Wednesday, February 14th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: February 14, 2018

Best wishes by Bollywood Singer Richa sharma || News21tv.com|| 9811721521 ||

Posted by: | Posted on: February 14, 2018

मानव रचना आयोजित करेगी ‘अन्वेषण 2018 नोर्थ ज़ोन स्टूडेन्ट रीसर्च कन्वेन्शन’

( विनोद वैष्णव )| भारतीय विश्वविद्यालयों के संघ ने मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ रीसर्च एण्ड स्टडीज़ (एमआरआईआईआरएस, पहले इसे मानव रचना इंटरनेशनल युनिवर्सिटी के नाम से जाना जाता था) को ‘अन्वेषण 2018 नोर्थ ज़ोन स्टूडेन्ट रीसर्च कन्वेन्शन’की मेजबानी के लिए चुना है। जिसका आयोजन एमआरआईआईआरएस परिसर में 26 और 27 फरवरी 2018 को किया जाएगा।ज़ोनल एवं राष्ट्रीय स्तर की यह प्रतियोगिता अन्वेषण 2018 उभरते शोधकर्ताओं को एक ऐसा मंच उपलब्ध कराएगी, जिसके माध्यम से उन्हें आधुनिक अनुसंधान करने और इसके लिए अपने विचारों को प्रस्तुत करने का मौका मिलेगा। सम्मेलन के दौरान विभिन्न विश्वविद्यालयों में किए जाने वाले अनुसंधान एवं इनोवेशन्स को भी दर्शाया जाएगा। छह प्रमुख क्षेत्रों में व्यक्तिगत एवं सामुहिक प्रोजेक्ट्स आमंत्रित किए गए हैं। इन क्षेत्रों में शामिल हैं: कृषि; मूल विज्ञान; इंजीनियरिंग एवं तकनीक; स्वास्थ्य विज्ञान एवं संबद्ध विषय; सामाजिक विज्ञान, मानविकी, वाणिज्य एवं कानून।नोर्थ ज़ोन कन्वेन्शन के लिए पंजीकरण की अंतिम दिनांक 15 फरवरी 2018 है। वे छात्र जो सम्मेलन के लिए अपना पंजीकरण करवाना चाहते हैं, वे मानव रचना की वेबसाईट (manavrachna.edu.in) पर विज़िट कर सकते हैं।हर श्रेणी में जीतने वाले शीर्ष पायदान के तीन प्रोजेक्ट्स को राष्ट्रीय स्तर के अन्वेषण 2018 में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा, जिसका आयोजन मार्च 2018 में किया जाएगा।

Posted by: | Posted on: February 14, 2018

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक ओनीर ने अपनी आगामी फिल्म “कुछ भीगे अल्फाज़” का दिल्ली में प्रोमोशन्स किया

