Thursday, February 22nd, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: February 22, 2018

मध्यप्रदेश किसानो के काफिले को फरीदाबाद पुलिस ने दिल्ली से जाने से रोका

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )। स्वामीनाथन रिपोर्ट और कर्जा माफ़ी की मांग को लेकर मध्य प्रदेश से पैदल मार्च करते हुए फरीदाबाद पहुंचे किसानो के काफिले को फरीदाबाद पुलिस ने रोक दिया है। किसान आज दिल्ली रवाना हो रहे थे. हालांकि किसान कल शाम को फरीदाबाद में पहुंचकर अपना डेरा सेक्टर 16 की अनाज मंडी में डाले हुए थे और आज सुबह जैसे ही वह दिल्ली जाने के लिए तैयार हुए तो भारी पुलिस बल ने दिल्ली से आये आदेशों के बाद चारो ओर से घेरा डालकर किसानो को दिल्ली जाने से रोक दिया। फिलहाल किसान अनाज मंडी में ही आमरण अनशन करने की चेतावनी देकर धरने पर बैठ गये हैं। गौरतलब है की अपनी मांगो को लेकर मध्य प्रदेश से चले किसानो का काफिला कल शाम फरीदाबाद में पहुंचा और आज सुबह अपने आखरी पड़ाव से जब दिल्ली रवाना होने लगा तो एकाएक भारी पुलिस बल ने उन्हें घेर लिया और साफ़ कहा की वह दिल्ली नहीं जा सकते। माना जा रहा है की दिल्ली से आये ऊपरी आदेशों के चलते किसानो को रोका गया है. हालांकि किसानो का काफिला शान्ति पूर्वक दिल्ली की और रवाना हो रहा था पर सेक्टर 16 की अनाज मंडी में उन्हें आगे मूव करने से मना कर दिया गया। मंडी के दरवाजे बंद कर दिये गये हैं और बाहर सडकों को भी बेरीगेटर लगाकर बंद कर दिया गया है। इस बात को लेकर किसानो में भारी रोष बना हुआ है।
राष्ट्रीय किसान मजदूर महासभा के बैनर तले हो रहे प्रदर्शन के बारे में राष्ट्रीय किसान मजदूर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार ने वायदा नम्बर 6 में किसानों से वायदा किया था कि किसानों को उनकी फसल की लागात का लाभकारी मूल्य मिलेगा जो कि अभी तक नहीं मिला है वहीं सरकार ने व्यापारियों का करोडों रूपये का कर्ज माफ कर दिया मगर किसानों का कर्ज माफ नहीं किया जा रहा है, बस इन्हीं दोनों मांगों को लेकर हजारों किसान शांतिपूर्व तरीके से दिल्ली जा रहे थे कि उन्हें फरीदाबाद पुलिस ने रोक दिया है औैर चारों ओर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। जिसपर किसानों में भारी रोष है अगर उन्हें पुलिस ने दिल्ली नहीं जाने दिया तो हजारों किसान अनाज मंडी में ही आमरण अनशन पर बैठ जायेंगे। वहीं डीसीपी सैंट्रल भूपेन्द्र सिंह की माने तो मध्य प्रदेश के किसानों पर दिल्ली जाने की अनुमति नहीं थी इसलिये उन्हें फरीदाबाद में ही रोक दिया गया है, या तो ये किसान अब घर जायेंगे या फिर जेल, लेकिन दिल्ली नहीं जायेंगे।

