Tuesday, January 23rd, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: January 23, 2018

मानव रचना विश्वविद्यालय में ‘चरित्र निर्माण एवं व्यक्तित्व विकास’ पर तीन दिवसीय कार्यशाला  का आयोजन

Vinod vaishnav | मानव रचना विश्वविद्यालय और शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के सहयोग से चरित्र निर्माण एवं व्यक्तित्व विकास के विषय पर तीन दिसवीय कार्यशाला (January 23-25, 2018) की शुरुआत की गई। इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रधान डॉ. प्रशांत भल्ला और कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि सत्या भल्ला ने हरियाणा राष्ट्रीय स्वंय सेवा संघ के सह-संचालक पवन जिंदल और शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के राष्ट्रीय सचिव अतुल कोठारी को तुलसी का पौधा देकर उनका स्वागत और स्मृति चिन्ह देकर उनका धन्यवाद किया।तीन दिन तक चलने वाली इस कार्यशाला में कई सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों के शिक्षक हिस्सा लेने पहुंचे। कार्यशाला का मुख्य मकसद शिक्षकों का चरित्र निर्माण और व्यक्तित्व विकास करना है।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पवन जिंदल ने यहां रोचक अंदाज में सभी को रिश्तों की अहमियत बताई। शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के राष्ट्रीय सचिव अतुल कोठारी ने कहा कि, शिक्षा का मूल-आधार एकाग्रता है। हम इस कार्यशाला में समस्या नहीं समाधान की चर्चा करेंगे।इस मौके पर कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि सत्या भल्ला ने उम्मीद जताई कि आने वाले दो दिन में सभी शिक्षक बहुत कुछ सीखेंगे, जिसका सीधा फायदा छात्रों को होगा।इस कार्यशाला में फरीदाबाद की बीईओ अनीता शर्मा, शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के प्रांतीय संरक्षक मोतीलाल गुप्ता और प्रोफेसर आलोकदीप, मानव रचना विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग के सभी शिक्षक, मानव रचना इंटरनेशन स्कूलों की डायरेक्टर संयोगिता शर्मा, प्रोफेसर छवि भार्गव शर्मा, बीजेपी जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, समाज सेवी नीरा तोमर समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: January 23, 2018

एक ही छत के नीचे लोगों को मिलेगी गुणवत्तायुक्त खाद्य साम्रगी : बंटी भाटिया

फरीदाबाद vinod Vaishnav । प्रदेश भर में सुप्रसिद्ध होटल व्यवसाय में अग्रणीय डिलाईट ग्रुप ने आज सेक्टर-9-10 चौक पर अपने नए डिपार्टमैंटल स्टोर का विधिवत रुप से उद्घाटन किया। इस डिपार्टमैंटल स्टोर की यह विशेषता रहेगी कि अब लोगों को एक ही छत के नीचे गुणवत्तायुक्त सभी प्रकार की खाद्य सामग्री उपलब्ध होगी, उन्हें दूर जाने की जरुरत नहीं होगी। इस डिपार्टमैंटल स्टोर का उद्घाटन वरिष्ठ पत्रकार बिजेंद्र बंसल द्वारा रिबन काटकर विधिवत रुप से किया गया। इससे पूर्व डिपार्टमैंटल स्टोर में हवन यज्ञ किया गया, जिसमें डिलाईट ग्रुप के चेयरमैन श्री रामशरण भाटिया सहित शहर के गणमान्य लोगों ने आहुति डाली। इस मौके पर डिलाईट ग्रुप के निदेशक बंटी भाटिया ने बताया कि इस डिपार्टमैंटल स्टोर में लोगों को जरुरत के हिसाब से सभी खाद्य सामग्री उपलब्ध होगी। वेज के साथ-साथ नॉनवेज चाहने वाले लोग भी यहां अपने अनुसार खरीददारी कर सकते है। श्री भाटिया ने कहा कि काफी समय से उनका उद्देश्य था कि वह शहर के लोगों के लिए एक डिपार्टमैंटल स्टोर खोले और इस डिपार्टमैंटल स्टोर से खुलने से उन्हें उम्मीद है कि लोगों को यह काफी पंसद आएगा और उन्हें यहां उनकी जरुरत अनुसार सामग्री उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इस स्टोर के बाद आने वाले दिनों में ग्रेटर फरीदाबाद स्थित ओमेक्स ग्रुप वल्र्ड स्ट्रीट मॉल व पुरी ग्रुप साईट्स के साथ-साथ कई डिपार्टमैंटल स्टोर खोलने की योजना है। इस मौके पर बंटी भाटिया व विकास भाटिया ने आए हुए अतिथियों विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा, महापौर सुमन बाला, राजपाल नागर, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला, एडवोकेट अश्वनी त्रिखा, भाजपा नेता अमन गोयल, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी, चेयरमैन अजय गौड़, धनेश अदलक्खा, डीसीपी ट्रैफिक विरेंद्र विज, आप नेता धर्मबीर भड़ाना, सुमित गौड़, पूर्व डीएसपी दर्शनलाल मलिक, प्रवीन मंगला, डा. राधा नरुला, कमल जख्मी, साहिल अरोड़ा, नितिन अरोड़ा, सहित अन्य अतिथियों का स्वागत किया।

