Sunday, February 11th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: February 11, 2018

अमित शाह के चहुंओर हो रहे विरोध ने खोली भाजपा के विकास की पोल : ललित नागर

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि इस सरकार की लोकप्रियता पूरी तरह से खत्म हो चुकी है। इसका प्रमाण है कि सत्तारुढ़ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का प्रदेश में आगमन पर चहुुंओर विरोध हो रहा है क्योंकि साढ़े तीन वर्ष के शासनकाल में सत्तासीन नेताओं ने प्रदेश की जनता को सिवाए खोखले वायदों के और कुछ नहीं दिया है। प्रदेश को जहां जाति-धर्म के नाम पर बांटने का काम किया जा रहा है वहीं गरीब, किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी वर्ग आज अपनी मांगों को लेकर सडक़ों पर धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर है। यह पहली ऐसी सरकार है, जिसके सबसे बड़े नेता को प्रदेश में घुसने नहीं दिया जा रहा है। श्री नागर आज अपने ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ अभियान के तहत गांव बदरपुर सैद में आयोजित स्वागत समारोह में उपस्थित ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के उपरांत लोगों को संबोधित कर रहे थे। गंाव में पहुंचने पर श्री नागर का ग्रामीणों द्वारा पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर ग्रामीणों ने विधायक के समक्ष अपनी समस्याएं रखते हुए बताया कि गांव की अधिकांश गलियां जर्जर हालत में पड़ी है, पानी निकासी की व्यवस्था न होने के कारण जलभराव की समस्या बनी रहती है। इसलिए इन सभी समस्याओं का निराकरण कराया जाए। ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद विधायक ललित नागर ने उन्हें आश्वासन दिया कि इन समस्याओं को लेकर संबंधित अधिकारियों अवगत करवाकर दूर कराने का काम करेंगे। विधायक ललित नागर ने अपने संबोधन में मंच के माध्यम से भाजपाईयों को घेरते हुए कहा कि वह कोई एक ऐसा कार्य बताए, जिसे भाजपा का विकास कहा जा सके। भाजपाईयों ने केवल प्रदेश की जनता के समक्ष जुमले पेश कर विकास किए है, असल में पूर्व की कांग्रेस सरकार में शुरु की गई विकास परियोजनाओं का फीता काटकर भाजपाई वाहवाही लूटने का काम कर रहे है, जिसकी सच्चाई जनता भली भांति जानती है। उन्होंने कहा कि भाई को भाई से लड़ाकर राजनीति करने के माहिर भाजपा सरकार में बैठे नेताओं का केवल एक काम है कि किस प्रकार से लोगों का ध्यान विकास से हटाकर दूसरी जगह लगाया जाए। उन्होंने कहा कि साढे तीन वर्ष में भाजपा सरकार द्वारा तिगांव विधानसभा क्षेत्र के साथ विकास में बरते गए सौतेले व्यवहार भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार की पोल उन्होंने सडक़ से लेकर विधानसभा तक पुरजोर आवाज उठाने का काम किया है, जिससे घबराकर भाजपाई उनके घर और परिवार पर प्रवर्तन निदेशालय के छापे डलवाकर उनकी आवाज बंद करने का प्रयास कर रहे है, लेकिन उन्होंने कभी जुल्म के आगे दबना नहीं सीखा, बल्कि जब-जब भी सत्ता ने दमन की नीति अपनाई उनका विरोध और पखर होकर उभरा है। उन्होंने मंच से ऐलान किया कि वह सत्ता के दबाव में झुकेंगे नहीं बल्कि क्षेत्र की अनदेखी व भ्रष्टाचार की आवाज को और बुलंद तरीके से उठाने का काम करेंगे। इस अवसर पर रणवीर सरपंच, छत्तर सिंह, चौ. प्रताप सिंह, श्योराज सिंह, मास्टर कमल सिंह, हरिसिंह, अजीत सिंह, चंदन सिंह सरपंच, कल्याण सिंह, नंदलाल मेम्बर, सरदार सिंह, ओमबीर सिंह, अमर सिंह, रविन्द्र सिंह फौजी, महाशय हरिकिशन, रिजवान आजमी, बाबूलाल रवि, कमल चंदीला, पंकज सिंह, सत्ते महाशय सहित अनेकों ग्रामीण मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: February 11, 2018

