Wednesday, March 7th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: March 7, 2018

उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा व हरियाणा शिक्षा बोर्ड के सचिव धीरेन्द्र खडगटा ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं को नकलरहित करवाने के उद्देश्य से आज जिला पलवल के विभिन्न स्कूलों का दौरा कर परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया

पलवल( विनोद वैष्णव )। उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा व हरियाणा शिक्षा बोर्ड के सचिव धीरेन्द्र खडगटा ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं को नकलरहित करवाने के उद्देश्य से आज जिला पलवल के विभिन्न स्कूलों का दौरा कर परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हथीन खंड के तीन स्कूल जिनमेें दो सरकारी व एक प्राइवेट स्कूल शामिल था। इसके साथ ही पलवल शहर के तीन स्कूलों में बने परीक्षा केंद्रों का भी निरीक्षण किया।  हरियाणा शिक्षा बोर्ड के सचिव धीरेन्द्र खडगटा ने लघु सचिवालय में  प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि जिला पलवल में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड व जिला प्रशासन द्वारा गठित फ्लाइंग टीमों ने 43 यूएमसी बनाए तथा दो केंद्र अधीक्षकों को अव्यवस्था पाए जाने पर हटाया गया है। इसके साथ ही हथीन खंड के एक प्राइवेट स्कूल का परीक्षा केंद्र रद्द करने की अनुशंसा की गई है। उन्होंने बताया कि बोर्ड द्वारा जिला पलवल व नूंह को संवेदनशील मानते हुए यहां पर नकल रहित परीक्षा करवाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, ताकि विद्यार्थी स्वयं की मेहनत के बल पर आगे बढ़ें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल का व्यापक प्रबंध किया हुआ है, जिस कारण परीक्षा केंद्रों पर परीक्षाएं सुचारू रूप से आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान भी किया कि वे परीक्षाओं में काई भी अनुचित साधन का उपयोग न करें तथा स्वयं की मेहनत के बल पर परीक्षा में बैठे तथा अच्छे अंक प्राप्त करें। उन्होंने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिस पर सूचना देने पर तुरंत निरीक्षण के लिए टीमें भेजी जाती हैं। इसके साथ बोर्ड द्वारा चेयरमैन फ्लाइंग, सचिव फ्लाइंग, उपायुक्त फ्लाइंग, अतिरिक्त उपायुक्त फ्लाइंग, जिला शिक्षा अधिकारी फ्लाइंग, खंड शिक्षा अधिकारी फ्लाइंग व विशेष फ्लाइंग गठित की गई हैं, जो प्रदेश के सभी जिलों में चल रही बोर्ड की परीक्षाओं पर कड़ी निगरानी रख रही हैं।
उन्होंने बच्चों का आह्वान किया कि वे परीक्षा के दौरान अपनी स्कूल ड्रेस में आएं तथा साथ ही अपना एडमिट कार्ड व एक पहचान-पत्र अवश्य लाएं। उन्होंने कहा कि गत वर्षों की तुलना में बोर्ड परीक्षाएं शान्तिपूर्ण व सुचारू रूप से आयोजित की जा रही हैं।

Posted by: | Posted on: March 7, 2018

डीएलएफ फाउंडेशन ने ‘वार्षिक प्रोफेशनल्स स्कोलर्स कॉन्क्लेव 2018’ सम्मेलन की मेजबानी की

