Tuesday, January 9th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 9, 2018

युवा आगाज ने वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर दिनेश कुमार को सौंपा ज्ञापन

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । युवा आगाज ने फरीदाबाद,पलवल और मेवात के सभी सरकारी एवं प्राईवेट कॉलेजों को एमडी यूनिवर्सिटी से हटा कर वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के साथ जोडऩे की मांग को लेकर यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर दिनेश कुमार को ज्ञापन सौंपा। संगठन के प्रतिनिधियों के साथ विभिन्न कॉलेजों के छात्र भी मौजूद थे। कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने कहा कि आपका प्रयास सराहनीय है। श्री कुमार ने युवा आगाज संगठन के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि इस महत्वपूर्ण मांग को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी के समक्ष जरूर रखेंगे। वाईएमसीए यूनिवर्सिटी का विस्तार शिक्षा के क्षेत्र में फरीदाबाद के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।
वाईएमसीए यूनिवर्सिटी कार्यालय पर कुलपति प्रो दिनेश कुमार को युवा आगाज के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा। संगठन संयोजक जसवंत पंवार ने बताया कि उनकी संस्था उक्त मांग को लेकर चलाई जा रही मुहिम को जनप्रतिनिधियों, शिक्षाविदों का पूर्ण सहयोग मिल रहा है। श्री पंवार ने बताया कि संगठन जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपने के बाद अब शिक्षाविदों को ज्ञापन सौंप रहा है ताकि सभी के सामूहिक प्रयास से इस अति महत्वपूर्ण कार्य को अंजाम तक पहुंचाया जा सके। फरीदाबाद, पलवल, मेवात के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी कॉलेजों को एमडी यूनिवर्सिटी रोहतक से हटाकर वाईएमसीए यूनिवर्सिटी फरीदाबाद से संबद्ध करने से एमडी यूनिवर्सिटी रोहतक आने जाने से छात्रों और अभिभावकों को निजात मिलेगी। इस अवसर पर जसवंत पंवार, छात्र नेता अजय डागर, रवि, पवन, मनीष, मनोज, गिर्राज, सुनील, सौरव, महेश, प्रवीण, सिद्धार्थ और गौरव मौजूद थेे।
Posted by: | Posted on: January 9, 2018

अभिनेता शाहरुख खान हिंदी भाषा को दे रहे है बढ़ावा

Mumbai Vinod Vaishnav | शाहरुख खान नए साल से हिंदी भाषा में अपने फैंस के साथ कर रहे हैं संवाद बॉलीवुड के बादशाह अपनी फिल्म “जीरो” को ले कर काफी चर्चा में है। जहाँ एक तरफ फ़िल्म “जीरो” के ट्रेलर को खूब सरहाया जा रहा है वही दूसरी तरफ एक ओर वजह है जिसने प्रशंसकों का दिल जीत लिया है।शाहरुख ने 2018 की शुरुवात कुछ दमदार सोशल मीडिया पोस्ट के साथ की और हर बार की तरह इस साल भी अभिनेता सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय बने हुए है। लेकिन इस बार इन सभी सोशल मीडिया पोस्ट में एक खास बात है।दरहसल शाहरुख द्वारा किये गए ये सभी पोस्ट हिंदी भाषा मे है जिससे ये साफ नजर आ रहा है कि अभिनेता अपनी राष्ट्र भाषा हिंदी को बढ़ावा दे रहे है और शाहरुख द्वारा उठाये गए इस कदम को उनके प्रशंसकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। हाल ही में, शाहरुख खान ने कवि एम बारिया के काम की सरहाना करते हुए उनकी पुस्तक से कुछ पंक्तियां अपने सोशल मीडिया प्लॅटफॉर्मस पर साझा की थी।रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट और कलर येलो प्रोडक्शन्स की फ़िल्म “ज़ीरो” गौरी खान द्वारा निर्मित है जो 21 दिसंबर 2018 को देशभर में रिलीज होगी।
Posted by: | Posted on: January 9, 2018

रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस के सदस्य

फरीदाबाद Vinod Vaishnav ।रोटरी क्लब ऑफ  फरीदाबाद ग्रेस के सदस्यों की बैठक नीलम-बाटा रोड स्थित डिलाइट ग्रैंड में आयोजित की गई। इसमें सभी सदस्यों ने भाग लिया। नए साल में सभी सदस्य एक साथ इक_े हुए। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गीत संगीत पर सदस्यों ने परिवार के साथ खुशनुमा पल बिताए। इस दौरान सभी ने खूब मस्ती की। सभी सदस्यों का उत्साह देखते बन रहा था। गीत-संगीत के माध्यम से सभी ने अपने नृत्य कौशल का परिचय दिया। ग्रेस के अध्यक्ष गौतम चौधरी ने कहा कि नए साल में सामाजिक कार्यों को और अधिक गति प्रदान की जाएगी। सभी सदस्यों के सहयोग से स्वास्थ्य, शिक्षा सहित अन्य सामाजिक कार्यों में फरीदाबाद ग्रेस ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। 2018 में जो तय प्रोजेक्ट हैं। उसे मजबूती से धरातल पर उतारा जाएगा। उन्होंने सभी सदस्यों ने सकारात्मक कार्य में इसी तरह भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया। इस अवसर पर रोटेरियन अरूण बजाज, पवन गुप्ता, सतीश गुप्ता, योगेश अग्रवाल, वी एस चौधरी, संजीव ग्रोवर, पंकज जैन, रवि गर्ग, भव्या तायल, ओपी कंबोज, वी के गुप्ता, राजकुमार अग्रवाल सीए, कपिल गर्ग, हंस आहूजा, अलाका चौधरी, मंजू चौधरी, वीणा गुप्ता, मोहिनी अग्रवाल, मीनाक्षी गुप्ता और सोनाली चौधरी आदि &0 परिवार सदस्य उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: January 9, 2018

वार्ड 24 अगवानपुर में भाजपा कार्यालय का शुभारंभ

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । भारतीय जनता पार्टी सच्चाई, ईमानदारी का प्रतीक है और इसको बनाये रखना प्रत्येक भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता का कर्तव्य बनता है यह उदगार केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर ने नगर निगम वार्ड 24 अगवानपुर में भाजपा कार्यालय का शुभारंभ करते हुए कहे। इस मौके पर वार्ड 24 की पार्षद श्रीमती सोमलता भडाना एवं भाजपा नेता रवि भडाना एवं चौ. श्यामचंद भडाना ने केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर, विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा, वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी, उपमहापौर मनमोहन गर्ग, पार्षद अजय बैसला, महेन्द्र सरपंच, राकेश गूर्जर, बुद्धा सैनी, जयवीर खटाना, सतपाल, नरेश नम्बरदार, वार्ड सचिव सरोज भडाना, मुनेश भडाना, रवि भडाना, पूर्व सरपंच उमेश शर्मा, मुकेश तोमर, अनिल नागर सहित आये हुए अतिथियों का जोरदार स्वागत किया। श्री गूर्जर ने उपस्थित भीड़ को देखकर पार्षद श्रीमती सोमलता भडाना की प्रशंसा भी की ओर कहा कि सोमलता भडाना, रवि भडाना जैसे सच्चे सिपाही भाजपा को आगे बढाने मे अपनी अहम भूमिका निभा रहे है। इस अवसर पर उपस्थित हजारो की भीड़ ने एक साथ एक स्वर में भाई देवेन्द्र चौधरी को भावी विधायक बनाने की शपथ भी ली। इस अवसर पर सभी उपस्थितजनो ने वर्षगांठ पर विशाल केक भी काटा।
श्री गूर्जर ने उपस्थितजनो को सम्बोधित करते हुए कहाकि आप सभी का प्यार और ताकत सदैव भारतीय जनता पार्टी को मिला है मिलता रहेगा इसका मुझे विश्वास है। उन्होंने कहा कि आज देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार ने अपने कार्यकाल में जनता को इतने तोहफे दिये है जिससे जनता पूरी तरह से संतुष्ट है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सबका साथ सबका विकास वाला जो नारा दिया था उसको पूरी तरह से सार्थक किया है। आज हर वर्ग का उत्थान और सबका एक समान विकास हो रहा है।
इस अवसर पर वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की करनी और कथनी में कोई अंतर नहीं है। आज प्रदेश का हर वर्ग इस सरकार के कार्यकाल से पूरी तरह से खुश है और सबको इस सरकार में विकास मिला है। हर प्रदेश का हर जिला खासकर फरीदाबाद का सबसे अधिक विकास हुआ है जिसका श्रेय माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी को जाता है जिनके नेतृतव में हरियाणा सहित फरीदाबाद दिन दूनी रात चौगनी उन्नती कर रहा है।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वार्ड पार्षद श्रीमती सोमलता भडाना ने कहा कि आज का दिन उनके लिए काफी महत्व रखता है सबसे पहले तो माननीय मंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर एवं भाई देवेन्द्र चौधरी का आभार जताना चाहेंगी जिन्होने अपना कीमती समय देकर इस कार्यालय का शुभारंभ किया और इस कार्यालय के शुभांरभ होने से यहां की जनता का भारतीय जनता पार्टी से सीधे सीधे सम्पर्क होगा। इस कार्यालय का मुख्य ध्येय यहां की जनता के सुख दुख का ख्याल रखना एवं उनकी हर समस्या का समाधान करना है। श्रीमती भडाना ने कहा कि इस वार्ड में उनके कार्यकाल में अभी तक लगभग 10 करोड़ के विकास कार्य हो चुके है और 5 करोड़ के विकास कार्यो का टेंडर पास है। यह सभी कार्य माननीय मंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर व भाई देवेन्द्र चौधरी के प्रयासों से हुए है जिसके लिए वार्डवासी सदैव उनके आभारी रहेंगे।
इस अवसर पर भाजपा नेता रवि भडाना ने कहा कि मंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर व भाई देवेन्द्र चौधरी ने इस वार्ड को स्वर्ग बनाया है जिसके लिए मैं पूरे वार्ड की तरफ से आभार जताना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि इस वार्ड की जनता ने जो ताकत हमारे परिवार को दी है उस ताकत को हम इस वार्ड में अधिक से अधिक विकास कार्य करवाकर पूरा करेंगे और इन विकास कार्यो का श्रेय माननीय मंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर एवं भाईदेवेन्द्र चौधरी की बदौलत है। उन्होंने सदैव इस वार्ड को प्राथमिकता देकर हमारे वार्ड में हर सुख सुविधाएं मुहेया करायी है। इस अवसर पर चौ. श्यामचंद भडाना, उपमहापौर मनमोहन गर्ग, पार्षद अजय बैंसला, अनिल नागर, ओम इन्केलव से अमित भाटी, महातम जी, राम कुमार यादव, विजय कसाना, श्यामबीर, प्रजापति जी, सूर्य विहार से महेन्द्र प्रधान, अशोक शर्मा, काली खान, भगवान सिंह, सतबीर प्रधान, गया प्रसाद, सतेन्द्र दुबे प्रधान, बाबा छिद़दा नागर, हथियार सिंह नागर, विनय नगर से राजपाल नागर, राज किशोर गुप्ता, चन्द्रिका प्रधान, ओमप्रकाश, रोशन नगर होशियार सिंह प्रधान, सतीश प्रधान, संजय, एल के तिवारी, भोला मिश्रा, विजय कुमार दीना, अशोक भडाना, राकेश भडाना, विजय भडाना, शान्ति देवी, ग्राम प्रधान विजय प्रधान, जयप्रकाश जैन, अगवान पूर से राजेन्द्र नम्बरदार, सतबीर सहित अन्य भाजपा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: January 9, 2018

