Monday, January 22nd, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 22, 2018

आॅल्ट बालाजी की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज ‘द टेस्ट केस’ 26 जनवरी से

Vinod Vaishnav |गणतंत्र दिवस के मौके पर बाॅलीवुड की कई बड़ी फिल्मों, मसलन- अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ और संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावत’ के साथ कई वेब सीरीज भी लॉन्च हो रही हैं। इसी के साथ एकता कपूर प्रोडक्शन कंपनी बैनर तले बनी आॅल्ट बालाजी की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज ‘द टेस्ट केस’ भी आॅल्ट बालाजी एप पर अब प्रस्तुत होने के लिए एकदम तैयार है। इस सीरीज का नया पोस्टर लॉंन्च कर दिया गया है। इसके बचे हुए एपिसोड 26 जनवरी से लाइव स्ट्रीमिंग कर आॅल्ट बालाजी ऐप पर देखा सकेगा। यह वेब सीरीज सेना और पुरुष प्रधान समाज पर आधारित है, जिसे विनय व्याकुल ने डायरेक्ट किया है। यह वेब सीरीज हिंदी के अलावा मलयालम, तेलुगु और तमिल भाषा में बनाई जा रही है। 
   इस सीरीज में ‘लंच बॉक्स’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी निम्रत कौर इस वेब सीरीज में आर्मी कैप्टन शिखा शर्मा का किरदार निभाती नजर आएंगी। ‘द टेस्ट केस’ नाम के इस सीजन में निम्रत कौर इस पुरुष प्रधान दुनिया में पहली महिला अधिकारी बनकर अपना अस्तित्व सबके सामने रखते हुए नजर आएंगी। इसी वेब सीरीज का प्रमोशन करने दिल्ली पहुंचीं निम्रत कौर ने कहा कि देश की सुरक्षा का सवाल जब आता है, तो ज्यादातर देश पुरुषों पर भरोसा करते हैं। सीमा पर दुश्मनों से लड़ने के लिए सभी बलों में पुरुषों की भर्ती होती है। लेकिन, पिछले साल भारत उन चुनिंदा देशों में शामिल हुआ, जिन्होंने महिलाओं को सुरक्षा बल में शामिल किया। महिलाओं की इसी लड़ाई को दिखाती है वेब सीरीज ‘द टेस्ट केस’। साथ ही निम्रत ने कहा कि ये वेब सीरीज भारत की पहली महिला कॉम्बेट ऑफिसर की कहानी पर आधारित है, जो पुरुष प्रधान समाज में अपने अस्तित्व को बचाने के लिए संघर्ष करती है। निम्रत ने कहा, हालांकि शूटिंग के पहले दिन ही मेरे पैर में चोट लग गई थी, लेकिन इसके बावजूद मुझे शूटिंग के दौरान बहुत मजा आया। कैप्टन शिखा शर्मा की भूमिका शारीरिक रूप से बहुत कठिन है, लेकिन ‘दि टेस्ट केस’ मेरे दिल के बहुत करीब है। निम्रत ने कहा कि हालांकि, मेरे पास दूसरे प्रोजेक्ट भी हैं, लेकिन फिलहाल मेरा ध्यान ‘दि टेस्ट केस’ पर है। 
   द टेस्ट केस में टेलीविजन एक्टर अनूप सोनी एक कर्नल इम्तियाज हुसैन की भूमिका में दिखेंगे और उनका किरदार काफी दिलचस्प और रंगीला होगा। इस किरदार को लेकर अनूप सोनी काफी रोमांचित हैं और उन्होंने कहा, ‘मेरा किरदार कहानी में बहुत ही महत्वपूर्ण बिंदू पर प्रवेश करेगा, एक विशेष मकसद के साथ। हालांकि, पहली नजर में महसूस होगा कि यह केवल जांच अधिकारी है। लेकिन, इस किरदार के काफी सारे शेड बाद में सामने आएंगे।’
   उल्लेखनीय है कि इस वेब सीरीज में निम्रत कौर के अलावा कई दिग्गज अभिनेता भी अपने अभिनय का जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे, जिनमें अतुल कुलकर्णी, जूही चावला, समीर कोचर, अनूप सोनी, राहुल देव और अक्षय ओबेराय शामिल हैं। इस वेब सीरीज में जूही चावला रक्षा मंत्री के किरदार में नजर आएंगी।
Posted by: | Posted on: January 22, 2018

‘प्राइड ऑफ हरियाणा’ कैलेंडर को लॉन्च करते हुए कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल एवं आयोजक सीमा गुम्बर

 Vinod Vaishnav  | Star Buzzz Events की डायरेक्टर सीमा गुम्बर के जिस कैलेंडर 2018 ‘प्राइड ऑफ हरियाणा’ की हम सबको प्रतीक्षा थी, वह एक शानदार आयोजन में, प्रमुख भारतीय महिला उद्यमी एवं पद्मश्री से सम्मानित शहनाज़ हुसैन और कैबिनेट मंत्री श्री विपुल गोयल द्वारा अनावरित किया गया।गुरुग्राम के डी इम्पीरिया होटल में एक भव्य कार्यक्रम में इस कैलेंडर को अनावरित किया गया। कार्यक्रम में फरीदाबाद, गुरुग्राम और दिल्ली के कई गणमान्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया और सभी ने बढ़ चढ़कर सीमा गुम्बर को प्रोत्साहन, बधाई और शुभकामनाएं दीं।