Posted by: | Posted on: February 22, 2018

वसुन्धरा परिसर में आहारोत्सव मनाया गया

(विनोद वैष्णव ) | भुपानी लालपुर रोड स्थित सतयुग दर्शन वसुन्धरा जो हाथ में आता है वह खा लेता ह परन्तु उसका हमारीे दैनिक दिनचर्या एवं शरीर पर 1या असर होगा? इससे बेखबर हैं। परिणामस्वरूप मानसिक रोगों से ग्रस्त हो जाता है। इसी समस्या को दृष्टिगत रखते हुए सतयुग दर्शन वसुन्धरा में परिसर ऐसे आयोजन आयोजित किये जाते हैं जिसमें सात्विक आहार की महत्ता के साथ-साथ पारिवारिक एकता को भी मजबूत बनाए रखने के प्रति सजनों को जागरुक किया जाता है। ऐसा ही एक आयोजन आहारोत्सव के रूप में रविवार को मनाया गया जिसमें दिल्ली शहर के लोगों को सात्विक भोजन बनाने एवम सपरिवार भोजन खाने के बारे में अवगत कराया गया। आज के युग में किस तरह का सात्विक एवम पौष्टिक भोजन उपयोगी है, यह जानकारी हंसते-खेलते दी गयी। लगभग 300 सजनों ने इस पारिवारिक आहारोत्सव में भाग लिया।अन्त में सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक श्री सजन जी ने अपने वक्तव्य में बताया कि हमारे शरीर को स्वस्थ रखने में आहार की अहम भूमिका है। एक पुरानी कहावत भी है कि च्च्जैसा खाए अन्न वैसा बने मनज्ज् यानी हम जिस प्रकार का खाना खाएंगे, हमारा मन वैसा ही बनेगा। इस प्रकार यह स्पष्ट होता है कि मन पर नियन्त्रण रखने के लिए आहार का ठीक होना अत्यन्त आवश्यक है। आहार की तीन श्रेणियां होती हैं- राजसिक आहार- जिसमें तीखे मसाले, ज्यादा चटपटा, आदि, जिससे मन अत्यन्त चंचल हो जाता है, दूसरा तामसिक- रात्रि का रखा हुआ बासा खाना, मादक पदार्थों एवं मांस इत्यादि, जिससे प्राणी आसुरी प्रवृति वाला हो जाता है। तीसरा सात्विक आहार- जिसमें पौष्टिक, संतुलित व सत्य रस युक्त होता है जो न केवल हमारेे स्वास्थ्य को ठीक रखता है बल्कि हमारे स्वभावों की कंचनता को भी यथासंगत बनाए रखता है।अत: सात्विक आहार ही सर्वोत्तम आहार है जो शरीर के तापमान को संतुलित बनाए रखने में सहयोगी सिद्ध होता है। वास्तव में आहार ही शरीर है और शरीर ही आहार है। भोजन सर्वप्रथम ईश्वर को समर्पित करें तत्पश्चात ग्रहण करें।अन्त में समस्त भारतवासियों के लिए सन्देश दिया कि – च्च्अपने आहार की महत्वता को भली-भांति समझते हुए अपने परिवार को स्वस्थता की खुशियों से महका दैं।

Posted by: | Posted on: February 22, 2018

निर्माता वाशू भगनानी ने कहा कि वह अब पाकिस्तानी प्रतिभा के साथ काम नहीं करेंगे

नई दिल्ली (विनोद वैष्णव ): दिल्ली में एक खास प्रेस कॉन्फ्रेंस में, भाजपा सांसद और मंत्री बाबुल सुप्रियो, अनुभवी निर्माता वासु भगनानी, संगीतनिर्देशक शमीर टंडन और भारतीय फिल्मों और टेलीविजन प्रोड्यूसर्स काउंसिल (आईएफटीपीसी) के सीईओ सुरेश अमीन मौजूदथे। गायक राहत फतेह अली खान ने फिल्म ‘वेलकम टू न्यू यॉर्क’ में ‘ईशहेदर’ नामक गाने पर हुई कॉन्ट्रोवर्सी पर सभी अपना पक्षरखा गीत जारी होने के तुरंत बाद, बाबुल सुप्रियो ने मांग की थी कि गीत को प्रतिबंधित किया जाए या फिर राहत फतेह अली खान कीआवाज़ को हटा कर किसी और कलाकार की आवाज़ को गीत में जगह दी गई।पत्रकार सम्मेलन में, बाबुल सुप्रियो ने कहा, “मैं किसी भी पाकिस्तानी कलाकार के खिलाफ नहीं हूं। राहत फतेह अली खान साहबएक बहुत ही कुशल कलाकार हैं लेकिन हमें विश्वास है कि वर्तमान में, हमारे सैनिकों के साथ शहीद होने के साथ भारत औरपाकिस्तान के बीच दुश्मनी को देखते हुए, हमारे लिए पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने के लिए उपयुक्त नहीं है औरयही कारण है कि मैंने इस गीत को प्रतिबंधित करने के लिए कहा। “निर्माता वासु भगनानी ने कहा, “मैंने हमेशा सैनिकों का सम्मान किया है। मेरा इरादा कभी भी किसी की भावनाओं को चोट नहींपहुंचाना नही था, लेकिन बाबुलजी से बात करने के बाद मैं वादा करता हूं कि हम दोनों पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहींकरेंगे, जब तक कि दोनों देशों के बीच संबंध बेहतर नहीं होते। “फिल्म ‘वेलकम टू न्यू यॉर्क’ से ‘इश्तेहार’, जिसके गायक राहत फतेह अली खान और धवानी भानुसली है, चरनजीत चरण द्वारालिखा गया हैचक्री टोलेटी द्वारा निर्देशित और पूजा संगीत द्वारा संगीत और पूजा संगीत द्वारा निर्मित, ‘वेलकम टू न्यू यॉर्क’  दुनिया भर में फरवरी23, 2018 को रिलीज की जाएगी।

