Wednesday, February 21st, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: February 21, 2018

शाहरुख खान और फिल्म निर्माता रितेश सिधवानी ने बढ़ाई एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की शान

( विनोद वैष्णव ) !शाहरुख खान और फिल्म निर्माता रितेश सिधवानी ने इस वर्ष मैग्नेटिक महाराष्ट्र कन्वर्जेंस समिट ऑफ ग्लोबल इन्वेस्टर्स में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का प्रतिनिधित्व किया।इस शिखर सम्मेलन में सूचना और मनोरंजन के भविष्य को आकार देने में मीडिया की भूमिका पर चर्चा की गई, जिसमे पत्रकार अरनब गोस्वामी और वायाकॉम के सीईओ सुधांशु वत्स जैसे अन्य शख्स शामिल थे।वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम द्वारा सम्मानित होने के बाद, अभिनेता ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ मैग्नेटिक महाराष्ट्र शिखर सम्मेलन का अनावरण करने के लिए मंच साझा किया।’रईस’, ‘डॉन’ और ‘डॉन 2’ जैसी फ़िल्मो में सुपरस्टार के साथ काम कर चुके फिल्मकार रितेश सिधवानी भी इस सम्मेलन में उपस्थित हो कर इसकी शोभा बढ़ाते हुए नज़र आये।इसके अलावा, शाहरुख खान जल्द ही आनंद एल राय की फ़िल्म “जीरो” में नज़र आएंगे जिसमे अभिनेता पहली बार बौने व्यक्ति की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे। जबकि रितेश सिधवानी अपनी आगामी रिलीज ‘3 स्टोरीज़’ में व्यस्त है, जिसमें रेणुका शहाणे, रिचा चड्ढा, पुलकित सम्राट, शर्मन जोशी, मासुमह, ऐशा अहमद और अंकित राठी जैसे बेहतरीन कलाकार शामिल हैं।

 

Posted by: | Posted on: February 21, 2018

हिरोपंती के विलेन फोजी को मिला रियल फोजी का रोल

( विनोद वैष्णव ) |फ़िल्म हीरोपंती से अपने किरदार के लिए तारीफ बटोरने वाले रांझा विक्रम सिंह अपनी आने वाली फिल्म में फौजी का किरदार निभाएंगे। बॉलीवुड में विलीन के रूप में डेब्यू करने वाले रांझा विक्रम सिंह इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका में हैं। पॉलीवुड में ” 25 किले ” से अपनी एक्टिंग की शुरुआत करने वाले ये अभिनेता अब 17 फिल्में कर चुके जिसमें पोसिटिव ओर नेगटिव दोनो किरदार निभाये हैं।बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग ये फ़िल्म हीरोपंती से ही साबित कर चुके हैं। अभिनेता अक्षय कुमार को पसंद करने वाले विक्रम अपनी फिल्म “25 किले ” को बेस्ट एक्शन फ़िल्मफ़ेअर अवार्ड भी मिल चुका है। बिज़नेस फैमिली से ताल्लूक रखने वाले इस अभिनेता को एक्टिंग की अलग जी सनक है।फौजी में विक्रम सिंह एक जवान के किरदार में नज़र आ रहे हैं। फ़िल्म में एक्शन के साथ रोमांस भी है। यह फ़िल्म जवानों की रोज़मर्रा की ज़िंदगी पर सीज़फायर का क्या असर होता है और वो इन चीजों से कैसे निपटें हैं है यही दिखाया जाएगा। इसके अलावा विक्रम एक पॉलीवुड मूवी ” यारी ते सरदारी” में भी नज़र आएंगे।