नई दिल्ली( विनोद वैष्णव )दिल्ली में ‘टैलेंट नरचरिंग कार्यक्रम’ के अंतर्गत डीएलएफ फाउंडेशन ने वार्षिक व्यावसायिक सम्मेलन 2018  का आयोजन किया। वंचित वर्ग के बच्चों को बेहतर सुविधा प्रदान करने साथ ही छात्रवृत्तिधारी बच्चों को एक आवश्यक मंच प्रदान करना तथा उनके कौशल का निर्माण करना ही इस सामाजिक पहल का उद्देश्य है।बच्चों के बीच जागरूकता फैलाना, नौकरी तलाशते वक़्त आने वाली दिक्कतों का सामना करने के लिए उन्हें तैयार करना तथा सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग प्रदान करना ही इस दो दिवसीय कार्यशाला का उद्देश्य थाIडीएलएफ फाउंडेशन के सीईओ (CEO) डॉ.विनय  साहानी ने मुख्य अतिथि सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन के राज्य मंत्री विजय गोएल का स्वागत किया और इसके साथ ही कहा कि- “समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए,डीएलएफ फाउंडेशन ने ऐसी कई पहल की जिससे हर साल 12 हजार से अधिक छात्रों के अपने सपने को पूरा करने में मदद मिली है। व्यावसायिक श्रेणी में टैलेंट नरचरिंग कार्यक्रम के माध्यम से डीएलएफ फाउंडेशन ने इंजीनियरिंग, मेडिकल, सूचना प्रौद्योगिकी (IT), स्पोर्ट्स एंड बिज़नस मैनेजमेंट (एमबीए) में व्यावसायिक अध्ययन के लिए आज तक कुल 253 छात्रवृत्तिधारी बच्चों की मदद की है।कार्यशाला का पहला दिन संचार के महत्व और जटिलताओं पर केंद्रित रहा। छात्रों को प्रभावी संचार के दौरान आने वाली बाधाओं पर शिक्षित किया गया जिसके लिए उन्हें  सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग प्रदान की गई। इस के माध्यम से उन्हें प्रेरित रहने के लिए व्यावहारिक युक्तियां सिखाई गईं, ताकि वे स्वयं के बारे में अधिक जागरूक हो सकें और अपने भीतर के सभी स्रोतों को ऐसे इस्तेमाल करें जिससे उनकी क्षमताओं को और भी बेहतर बना सकें। इसके साथ ही न्यूरो-भाषाई प्रोग्रामिंग की सहायता से इन छात्रों पर जोर दिया गया ताकि उन्हें स्वयं के लिए यथार्थवादी और स्मार्ट गोल्स को सेट करने में मदद मिल सके जिससे वो अपने कौशल और सामाजिक परिवेश के साथ समन्वय में रहे। कार्यशाला का दूसरा दिन डिजाइन प्रशिक्षण की दिशा में उन्मुख रहा जिसका इस्तेमाल तर्क, कल्पना, अंतर्ज्ञान और प्रणालीगत तर्क के उपयोग से बेहतर प्रक्रिया सुलझाने के लिए किया जाता हैI उपस्थित छात्रों के लिए कैरियर की संभावनाएं तलाशने पर ध्यान केंद्रित करने हेतु एक समर्पित सत्र का भी आयोजित किया गया।पुरस्कार विजेताओं में से एक राहुल डागर ने कहा कि, “मैं डीएलएफ फाउंडेशन के उनके लगातार समर्थन के लिए आभारी हूँ, मैं अगले साल के डीएलएफ सम्मेलन में भाग लेने के लिए और भी  छात्रों को प्रोत्साहित करूंगा, जो मेरे जैसे अन्य लोगों की मदद करेंगे। ”कार्यशाला का समापन छात्रवृत्ति पुरस्कार समारोह के साथ संपन्न हुआI

Posted by: | Posted on: March 7, 2018

मानव रचना में ‘स्वंय सिद्ध’ कार्यक्रम का आयोजन

( विनोद वैष्णव ) |मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में फैकल्टी ऑफ बिहेवरल एंड सोशल साइंसिस की ओर से ‘स्वयं सिद्ध’ कार्यक्रम  का आयोजन किया गया। तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम के दूसरे दिन सामाजिक न्याय आधिकारिता राज्य मंत्री विजय सांपला ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रधान प्रशांत भल्ला, संस्थान की चीफ पैटरन सत्या भल्ला, MRIIRS के वाइस चांसलर डॉ. एनसी वाधवा, रिसर्च एंड डॉक्ट्रल प्रोग्राम के चेयरपर्सन डॉ. एनके चड्ढा, फैकल्टी ऑफ बिहेवरल एंड सेशल साइंसिस की डीन डॉ. छवि भार्गव, वैश इंटरनेशनल फेडेरेशन के प्रेजिडेंट सत्या भूषण जैन समेत कई वरिष्ठ अतिथि मौजूद रहे।