Posted by: | Posted on: February 22, 2018

बी के अस्पताल परिसर में नवनिर्मित कैथलैब यूनिट का उद्घाटन किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज स्थानीय बी के सिविल अस्पताल परिसर में नवनिर्मित कैथलैब यूनिट का उद्घाटन किया। इस यूनिट के माध्यम से हृदय रोगियों को आवश्यक चिकित्सा सेवाएं निजी क्षेत्र के मुकाबले काफी सस्ती दरों पर उपलब्ध हो सकेगी ।यूनिट के लिए संरचनात्मक ढांचा स्वास्थ विभाग की ओर से सामान्य अस्पताल प्रबंधन द्वारा उपलब्ध करवाया गया है । जबकि मैन पावर, मशीनरी व चिकित्सा सेवा सुविधाएं अधिकृत एजेंसी मेडी ट्रीना कंपनी द्वारा प्रदान की जाएगी ।इसका संचालन पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पी पी पी) मोड पर किया जाएगा ।  विज ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में हरियाणा तेजी से आगे बढ़ रहा है और यहां स्वास्थ्य के क्षेत्र मे विशेष योजना बनाकर अनेको  परियोजनाओं को जनहित में शुरू किया है। जिसका आमजन को अधिक से अधिक लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने खेल के क्षेत्र मे भी अनेको परियोजनाओं को शुरू किया है जिसमे खेल नर्सरी के शुरू हो जाने से खिलाड़ी  अपने उज्जवल भविष्य को खेलों के दृष्टिगत बना सकेगे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य ओर खेल के क्षेत्र में भी प्रदेश सरकार द्वारा अमूल चूल परिवर्तन किए गए हैं और निकट भविष्य में इन क्षेत्रों में जनहित में  ओर अधिक  सकारात्मक परिणाम  सामने आयेगे। उद्योग एवं  वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल, विधायक सीमा त्रिखा, टेकचंद शर्मा  ने स्वास्थ्य मंत्री का जिले में पहुंचने पर अपनी ओर से स्वागत किया और स्वास्थ्य के क्षेत्र में इस नई उपलब्धि पर अपनी शुभकामनाएं दी और कहा कि इस प्रकार की स्वास्थ्य सेवाएं स्वास्थ्य के क्षेत्र में आने वाले भविष्य के दृष्टिगत मील का पत्थर साबित होगी । इस अवसर पर भाजपा जिला महिला अध्यक्ष अनीता शर्मा , सीनियर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति विशेष तौर पर उपस्थित थे । जिला सिविल सर्जन डॉक्टर गुलशन राय अरोड़ा ने अपनी टीम सहित स्वास्थ्य मंत्री का परिसर में पहुंचने पर पुष्प भेट कर स्वागत किया । उन्होंने बताया कि निजी क्षेत्र के अस्पतालों में लगभग डेढ़ से 2 लाख की लागत से की जाने वाली एंजोप्लास्टिक ( स्टंट लगाये जाने की प्रक्रिया) इस कैथ लैब मे मात्र 48 हजार रुपये की लागत पर ही उपलब्ध  होगी । एनज्योग्राफी करवाने पर प्राइवेट अस्पतालों में 10 से 15 हजार रुपये की लागत आती है जो कि इसमें केवल 3500 रुपए की लागत पर ही उपलब्ध हो सकेगी। इसके अलावा  इको, टीएमटी व होलटर जैसी ह्रदय सबंदित चिकित्सा सेवाओं के लिए सरकार ने किफायती व न्यूनतम दाम तय किए हैं ।