Posted by: | Posted on: February 21, 2018

दीपिका के अभिनय से खुश हो कर संजय लीला भंसाली ने उन्हें दिया 500 रुपये का नोट

( विनोद वैष्णव )|जब से अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म “पद्मावत” रिलीज हुई तब से दीपिका सभी के दिलोदिमाग पर छाई हुई है। ढेर सारी अड़चनों को मात  कर दीपिका की पद्मावत अपना दबदबा बनाने में शतप्रतिशत सक्ष्म रही।दीपिका अभिनीत फ़िल्म पद्मावत की रिलीज भले ही टलती रही लेकिन जब फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी तो हर कोई फ़िल्म को देख कर मंत्रमुक्त हो गया जिसकी गवाही फ़िल्म ने 500 करोड़ क्लब में शामिल हो कर बखूबी अपनी जुबानी दे दी है।फ़िल्म पद्मावत में दीपिका के शानदार अभिनय ने न सिर्फ जनता जनार्दन का दिल जीता बल्कि बी-टाउन में भी दीपिका की वाहवाही की गूंज सुनने मिली। वही फ़िल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के दिल पर दीपिका ने अलग ही छाप छोड़ दी है।फ़िल्म पद्मावत में दीपिका के शानदार और अविस्मरणीय अभिनय से संजय लीला भंसाली काफी अभिभूत है। चाहे वो फ़िल्म का घूमर गीत हो या फिर फ़िल्म का क्लाइमेक्स जौहर सीन, दीपिका ने बेहद संवेदनशीलता से काम लिया और परिणामस्वरूप यह फ़िल्म एक मास्टरपीस के रूप में दर्शको के सामने पेश करने में कामयाब रहे।फ़िल्म में दीपिका द्वारा फिल्माए गए जौहर सीन ने निर्देशक को इस कदर प्रभावित कर दिया कि सीन की शूटिंग के बाद निर्देशक ने खुश हो कर दीपिका को 500 रुपये का नोट दे दिया जो अभिनेत्री के लिए उनकी करोड़ो रुपये की फीस से भी कई ज़्यादा अहमियत रखता है।इस बारे में संजय लीला भंसाली ने कहा, ” दीपिका बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक है । वह कभी भी मेलोड्रामा करने के लिए आत्मसमर्पण नहीं करती है, भले ही ऐसा करने के लिए उन्हें कितना ही लालच क्यों न दिया जाए । पद्मावत में जब वो जौहर करने से पहले महिलाओं के सामने भाषण देती हैं, तब उनका शानदार कंट्रोल  बिना किसी लड़खड़ाहट के कमाल की भावनात्मक शक्ति का प्रदर्शन करती है। मैं ये देखकर बहुत अभिभूत हुआ कि उन्होंने कैसे इस सीन को संभाला। जब उन्होंने इस सीन को आश्चर्यढंग़ से फ़िल्माया तो मैंने उन्हें 500 रु का नोट दिया था। मुझे यकीन है कि मेरी सराहना का ये मूल्य उनके लिए पूरी फ़िल्म की फ़ीस, जो उन्हें प्राप्त हुई है, से कहीं ज्यादा मूल्यवान है।”सिर्फ इतना ही नही, संजय लीला भंसाली को दीपिका पादुकोण के भीतर तीन दिग्गज अभिनेत्रियों की झलक दिखाई देती है। जिसके बारे में निर्देशक ने कहा,”एक एंगल से जब मैं उन्हें देखता हूं तो वो मुझे वैजयंतीमाला दिखाई देती है । तो कई बार वो मुझे हेमा जी की याद दिलाती है । और जिस सौम्यता के साथ उन्होंने घूमर डांस किया, उसे देखकर मुझे वहीदा जी की याद आती है। मुझे दृढ़ता से विश्वास है कि दीपिका में हमारी दिग्गज अभिनेत्रियों के साथ खड़े होने की क्षमता है।”हाल फिलहाल दीपिका अपनी फ़िल्म पद्मावत की सफ़लता का लुत्फ उठा रही है जिसके लिए उन्हें दुनियाभर से वाहवाही मिल रही है।इसी के साथ 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली “पद्मावत” दीपिका की सातवीं फ़िल्म बन गयी है और इस फ़िल्म के साथ 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो कर अभिनेत्री ने हैट्रिक पूरी कर ली है।

Posted by: | Posted on: February 21, 2018

मानव रचना के इन कोर्स को चुनकर बनाएं बेहतरीन करियर

21 फरवरी, ( विनोद वैष्णव )|  कुछ नया करने की ख्वाहिश रखने वाले और चुनौतियों का शौक रखने वाले विद्यार्थियों के लिए मानव रचना बेहतरीन करियर ऑप्शन्स लेकर आया है। अच्छी नौकरी की चाहत रखने वाले छात्र मेहनत से कभी पीछे नहीं हटते हैं। ऐसे में मानव रचना में छात्र इंजीनियरिंग और टेकनॉलोजी, एप्लाइड साइंस, कॉमर्स और बिजनेस स्टडीज, कंप्यूटर एप्लीकेशंस, डेंटल सर्जरी, एजुकेशन, लॉ, मैनेजमेंट स्टडीज, जैसे कोर्स में दाखिला ले सकते हैं।

इस साल इन नए कोर्सिस की हुई शुरुआत

  1. बैचलर्स इन विजुअल आर्ट्स

आपने बाहुबली, रा-वन, फैन जैसी फिल्में तो देखी ही होंगी, क्या आप जानते हैं इन फिल्मों का अधिकतर काम वीएफएक्स की मदद से किया जाता है। विजुअल आर्ट्स में स्नातक करने वाले छात्र आने वाले समय में इस तरह की फिल्मों का हिस्सा बन सकते हैं। आपको जानकर बेहद खुशी होगी कि, मानव रचना इस कोर्स में चार साल की स्नातक डिग्री देने वाला उत्तर भारत में पहला संस्थान है।