इस मौके पर MREI के प्रधान प्रशांत भल्ला ने कहा कि, महिलाओं के उत्थान से ही समाज का विकास होता था। मानव रचना हमेशा से ही महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए काम करता है। उन्होंने इस मौके पर मोहना गांव का भी जिक्र किया। आपको बता दें, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान ने मोहना गांव को गोद लिया हुआ है, और गांव में स्थित  छात्राओं के सरकारी स्कूल को संस्थान की ओर से हर जरूरी सुविधाएं दी जाती हैं। यहां मौजूद MRIIRS के वाइस चांसलर डॉ. एनसी वाधवा ने कहा कि, मानव रचना हर दिन महिलाओं के कल्याण के लिए काम करता है। हर महिला की ओर से समाज में दिए गए योगदान की हम सराहना करते हैं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एमओएस विजय सांपला ने इस मौके कहा कि, महिलाओं का समाज में बहुत बड़ा योगदान है, हर परिवार महिला के बिना अधूरा है, एक महिला, बहन, मां, पत्नी का किरदार निभाती है। यहां उन्होंने देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध पर चिंता जताई और समाज में हो रही कुरीतियों को बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि, यूनिवर्सिटी में ही छात्रों का भविष्य तय किया जाता है, इसलिए शिक्षकों को छात्रों पर काफी ध्यान देना चाहिए।

इस कार्यक्रम के दौरान ‘काउंसलिंग स्किल्स’ किताब का भी विमोचन किया गया। इस किताब को मानव रचना के रिसर्च एंड डॉक्ट्रल प्रोग्राम के चेयरपर्सन डॉ. एनके चड्ढा, दिल्ली यूनिवर्सिटी की डॉ. सलमा सेठ और डॉ. हरप्रीत भाटिया ने लिखा है।

आपको बता दें, कार्यक्रम के पहले दिन तीन कार्यशालाओं का आयोजन किया गया जिसके तहत, पहली कार्यशाला में दलाई लामा की संस्था WISCOM की ओर से लैंगिक समानता को लेकर एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इसमें संस्थान की ओर से डॉ. अंजलि भाटिया ने लैंगिक समानता को लेकर अपने विचार रखे। दूसरी कार्यशाला में कार्यस्थल पर महिलाओं के हो रहे शोषण को लेकर #MeToo वर्कशॉप का भी आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और फैकल्टी ऑफ बिहेवरल एंड सेशल साइंसिस की डीन डॉ. छवि भार्गव ने की। इस कार्यक्रम में महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। वहीं, तीसरी कार्यशाला में दिल्ली यूनिवर्सिटी की साइकॉलोजी की प्रोफेसर और जानी-मानीं चाइल्ड साइकोलोजिस्ट डॉ. रेणू किशोर ने पेरेंटिंग स्किल्स पर बात की।

कार्यक्रम के तीसरे दिन क्या होगा खास ?

महिला दिवस के मौके पर दिनेश ठाकुर की ओर से प्रश्न पंचाली का आयोजन किया जाएगा, जिसमें महाभारत को स्टेज पर दर्शाया जाएगा।

Posted by: | Posted on: March 7, 2018

बारात की बिदाई के समय बजा राष्ट्रगान तो बारातियों के साथ दूल्हे राजा भी सावधान की मुद्रा में हुए खड़े 