महापंचायत में किसानो ने किया ऐलान, 15 मार्च के बाद होंगी आर-पार की लड़ाई

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। रेलवे विभाग द्वारा दादरी डेडीकेटिड फ्रैट कॉरिडोर को लेकर अधिग्रहण की गई जमीनों की एवज में किए गए वायदों को पूरा न करने एवं प्रस्तावित वार्ता के लिए बुलाकर किसानों पर किए गए बेबुनियादी मुकदमें दर्ज करने के विरोध में आज गांव फतेहपुर बिल्लौच की दलेर वाटिका में किसानों की महापंचायत सम्पन्न हुई। इस महापंचायत में फरीदाबाद, पलवल, मेवात, गुरुग्राम सहित आसपास के जिलों के हजारों किसानों ने हिस्सा लिया। महापंचायत की अध्यक्षता पृथला ग्रामवासी मास्टर मोहन लाल तंवर ने की, जबकि महापंचायत में वक्ताओं के रुप में पूर्व विधायक राजेंद्र बीसला, एचपीएससी के पूर्व मेम्बर हरेंद्र पाल राणा, रामप्रसाद रावत, विकास चौधरी, आईएमटी संघर्ष समिति के प्रधान रामनिवास नागर, मकरंद शर्मा, नहरपार किसान संघर्ष समिति के प्रधान सतपाल नरवत, सुनील सरपंच, हरिचंद शास्त्री, नत्थू सिंह तेवतिया, शब्बीर खान सरपंच, राजबीर नागर सरपंच, शशि तेवतिया, बालकराम शास्त्री आदि ने अपने-अपने विचार रखें। महापंचायत को संबोधित करते हुए किसान नेता सत्यवीर डागर ने कहा कि आज प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते पूरे जिले के किसान परेशान हैं, जहां एक तरफ आईएमटी के पांच गांवों के किसान मुआवजे के लिए वर्षाे से धरनारत है वहीं हाईवे के मुआवजे के लिए भी किसान अलग से आंदोलन कर रहे हैं। चारों तरफ सरकार किसानों को लूटने का काम कर रही है लेकिन अब किसान पूरी तरह से जाग चुके हैं और किसी भी सूरत में अपने हितों की अनदेखी नहीं होने देंगेे। श्री डागर ने कहा कि अब मामला केवल रेलवे कॉरिडोर का नहीं है बल्कि हर उस किसान का है जो कि इस समय परेशान है।

Posted by: | Posted on: February 11, 2018

जींद रैली को लेकर पृथला क्षेत्र में नयनपाल रावत के साथ युवाओं ने की बाईक रैली की रिहर्सल