Posted by: | Posted on: January 23, 2018

गुप्ता पुब्लिक स्कूल में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 121वी जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई

Vinod vaishnav| बल्लबगढ़ के आदर्श नगर हरि विहार स्थित गुप्ता पब्लिक हाई स्कूल(An English medium)(C.B.S.E. pattren) में नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की 121वी जयंती स्कूल के बच्चों एवं स्टाफ ने बड़ी धूमधाम से मनाई। इस मौके पर स्कूल के चैयरमेन कमल मुदगिल ने बच्चों को संबोधित करते नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के बारे में  बताया कि जो आज हम स्वंतन्त्रत भारत में खुली हवा ले रहे हैं उसमें नेताजी की सबसे बड़ी भूमिका रही एवं नेताजी सुभाष चन्द्र बोस द्वारा बोला गया नारा तुम मुझे ख़ून दो में तुम्हें आजादी दूंगा के बारे में में  बच्चों को बडे विस्तार से बताया। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल सुमन सिंह ने बच्चों को  नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जीवनी के विषय मे बड़ी विस्तार से बताया।  इस मौके पर स्कूल के वाईस प्रिंसिपल नवीन मेहरा, नीतू सिंह, मीनू तोमर, नीती शर्मा, सोनिया शर्मा व अन्य स्टाफ मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: January 23, 2018

फॉर्च्‍यून वर्ल्ड्स मोस्‍ट एडमायर कंपनीज़ की सूची में फेडएक्‍स ने हासिल किया 9वां स्‍थान

मुंबई, भारत, Vinod Vaishnav | फॉर्च्‍यून मैगज़ीन में प्रकाशित सर्वे के अनुसार, फेडएक्‍स कॉर्प. (NYSE:FDX) ने एक बार फिर दुनिया की सबसे प्रशंसित कंपनियों की सूची में स्‍थान हासिल किया है।  आज जारी वार्षिक रिपोर्ट “वर्ल्ड्स मोस्‍ट एडमायर कंपनीज़” में फेडएक्‍स को कुल मिलाकर 9वां स्‍थान दिया गया है। सर्वे ने वित्‍तीय प्रदर्शन और कंपनी की प्रतिष्‍ठा से जुड़े 9 मापदंडों की माप की गई है।फेडएक्‍स कॉर्प के चेयरमैन एवं सीईओ फ्रे‍डेरिक डब्‍ल्‍यू.स्‍मिथ ने कहा, “एक बार फिर से दुनिया की सबसे प्रशंसित कंपनियों में मान्‍यता मिलने पर फेडएक्‍स को बेहद गर्व है।” उन्‍होंने कहा, “यह सम्मान दुनिया भर में हमारे 400,000 से अधिक सदस्यों वाली फेडएक्‍स टीम के उत्कृष्ट समर्पण और प्रदर्शन को दर्शाता है”यह लगातार 18वां साल है जब फॉर्च्‍यून मोस्‍ट एडमायर कंपनीज़ की टॉप-20 सूची में फेडएक्‍स को स्‍थान मिला है। इनमें से 14 साल यह टॉप 10 में शामिल रही है।