भाजपा जवाहर कालोनी मण्डल में चुनावो को लेकर बैठक का आयोजन

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । भारतीय जनता पार्टी जवाहर कालोनी मण्डल की शक्ति प्रमुखो की बैठक वार्ड 7 के पार्षद वीर सिंह नैन के निवास पर आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों को लेकर आयोजित की गयी। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में खादीग्रामोद्योग की चेयरपर्सन एवं फरीदाबाद प्रभारी गार्गी कक्कड ने शिरकत की। बैठक में मुख्य रूप से जिला सचिव मदन पुजारा वीर सिंह नैन, मण्डल अध्यक्ष दिगपाल सिंह रावत, पंकज कौशिक महामंत्री, महेन्द्र सिंह मनराल, ओ पी देशवाल उपाध्यक्ष, बलवीर सिंह, चन्द्रशेखर पांडे सचिव, राज कुमार बोहरा, आशाराम, देवी राम नैन, रेखा शर्मा, गिर्राज गौड, राजपाल बोहरा, विरेन्द्र सरपंच, मुन्ना लाल गंगवार, भगवान सिंह, हरेन्द्र तोमर, हनुमान जांगडा सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
बैठक को सम्बोधित करते हुए गार्गी कक्कड ने पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से पार्टी के संगठन को ओर अधिक मजबूत बनाने का आव्हान किया एवं आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों में पार्टी का परचम फिर से लहराये इस पर विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाये और उन्हें लाभान्वित करे एवं नीतियों को भी जन जन तक पहुंचाने का कार्य ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा से करे ताकि भाजपा सरकार व जनता का आपसी मेलजोल यू ही बना रहे और एक बार फिर देश व प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनाये।
इस अवसर पर पार्षद वीर सिंह नैन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के ओजस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर, केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर सहित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के नेतृत्व में दिन दूनी रात चौगनी उन्नती कर रहा है और पार्टी एक मजबूत स्तम्भ बन गयी है। उन्होंने कहा कि जनता को इस बात का विश्वास हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी ही उनके सुख दुख की साथी है और इस विश्वास को बनाये रखने के लिए हम सभी को जनता को अधिक से अधिक लाभ देना है। जिसके लिए पार्टी का प्रत्येक पदाधिकारी व कार्यकर्ता पूरी तरह से पार्टी के प्रति न्यौछावर हो जाये। इस अवसर पर अन्य भाजपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने संयुक्त रूप से शीर्ष नेतृत्व द्वारा दिये गये आदेशों का पालन करने एवं जनता को भाजपा की नीतियों से अवगत कराने का प्रण किया।
दीपक मोहन
सह-मीडिया प्रभारी
भारतीय जनता पार्टी