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। आगामी 15 फरवरी को जींद मेें आयोजित च्युवा हुंकार रैलीज् आगामी 2019 की पटकथा लिखेगी और इस रैली से स्पष्ट हो जाएगा कि देश व प्रदेश में एक बार फिर जनता भाजपा के रुप में भय-भष्टाचारमुक्त सरकार चुनेगी और यह रैली हरियाणा के इतिहास में अब तक की सबसे सफल राजनैतिक रैली साबित होगी और इस रैली में प्रदेशभर के कोने-कोने से आकर हजारों लोग मनोहर सरकार द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यो पर अपने विश्वास की मोहर लगाएंगे। उक्त वक्तव्य भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र से पूर्व भाजपा प्रत्याशी नयनपाल रावत ने सेक्टर-15 स्थित कार्यालय पर पृथला विधानसभा क्षेत्र से मोटरसाइकिलों के काफिले पर सवार होकर आए सैकड़ों युवाओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। श्री रावत ने कहा कि यह रैली अभूतपूर्व होगी और इस रैली में समाज की छत्तीस बिरादरियों सहित जाट समाज के लोग भी बढ़चढकऱ हिस्सा लेंगे। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि कुछ असामाजिक तत्व जाट आरक्षण के नाम पर प्रदेश का माहौल बिगाडऩा चाहते है परंतु ऐसे उपद्रवियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। नयनपाल रावत ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश में मनोहर लाल सरकार देश व प्रदेश में भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए पूरी तरह से कृतसंकल्पित है और भ्रष्टाचार रुपी इस दीमक का पूरी तरह से खात्मा किया जाएगा। श्री रावत ने विपक्षी पार्टियों पर हल्ला बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में जहां इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला जेल में सजा काट रहे है वहीं पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी आने वाले समय में भ्रष्टाचार के कारण जेल जाएंगे। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार की पारदर्शी नीति से बौखला विपक्षी आए दिन अर्नगर्ल बयानबाजी करके सरकार की छवि को धूमिल करने का असफल प्रयास कर रहे है। परंतु जनता ऐसे लोगों के बहकावे में कतई आने वाली नहीं है और वह भली भांति समझती है कि प्रदेश में मनोहर सरकार में पारदर्शी सिस्टम से ही विकास संभव है। इस मौके पर पृथला विधानसभा क्षेत्र से करीब 200 युवाओं ने जींद रैली में बाईकों सहित शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया और श्री रावत ने सभी युवाओं को न केवल यातायात के नियमों की जानकारी दी बल्कि उन्हेें हैल्मेट वितरित कर उनकी सुरक्षा पूरी तरह से पुख्ता की। इसके उपरांत भी क्षेत्र से युवाओं का जोश रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कम न हुआ और लम्बी कतारों में खड़े होकर युवा रजिस्ट्रेशन के लिए तैयार रहे। इसके उपरांत सैकड़ों बाईकों के काफिले के साथ नयनपाल रावत ने रैली के लिए करीब 10 किलोमीटर का रिहर्सल किया और सभी युवाओं को यातायात नियमों के तहत मोटरसाइकिलें चलाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर श्रीपाल डागर पूर्व सरपंच, सुरेंद्र तेवतिया ब्लाक मेम्बर अलावलपुर, नीटू हुड्डा दयालपुर, धर्मपाल हुड्डा, पूर्व सरपंच दानी, गिर्राज अत्री पूर्व सरपंच मोहना, डिप्टी डिंडे सहराला, विस्तारक शेर सिंह आर्य, सुभाष डागर, देवेंंद्र तंवर पृथला, राहुल रावत, महेश भाटी ब्लाक मेम्बर, धीरज त्यागी मंडल अध्यक्ष सीकरी, ताराचंद कालीरमण, रामबाबू तेवतिया, नरेश यादव, सतबीर सरपंच अलावलपुर, सोहनपाल सरपंच ककडीपुर, संदीप पन्हेडा, उदय प्रजापत, लोकेश फौगाट, गजेंद्र रावत, मनोज कौशिक, अरविंद त्यागी, सोनू पंडित, सुंदर मांदकौल, सागर बहबलपुर, राजकुमार सरपंच महमदपुर सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: February 11, 2018

महिलाओं और युवाओं ने सेक्टर-23ए पार्क में स्वच्छता अभियान चलाया

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सेक्टर-23ए फरीदाबाद की महिलाओं और युवाओं ने पार्क व आसपास स्वच्छता अभियान चलाया। स्वच्छता अभियान को लेकर युवा समाजसेवी राजकुमार मामोरिया ने सेक्टर के सभी लोगों से अपने आसपास सफाई रखने की अपील की व समाज के लोगों को इकट्ठा कर पार्क की सफाई भी की। श्री मामोरिया ने कहा कि समय-समय पर सेक्टरवासी भी सफाई अभियान में हिस्सा लेकर अपना योगदान दें। उनका कहना है कि महात्मा गांधी ने अपने आसपास के लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था। उन्होंने ‘स्वच्छ भारत’ का सपना देखा था जिसके लिए वह चाहते थे कि भारत के सभी नागरिक एक साथ मिलकर देश को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य करें। महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के स्वप्न को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के सफल कार्यान्वयन हेतु सभी नागरिकों से इस अभियान से जुडऩे की अपील की। सेक्टर-23ए फरीदाबाद के स्वच्छता अभियान में मंजू, काजल, मित्ते, गौरव जेटली, मनीष, राहुल आदि का विशेष योगदान रहा।
Posted by: | Posted on: February 11, 2018

पढ़े-लिखे नौजवान युवकों का जिस प्रकार से देश के प्रधानमंत्री एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष मजाक उड़ा रहे हैं :-धर्मबीर भड़ाना