सर्वे की प्रक्रिया

कॉर्पोरेट प्रतिष्ठा के इस सर्वेक्षण में फॉर्च्‍यून ने सहयोगी कोर्न फेरी के साथ मिलकर काम किया। उन्‍होंने 1500 उम्‍मीदवार कंपनियों के साथ शुरुआत की: जिसमें अमेरिका में सबसे अधिक राजस्‍व वाली 1000 कंपनियां शामिल थीं, साथ ही फॉर्च्‍यून के ग्‍लोबल 500 डेटाबेस में शामिल उन गैर अमेरिकी कंपनियों को भी इसमें शामिल किया गया जिनकी राजस्‍व 10 बिलियन डॉलर से अधिक था। इसके बाद उन्होंने प्रत्येक उद्योग में सबसे ज्यादा राजस्व वाली कंपनियों को वर्गीकृत किया, इसमें 29 देशों की कुल 680 कंपनियां शामिल थीं। अधिकारियों द्वारा उस समूह की कंपनियों में काम करने के लिए मतदान किया गया, इसी आधार पर इन्‍हीं 680 के समूह में से शीर्ष कंपनियों का चयन किया गया।52 उद्योगों में से सर्वोत्‍तम कंपनियों को निर्धारित करने के लिए, कॉर्न फेरी ने अधिकारियों, निदेशकों और एनालिस्‍ट से अपने ही उद्योग से जुड़ी कंपनियों को 9 मापदंडों के आधार पर अंक देने को कहा, इसमें निवेश मूल्‍य और प्रबंधन की गुणवत्‍ता और उत्‍पादों से लेकर सामाजिक जिम्‍मेदारी और प्रतिभाओं को आकर्षित करने की क्षमता शामिल है। सूचीबद्ध होने के लिए जरूरी है कि कंपनी को औद्योगिक सर्वे में शामिल शीर्ष आधी कंपनियों के बराबर अंक प्राप्‍त हों।अपर्याप्‍त प्रतिक्रिया दर के चलते निम्‍नलिखित श्रेणियों में परिणाम प्रकाशित नहीं किए गए: केबल और सेटेलाइट प्रदाता, पेट्रोलियम रिफाइनिंग, पाइपलाइन और यू.एस. एनर्जी।50 ऑल-स्‍टार्स के चयन के लिए, कॉर्न फेरी ने सर्वे में शामिल हो चुके 3900 अधिकारियों, निदेशकों और सिक्‍योरिटी एनालिस्‍ट को उन 10 कंपनियों की पहचान करने को कहा जिन्‍हें वे सबसे अधिक पसंद करते हैं। उन्‍होंने पिछले साल के सर्वे में शामिल 25% कंपनियों, और अपने उद्योग में टॉप 20 में शामिल कंपनियों की सूची में से इनका चयन किया। कोई भी किसी भी उद्योग में किसी भी कंपनी के लिए वोट कर सकता है।मतदान की भूमिका में अंतर बताता है कि क्यों कुछ परिणाम एक-दूसरे से अलग हो सकते हैं। उदाहरण स्‍वरूप, डीयरे ऑल-स्टार की सूची में नीचे आ गया, वहीं जब सिर्फ उसी उद्योग के मतों की गणना की गई तो निर्माण और कृषि मशीनरी की श्रेणी में यह एक पायदान ऊपर आ गया।

Posted by: | Posted on: January 23, 2018

21 गन सेल्यूट इंटरनेशनल विटेज कार रैली एण्ड कॉनकोर्स शो का आठवां संस्करण गुरूग्राम में होगा

गुरूग्राम, Vinod vaishnav । साल 2010 मे गुरुग्राम से अपना एतिहासिक सफर प्रारभ करके विश्व भर मे धूम मचाने के बाद अपने 8वे वर्ष मे 21 गन सेल्यूट इंटरनेशनल विटेज कार रैली एण्ड कॉनकोर्स शो इस बार गुरुग्राम मे आयोजित किया जा रहा है। गुरूग्राम में इन शाही धरोहर के साथ मुलाकात की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, और यहां 21 गन सेल्यूट विटेज कार रैली एण्ड कॉनकोर्स शो का आठवां संस्करण होने जा रहा है। इस मनमोहक कार रैली ने देश को आज विश्व के मानचित्र में ला दिया है, राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय दुर्लभ और प्रमुख कारें इस ‘21 गन सेल्यूट ड्राइव‘ में शिरकत करने आ रहीं हैं। 21 गन सेल्यूट विन्टेज रैली एक ऐसा मंच है जहां पर कि भारतीय एवं विदेशी अतिथियों को विन्टेज एवं क्लासिक कारों की रैली गुरूग्राम और दिल्ली की सड़कों पर भारतीय विरासत एवं संस्कृति के साथ देखने को मिल सकती है।