  1. पीआर और एडवर्टाइजिंग में एक साल का डिप्लोमा

सही तरीके से लोगों से बात करने की आर्ट को प्रोफेशनल भाषा में पब्लिक रिलेशन कहा जाता है। शिक्षा क्षेत्र में कई प्रोफेशनल कोर्सिस हैं जिनमें से एक पब्लिक रिलेशन भी है। पीआर मैनेजर संस्थान की नीतियों को तैयार करने में अहम रोल निभाता है। इसी के साथ-साथ अगर आप क्रिएटिव हैं तो आप एडवर्टाइजिंग की दुनिया में भी अपना करियर संवार सकते हैं। ऐसे छात्रों के लिए मानव रचना एक साल का डिप्लोमा कोर्स लाया है। इस कोर्स के तहत इंडस्ट्री के दिग्गज छात्रों को कैंपस आकर पढ़ाएंगे।

  1. इंजीनियरिंग में स्पेशलाइज्ड डिजिटल कोर्स

मानव रचना यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर विज्ञान और तकनीक विभाग के छात्र इंजीनियरिंग में स्पेशलाइज्ड डिजिटल ट्रांसफार्मेशन कोर्स और डेटा साइंस एवं मशीन लर्निंग भी कर सकेंगे। इसे लेकर मानव रचना यूनिवर्सिटी और नीदरलैंड की आइटी कंपनी ‘जीबिया’ के बीच एमओयू साइन हुआ है।

  1. आर्किटेक्ट बन संवारे अपना करियर

आज के समय में कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री में काफी पैसा लगया जा रहा है। ऐसी स्थिति में कम समय में खूबसूरत और गुणवत्तापूर्ण बिल्डिंग तैयार करने के लिए हमारे देश में आर्किटेक्ट्स की जरूरत बढ़ती जा रही है। आर्किटेक्ट बनने का सपना देखने वाले छात्र बीआर्क कोर्स की पढ़ाई भी कर सकते हैं। यह कोर्स आर्किटेक्चर काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त है।

  1. करियर के लिहाज से साईकोलॉजी है यूनीक

आजकल के युवा पहले की तरह एक-दूसरे को देखकर अपना करियर नहीं चुनते है, वह अपने रूचि के हिसाब से कोर्स चुनते हैं। हर छात्र कुछ अलग करना चाहता है और ऐसी चाह रखने वाले छात्र मानव रचना से साईकोलॉजी की पढ़ाई भी कर सकते हैं। यह कोर्स करने के बाद आप साइकॉलोजिस्ट बन जाएंगे।

  

Posted by: | Posted on: February 21, 2018

पार्षद उमा सैनी के पति सहित 4 लोगों के साथ मारपीट, मामला दर्ज

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। बल्लभगढ़ के वार्ड नंबर 38 की निगम पार्षद उमा सैनी के पति बुद्धा सैनी और उसके परिवार पर गांव चंदावली में पड़ोसियों ने बच्चों की लड़ाई को लेकर लाठी डंडों और तेज धारदार हथियारों से हमला कर दिया।  हमले में पार्षद पति योगेन्द्र उर्फ बुद्वा सैनी सहित करीब 4 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं । पुलिस ने झगडे में घायल पार्षद के परिवार का मेडिकल करवा कर आरोपी पडोसी गिर्राज, विनित, रवि, टीटू, लव, कुश, जयवीर, मुरारी, शेरसिंह, राजेश और शीला के खिलाफ आईएमटी पुलिस चौकी में मामला दर्ज कर तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।दंबगों के फरीदाबाद में कितने हौसले बुलंद है इसका अंदाजा निगम पार्षद उमा सैनी के परिवार पर हुए जानलेवा हमले से लगाया जा सकता है, हमला गांव चंदावली में निगम पार्षद के पडोसियों ने किया। हमले में पार्षद पति बुद्वा सैैनी सहित चार लोग गंभीर रूपये घायल हो गये जिन्हें आनन फानन में बल्लभगढ सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से घायलों को फरीदाबाद के सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। पार्षद पति बुद्धा सैनी का कहना है कि उनके गांव में बच्चों की आपस में लड़ाई हो गई थी इसी बात को लेकर पड़ोसियों ने उनके ऊपर घर में घुसकर हमला कर दिया। इतना ही नहीं दो दिन पहले भी पडोसियों ने उनके साथ मारपीट की थी जिसका एफआईआर आईएमटी पुलिस चौकी में दर्ज है।  पुलिस की माने तो मामले की जांच कर रहे हैं और इससे पहले हुए झगड़े का भी मुकदमा दर्ज कर लिया है इसमें पार्षद पति के साथ उनके भतीजे और चाचा को भी चोटें आई हैं।
Posted by: | Posted on: February 21, 2018

बैंक और गत्ता फैक्ट्ररी में हाथियारों सहित लुट करने वाले एक लडकी सहित तीन आरोपियों को क्राईम ब्रांच सै0 48 ने दबौचा