फ़रीदाबाद-07 मार्च। गांव भनकपुर में सरपंच की बहन की शादी थी। बल्लबगढ़ के गांव मच्छगर से बारात भनकपुर गांव पहुंची। सुबह विदाई के समय सभी बाराती व भनकपुर वासियो ने सामूहिक राष्ट्रगान किया। अवसर भनकपुर के सरपंच सचिन मडोतिया की छोटी बहन आँचल के शुभ विवाह का था। विदाई के समय दूल्हा भी पंडाल में था। बारातियों में दूल्हा आजाद,हुकमचंद, सतपाल,राकेश,अजय,साहिल, कपिल,विशाल,कुक्की, नीतू ,निशा आदि उपस्थित थे।
भनकपुर सिरदारी में  सरपंच सचिन मडोतिया,मनोज खण्डेलवाल, गंगा रावत,श्री पहलवान, मा रामपाल,बोधराज नेताजी,,शेरसिंह मडोतिया,रामसिंह, ओमप्रकाश,बाबूलाल एम्स, महिपाल,संजय,अजय खरल आदि  सैकड़ो ग्रामीण की महिलाएं व पुरूष उपस्थित थे।
Posted by: | Posted on: March 7, 2018

राजीव कालोनी वार्ड नंबर एक के सैकड़ों लोग विलख रहे हैं

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। शहर की राजीव कालोनी वार्ड नंबर एक के सैकड़ों लोग विलख रहे हैं। कल प्रशासन ने अचानक बिना किसी नोटिस के कई घरों को ढहा दिया और कई लोगों को जमकर पीटा गया। ये लोग यहाँ लगभग 30 सालों से छोटे छोटे घर बनाकर रह रहे थे। प्रशासन ने इन्हे घर से सामान निकालने का मौका तक नहीं दिया। कई घरों में रहने वाले स्कूली बच्चों की परीक्षा चल रही थी जिनके कॉपी किताब भी टूटे घरों में दफन कर दिए गए। ये बच्चे भी अपने परिजन के साथ सिसक रहे हैं। मौके पर पहुंचे पूर्व मंत्री शिव चरण लाल शर्मा के सुपुत्र मुनेश शर्मा ने भाजपा को घेरते हुए स्थानीय विधायक को भी जमकर घेरा और कहा उनके दलालों ने इन गरीबों पर कहर बरसाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है कि गरीबों को घर देंगे और उनके समर्थक विधायक नागेंद्र भड़ाना अपने दलालों से मिल गरीबों को उजाड़ रहे हैं उन्हें पिटवा रहे हैं।

Posted by: | Posted on: March 7, 2018

बाइक रैली के जरिए डॉक्टर्स करेंगे कैंसर के प्रति जागरूक 

नई दिल्ली( विनोद वैष्णव )। जिस तरह भारत में कैंसर के हर साल करीब 14.5 लाख नए मामले सामने आ रहे हैं, उससे हर कोई चिंताग्रस्त है। यदि यूं ही इस जानलेवा बीमारी का प्रभाव तेजी से बढ़ता गया तो साल 2020 तक 17.3 लाख और नए मामले सामने आने का अनुमान है। हैरानीजनक बात ये है कि करीब 70 फीसदी मामलों में इस बीमारी का पता आखिरी स्टेज पर चलता है, जिसके परिणाम स्वरूप करीब 50 फीसदी रोगियों की मौत एक साल की अवधि में हो जाती है। आंकड़ों मुताबिक देश के पूर्वोत्तर राज्यों में आमतौर पर ओरल, ब्रस्ट व सरवाइकल कैंसर रोगियों की संख्या अन्य राज्यों की तुलना में नार्थ इस्ट में काफी अधिक है। इस तरह के कैंसर के पनपने की मुख्य वजह देरी से उपचार, कैंसर रोग के लक्षणों के प्रति जागरूकता की कमी तथा मनोवैज्ञानिक कारणों में डर व नियतात्मकता की कमी को माना गया है।

