचिव महेश, जिला व्यवस्था अधिकारी कपिल, सचिव महेश कोषाध्यक्ष अनुज सैनी, पलवल नगर अध्यक्ष परम, उपाध्यक्ष रामानन्द, होडल नगर अध्यक्ष नरेश, उपाध्यक्ष देवेन्द, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष प्रषान्त, सचिव देवेन्द्र षर्मा कार्यकर्ता सुनील मीणा, अमित, अजय, कपिल, सतवीर व अन्य उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: January 6, 2018

स्किल डेवलेपमेंट में हरियाणा को बनाएंगे देश के लिए आदर्श- विपुल गोयल

फरीदाबाद Vinod Vaishnav  : हरियाणा देश की आबादी में सिर्फ 2 फीसदी वाला राज्य है लेकिन हम स्किल डेवलपमेंट में तीसरे स्थान पर हैं और जल्द ही हम पहले पायदान पर होंगे, ये दावा उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने देवकी फाउंडेशन द्वारा स्किल डेवलेपमेंट का कोर्स पूरा करने वाली छात्राओं के सर्टिफिकेट वितरण समारोह में व्यक्त किए जहां 150 छात्राओं को सर्टिफिकेट वितरित किए गए। इस मौके पर विपुल गोयल ने सभी छात्राओं को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी बनाने वाला देश का पहला राज्य है और छोटे छोटे कोर्स के माध्यम से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा किए जाएंगे। उन्होने कहा कि स्किल इंडिया ही मेक इन इंडिया का आधार है और 2022 तक गरीबी मुक्त भारत का सपना भी स्किल डेवलेपमेंट से ही पूरा हो सकता है। विपुल गोयल ने कहा कि रोजगार परक शिक्षा के लिए बीजेपी सरकार ने एतिहासिक कदम उठाए हैं और सभी विश्वविद्यालयों में भी स्किल डेवलेपमेंट को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होने कहा कि पूर्व सरकारों ने शिक्षा की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जबकि बीजेपी सरकार आईटीआई सहित सभी ऐसे संस्थानों को मॉडर्न बना रही है जिससे युवाओं को रोजगार देने के रास्ते बन सकते हैं साथ ही रोजगार मेलों के माध्यम से भी युवाओं को नौकरी दी जा रही है। विपुल गोयल ने इस मौके पर आयोजकों को गुलदस्ते से सम्मान देने की बजाए पौधा देकर अतिथियों का सम्मान देने की भी अपील की। इस मौके पर बीजेपी नेता राजेश नागर, देवकी फाउंडेशन के चेयरमैन जवाहर बंसल, रीना मलिक, अशोक गोयल, पंडित मुकेश शास्त्री, सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

 

Posted by: | Posted on: January 6, 2018

प्रगति मैदान में प्रारंभ हुए विश्व पुस्तक मेले स्टॉल का शुभारंभ हरियाणा  ग्रंथ अकादमी के डिप्टी चेयरमैन प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह चौहान ने किया। 

Vinod Vaishnav | प्रोफ़ेसर चौहान ने आशा व्यक्त की है कि विश्व पुस्तक मेले में हरियागणा ग्रंथ अकादमी का स्टॉल हरियाणा के संदर्भ में रुचि रखने वाले पुस्तक प्रेमियों के लिए उपयोगी रूप से आकर्षण का केंद्र रहेगा। हरियाणा ग्रंथ अकादमी, हरियाणा के इतिहास, संस्कृति और साहित्य के विभिन्न पक्षों को ग्रंथों में गूंथने के लिए प्रतिबद्धता है।इसके  दृष्टिगत  उच्च कोटि की पुस्तकों के प्रकाशन की प्रकिया सतत रूप से जारी है। अकादमी के  प्रकाशन सस्ती दरों पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं ।   हरियाणा ग्रंथ अकादमी द्वारा अब तक 370 पुस्तकें प्रकाशित की जा चुकी हैं। इनमें हरियाणा की लोक संस्कृति, इतिहास और साहित्य से जुड़े ग्रंथों के अलावा विश्वविद्यालय स्तर के विद्यार्थियों के लिए भी उपयोगी मानक पुस्तकें  शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि हरियाणा के  मुख्यमंत्री और हरियाणा ग्रंथ अकादमी के अध्यक्ष श्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में अकादमी ने अपने सभी प्रकाशनों के डिजिटल संस्करण तैयार करने का निर्णय लिया है। भविष्य में प्रकाशित होने वाली सभी पुस्तकें प्रकाशन के साथ ही डिजिटल रूप में भी  उपलब्ध करवाई जाएंगी। हरियाणा ग्रंथ अकादमी ने विश्वविद्यालय स्तर पर विभिन्न विषयों की पढ़ाई हिंदी माध्यम से हो सके, यह सुनिश्चित करने के लिए इंजीनियरिंग डिप्लोमा की पुस्तकें हिंदी में तैयार कराने और उनका प्रकाशन करने का महत्वपूर्ण कार्य अपने हाथ में लिया है। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग डिप्लोमा की करीब एक दर्जन पुस्तकें अगले शैक्षणिक सत्र से पूर्व विद्यार्थियों और शिक्षकों को उपलब्ध हो सकेंगी।
हरियाणा ग्रंथ अकादमी के सदस्य और साहित्यकार डॉ वेद व्यथित ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश में वर्तमान राज्य सरकार ने साहित्य समेत विभिन्न प्रकार के लेखन कार्य  को प्रोत्साहन देने के लिए अनुकूल माहौल उपलब्ध कराया है। हिंदी माध्यम से उच्च शिक्षा की दिशा में हरियाणा ग्रंथ अकादमी के माध्यम से की गई पहल को उन्होंने एक क्रांतिकारी कदम करार दिया और कहा कि इसके दूरगामी सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। हरियाणा ग्रंथ अकादमी के स्टॉल के शुभारंभ पर अवसर पर प्रसिद्ध कवि डॉ कुंवर बेचैन और हरीश नवल भी उपस्थित रहे।
इस अवसर पर हरियाणा उर्दू अकादमी के निदेशक डॉ नरेंद्र उपमन्यु , सुलभ साहित्य अकादमी से  अशोक कुमार ज्योति , वेदप्रकाश विद्यार्थी , विद्या भारती के नरेंद्र दत्त, सरनाम सिंह तोमर और सुरजीत सिंह नेहरा भी उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: January 6, 2018