( विनोद वैष्णव )| राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक, जो अपनी गहन फिल्मों के लिए जाना जाते है, ओनीर, एक और रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म के साथ वापस आ रहे है, जिसका शीर्षक “कुछ भीगे अल्फाज़” है। यह फिल्म 16 फरवरी को रिलीज के लिए तैयार है, फ़िल्म में गीतांजलि थापा और जैन खान दुर्रानी मुख्य भूमिका में है। पूरी टीम दिल्ली में अपनी आगामी फिल्म के प्रोमोशन्स के लिए एक साथ आई थी। ओनीर के साथ अग्रणी अभिनेता अशोक रोड में होटल ले मेरिडियन में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में मीडिया के साथ बातचीत कर रहे थे। कुछ भीगे अल्फाज़, ट्रेंडिंग व्हाट्सएप जैसे रोमांस की तरह है। आरजे अल्फाज़ और कलाकार अर्चना के दो प्रमुख पात्रों द्वारा चित्रित सोशल मीडिया की युग में एक आधुनिक प्रेम कहानी है।अपने डिजिटल स्क्रीन के पीछे छिपे हुए दो अजनबियों के बीच दोस्ती। यह जल्द ही रोमांस के बवंडर में तब्दील हो जाता है, जब तक कि वे एक दूसरे के सामने असलियत में नहीं आते वैसे, मीडिया निर्देशक ओनीर से बात करते हुए उन्होंने फिल्म के बारे में अपने विचार साझा किए, उन्होंने कहा, “मैंने पिछले साल अगस्त में इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी, फिल्म की पूरी यात्रा अद्भुत थी।” उन्होंने कहा, “मेरी इस फिल्म में पहली बार मरना नहीं है, यह फिल्म प्रेम और खुशी फैलती है। यह फिल्म वैलेंटाइन वीकेंड पर आ रही है और मुझे लगता है कि यह फिल्म रिलीज होने के लिए एक सही समय है।”कलाकारों के बारे में उन्होंने कहा,” इस फिल्म में हमारे दो खूबसूरत लोग गीतांजली थापा, जो एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हैं और दूसरा ज़ैन, बेशक एक प्रतिभाशाली अभिनेता है, वह अपने चरित्र को बहुत अच्छी तरह से निभाता है। उनके साथ काम करने में मुझे बहुत अच्छा लगा। और मुझे यकीन है कि इस फिल्म से भी सभी लोग उतना ही प्यार करेंगे। दूसरी तरफ, दोनों प्रमुख कलाकार अपनी फिल्म के लिए उत्साहित थे।फिल्म का निर्माण यूरेड फिल्म्स, सरेगामा ने किया है। फ़िल्म जल्द ही थियेटर में होगी ।

Posted by: | Posted on: February 14, 2018

फैशन एंड लाइफस्टाइल एग्जीबिशन में डिजाइनर उत्पादों की जमकर हुई बिक्री

News21tv

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। ड्रीम विंडो इवेंट्स की ओर से मथुरा रोड स्थित होटल रेडिसन ब्लू में शहर की सबसे बड़ी फैशन एंड लाइफस्टाइल एग्जीबिशन का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन बिग बॉस 9 के प्रतिभागी कमलजीत सिंह और बिग बॉस 2007 के विजेता रोहित एवं बिग बॉस सीजन 2 के विजेता आशुतोष कौशिक ने किया। इस एग्जीबिशन में 40 से ज्यादा डिजाइनर अपने प्रोडक्ट्स का प्रदर्शन कर रहे हैं। डीवीम विंडो इवेंट की निदेशक नूपुर गुप्ता ने बताया कि इस एग्जीबिशन में ज्वेलरी, होम डेकोर, डिजाइनर ड्रेसेस, इंपोर्टेड परफ्यूम और लग्जरी आइटम उपलब्ध हैं। हिंदी सिनेमा के कॉस्ट्यूम डिजाइनर एवं क्रिएटिव प्रोडूसर पवन नागपाल इस एग्जीबिशन के सह आयोजक हैं। एग्जीबिशन में डॉली नागपाल का कासा डी डुरो, ग्रेटर कैलाश की प्रीति मखीजा का फैशन जोन, बनारसी ताना-बाना, साकेत से रॉक ए बेलो क्रिएशन, पुष्पांजलि ज्वेलर्स, दी टेन बेस, हौज खास से निर्वी आदि स्थानों के प्रतिभागी डिजाइनर ड्रेसेस, फुटवियर, ज्वेलरी, होम डेकोर आदि उत्पादों का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में दीपशिखा लुगानी, निकिता खत्री, लावण्या मदान, ज्योत्सना अत्री, रुचिका अग्रवाल, कविता अग्रवाल, पब्लीन गुजराल आदि कई अन्य सिने और पेज थ्री सेलिब्रिटी ने खचाखच हॉल में समां बांध दिया। लोगों ने वेलेंटाइन के मौके पर जमकर खरीददारी की। इस अवसर पर नेशनल एसोसिएशन फार द ब्लाइंड की उपाध्यक्ष सुषमा गुप्ता भी मौजूद थीं।