इन पूर्वोतर राज्यों में कैंसर रोग  के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए टाटा ट्रस्ट और कचर कैंसर अस्पताल तथा वॉयस ऑफ टोबेको विक्टिम (वीओटीवी)के संयुक्त तत्वावधान में 12 से 22 मार्च तक बाइक रैली का आयोजन करेगी। यह कैंसर जागरूकता बाइक रैली सात राज्यों के प्रमुख शहरों से गुजरेगी। हर रोज पांच किलोमीटर कैंसर अवेयरनेस रन हेागी, जिसमें कैंसर रोग विशेषज्ञ, कैंसर पीड़ित और स्थानीय सरकार के मंत्री स्तर के मेहमान शामिल होंगे। इसके अलावा गुवाहाटी, डिब्रुगढ़, तेजपुर और सिलचर में मेडिकल स्टूडेंट्स और नर्सिंग स्टाफ के लिए कैंसर अनुसंधान पर कार्यशाला का आयेाजन भी किया जाएगा। 12 मार्च को बाइक राइड एण्ड रन रैली सिलचर से रवाना होगी, जो कि शिलांग, गुवाहाटी, तेजपुर, इटानगर, डिबू्रगढ़, कोहिमा, इम्फाल, आइजवाल, अगरतला होते हुए सिचलर में 22 मार्च को सम्पन्न होगी। यह रैली दस दिन में करीब 2100 किमी. की दूरी तय करेगी।

इस मौके पर कचार कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र के डॉ. रवि कन्नन ने बताया कि करीब 50 फीसदी कैंसर और 90 फीसदी मुंह का कैंसर होने की मुख्य वजह तंबाकू है। पूर्वोत्तर क्षेत्र में कैंसर के बढ़ते मामलों को देखते हुए डॉक्टर्स को इस बाइक रैली  के जरिए जागरूकता पैदा करने के लिए प्रेरित किया है। इस बाइक रैली का उद्देश्य कैंसर के प्रति लोगों को इस बात के लिए सचेत करना कि सकारात्मक सोच के साथ इस जानलेवा बीमारी से बचा जा सकता है। ये बाइक सवार छोटे कस्बों, गांवों और बड़े शहरों में लोगों और संगठनों के साथ बातचीत करेंगे। रैली के दौरान प्रतिभागी मंत्रियों, चिकित्सकों व अन्य राजनेताओं को कैंसर के प्रति जागरूक तो करेंगे ही साथ ही उन्हें इसके रिस्क फैक्टर, इस रोग के लक्षण और बचाव के बारे में विस्तारपूर्वक बताया जाएगा।

वॉयस ऑफ टोबेको विक्टिम (वीओटीवी) अभियान की डायरेक्टर आशिमा सरीन ने कहा कि प्रत्येक स्थान पर डॉक्टर और कैंसर पीड़ि़त लोग अपने अनुभव शेयर करेंगे। इसके जरिए आमजन को यह बताने का प्रयास होगा कि यदि समय रहते इस रोग का पता लगा लिया जाए तो उसका उपचार काफी हद तक सभव हो सकता है।

उन्होंने बताया गेट्स (ग्लोबल एडल्ट टोबेका सर्वे) 2009-10 और 2016-17 की रिपोर्ट के मुताबिक, मणिपुर, असम और त्रिपुरा में तम्बाकू का उपभोग बढ़ गया है। रिपोर्ट के मुताबिक मणिपुर में गैट्स-1 के मुताबिक तम्बाकू उपभोग 54.1 प्रतिशत था जो कि गैट्स-2 में बढकर 55.1 प्रतिशत हो गया। ऐसी ही स्थिति असम में है जहां गेट्स-1 सर्वे के मुताबिक तम्बाकू की खपत 39.3 प्रतिशत थी, जो कि बढकर गेट्स-2 में 48.2 प्रतिशत पर पहुंच गई। वहीं, त्रिपुरा में गेट्स-1 में 55.9 प्रतिशत से बढकर गेट्स-2 में 64.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

सरीन ने बताया कि बाइक रैली, वर्कशॉप के माध्यम से डॉक्टरों, मंत्रियों, नेताओं और अन्य लोगों ने विभिन्न तरह से लोगों को कैंसर और तम्बाकू के दुष्प्रभाव से अवगत कराया है, जो कि लोगों को तंबाकू छोडने और स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा।