Posted by: | Posted on: February 22, 2018

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल ने गर्वनमेंट स्कूल तिगांव के बच्चों के लिए किया विशेष कक्षाओं का आयोजन

 

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल द्वारा गर्वनमेंट स्कूल तिगांव के छात्रों के लिए विशेष कक्षाओं का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य सरकारी स्कूल के बच्चों को भी मार्डन एजुकेशन सिस्टम से रूबरू करना था। गर्वनमेंट स्कूल के छात्र, लेक्चर्रार श्री सुनील नागर के मार्गदर्शन में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल पहुंचे। उक्त जानकारी देते हुए स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा में सुधार के लिए अनेक प्रयास कर रही है इसी के अंतर्गत प्राइवेट स्कूलों को सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए गेस्ट क्लासिज़ लगाने का अभियान शुरू किया गया है ताकि गर्वनमेंट स्कूल के छात्र भी मार्डन एजुकेशन के वातावरण और उपकरणों को समझें और उनका आत्मविश्वास बढ़े। यह एक अच्छी पहल है और इसी को सफल बनाने के लिए स्कूल में आज गर्वनमेंट स्कूल तिगांव के छात्रों के लिए कक्षाओं का आयोजन किया गया है। श्री यादव ने कहा कि यह उनके लिए गर्व और स ाान की बात है कि तिगांव क्षेत्र में प्रदेश सरकार के इस अभियान के लिए विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल को चुना गया है। इस दौरान छात्रों के लिए विभिन्न एक्टिविटीज का आयोजन किया गया जिसमें उन्हें कंप्यूटर लैब, साइंस लैब और लेंग्वेज लैब दिखाई गईं। बच्चों को डिजिटल क्लासरूम में पढ़ाया गया। साथ ही बच्चों को एग्रीकल्चर से जुड़ी जानकारियां दी गईं। इस दौरान बच्चों को आधुनिक ोल नर्सरी, सुंदर प्लेग्राउण्ड में खेलने एवं और यूजिक यंत्रों से रूबरू होने का अच्छा अवसर उपलब्ध हो सका। क्लासिज के दौरान छात्रों के लिए एक विशेष मोटीवेशेनल लेक्चर रखा गया जिसमें बच्चों को भविष्य में आत्मविश्वास के साथ आगे बढऩे, जीवन में सफल होने और विभिन्न लाइफ स्किलस की जानकारी दी गई। इस अवसर पर स्कूल के अकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, डॉयरेक्टर श ाी यादव, योगेन्द्र चौहान एवं अन्य अध्यापकों ने बड़े उत्साह के साथ बच्चों को पढ़ाया और उनके साथ अपने अनुभव बांटे। गौरतलब है कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल क्षेत्र का एक प्रतिष्ठित स्कूल है जो क्षेत्र में शिक्षा के प्रोत्साहन के लिए उल्लेखनीय कार्य कर रहा है। इसी के अंतर्गत स्कूल के द्वारा छात्राओं को स्कॉरशिप एवं फ्री एडमीशन जैसी अनेक योजनाएं चलाई जाती हैं।

