Friday, January 19th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 19, 2018

आम जनता के साथ पुलिस का हो मित्रवत व्यवहार व अपराधियों में हो वर्दी का खौफ:-पुलिस आयुक्त

Brajesh Bhodoriya | फरीदाबाद के नवनियुक्त पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ सिंह ढिल्लों ने अपने कार्यालय में मीडिया से रुबरु होते हुए कहा कि अपराध पर अकुंश लगाना और महिलाओं की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। उन्होनंे आगे कहा कि मैनेें कल ही सभी उपायुक्त व थाना प्रबंधक के साथ मीटिंग करके अपराध से निपटने के लिए विशेष निर्देंश दिए है।उन्होनें कहा कि अपराधों से जैसे स्नैचिंग, लुट, मर्डर व रेप इत्यादि से निपटने के लिए थाना प्रंबधक व सभी क्राईम ब्रांचों को विशेष निर्देंश दिए गए है कि असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीें जाए। संडक, मार्किट व नाकों इत्यादि पर पुलिस की अधिक से अधिक उपस्थिति की जाऐगी। जिससे की आम जनता का पुलिस पर विश्वास बढें और अपराधियों में पुलिस का भय हो।उन्होनें कहा कि महिलाओं के विरुद्व होने वाले अपराध से निपटने के लिए स्कूल, कालेज व कम्पनियां जिन में विशेषकर महिलांए कार्यरत हैं के आसपास पीसीआर तैनात कर गस्त बढाई जाऐगी। आप्रेशन दुर्गा अभियान के तहत महिलाओं के विरुद्व होने वाले अपराध के प्रति जागरुक कर आत्म रक्षा व अपराध की सुचना पुिलस को देने के लिए प्रेरित किया जाऐगा। 1091 व वहटसप न0 9999150000 पर प्राप्त महिलाओं की शिकायतों को प्राथमिकता दी जाऐगी।संगठित अपराध जैसे अवैध कब्जे, खनना माफिया इत्यादि में संबंधित विभाग के साथ मिलकर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाऐगी।उन्होनें कहा कि ज्यादातर अपराध शाम के समय मदिरा का सेवन के बाद ही घटित होते हैं। इसी को देखते हुए सभी थाना प्रबंधक व क्राईम ब्रांच निर्देंश दिए गए है कि शराब के ठेकों के आसपास खुले में/जगह सरेआम या गाडी में शराब पीने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। साथ ही शराब के ठेकों के पास अण्डे, मीट की रेहडियां इत्यादि को हटाने के निर्देंश दिए गए है। नाके, बैरीयर की सख्ंया बढाकर चैकिंग कर अपराधिक तत्वों पर सख्त निगरानी की जाऐगी। दिन व रात्रि गस्त बढाई जाऐगी। अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाऐगा।

Posted by: | Posted on: January 19, 2018

प्रतियोगिता में विजय स्कूल के प्रतिभागियों को सम्मानित करते रोटरी ग्रेस के अध्यक्ष गौतम चौधरी

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । सेक्टर 16ए ग्रैंड कोलंबस इंटरनेशनल स्कूल में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस व सेविस एनजीओ के संयुक्त तत्वाधान में वाइल्ड लाइफ नेचर पर जागरूकता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें शहर के नामचीन 18 स्कूलों के छात्रों ने भाग लिया। छात्रों से वाइल्ड लाइफ नेचर से संबंधित प्रश्र पूछे गए। इसका उद्देश्य छात्रों को वाइल्ड लाइफ नेचर के प्रति जागरूकता लाना था। ताकि वे इसके प्रति संवेदनशील हो सकें। रोटरी ग्रेस के अध्यक्ष रोटेरियन गौतम चौधरी ने बताया कि इसका उद्देश्य छात्रों के वाइल्ड लाइफ की जानकारी से अवगत कराना था। मौजूदा समय में जिस तरह से जंगल कट रहे हैं। कई ऐसे जंगली जानवर समय से पहले मर रहे हैं। जिससे पर्यावरण पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इस जागरूकता अभियान के जरिए छात्रों को इसके प्रति संवेदनशील बनाना था। प्रतियोगिता में 132 छात्रों ने हिस्सा लिया। 44 टीमें बनाई गई थी। छात्रों की हौसला अफजाई के लिए रोटरी 3011 के जोनल को-ऑर्डिनेटर सुरेश चंद्र, जोनल एडमिनिस्ट्रिर रोटेरियन अमित जुनेजा उपस्थित थे। प्रथम स्थान मॉडर्न विद्या निकेतन अरावली हिल्स, दूसरा स्थान तक्षशिला मॉडल स्कूल सेक्टर 3, और तीसरा स्थान सेफ्रान स्कूल रहा। इस अवसर पर रोटेरियन अरूण बजाज, सतीश गुप्ता, बी के गुप्ता, संजीव ग्रेवर आदि उपस्थित थे।
Posted by: | Posted on: January 19, 2018

उद्योग मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय से श्री शिरडी साईं धाम के लिए बस रवाना