इस बाइक रैली में राष्ट्रीय सेवा योजना (उत्तर पूर्व क्षेत्र), रोटरी जिला 3240, संबंध हैल्थ फाउंडेशन (एसएचएफ) गुरुग्राम, डॉक्टर्स फॉर यू, नेइग्राहिम्स (शिलांग), शिलांग वाणिज्य कॉलेज, मानभा फाउंडेशन, गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, बैपटिस्ट क्रिश्चियन अस्पताल (तेजपुर), अरुणाचल स्टेट हॉस्पिटल, असम मेडिकल कॉलेज, नागा हॉस्पिटल, रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साईंसिस (इम्फाल), मिजोरम कैंसर इंस्टीट्यूट, त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज का सहयोग मिल रहा है।

Posted by: | Posted on: March 7, 2018

‘भसूडी’ में हिना खान के साथ काम करके सोनू ठुकराल रोमांचित

( विनोद वैष्णव )|सुरीली आवाज और बेहतरीन व्यक्तित्व के दम पर लाखों का दिल जीत चुके पॉप गायक और परफाॅर्मर सोनू ठाकुर बहुत जल्द अपने नवीनतम म्यूजिकल वर्जन ‘भसूडी’ के साथ लोगों के बीच आने के लिए तैयार हैं। खास बात यह कि सोनू के इस नए संगीत वीडियो के लिए ‘केक पर चेरी’ समान टेलीविजन स्टार हिना खान हांेगी। सोनू खुद हिना की प्रशंसक हैं। अपने हिट पंजाबी और हरियाणवी गीत-संगीत के लिए पहचाने जाने वाले सोनू ने बताया कि वे टेलीविजन उद्योग में हिना के बेहतरीन काम के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। रियलिटी शो ‘खतरों की खिलाड़ी’ के बाद हाल ही में संपन्न दूसरे हिट रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में हिना का प्रदर्शन देखने के बाद सोनू ने खुद ही उनके साथ काम करने का फैसला किया और अपने आगामी एलबम ‘भसूदी’ में काम करने का प्रस्ताव दिया। बता दें कि हाल ही में पंजाब में पटियाला में इस एलबम का वीडियो शूट किया गया था।अपने नए म्यूजिक एलबम के बारे में सोनू ने बताया कि यह एक मनोरंजक गीत है, जो हिना खान के करियर का पहला संगीत एलबम साबित होने जा रहा है। यह गीत इसी महीने में जारी होगा। अपने इस एलबम और हिना खान के साथ अपने काम को लेकर सोनू पूरी तरह से आश्वस्त और सकारात्मक हैं।उल्लेखनीय है कि इस म्यूजिक एलबम के अलावा सोनू के पंजाबी सिंगल ‘क्या बात है’ भी इस साल रिलीज होगी, जिसे दीप झांदू ने लिखा है। इस गाने में दीप ने ही रैप भी दिया है। और जल्द ही सोनू और टीम अपने पहले बॉलीवुड हिंदी गाने की शुरुआत कर रहे हैं जिसमें खिलाड़ी अक्षय कुमार की भूमिका है।

Posted by: | Posted on: March 7, 2018

इंटरव्यू : फिल्म अभिनेता अजय देवगन से आज हमारे सवांददाता विनोद वैष्णव ने फिल्म रेड को लेकर की खास बातचीत