( विनोद वैष्णव )।पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ सिंह ढिल्लो के दिशा निर्देश पर व श्री सुखबीर सिंह डी.सी.पी क्राईम के नेत्रत्व में क्राईम ब्रांच सै0 48 प्रभारी निरीक्षक विमल व उनकी टीम ने हथियारों के बल पर बैंक में लुट की वारदात को अंजाम देने बाले एक लडकी सहित 3 आरोपियों को पकडने में कामयाबी हासिल की है।

पकडे गए आरोपियों का विवरणः-

1. आकाश उर्फ काका पुत्र जगत सिंह निवासी गांव पाखल फरीदाबाद।

2. जसविंदर उर्फ जस्सी पुत्र धर्मपाल निवासी मकान नं0 9 गली नं0 2 गाजिपुर सारन फरीदाबाद।

3. प्रिया (काल्पनिक नाम)

आरोपियों से सुलझाई गई वारदातः-

 

आप को बताते चले कि आरोपियों ने दिनांक 24.01.18 को बैंक आॅफ बडौदा के सेवा केंद्र डबुआ कालोनी मकान नं0 ई-826 फरीदाबाद से पिस्टल से फायर कर शिकायतकर्ता मनीष पुत्र श्री राजेन्द्र निवासी मकान नं0 285 सै0 16 फरीदाबाद व उसके भाई ललित कुमार से समय करीब 12ः35 पी.एम पर 3,07,000/-रू0 की लुट कर मोटरसाइकिल पर फरार हो गए थे।

उसके बाद आरोपियों ने दिनांक 13.02.18 को नंगला गुजरान में बनी गत्ते की फैक्ट्री में मालिक/शिकायतकर्ता पंकज गुप्ता निवासी पलवल व उसके भाई नीरज गुप्ता से गोलियां चलाकर शाम के समय जब वो अपने कंपनी के कर्मचारियों को पैसे बांट रहे थे, से करीब तीन लाख रूपये लुट फरार हो गए थें।

आरोपियों ने दिनांक 20.12.17 को मृतक हरेन्द्र जिसने डबुआ कालोनी में पानी का पलांट लगाया हुआ था कि चोट मारकर हत्या कर दी थी। आरोपियों के साथ मृतक हरेन्द्र की कुछ समय पहले कहा सुनी हुई थी। जिसके चलते उन्होने मृतक हरेन्द्र को पीटकर उसकी हत्या कर दी थी। इस मामले में कुछ आरोपी पहले की गिरफतार कर लिये गए थे लेकिन आरोपी आकाश जब से ही फरार चल रहा था। जिसपर 5 हजार रूप्ये का ईनाम भी घोषित किया गया था।

डी.सी.पी क्राईम श्री सुखबीर सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि सूत्रों से मिली सूचना पर आरोपी काका को, पहचान के रूप में दिए गए आधार कार्ड के आधार पर मथूरा के होटल से गिरफतार किया है। व दुसरे आरोपी जसविन्दर को गौतमबुध नगर यू0पी0 से गिरफतार किया गया है। आरोपी आकाश/काका बदमाशी में नाम कमाने व अपनी प्रेमिका पर रूपये खर्च करने के लिये वारदात को अंजाम देता था तथा दूसरा आरोपी जसविंदर/जस्सी भी पैसों के लालच में अपने दोस्त के साथ मिलकर वारदात करता था। लूट करने के बाद तीनों आरोपी घूमने निकल जाते थे और महंगे होटलों में रहने का शोक पूरा करते थे।

प्रभारी क्राईम ब्रांच सै0 48 ने बताया कि उपरोक्त आरोपियान पहले बैंक व कंपनी वाले एरिया में रेकी करते थे और मोका देखकर हथियारों के बल पर मोटरसाईकिल व अन्य वाहन लूटकर तथा उस वाहन से लूट की वारदात को अंजाम देकर भाग जाते थे। आरोपी आकाश/काका पहले भी जेल जा चूका है तथा फिलहाल फरीदाबाद में मोस्ट वांटेड अपराधी था। आरोपी आकाश प्रिया (काल्पनिक नाम) को पिछले 4/5 साल से जानता था। जो प्रिया (काल्पनिक नाम) भी आरोपी का वारदात में साथ देती थी।

बरामदगी:- आरोपियों से दो पिस्तौल, 21 जिन्दा कारटेज व 5000 रू0 बरामद किए गए है। आरोपियों को आज अदालत में पेश कर माननीय अदालत से 5 दिन का रिमंाड लिया गया है। रिमांड के दौरान बैंक व गत्ता फैक्ट्ररी में लुटी गई रकम बरामद की जाएगी।

“आरोपी आकाश/काका अपने चाचा को मारने की फिराक में था जिसको वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने धर-दबोचा।