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) : पढ़े-लिखे नौजवान युवकों का जिस प्रकार से देश के प्रधानमंत्री एवं  भाजपा के राष्ट्रीयअध्यक्ष मजाक उड़ा रहे हैं, वह बहुत निंदनीय है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह क्या बोल रहे हैं क्या नहीं। उनको इस बात का अहसास भी नहीं है कि पढ़े-लिखे युवाओं द्वारा पकौड़े बेचने के उनके बयान से उन युवाओं को गहरा आघात लगा है, जो पढ़-लिखकर अपना कैरियर विभिन्न क्षेत्रों में बनाना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी के बडख़ल विधानसभा अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना के नेतृत्व में आज शहर के सैंकड़ों युवाओं ने एन.एच.2 में पकौड़े बेचकर अपना रोष प्रकट किया। भड़ाना ने कहा कि यह वही बीजेपी सरकार है, जिसने चुनावों में वादा किया था कि एक करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे और आज वह युवाओं को पकौड़े बेचने को बोल रही है। उन्होंने कहा कि इससे बड़ी गाली युवाओं के लिए क्या हो सकती है, जो दिन-रात मेहनत करके डॉक्टर, इंजीनियर, बिजनेसमैन, प्रोफेसर, खिलाड़ी बनना चाहते हैं। देश के प्रधानमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऐसे युवाओं से पकौड़े बिचवाना चाहते हैं। धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि भाजपा सरकार बौखलाहट में इस तरह के बयान दे रही है, क्योंकि न तो युवाओं को रोजगार ही दे पा रही है और न ही चुनावी वायदों पर अमल किया गया है। आज भाजपा ने वास्तव में ही देश के पढ़े-लिखे युवाओं की हालत ऐसी कर दी है, जिससे उनको पकौड़े बेचने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। भड़ाना ने कहा कि पकौड़े बेचना कोई गलत काम कतई नहीं है, मगर देश के पढ़े-लिखे युवा पकौड़े बेचे यह बहुत गलत है। जिन युवाओं के हाथ में देश की कमान होनी चाहिए, उनके हाथ पकौड़े तलने वाली छलनी शोभा नहीं देती। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को युवाओं को उत्साहित करना चाहिए न कि ऐसे अशोभनीय बयान देकर हतोत्साहित। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा चलाया गया ‘पकौड़े बेचो’ अभियान भाजपा के लिए सीख है और उन युवाओं की तरफ से करारा तमाचा है, जिनको पकौड़े बेचने के लिए अमित शाह बोल रहे हैं। इस मौके पर उनके साथ संगठन मंत्री जे एस माथुर, रणबीर चंदीला, संजय गुप्ता, बडख़ल विधानसभा प्रभारी सुनील ग्रोवर, विनोद भाटी, हीरालाल सोनी, समीपक चित्रा, हेमंत दूबे, डी एस चावला, कुलदीप चावला, निरंकार जी, बिल्लू भड़ाना, वरुण ग्रोवर, श्रीधर भाटिया, रणधीर भड़ाना, जसवंत प्रधान, केवी, राजकुमार पांचाल, देवेन्द्र भड़ाना, राजूद्दीन, अखिल भड़ाना आदि मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: February 11, 2018

भतीजी की शादी में उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने पेश की बड़ी मिसाल -वाराणसी के 101 जरूरतमंद परिवारों को दिए आवास