Posted by: | Posted on: February 22, 2018

तीन करोड़ 60 लाख रूपए की लागत से बनाए जाने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के निर्माण कार्य का मंत्री अनिल विज ने शिलान्यास किया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )।  हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज यहां जिला के ग्राम सीकरी में लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) द्वारा तीन करोड़ 60 लाख रूपए की लागत से बनाए जाने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (पीएचसी) के निर्माण कार्य का बतौर मुख्य अतिथि शिलान्यास किया। इस मौके पर केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर अति विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। उनके अलावा हरियाणा के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल बतौर विशिष्ट अतिथि तथा सम्बन्धित पृथला हलका विधायक टेक चन्द  शर्मा प्रमुख रूप से मौजूद थे।
श्री विज ने इस मौके पर क्षेत्र के लोगों को इस पीएचसी का निर्माण शुरू होने पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि अब सीकरी सहित आसपास के गांवों में बसे लोगों को भविष्य में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए बल्लबगढ़ या फरीदाबाद का रूख नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने इस केन्द्र के निर्माण की निर्धारित समय सीमा 15 महीने के अन्तर्गत ही बेहतर ढंग से निर्माण कार्य पूरा करने बारे सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्षा अनीता शर्मा के अलावा भाजपा नेता डा. तेजपाल शर्मा, नारायण शर्मा, स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक डा. आदित्य चैधरी, जिला सिविल सर्जन डा. गुलशन अरोड़ा, प्रधान चिकित्सा अधिकारी डा. सुखबीर सिंह, उपसिविल सर्जन डा. रमेश चन्द, डा. गजराज, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. शशिकांत जी तथा लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) के कार्यकारी अभियन्ता राहुल सिंह सहित कई अन्य सम्बन्धित अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
Posted by: | Posted on: February 22, 2018

“वीरे की वेडिंग” प्रोमोशन्स के लिए आए पुलकित सम्राट और कीर्ति खरबद़ा

(विनोद वैष्णव ) |शादी के मौसम के लिए तैयार हो जाईये! आगामी कॉमेडी ड्रामा फिल्म, वीर की वेडिंग के उत्साही कलाकारों के साथ आप भी इसक्रेज़ी शादी के लिए तैयार हो जाइए।  पुलकित सम्राट और खूबसूरत किर्ति खरबंदा दिल्ली में फिल्म प्रोमोशन्स के लिए मौजूदथे। इस जोड़ी ने होटल रॉयल प्लाजा, अशोक रोड में आयोजित प्रेस सम्मेलन में मीडिया के साथ भी बातचीत की।
फिल्म अपनी रिलीज के करीब है, इसलिए, दोनों कलाकार फिल्म के प्रति समर्पित लग रहा है, जो मनोरंजन के साथ आया है।उन्होंने फिल्म के बारे में कई बातें की और अपने अनुभव को भी बताया।फिल्म के शीर्षक और साथ ही गीत के शीर्षक पर विवादों के बारे में पूछते हुए पुलकित ने कहा, “सभी मामलों को अब सॉर्ट कियादिया गया है, चाहे फिल्म या गीत का नाम हट् जा ताऊ। जैसा फिल्म रिलीज के करीब है, हम तैयार हैं हमारी फिल्म को सुचारूरूप से आगे बढ़ाने के लिए। “किर्ती के साथ उनकी केमिस्ट्री के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,”हमारा एक साथ काम करतेेंबहुत अच्छा समय बीता, वह एक शुद्ध दिल्ली की लड़की है, वह खाना पसंद करती है। फिल्म की पूरी टीम के साथ इस फिल्म कीशूटिंग काफी मज़ेदार थी। “कीर्ति का जवाब देते हुए कहा, “मुझे खाना पसंद है, और जब हम उत्तर भारत में शूट कर रहे थे तो में उत्साहित थी, मन करता थाहम इस फिल्म के लिए गोली मारते हैं, यहां भोजन बहुत अच्छा होता है। उन्होंने अपने काम के अनुभव के बारे में कहा, मैन औरपुलकित ने वास्तव में इस फिल्म के लिए कड़ी मेहनत की, हमने इस फिल्म में भूमिका निभाते हुए भूमिकाओं में अपनेवास्तविक जीवन को रखने की कोशिश की, और अगर मैं विवादों के बारे में बात करूं, तो मुझे लगता है कि विवाद वास्तव मेंकोई एहमियत नही रखते , अगर फ़िल्म अच्छी है, तो सब सराहना करेंगे। “मेक माय डे एंटरटेनमेंट्स के बैनर के तहत प्रदर्शित, आशु त्रिखा द्वारा निर्देशित यह फिल्म 2 मार्च 2018 को भारत थिएटर मेंरिलीज होने वाली है। इस फिल्म में पुलकित सम्राट व कृति खरबंदा मुख्य भूमिका में हैं।
Posted by: | Posted on: February 22, 2018