पृश्न :- फिल्म  रेड से कैसे जुड़ना हुआ ?
उत्तर :-मुझे फिल्म की कहानी सुनाई गयी थी और रीयल घटनाओ पर आधारित कहानी है , जिसकी वजह से मैं हाँ कहा, और मुझे कहाँ पसंद आयी.
पृश्न :- किरदार के बारे में बताएं ?
उत्तर :-मेरा किरदार अमय पटनायक का है जो की इनका टैक्स ऑफिसर है और 80  के दशक में किस तरह से एक बहुत बड़ी रेड मारी गयी थी , उसी के इर्द गिर्द यह फिल्म घूमती है.
पृश्न :- कभी आपके घर पर रेड पड़ी ?
उत्तर :-हाँ , एक बार मेरे यहां भी रेड पड़ी थी मुझे लगता है वह 90 के दशक की बात थी हालांकि मैं शहर में नहीं था मैं कहीं बाहर फिल्म की शूटिंग कर रहा था, रेड  लगभग 2 दिन चली थी लेकिन अंततः ऑफिसर्स को कुछ नहीं मिला.
पृश्न :- डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता के साथ काम कैसा रहा ?
वो बहुत ही सीधा इंसान है , लेकिन काम बहुत अच्छा करता है, राजकुमार का डायरेक्शन सेन्स बहुत बढ़िया है .
पृश्न :- रेड फिल्म के गाने काफी सराहे जा रहे हैं ?
हाँ मुझे अच्छे लिखे हुए गाने काफी पसंद आते हैं , अभी तक रिलीज हुए दोनों गाने जबरदस्त हैं और अच्छे भी लग रहे हैं .
पृश्न :- आपका घर पे क्रिटिक कौन है :
उत्तर :-मेरे काम के बारे में काजोल से ज्यादा मेरी बेटी नीसा क्रिटिक है वह सब कुछ बोल देती है उसे कैसी भी फिल्म लगती है
पृश्न :- इंडस्ट्री में स्टार सिस्टम ख़त्म हो रहा है ?
उत्तर :-मुझे लगता है कि स्टार सिस्टम अब पहले जैसा नहीं रहा हम लोग लकी थे कि हमारे फैंस काफी रॉयल थे जो आज भी है और आजकल के जो दर्शक हैं वह काफी सोच समझकर के फिल्मों को देखने का चयन करते हैं यही कारण है कि अब वही फिल्में बनानी होंगी जिन्हें दर्शक सिनेमाघर तक जा कर के देखना पसंद करें.
पृश्न :- सिंघम और गोलमाल की अगली किश्त आएगी ?
उत्तर :-दोनों फिल्मों की अगली कहानी भी जल्द सुनने को मिलेगी बस हमें इंतजार है एक अच्छी स्क्रिप्ट का. स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है
Posted by: | Posted on: March 7, 2018

एनआईटी विधायक नगेन्द्र भडाना क्षेत्र में ओपन जिम का शुभारंभ करने के पश्चात लोगों को सम्बोधित करते हुए

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। दोस्तों व्यायाम हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है बिना व्यायाम के जीवन कि कल्पना ही नहीं कर सकते है यह उदागर एनआईटी विधायक नगेन्द्र भडाना ने एनआईटी 86 विधान सभा के सेक्टर 50 डबुआ कालोनी लेजऱवैली पार्क वार्ड-10 के अंतर्गत दो ओपन जिमो सहित एक लाइब्रेरी का भी उद्घाटन करते हुए कहे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एक ओपन जिम हमारी मात्री नारी शक्ति को समर्पित है दूसरा हमारे पिता तुल्य बुज़ुर्ग और नौजवान भाईयो को समर्पित है। श्री भडाना ने कहा कि दोनो जिमो मैं ग्यारह ग्यारह उपकरण लगायें जायेंगे और इस पहले इस पार्क में एक योगशाला भी बनवाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि यह सभी कार्य माननीय मु�यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर के आशीर्वाद रूपी फ़ंड से व माननीय केंद्रीय मंत्री श्री कृष्णपाल व केबिनेट मंत्री विपुल गोयल के सहयोग से ओर आप सभी के प्यार से हो रहे है ।  भडाना ने कहा कि हरियाणा के इतिहास में पहली बार एक आशावादी मु�यमंत्री आया है जो 90 विधानसभाओ में एक समान विकास कार्य करा रहे है।  भडाना ने कहा कि देश में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह और हरियाणा प्रदेश में माननीय मु�यमंत्री और के नेतृत्व में देश बदल रहा है उन्होने कहा कि क्षेत्र में काम बड़ी तादाँत में शुरू हो चुके है व भविष्य में ओर बढ़ेंगे आप सभी इन पर नजऱ रखे हमारा सहयोग कीजिए आप अपने प्यार रूपी आशीर्वाद को ऐसे ही बनाऐ रखना । इस अवसर पर वार्ड 10 के पार्षद मनवीर भड़ाना, पूर्व पार्षद गजेन्द्रपाल, जेई मनीष सहरावत, सीनियर सिटीजऩ ऋषिपाल, राम सरन माँवी, डबुआ भाजपा मण्डल अध्यक्ष संजीव कुमार, सुरेश पाठक, भगवान सिंह, सोनी, तिलकराज कथूरिया, सन्तराज, कमल मावी, रविंद्र फागना, भाजपा डबुआ युवा नेता सुहेबखान, भोपाल खटाना, सरदार कमलजित, अशोक रोल, अजय अत्रि, विकाश आहूजा, पप्पू आहूजा, भीसम शर्मा, नेपाल बेसला, डॉक्टर सुभाष, हरीशंकर शर्मा, पवन, ईसराज, जानकी भलब, कथूरिया, अतर सिंह,बिक्रम निराला, रामनारायण, जयवीर, ओमप्रकाश ठेकेदार, भाटी जी इत्यादि गणमान्य उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: March 7, 2018