नई दिल्ली ( विनोद वैष्णव ) : हरियाणा के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने शादियों में होने वाले दिखावे और फिजूलखर्ची के खिलाफ एक बड़ा संदेश देते हुए एक बार फिर दरियादिली की मिसाल पेश की है।  विपुल गोयल ने अपनी भतीजी की शादी में ऐसा उदाहरण पेश किया है जो समाज के लिए मिसाल हो सकता है | विपुल गोयल के बड़े भाई अशोक गोयल की बेटी टीना गोयल की शादी रविवार को एक सामूहिक विवाह सम्मेलन में सम्पन्न हुई | इस शादी में सादगी और जनकल्याण के लिए दान का विपुल गोयल ने बेजोड़ उदाहरण पेश किया है | बिना दहेज के साधारण तरीके से हुई इस शादी के उपलक्ष्य में विपुल गोयल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में 101 जरूरतमंद लोगों को घर देने का कार्य किया है |  इसके तहत लाभार्थियों को शादी समारोह में घर बनाने के लिए चेक भी वितरित किए गए | साथ ही टीना गोयल के साथ  दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में 31 कन्याओं की भी शादी की गई | उन्होने इस शादी में बिना किसी पेपर कार्ड छपवाए मोबाइल मैसेज के जरिए सभी मेहमानों को आमंत्रित किया | साथ ही शादी में महंगी थाली की बजाय सीमित संख्या में मेहमानों को पकवान परोसे गए | विपुल गोयल ने इस शादी के जरिए शादियों में फिजूलखर्ची पर नियंत्रण करने की भी अपील की है | उन्होने कहा कि दहेज प्रथा बेटियों को पढाने और आगे बढ़ाने के लिए सबसे बड़ा अभिशाप है | उन्होने समर्थ और धनवान लोगों से शादी में फिजूलखर्ची करने की बजाय उस पैसे को जनकल्याण में खर्च करने का आह्वान किया | विपुल गोयल ने कहा कि जिस तरह शादी के महंगे कार्ड छपवाने और महंगी कैटरिंग पर पैसा खर्च किया जाता है उस पैसे से कई लोगों का भला हो सकता है,  इसीलिए फिजूलखर्ची से बेहतर है कि कुछ पुण्य कमा लिया जाए | इस शादी में बीजेपी के प्रदेश प्रभारी डॉ अनिल जैन ने भी सभी नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया | उन्होने कहा कि सभी समर्थ लोगों को इस पहल से सीख लेनी चाहिए | वहीं विश्व हिंदु परिषद के वरिष्ठ पदाधिकारी दिनेशचंद्र ने कहा कि कन्यादान करना सबसे पुण्य का काम है और अपनी भतीजी के साथ 31 गरीब बेटियों का कन्यादान कर विपुल गोयल ने एक उदाहरण पेश किया | वहीं श्री सिद्धदाता आश्रम के गुरू पुरुषोतमाचार्य ने कहा कि गरीब लड़कियों का घर बसाने और गरीबों को घर देकर विपुल गोयल ने समाज को परिवर्तनकारी संदेश दिया कि शादियों में जिस तरह पैसा पानी की तरह बहाया जाता है,  उस पैसे का जनकल्याण के लिए उपयोग कर आप लोगों का दिल भी जीत सकते हो | वहीं आरएसएस के प्रांत कार्यवाह पवन जिंदल ने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढाओ अभियान के लिए इस तरह का सादगीपूर्ण विवाह समाज की सोच में बड़ा परिवर्तन ला सकता है | इस शादी में फरीदाबाद के सांसद और केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री राव नरवीर,  आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी देवप्रसाद भारद्वाज, गंगाशकर मिश्रा,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकसभा वाराणसी के मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार, सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने शिरकत की |

Posted by: | Posted on: February 11, 2018

47वां नेशनल फेडरेशन कप युवा बॉक्सिंग चैंम्पियनशिप का आयोजन 18 अप्रैल से22अप्रैल तक बोलस्टर डिफेंस अकादमी चंदीग्राम गुप्ता फार्म हाऊस के प्रांगण में आयोजित किया जाएगा