फरीदाबाद vinod vaishnav | फरीदाबाद के सेक्टर 16 स्थित उद्योग मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय से श्री शिरडी साईधाम के दर्शन के लिए तीर्थ यांत्रियों की बस को बड़े हर्षोल्लास के साथ रवाना किया गया। करीब 50 तीर्थ यात्रियों की बस को भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, विधायक टेकचंद शर्मा और युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर सभी ने यात्रियों को साईं बाबा के दर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। गोपाल शर्मा ने विपुल गोयल के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि लोगों को तीर्थ यात्रा करवाना बहुत ही पुण्य का काम है और सभी समर्थ लोगों को इन कामों में सहभागिता करनी चाहिए। साथ ही सभी भक्तों और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने साई बाबा के जयकारे लगाए। वहीं विधायक टेकचंद शर्मा ने कहा कि अध्यात्म और भक्ति का रास्ता लोगों को अच्छाई से जोड़े रखता है और विपुल गोयल इस तीर्थ यात्रा सेवा के माध्यम से लोगों के जीवन को सकारात्मक दिशा देने का कार्य कर रहे हैं। वहीं भाजपा नेता अमन गोयल ने बताया कि उद्योग मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय से हर महीने विभिन्न धामों के यात्रा के लिए तीर्थ यात्रियों की बस को रवाना किया जाता है। इस मौके पर पंडित मुकेश शास्त्री,बीजेपी के पार्षद सुभाष आहूजा, छत्रपाल, महिला भाजपा की जिला अध्यक्ष अनीता शर्मा, जितेंद्र चौधरी,बशीर खान, राजकुमार,मनीष राघव, अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष सुरेंद्र बबली ,राकेश सूरी, बलवान शर्मा, विजय शर्मा, एलपी सिंह, राजकुमार, पूर्व पार्षद धर्मपाल, हरकेश प्रधान और जमालू प्रधान सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: January 19, 2018

लघु सचिवालय में 62 अग्नि नियंत्रण उपकरण( फायर एक्टिविटगियूशस) लगा कर यह व्यवस्था भी सुनिश्चित कर दी गई है

फरीदाबाद vinod vaishnav| लघु सचिवालय भवन ,सेक्टर 12 में सभी प्रकार की आवश्यक सुविधाओं को दुरुस्त करने की कड़ी में उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी के दिशा- निर्देशानुसार सभी मंजिलो पर्याप्त संख्या में कुल 62 अग्नि नियंत्रण उपकरण( फायर एक्टिविटगियूशस) लगा कर यह व्यवस्था भी सुनिश्चित कर दी गई है। उपायुक्त ने बताया कि इस 6 मंजिला भवन में हर तल पर पहले से ही 57 उपकरण इंस्टाल किए हुए थे ताकि किसी भी प्रकार की आग लगने जैसी स्थिति पर तुरंत काबू पाया जा सके ।भवन में अतिरिक्त आवश्यक नए उपकरण लगाने और सभी उपकरणों में अतिरिक्त आवश्यक नए उपकरण लगाने और सभी उपकरणों में गैस आदि भरकर इन्हे  पूर्णत: दुरुसथ करने के संबंध में जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता सुधीर
रणसीवाल को निर्देश दिए गए जिसके फलस्वरुप उन्होंने अपनी देख-रेख में यह कार्य पूरा किया है। अतुल द्विवेदी ने बताया कि लघु सचिवाल भवन परिसर में पार्किंग ,शौचालय, पेयजल, सुरक्षा उपकरण जैसे सभी प्रबंधन एवं व्यवस्था को बेहतर ढंग से व्यवस्थित ढंग से करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि जिला प्रशासन के सभी विभागों के अधिकारियों व स्टाफ के अलावा अपने कार्यों के लिए आने वाले लोगों को भी इन सुविधाओं का अहसास हो सके। उन्होंने बताया कि उकत् सबंदित कार्यकारी  अभियंता की देख रेख में भविष्य में अग्नि यंत्र उपकरणों का निरीक्षण व रखरखाव निर्धारित समय पर सूनिश्चित  किया जाता रहेगा।
Posted by: | Posted on: January 19, 2018

विस्थापित कश्मीरियों की वापसी को लेकर मनाया काला दिवस :- पं. सुरेन्द्र शर्मा बबली