दो दिवसीय 21 गन सेल्यूट इंटरनेशनल विटेज कार रैली एण्ड कॉनकोर्स शो फरवरी 17 तथा 18 को गुरुग्राम मे एम्बिएंस ग्रीन्स, गोल्फ कोर्स मे आयोजित किया जाएगा। पहले दिन पूरे देश तथा विदेशों से आई हुयी ये दुर्लभ विंटेज कारें दिल्ली के एतिहासिक स्मारकों से होते हुये गुरुग्राम पहुँचेंगी और दो दिवसीय प्रदर्शनी की शोभा बनेगी।

इस अवसर पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करते हुए 21 गन सेल्यूट हेरिटेज एण्ड कल्चर ट्रस्ट के फाउण्डर और मैनेजिंग ट्रस्टी श्री मदन मोहन ने बताया कि ‘‘इस आयोजन के आठवें संस्करण में दुर्लभ एवं प्राचीन 1939 डेलाज डी8 120- यूएसए, 1922 कि बेन्टले- आॅस्ट्रेलिया, 1908 की राॅल्स रायज सिल्वर डाॅन एवं 1965 की राॅल्स राॅयज सिल्वर क्लाउड-यूके, आरआर फेन्टम यंग एडिशन -सिंगापुर, 1931 की अल्फा रोमियो 6सी 1750 जीएस जगातो एप्रिली-इटली प्रतिभागिता करने के लिए आ रही हैं। उन्होने बताया कि विन्टेज शो में इस वर्ष अन्य चुनिंदा विटेंज कार जैसे 1933 केडिलक वी-12, दुर्लभ 1930की केडिलक वी16 (भारत में एकमात्र), 1922 की मून, 1949 की ब्यूक रोडमास्टर, 1942 की पैकर्ड 180 लिमो तथा अनेक विन्टे ब्यूटीज भाग ले रही हैं।
उन्होंने बताया कि इस वर्ष ‘21 गन सेल्यूट कॉनकोर्स शो‘ में इतिहास की 100 लेजेन्डरी एवं रेयर विन्टेज एवं क्लासिक कारें, प्रख्यात आॅटोमोटिव सेलिब्रिटीज, जो कि वैश्विक मोटरिंग समुदाय से है, भाग लेंगे, इनके अलावा विन्टेज कारों संग्रहकर्ता एवं पारखी गुरूग्राम में उपस्थित रहेंगे, गुरूग्राम वह स्थान है जहां से 21 गन सेल्यूट विंटेज कार रैली के प्रथम संस्करण से अपनी शुरूआत की थी। यह वह स्थान है जो हमें सर्वाधिक स्नेह, सफलता और समर्थन प्रदान करता है।‘‘

श्री मदन मोहन ने अपनी बात जारी रखते हुए बताया कि यूएसए, आॅस्टेªलिया, सिंगापुर, इटली और यू.के. से विन्टेज कारें प्रतिभागिता कर रही हंै। उन्होंने ने बताया कि ‘‘21 गन सेल्यूट इंटरनेशनल विन्टेज कार रैली और कॉनकोर्स शो‘‘ संभवतः एकमात्र आयोजन है, जहां भारतीय उपमहाद्वीप की सीमा के पार से कारें इस आयोजन में भाग लेती हैं।
‘‘श्री मदन मोहन ने बताया कि इस आयोजन का दृष्टिकोण भारत को एक विश्वस्तरीय ग्लोबल मोटरिंग पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करना है। हमारे पास आॅन बोर्ड अनेक भारतीय एवं अंतर्राष्ट्रीय विन्टेज एवं क्लासिक कार मालिक एवं सम्मानित शाही परिवार है, जो अपनी पुरस्कार विजेता कारों के साथ इस अद्वितीय माने जाने वाले आयोजन में भाग लेंगे। बेहतरीन भोजन, कमाल का संगीत तथा अनेक विन्टेज एवं क्लासिक कारे/बाइक्स इस आयोजन को हकीकत में एक शानदार यादगार बना देगी।‘‘ इस वर्ष की रैली काफी अद्वितीय होगी।