पलवल( विनोद वैष्णव )। हरियाणा खेल परिषद के उपाध्यक्ष दीप भाटिया ने रविवार को बोलस्टर डिफेंस अकादमी चंदीग्राम गुप्ता फार्म हाऊस पलवल में प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि 47वां नेशनल फेडरेशन कप युवा बॉक्सिंग चैंम्पियनशिप का आयोजन 18 अप्रैल 2018 से 22 अप्रैल 2018 तक बोलस्टर डिफेंस अकादमी चंदीग्राम गुप्ता फार्म हाऊस के प्रांगण में आयोजित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले युवाओं की उम्र जनवरी 2000 व 31 दिसम्बर 2001 के बीच होनी चाहिए। प्रतियोगिता में प्रतियोगी का वजन 46 किलोग्राम, 49 किलोग्राम, 52 किलोग्राम, 56 किलोग्राम, 60 किलोग्राम, 64 किलोग्राम, 75 किलोग्राम, 81 किलोग्राम, 91 किलोग्राम व 91+ किलोग्राम वर्ग के युवा भाग लेंगें। कार्यकर्ताओं और प्रतिभागियों की रहने की व्यवस्था 17 अप्रैल से 23 अप्रैल 2018 तक बोलस्टर डिफेंस अकादमी चंदीग्राम गुप्ता फार्म हाऊस पलवल के प्रांगण में की जाएगी। उन्होंने बताया कि बॉक्सर को तीन-तीन मिनट के तीन राउंड खेलने होंगे। प्रतियोगिता का समापन 23 अप्रैल को होगा।करियर फेस्ट व राष्ट्रीय कैडेट कोर पूर्व छात्र सम्मेलन में 25 फरवरी 2018 को बोलस्टर डिफेंस अकादमी दिल्ली एनसीआर के युवाओं को सेना, पैरामिलिट्री फोर्स, पुलिस एवं सरकारी नौकरियों के बारे में एक्सपर्ट द्वारा जानकारी एवं प्रतिभाशाली छात्रों का सम्मान और जो भी एनसीसी व बोलस्टर अकादमी के छात्र एवं छात्राओं को सम्मान एवं आपस में अनुभव का आदान प्रदान कराना है। बोलस्टर डिफेंस अकादमी के निदेशक कर्नल गोपाल सिंह  ने बताया कि अकादमी में अब तक 350 से ज्यादा विद्यार्थी अधिकारी बन चुके है और 1000 की संख्या में सेना, पैरामिलिट्री व पुलिस में भर्ती हो चुके हैं। वेटरन्स इंडिया के द्वारा सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की कोचिंग नि:शुल्क करवाई गई हैै। उन्होंने कहा कि युवाओं को मेहनत और कर्तव्य निष्ठा से राष्ट्र निर्माण व सुरक्षा में योगदान देना चाहिए इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए बोलस्टर डिफेंस अकादमी तत्पर है।राष्ट्रीय महासचिव ब्रिगेडियर आर के शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय वेटरन्स इंडिया का वार्षिक सम्मेलन बोलस्टर डिफेंस अकादमी पलवल में 12 अप्रैल से 15 अप्रैल तक होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि वेटरन्स इंडिया की संख्या बढती जा रही है। अब तक 01 लाख से ज्याादा हैं। इस संस्था का उद्देश्य युवाओं में राष्ट्रभक्ति व देशभक्ति तथा भारत स्वाभिमान को जाग्रत करना है। वेटरन्स इंडिया बोलस्टर डिफेंस अकादमी के साथ सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड सेना में अधिकारी बनाने की नि:शुल्क सेवा प्रदान कर रहे हैं। इसके अलावा वेटरन्स को रोजगार दिलाने के लिए 1000 से ज्यादा केन्द्रीय भण्डार खोलने का प्रावधान है। पलवल में भी 10 से ज्यादा केन्द्रीय भण्डार अगले छ: महीनों में खुलेंगे। वेटरन्स के व शहीदों के बच्चों को नौकरी प्रदान कराने में व ई.एस.एम. की पैंशन आदि की समस्याओं और अनेक लाभान्वित कार्यों को प्रोत्साहन दिया जाएगा। वेटरन्स द्वारा महिला सुरक्षा, युवाओं को देश की रक्षा में भेजना, ई.एस.एम. को युद्ध के दौरान सेकिण्ड लाईन ऑफ डिफेंस के लिए तैयार करना, ऑर्गन डोनेशन के लिए वोलिंटेर्स तैयार करना है जिससे अनेक लोगों की जान बचाई जा सके। कर्नल गोपाल सिंह राष्ट्रीय सचिव व चेयरमैन ऑर्गनाजिंग समिति ने बताया कि ट्रैफिक की समस्याएं बहुत है और आए दिन हजारों हादसे होते हैं उनके लिए हमारे वेटरन्स हिंदुस्तान के कोने-कोने में जागरूकता अभियान चलाएंगे तथा हर जिले में ट्रैफिक पुलिस की मदद करेंगे।प्रैस वार्ता में महासचिव ठकराल, अध्यक्ष बलदेव, कैप्टन पोशवाल, श्रीमती नीतू सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा अकादमी के विद्यार्थी मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: February 11, 2018