विपुल गोयल ने सीमा को इस पहल के लिए बधाई दी और कैलेंडर अनावरण के बाद अपने संदेश में कहा – “हरियाणा राज्य ने पिछले 3 वर्षों में भाजपा सरकार में सबसे ज़्यादा बेटियों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया है। बेटा बेटी लिंग अनुपात हर 1000 बेटों पर 840 एटियों से 992 पे पहुंच गया है। मोदी जी का नया नारा है – “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ बेटी खिलाओ”। उन्होंने ये वादा किया के सरकारी सहयोग के अतिरिक्त विपुल गोयल से जो भी बन पड़ेगा वे महिला सशक्तिकरण के लिए करेंगे। शहनाज़ हुसैन ने भी मंच से सीमा को शुभकामनाएं और प्रोत्साहन देते हुए कहा – “मैं किस्मत में यकीन नहीं रखती। कोई भी इंसान वो ही है जो वो खुद को बनाना चाहता है। अपनी किस्मत हम खुद बनाते हैं”।

अभिनेता मुकेश त्यागी (कॉरपोरेट, पेज 3) और टीवी की जानी मानी विज्ञापन अभिनेत्री मोनिका कोहली (इज़ी, सर्फ एक्सेल, फ़िल्म क्वीन) भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे और उन्होंने अपने संदेश में सीमा की प्रशंसा की और उत्साहवर्द्धन भी किया। उनके पूरे संदेश आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

Posted by: | Posted on: January 22, 2018

भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के नवनियुक्त पदाधिकारी नियुक्त

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । गांव अमीपुर में भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मास्टर स्योराज सिंह का गांव में पहुंचने पर युवा प्रदेश प्रभारी दिनेश भाटी ने साथियों के साथ जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मास्टर स्वराज सिंह ने नये पदाधिकारियों की घोषणा भी की एवं उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपे।
इस अवसर पर उपस्थित क्षेत्रवासियों को सम्बोधित करते हुए श्री मास्टर स्योराज सिंह ने कहा कि किसान ही वह व्यक्ति होता है जो दिन हो या रात, सर्दी हो या गर्मी, बरसात हो या धूप सभी में अपना पसीना बहा कर देश की जनता के लिए अनाज उत्पन्न करता है और उस किसान को उसकी मेहनत का फल मिल जाये तो इससे बड़ा उसके लिए कुछ नहीं होता है। इसीलिए हमें सदैव किसानो के हितो की लड़ाई लडनी है और उन्हे अधिक से अधिक सुविधाएं दिलवानी है। उन्होंने कहा कि भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति का मुख्य उददेश्य किसानो को अधिक से अधिक सुविधाएं दिलवाना है।
इस अवसर पर युवा प्रदेश प्रभारी दिनेश भाटी ने कहा कि किसानो को हर सुविधाएं मिलें इसके लिए सरकार को आवश्यक योजनाएं बनानी चाहिए ताकि किसान जो कि मिट्टी से भी सोना निकालने का काम करता है उसको अधिक से अधिक सम्मान मिले।
उन्होंने बताया कि दिनेश भाटी को युवा प्रदेश प्रभारी, ईश्वर चौधरी जिला युवा उपाध्यक्ष, मनीष भाटी जिला सचिव युवा, सविन्द्र प्रजापति तिगांव उपाध्यक्ष युवा, टिंकू भाटी जिला सचिव युवा, पुनित नागर तिगांव तहसील अध्यक्ष नियुक्त किये गये है।
सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों ने श्री मास्टर स्योराज सिंह को विश्वास दिलाया कि आपने जो जिम्मेवारी हमें सौपी है उस जिम्मेवारी को पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा से पूरा करते हुए किसानो के हितों की लड़ाई लडेंगे और उन्हे सरकार व प्रशासन से अधिक से अधिक सुविधाएं दिलाने का काम करेंगे।

Posted by: | Posted on: January 22, 2018

सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल मैं रोड सेफ्टी अवेयरनेस प्रोग्राम चलाया