इस वर्ष हमारे जूरी में शामिल होने वालों में क्रिस्टन एच.(क्रिस), कर्माकर -एफ.आई.वी.ए. संविक्षक एवं संग्रहण सलाहकार के क्वारिना लाउमैन जो कि चांटली की शुरूआत से ही इसकी निर्णायक रही है। राॅल्स राॅयल एक्सपर्ट पार एक्सिलेंसी पाॅल वुड, पीटर लारसेन, शिन इचि एक्को, संस्थापक मेसराती क्लब आॅफ जापान, रिचर्ड एडाटो जो कि फ्रेंच एयरोडायनमिक कार्स के विश्व के सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञों में से एक हैं, सीजफ्रीड लिकां, मास्टर जज क्लासिक कार क्लब, अमेरिका, जेरेमाई जैक्सन स्टेनर अवाॅर्ड विनिंग एक्स एडवर्टाइजिंग क्रिएटिव डायरेक्टर, डेविड कूपर, एडलोफो ओर्सी, जिन्हें मसराती आॅटोमोबाइल मेकर के रूप में जाना जाता है, माट स्टोन, नाइजिन मैथ्यू, बेन इरिक्सन, डोमेनिक फिसलन, क्रिस्टोग्राफ घोरे, डाॅ. मार्क मास्कोविट्ज, साम मोविजियो, जे. जे फिलिप रेटेहेगन, जेम्स वुड, क्रिस्टिन फिलिपिन्स, एच. ओट्टो फर्नाण्डिस वाक, सेन्डरा बुटन, मार्टिन बुटन, निक वाॅलर, लाॅर्ड अर्ल मार्च, माननीय सर माइकल खण्डोरे, राॅन फेमिया, पेट्रिक पीटर, क्लाज मूलर, फिलिप बाॅरगू, मथाई टेलरउ, गोर्डन मर्रे, फ्रेंचकाॅइन मेलकाॅइन, इवा वोरफील्ड, फ्लोरियन सेडल, पाॅल रूशेल तथा कई अन्य आॅटोमोटिव ल्युमिनर्स होंगे। मदन मोहन ने बताया कि ‘‘प्रत्येक वर्ष आॅटोमोटिव उद्योग के स्वर्णिम काल को सम्मान देने के लिए हम यह इंटरनेशनल विन्टेज कार रैली और काॅन्कोरस शो का आयोजन करते है और इस वर्ष विन्टेज/क्लासिक कार की रैली दिल्ली से गुरूग्राम तक चलंेगी , जिसके साक्षी बनेंगे काॅरपोरेट जगत के दिग्गज, पूरे विश्व के विन्टेज कारों के विशेषज्ञ तथा भारत के कई राज्यों के पूर्व महाराजा। उन्होंने कहा कि हमें इंटरनेशनल टूरिज्म बोर्ड और पर्यटन मंत्रालय का अच्छा समर्थन मिला है।‘‘

इस रैली में शानदार विन्टेज एवं क्लासिक कारों के साथ ही पूरे विश्व भर से दुर्लभ मोटर बाइक्स एवं विशेष महाराजा कारें भी शामिल होंगी, इस अवसर पर संगीत और नृत्य प्रदर्शन के साथ ही शाही भारतीय व्ययंजन निश्चित तौर पर इस आयोजन को यादगार बना देंगे।

विश्व को समृद्ध आॅटोमोटिव विरासत से रूबरू कराने के साथ ही, रैली हर साल सामजिक कारणों को भी जगह देती रही है, पिछले संस्करणों में स्पाटिक एवं नेत्रहीन बच्चों एवं ‘‘सेव द गर्ल चाइल्ड‘‘ के कल्याण इत्यादि किए गए। इस परम्परा को जारी रखते हुए इस आठवे संस्करण में स्पाटिक बच्चों के कल्याणार्थ कार्य किए जाएंगे।

इस आयोजन के दौरान ‘‘द थर्ड एडिशन आॅफ ‘इरा‘-विन्टेज ईयर बुक‘‘ का विमोचन भी किया जाएगा। इस बुक में आपको विन्टेज कारों की समृद्ध विरासत जहां देखने को मिलेगी वहीं आपको गर्व, सौन्दर्य की प्रतीक मशीने एवं दुर्लभ तकनीकी उत्कृष्टता के बारे में जानकारी के साथ ही विश्व भर के आॅटोमोटिव संग्रहालयो, वैश्विक मोटरिंग बिरादरी, आयोजित की गए इंटरनेशनल मोटरिंग आयोजन के साथ ही अन्य बहुत सी जानकारी मिल सकेगी!