पराये दर्द को अपनाकर मरहम लगाने का कार्य कर रहा है मारवाड़ी युवा मंच 

( विनोद वैष्णव )। सामाजिक संस्था मारवाड़ी युवा मंच दिव्यांग बच्चों के साथ समय बिताकर उन्हें फल-मिठाई एवं गर्म कपडे वितरित किए। मंच दिव्यांगों के दर्द को अपनाकर उनकी मदद कर उन्हें खुशियों देने का कार्य कर रहा है।  मंच के पूर्व अध्यक्ष संजय गोयल और अरिहंत जैन ने बताया कि यह दर्द बहुत बड़ा है।  इन दिव्यांगों के साथ इस तरह के कार्य सालभर होते रहने चाहियें। मंच के अध्यक्ष विमल खंडेलवाल ने बताया कि आम व्यक्तियों की तुलना में दिव्यांग बच्चों की दिनचर्या मुश्किल भरी होती है , इन्हे विशेष ध्यान एवं प्रेम करने की जरूरत होती है। मंच जल्द ही इन बच्चों की शिक्षा में सहयोग करने के उद्देश्य से एक शेड बनवाएगा।न्यू भारत कॉलोनी नहर पार स्थित आदर्श भवन में दिव्यांग बच्चो के प्रभात संस्था द्वारा लिए चलाये जा रहे इस केंद्र में मंदबुद्धि एवं शारीरिक रूप से कमजोर बच्चे रहते हैं।  अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच को समाज हित के कार्य करते हुए 35 वर्ष हो गए हैं। फरीदाबाद शाखा को सामाजिक कार्य मे 9 वर्ष  हो रहे है। राष्ट्रीय कार्यक्रम आनंद सबके लिए कार्यक्रम के अंतर्गत आज यह कार्यक्रम आयोजित किया गया बच्चों को स्वेटर, बिस्कुट,चिप्स, फ्रूट उपहार मिलकर जो चेहरे पर भाव नजर आए उससे वहां पर उपस्थित सभी का मन प्रफुल्लित हो गया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मंच के अध्यक्ष विमल खंडेलवाल, पूर्व अध्यक्ष संजय गोयल और अरिहंत जैन, वेदप्रकाश खंडेलवाल, मधुसूदन माटोलिया , अंकित नैय्यर, संजीला गोयल, उर्मिला खंडेलवाल सहित  आदर्श भवन से जुड़े पदाधिकारी एवं अध्यापक उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: February 11, 2018

32वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुण्ड षिल्प मेला आज 1लाख 65 हजार लोगों ने मेला देखा

सूरजकुण्ड( विनोद वैष्णव )- हरियाणा के जिला फरीदाबाद के सूरजकुण्ड में चल रहा 32वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुण्ड षिल्प मेला में आज दूसरा विकेंड की शुरूआत हुई जिसमें लगभग एक लाख 65 हजार लोगों ने मेला देखा।
इस संबंध में जानकारी देते हुए सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के मुख्य प्रषासक श्री समीरपाल सरो ने बताया कि आज मेला में लोगों की अच्छी खासी भीड थी और लोगों में मेले के प्रति काफी उत्साह था। मेले में आज विभिन्न स्कूलों व कालेजों के बच्चों ने भी षिरकत की।
श्री सरो ने बताया कि सूरजकुंड मेला को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए विभिन्न कदम उठाए गए हैं। उन्होंन बताया कि मेला में शौचालयों, पेयजल आपूर्ति, सीसीटीवी व्यवस्था के साथ-साथ फ्री वाईफाई की सुविधा भी लोगों को दी गई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा लोगों की सुविधा के लिए एटीएम व मोबाईल एटीएम की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि मेले में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए विभिन्न स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है तथा सार्वजनिक वाहनों में आने वाले लोगो के लिए विभिन्न स्थानों जैसे कि दिल्ली, गुरूग्राम व फरीदाबाद से हरियाणा रोडवेज की बसों को चलाया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि मेला में आने वाले लोगो की सुविधा के लिए निःषुल्क फेरी गाडियों की भी व्यवस्था की गई है। श्री सरो ने बताया कि लोगों को मेले में पौष्टिक व स्वच्छ भोजन के साथ -साथ विभिन्न व्यंजनों का स्वाद लेने के लिए फूड कोर्ट भी स्थापित किया गया है।