Brajesh Bhadoriya |उपायुक्त फरीदाबाद अतुल कुमार के आदेशानुसार व अतिरिक्त उपायुक्त और सचिव आरटीए  जितेंद्र दहिया के दिशा निर्देशानुसार सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी डॉक्टर एम पी सिंह ने यातायात पुलिस के साथ मिलकर विद्या मंदिर स्कूल में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें  वीरेंद्र विज पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक बतौर मुख्य अतिथि थे एसीपी ट्रैफिक  रविंद्र कुंडू थाना अध्यक्ष ट्रैफिक  हेमंत कुमार इंस्पेक्टर भारत भूषण इंस्पेक्टर धर्मवीर और इंस्पेक्टर राजेश कुमार भी उपस्थित थे उक्त कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की आराधना और दीप प्रज्वलन से हुई विद्यालय के प्राचार्य श्री आनंद गुप्ता जी ने आए हुए सभी अतिथियों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया और धन्यवाद किया इस अवसर पर सड़क सुरक्षा से संबंधित रंगोली बनाई गई और विद्यार्थियों ने लघु नाटिका के द्वारा संदेश दिया यातायात सुरक्षा पर एक फिल्म भी विद्यालय ने दिखाई उक्त कार्यक्रम में  वीरेंद्र विज ने कहा कि मरने वालों की संख्या मर्डर में कम होती है लेकिन सड़क दुर्घटना में ज्यादा होती है लेकिन सड़क दुर्घटना में मरने वालों का शोर शराबा नहीं होता है और मर्डर हो जाने पर चारों तरफ आतंक की स्थिति बन जाती है इसलिए हम अधिक से अधिक सभी विद्यालय और महाविद्यालय में जाकर विद्यार्थियों को जागरुक कर रहे हैं  ताकि सड़क पर चलते हुए सड़क सुरक्षा के सभी नियम और कानून की पालना करें 1091,1093 व FIR एप के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी l सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी डॉक्टर एमपी सिंह ने कहा कि हमें कभी भी बिना हेलमेट के टू व्हीलर को नहीं चलाना चाहिए और बिना सीट बेल्ट लगाए हुए किसी भी फोर व्हीलर पर नहीं चलना चाहिए नशे की हालत में आना चाहिए और नहीं करना चाहिए जो भी सड़क किनारे संगीत में लगे हुए हैं उनकी पालना हमें अवश्य करनी चाहिए व जानकारियों से युक्त था इस समय पर विद्यार्थियों को एंटी सेक्टर के बारे में और अल्कोहल सेंसर के बारे में भी बताया गया

Posted by: | Posted on: January 22, 2018

जनसेवा करना अपने आप में एक बडी चुनौती:दलबीर

Brajesh Bhadoriya/ Vinod Vaishnav । ह्मूमैन लीगल ऐड एण्ड क्राइम कंट्रोल आगे्रनाइजेशन एनजीओं (रजि.) संस्था द्वारा एनजीओं तत्वाधान में कार्यक्रता स मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में उन सदस्यों को प्रशंसा पत्र देकर स मान दिया गया जो एनजीओं की नीतियों के तहत जनसेवा में बेहतरीन दे रहे थे। मौके पर मु य अतिथि के तौर पर हरियाणा पुलिस में सब-इंस्पेक्टर कार्यरत्त दलबीर सिंह विशेष तौर पर मौजूद थे। स मान समारोह में सर्वप्रथम एनजीओं के प्रधान अनुराग शर्मा एंव महासचिव राधिका बहल ने शाल देेकर मु य अतिथि का स्वागत कर उनका धन्यवाद किया। मु य अतिथि दलबीर सिंह ने एनजीओं की टीम को स बोधित करते हुए कहा कि एनजीओं के माध्यम से जो लोग जनसेवा में कार्यरत्त है वह अपने आप में एक बडी उपलब्धि है। क्योकि अपने कल्याण के लिए कार्य तो सभी कर रहे है परन्तु समाज के लिए समय देना एक बडी चुनौती है। पुलिस के प्रति नकारत्मक छवि रखने की सोच की वजह से जनता और पुलिस के मध्य आई दूरिया को दरकनार करने की बात कहते हए कहा कि पुलिस भी समाज का एक अभिन्न अंग है क्योकि लोगों के प्रत्येक कार्य में उसकी बडी अहम भूमिका रहती है। इसलिए लोगों को सोच में परिर्वतन कर पुलिस का दोस्त बनना चाहिए ताकि दोनों के बीच समन्वय बन सके और समाज से कुरितियों को दूर किया जाए। साथ ही उन्होने सभी सदस्यों को आश्वसन दिया कि कभी भी किसी एनजीओं के सदस्यो को उनकी जरूरत हो तो बेशक तो उन्हे क ाी भी याद किया जा सकता है। इसके अलावा संस्था के प्रधान अनुराग शर्मा एंव महासचिव राधिका बहल ने सयुक्त रूप से सभी स ाानित सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि उनकी एनजीओं उन कार्यक्रत्ताओं का स मान करती आई है जो उनकी नीतियों के अर्तगत जनसेवा में अपना बेहतरीन दे रहे है। उन्होने यह भी बताया कि उनकी एनजीओं एक राष्ट्रीय स्तर की एनजीओं है तथा पूर्ण देश में सात ब्रांचों के माध्यम से जनसेवा कर रही है। इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोज राजपूत, कोषाध्यक्ष गुलशन कुमार, उपसचिव पिंकी चोपडा, सचिव बलराज मौहर लीगल एडवाईजर जयोति शर्मा के अलावा देवेन्द्रर, आंनद, दिवाकर,सुनील सागर, प्रमोद टीटू,नेत्रपाल सभी सदस्यगण मौजूद थे।े