देश के सबसे बड़े विन्टेज कार संग्रहकर्ता श्री मदन मोहन द्वारा परिकल्पित, 21 गन सेल्यूट विन्टेज कार रैली एवं कॉनकोर्स शो एक फन फेस्टिव और विशिष्ट आयोजन बन गया है, इससे वैश्विक मोटर पर्यटन मानचित्र में भारत एक विश्वस्तरीय स्थल के रूप में उभर सकेगा।

भारतीय विरासत एवं मोटरिंग के कारण ‘21 गन सेल्यूट इंटरनेशनल विन्टेज/क्लासिक कार/बाइक रैली एवं कॉनकोर्स शो मोटरिंग प्रेमियों के लिए एक यादगार के रूप में उभरेगा।

21 गन सेल्यूट के बारे में:
‘21 गन सेल्यूट‘ नाम इम्पीरियल सेल्यूट के औपचारिक श्रेणीबद्ध प्रणाली से लिया गया है। 21 गन सेल्यूट की परिकल्पना स्वदेशी समृद्धि और सम्राटों की निगाहों पर आधारित है और यह सबसे बड़े सम्मान का विषय है कि पांच रियासतें अर्थात हैदराबाद, मैसूर, जम्मू एण्ड कश्मीर, बड़ोदरा और ग्वालियर इस इस आयोजन से जुड़े हैं।

Posted by: | Posted on: January 23, 2018

Amitabh Singh Dhillon, Commissioner of Police Faridabad visited Surajkund Mela Grounds on to oversee Security, Traffic & Parking Arrangements during 32nd Surajkund International Crafts Mela

Brajesh Bhodriya |  Amitabh Singh Dhillon, IPS, Commissioner of Police Faridabad visited Surajkund Mela Grounds on 23.1.2018 to oversee the preparations regarding Security, Traffic & Parking Arrangements during 32nd Surajkund International Crafts Mela 2018 along with Shri Virender Vij, IPS, DCP Traffic Fbd -Cum-Mela Police Officer, Shri Vikram Kapoor, IPS, DCP HQ, Shri Shri Kirthpal Singh, IPS, DCP NIT, Shri Rajesh Joon, Nodal Officer coordinated his visit on behalf of Surajkund Mela Authority & Haryana Tourism. Other senior officers of Police Dept, Haryana Tourism, Fire Dept were also present beside the CCTV, Security & Parking Contractors. Dhillon took a complete round of Surajkund Mela Grounds and directed all concerned to put best foot forward to ensure best of Security, E-surveillance, Traffic & Parking arrangements. He directed the officers of Surajkund  Mela Authority & Haryana Tourism to ensure proper boundary walls, fencing and leveling of Parking lots well in time to ensure safety of participants & visitors. He directed the Parking Contractor to submit a detailed plan to run various parking lots in coordination with the traffic Police. Dhillon further directed the Sr Fire Officer, MCF Faridabad to ensure sufficient deployment of Fire Vehicles & trained staff as per disaster management. He inspected all the emergency entry / exit gates to access preparedness on crowd mobilization & control during rush hours.
Posted by: | Posted on: January 23, 2018

सरस्वती पूजा के साथ ही शुरू हुई ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर-30 की यात्रा

Vinod Vaishnav | सरस्वती पूजा कलाकारों, छात्रों और शिक्षकों समेत देश के लिए महत्वपूर्ण दिन है। इसे देशभर में बसंत पंचमी के रूप में मनाया जाता है। ठंड के बाद मौसम करवट बदलने लगती है और नए मौसम का आगाज़ होता है। इसी के मद्देनज़र ऋतिक रोशन की आगामी फिल्म सुपर-30 की शुरुआत सरस्वती पूजा से बसंत पंचमी के दिन शुरू हो रही है।
इससे बेहतर क्या होगा कि शिक्षक-छात्र पर आधारित फिल्म की शुरुआत सरस्वती पूजा के दिन से हो रही है।
 