फरीदाबाद vinod vaishnav : अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा ने 19 जनवरी का दिन काला दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर संस्था के सभी सदस्यों ने हाथों पर काली पट्टी बांधकर कश्मीर से विस्थापित हुए पंडितों की घर वापसी की मांग की। संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेन्द्र शर्मा  बबली ने कहा कि कश्मीर से विस्थापित हुए पंडितों को न्याय दिलाया जाए और उनकी घर वापसी के इंतजाम किए जाएं। इसके लिए उन्होंने राज्य सरकार एवं केन्द्र सरकार से मांग की है, कि कश्मीरी विस्थापितों की घर वापसी कराई जाए। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा सुप्रीम कोर्ट में विस्थापित कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए याचिका दायर की थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया। वहीं रोहिंगया मुसलमानों की भारत में रहने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए स्वीकृति दे दी है। पं. सुरेन्द्र शर्मा बबली ने कहा कि भारत के कश्मीरी पंडितों को आज से लगभग 3०-35 वर्ष पूर्व 19 जनवरी को ही कश्मीर छोडऩे को मजबूर होना पड़ा था। वो लोग आज भी दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं, उनका सारा मकान, कारोबार बर्बाद हो गया। मगर न तो सरकार ने और न ही सुप्रीम कोर्ट ने उनको राहत प्रदान की। दूसरी तरफ उन रोहिंगया मुसलमानों को भारत में बसाए जाने के लिए सभी पार्टियां एवं राजनीतिक दल हो-हल्ला मचा रहे हैं, जिनको स्वयं बर्मा से निकाला गया है। इस मौके पर अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के पं. एल आर शर्मा, पं. कृष्णकांत, पं. ललित, पं. रमण भारद्वाज, ललित बघौला, बंटी साहपुरा, मोहित साहपुरा, तेजपाल खेड़ीकलां, कृष्ण पाराशर, लक्ष्मण भारद्वाज आदि ने हाथों में काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया।
Posted by: | Posted on: January 19, 2018

सरस्वती नदी खुदवाकर लोगों के हितों से खिलवाड़ कर रही है भाजपा सरकार : अभय चौटाला

फरीदाबादvinod vaishnav। इनेलो विधायक एवं नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने भाजपा सरकार द्वारा मनाए गए सरस्वती महोत्सव पर पलटवार करते हुए कहा कि सरकार एसवाईएल नहर की बजाए सरस्वती नहर की खुदाई कर एसवाईएल के निर्माण को खटाई में डालने का काम करना चाहती है, जबकि एसवाईएल नहर के निर्माण से दक्षिण हरियाणा को बड़ा लाभ होगा। उन्होंने कहा कि एसवाईएल नहर का पानी दक्षिण हरियाणा के लोगों को दिलवाने के लिए इनेलो आर-पार की लड़ाई लड़ेगी। इसी कड़ी में आगामी 7 मार्च को दिल्ली में आयोजित रैली के माध्यम से शंखनाद किया जाएगा। उन्होंने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सरकार पर चौतरफा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है और इस सरकार के मंत्री व विधायक चौकी व थानों से वसूली करने में लगे है, उन्हें जनहित से कुछ लेना-देना नहीं है। यही कारण है कि आज हरियाणा की छवि देश में आपराधिक प्रदेश के रुप में जानी जाने लगी है। श्री चौटाला आज पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव छांयसा में इनेलो प्रदेश कार्यकारिणी के विशेष आमंत्रित सदस्य रुपचंद लाम्बा द्वारा जनसभा में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। जनसभा में पहुंचने पर रुपचंद लाम्बा व गांव की मौजिज सरदारी ने श्री चौटाला का क्षेत्र की ओर से सम्मानरुपी पगड़ी बांधकर उनका स्वागत किया। लोगों को संबोधित करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से तीन वादे किए थे, जिनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ है ना तो लेागों के खातों में 15 लाख रूपये ही आए और ना ही स्वामी नाथन आयोग की रिर्पोट को लागू किया गया और न ही लोगों के अच्छे दिन आए। उन्होंने कहा कि अनुभवहीन नेतृत्व के चलते आज हरियाणा की दशा और दिशा दोनों ही बदल गई है। हालात इतने खराब है कि प्रदेश का कोई ऐसा कौना नहीं, जहां अपराधों का ग्राफ न बढ़ रहा हो। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की बात करने वाली भाजपा की कलई जनता के सामने खुल चुकी है, आज बेटियों को घर से निकलना भी दूभर हो गया है। रास्ते में चल रही लड़कियों को सरेआम उठाकर उनके साथ बलात्कार जैसे घिनौने अपराध किए जा रहे है और अपराधी बेखौफ घूम रहे है। हत्या, डकैती, लूटपाट व राहजनी, चोरी की घटनाएं आम बात होकर रह गई है। इस अवसर पर जनसभा के आयोजक रुपचंद लाम्बा ने अभय चौटाला को विश्वास दिलाते हुए कहा कि पृथला विधानसभा क्षेत्र की जनता भाजपा सरकार के जुमलों से तंग आ चुकी है और इनेलो पार्टी की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रही है और 7 मार्च को दिल्ली में आयोजित रैली में क्षेत्र की जनता भारी संख्या में शिरकत करके इसे कामयाब बनाने का काम करेगी। इस अवसर पर पूर्व डिप्टी स्पीकर चौ. गोपीचंद गहलोत, इनेलो जिलाध्यक्ष देवेंद्र चौहान, पूर्व विधायक राजेंद्र बीसला, युवा इनेलो के प्रदेश महासचिव अजय भड़ाना, पृथला इनेलो हल्का अध्यक्ष रामजीत भाटी, प्रभारी रामकुमार सैनी, सचिन कौशिक, ललित बंसल, युवा जिलाध्यक्ष अरविंद भारद्वाज, रणवीर चौधरी, शशिबाला तेवतिया, पवन रावत, जगजीत कौर, प्रेम सिंह धनखड़, देवेंद्र तेवतिया, दुर्गपाल रावत, घासीराम भड़ाना सहित अनेकों इनेलो नेता मौजूद थे।