” रोलिंग पिन बेकस ” उच्च स्तर क्वालिटी की चॉक्लेट एवं केक बनाती है :- इशू मान

स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की बेटी इशू मान एवं महिलाओ के लिए प्रेरणा स्रोत ” युवा उद्योगपति ” से आज हमारे वरिष्ठ सवांददाता विनोद वैष्णव ने बेकरी एवं चोकलेट आदि कैसे बनाना सीखे एवं महिलाओ के शिक्षा से सम्बंधित मुद्दे पर की खास चर्चा
पृश्न :- इशू मान सबसे पहले आप अपने बारे में पाठको को बताये
उत्तर :- सबसे पहले में बताना चाहूंगी की में एक सामान्य नागरिक हु | मेरी शिक्षा एमबीए फाइनेंस / मार्केटिंग में डिग्री हे,मेरी उम्र 27 वर्ष  हे | मेरे पति उद्योगपति हे | मेरे माता पिता सरकारी सेवा में हे |
पृश्न :- अधिकरतर लड़किया जॉब करती हे और आपने अपना उद्योग स्थापित किया कैसे ?
उत्तर :-मैंने भी दो बड़ी कंपनी में जॉब की हे ” अर्नेस्ट यंग कंपनी “में फ्रॉड इंवेस्टिंगशन ऑफिसर के पद कार्यरत थी उसके बाद मैंने अमेरिकन एक्सप्रेस में कंसल्टेंट के पद पर कार्य किया , लेकिन मैंने देखा की मुझे कुछ अपने दम पर महिलाओ के लिए काम करना था तो मैंने फिर अपनी ” रोलिंग पिन बेकस ” के नाम से बेकरी स्टार्ट की |
पृश्न :- आपने लगभग कितने गरीब लड़कियों को रोजगार दिलाया हे ?
उत्तर :- आज लगभग 15 लड़कियों को रोजगार दिया हे और आगे की कोसिस जारी हे |
पृश्न :- आपको जानवरो से विशेष लगाव हे कैसे ?
उत्तर :- जानवर भी जीव हे लेकिन वो अपना दर्द जाहिर नहीं कर सकता हे इसलिए में और मेरी बेकरी की टीम हर हफ्ते लावारिश कुत्तो को पेडिग्री एवं खाद्य पदार्थ  उन्हें खिलाते है |
पृश्न :- ” रोलिंग पिन बेकस ” बेकरी क्या है ?
उत्तर :- यह बेकरी केक/चॉक्लेट आदि बनाती है और दिल्ली एनसीआर के सभी प्रमुख स्टोर पर उपलब्ध है |
पृश्न :- ज्यादातर महिलाये टीचर /बैंकिंग / नर्स आदि बनती हे लेकिन आपने ” रोलिंग पिन बेकस ” बेकरी खोलने का कारण ?
उत्तर :- क्युकी 75 %युवा  केक/चॉक्लेट सभी खाते और खिलाते हे |
पृश्न :- दी गॉसिप गीज की कोई मेम्बरशिप भी हे ?
उत्तर :- जी जो महिला आर्थिक रूप से सम्पन्न हे उनके लिए 15000 वार्षिक हे | बाकि कोई भी महिला ” दी गॉसिप गीज ” से फ्री में भी जुड़ सकती हे
पृश्न :- आपको अनेको प्लेटफॉर्म पर सम्मानित क्या गया हे किस लिए ? ?
उत्तर :- जी कई बार लेकिन अभी हाल में कैबिनेट मिनिस्टर विपुल गोयल जी अपने कार्यलय और सीपीएस एवं बड़कल से विधायक सीमा त्रिखा ने मुझे महिलाओ को जोड़ने के लिए सम्मानित किया |
भारतीय समता समाज
आवाज और अंदाज़ म्यूजिकल सोसाइटी
मिसइज परफेक्ट 10
बेस्ट फैशन डिज़ाइनर आदि से मुझे सम्मानित क्या गया |
पृश्न :- किन -किन सामाजिक संस्थाओ के साथ आप जुडी हे ?
उत्तर :-फाउंडेशन अगेंस्ट थैलेसिमिया
परिवर्तन सन्देश फाउंडेशन दिल्ली
फरीदाबाद लेडीज क्लब
स्वच्छ फरीदाबाद
हम वौइस् लैस
पृश्न :- भविष्य की क्या योजना हे ?
उत्तर :- उन महिलाओ एवं बेटियों के लिए आगे बढ़ने के प्रेरित करना जिन्हे आर्थिक एवं सामजिक कारणों की वजह से नहीं बढ़ पाती हे