फिल्म में ऋतिक रोशन आनंद कुमार की भूमिका में नज़र आएंगे। जो एक गणितज्ञ व शिक्षक हैं और हर साल 30 गरीब मेधावी छात्रों को आईआईटी की प्रवेश परीक्षा निकालने के लिए पूरी तरह से निशुल्क कोचिंग देते हैं।
 
ऋतिक रोशन ने ट्वीट कर इस बात को साझा किया, उन्होंने शेयर किया “On the auspicious day of Saraswati Puja and Basant Panchami, I am beginning my journey of Super 30 where I am playing a teacher for the first time. May the Goddess of learning bless this effort.”
आनंद कुमार एक ऐसी हसती हैं जिन्हें पूरा देश जानता है। वे किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन पर आधारित फिल्म की प्रतिक्षा कई दिनों से हो रही और जल्द ही यह खत्म हो जाएगी।
माता सरस्वती शिक्षा, ज्ञान, विवेक और कला की देवी हैं। इसलिए उनकी प्रतिमा देश के स्कूलों में रखी जाती है। टीम इस फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू करेगी। शूटिंग की कुछ तैयारियों की शुरुआत आज से हुई। 
यह पहली बार है जब ऋतिक किसी शिक्षक की भूमिका में होंगे, इस फिल्म को नवंबर 2018 में रिलीज करने की योजना है।
Posted by: | Posted on: January 23, 2018

जनता की सुविधा के लिए विधायक नगेन्द्र ने किया विधायक जन सुविधा केन्द्र का शुभारंभ

फरीदाबाद Vinod Vaishnav । एनआईटी विधानसभा के विधायक श्री नगेन्द्र भडाना जनता की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरे उतर रहे है और जनता की सुख दुख का पूरा ध्यान रखते हुए उनको सभी सुविधाएं दे रहे है इसी के चलते श्री भडाना ने एनआईटी विधानसभा 86 के अंतर्गत आने वाले गूर्जर चौक राजीव कालोनी बल्लभगढ फरीदाबाद में विधायक जन सुविधा केन्द्र का शुभारंभ किया। इस मौके पर आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए श्री भडाना ने कहा कि जनता का भाई व बेटा बनकर सदैव उनकी सेवा करता हूं और करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि आपने जो जिम्मवारी मुझे सौंपी है उसे मैं पूरी कर्तव्यनिष्ठा से पूरा कर रहा है।
श्री भडाना ने कहा कि एनआईटी विधानसभा 86 का सर्वागीण विकास माननीय प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर के आशीर्वाद व केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर, केबिनेट मंत्री श्री विपुल गोयल के सहयोग से हो रहा है जिसके लिए मै क्षेत्र की जनता की तरफ से उनका आभार जताता हूं। उन्होंने इस क्षेत्र के विकास को पूरा करने के लिए सदैव प्राथमिकता दिखाई और इस क्षेत्र की जनता की मान मर्यादाओं का ध्यान रखते हुए उन्हें अधिक से अधिक विकास दिया है।
इस अवसर पर विरेन्द्र डागर एडवोकेट व राजेश डागर ने संयुक्त रूप से कहा कि विधायक जन सुविधा केन्द्र का मुख्य उददेश्य जनता से सीधा सीधा संवाद है जनता अपनी समस्याओं को यहां उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों के समक्ष रखेगी जिसे विधायक की निगरानी में दूर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नगेन्द्र भडाना द्वारा की जा रही यह पहल एक सरानीय पहल है जिसे क्षेत्र की जनता सदैव याद रखेगी। उन्होंने कहा कि यह पहला विधायक है जिन्होंने जनता को इस तरह की सौगात दी है और यहां की जनता पहले ही काफी खुश है कि विधायक ने उनसे जितने भी वायदे किये थे वह सभी क्रमबद्ध तरीके से पूरे हो रहे है।
इस अवसर पर विरेन्द्र डागर एडवोकेट, राजेश डागर जगदीश बैनीवाल, राजपाल डागर, सुरेन्द्र शर्मा, लज्जाराम मास्टर, धमेन्द्र तेवतिया, आर पी शर्मा, के पी खटाना, गजराज रावत, संदीप चौहान, गजेन्द्र सिंह, सुंदर कुमार, लाला, कृपाल वैष्णव, जितेनद्र राय, गोपाल प्रधान, विश्वराम वैष्नव, बदले प्रधान, रोहन पाचंाल, महीपाल गूर्जर, संजीव गिरधर आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।