फ़िल्म “नमस्ते इंग्लैंड” की टीम ने आज गोल्डन टेम्पल में माथा टेका

 (विनोद वैष्णव )!परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर अपनी आगामी फिल्म “नमस्ते इंग्लैंड” की शूटिंग आज से शुरू करने वाले है। लगभग आधे ब्रह्मांड का दौरा करने वाली इस फ़िल्म का पहला स्टॉप अमृतसर है।पंजाबियों की शान शहर अमृतसर में फ़िल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले, आज इस फ़िल्म की पूरी टीम ने गोल्डन टेम्पल में माथा टेक कर बाबाजी का आशीर्वाद लिया और अपनी इस नई यात्रा के लिए शुभकामना मांगी।परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर लंबे समय बाद एकसाथ पर्दे पर वापसी कर रहे और ऐसे में दोनो ने अपनी आगामी फिल्म “नमस्ते इंग्लैंड” के लिए कमर कस ली है।विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्देशित फ़िल्म की प्रमुख जोड़ी परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर अपनी अगली रोमांटिक कॉमेडी फिल्म का पहला शेड्यूल आज से शुरू करने जा रहे है।  निर्देशक विपुल अमृतलाल शाह इससे पहले अक्षय कुमार और कटरीना कैफ अभिनीत हिट फिल्म “नमस्ते लंदन” के साथ दर्शको को गुदगुदा चुके है। और अब “नमस्ते इंग्लैंड” के साथ दर्शको का दिल जीतने के लिए तैयार है।फ़िल्म “नमस्ते इंग्लैंड” एक पंजाबी मुंडे की कहानी है जिसकी शुरुआत तो अमृतसर शहर से होती है लेकिन बाद में यह फ़िल्म लगभग आधे ब्रह्मांड का दौरा करते हुए नज़र आएगी।
यह फ़िल्म यक़ीनन दर्शको को हँसी से लोटपोट कर देगी। वही फ़िल्म की घोषणा के बाद से ही, परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर के फैंस इस अनोखी प्रेम कहानी का दीदार करने के लिए बेसब्री से इंतेज़ार कर रहे है।फिल्म को मुंबई, पंजाब और यूनाइटेड किंगडम में फ़िल्माया जाएगा। इसके साथ ही, कहानी के अनुसार फ़िल्म आधी दुनिया से हो कर गुजरेगी।कहानी की शुरुवात पंजाब के अमृतसर और लुधियाना से होगी जिसके बाद ढाका, बांग्लादेश का रुख किया जाएगा, उसके बाद एक हिस्से की शूटिंग बेल्जियम के ब्रसेल्स में भी की जाएगी। इसके अलावा फिल्म के कुछ सीन को लंदन, ब्रिटेन और मुम्बई के कुछ हिस्सों में शूट किया जाएगा।
Posted by: | Posted on: February 22, 2018

एमवीएन विश्वविद्यालय में अन्र्तराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस का आयोजन

( विनोद वैष्णव )। अन्र्तराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के उपलक्ष्य मंें एमवीएन विश्वविद्यालय पलवल में मातृभाषा के प्रचार-प्रसार हेतु अन्र्तराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस का सफल आयोजन किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डा0 जे.वी. देसाई ने अपने व्याख्यान में सभी श्रोताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि मातृभाषा के उपयोग एवं प्रसार से ही देश का विकास होगा तथा मातृभाषा ही नागरिकों में राष्ट्रीयता की भावना जागृत करती है, यही राष्ट्रीयता किसी भी राष्ट्र के बहुआयामी उत्थान में आवश्यक है। कार्यक्रम के संयोजक डा0 राहुल वाष्र्णेय ने अपने अभिभाषण में छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अपने अन्दर राष्ट्रभाषा के उपयोग की आदत का समावेश करने पर जोर दिया और कहा कि अगर शिक्षा को सही मायनों में विकसित करना है तो मातृभाषा का उपयोग करना होगा। कार्यक्रम के समापन अवसर पर विश्वविद्यालयस के कुलसचिव डा0 राजीव रतन इस अवसर पर सभी भाषाओं के सम्मान के साथ-साथ अपनी मातृभाषा को प्राथमिकता देनी चाहिए। विश्वविद्यालय के सभी संकायों के अधिष्ठाता, विभागाध्यक्ष, शिक्षकगण एवं छात्रों ने अपनी उपस्थित से कार्यक्रम को सफल बनाया।