1 मई तक का एसवाइएल के लिए अल्टीमेटम, नहीं हो भरेंगे जेल-अभय चौटाला 

नई दिल्ली।( विनोद वैष्णव )। बुधवर को रामलीला मैदान में सतलुज-यमुना लिंक नहर के निर्माण और किसानों की मांगों को लेकर किसान अधिकार रैली में इनेलो को भारी समर्थन मिला और प्रदेश के कोने-कोने से लाखों की संख्या में पहुंच कर ऐतिहासिक मैदान से हुंकार भरी। यहां रामलीला मैंदान में किसानों ने एक स्वर में आवाज बूलंद करते हुएभाजपा के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजा दिया। रामलीला मैदान में उमड़ी भारी भीड़ से गदगद इनेलो नेताओं ने ऐलान किया कि जब तक हरियाणा को उसके हिस्से का पानी एसवाईएल से नहीं मिलेगा तब तक वह दम नहीं लेंगे। दिल्ली का रामलीला मैदान इस ऐतिहासिक रैली का गवाह बना। जननायक स्व. देवीलाल की रैली के बाद यह पहला मौका था जब रामलीला मैदान में इतनी भारी संख्या में किसान अपनी मांगों को लेकर पहुंचे हों। खचाखच भरे रामलीला मैदान में आज 10 बजे प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से पहुंचने शुरू हो गए थे। इस रैली को लेकर किसानों के जोश का आलम यह था कि दिल्ली की सड़कों जाम लग गया। पुलिस और दिल्ली सरकार के जाममुक्त रखने के सारे बंदोबस्त धरे के धरे रह गए। बंपर टू बंपर वाहनों की कई किलोमीटर तक लंबी लाइनें लगी रही। रामलीला मैदान दिल्ली में ‘किसान अधिकारी रैलीÓ को सम्बोधित करते हुए नेता विपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने केंद्र व राज्य की सरकार को चेताया कि अगर एक मई से पहले एसवाईएल नहर के निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया गया तो इनेलो जेल भरो आंदोलन चलाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार को अभी तक भी एसवाईएल के कानूनी फैसले की पेचिदगियां समझ नहीं आई हैं जबकि सर्वोच्च न्यायालय ने प्रदेश के पक्ष में निर्णय दे चुका है। नेता विपक्ष ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतने लम्बे समय में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को मिलने तक का समय भी नहीं दिया जिससे स्पष्ट है कि प्रदेश व केंद्र सरकार एसवाईएल का पानी लाने के लिए किस प्रकार के प्रयास कर रही है। इससे यह भी स्पष्ट हो जाता है कि भाजपा सरकार इस विषय में कोई ठोस कदम नहीं उठाने वाली। इसलिए हरियाणा का मुख्य विपक्षी दल होने के नाते इनेलो ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए अलग-अलग चार चरणों में संघर्ष किया और यह संघर्ष अब अंतिम होगा। इनेलो के वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि दादूपुर-नलवी नहर परियोजना जो राज्य में भू-जल स्तर के सुधार के लिए बहुत उपयोगी होनी थी, सरकार ने उसको केवल इस वजह से रद्द कर दिया क्योंकि उस योजना से सरकार को कोई मुनाफा नहीं दिख रहा था। लेकिन ऐसा करते हुए भाजपा सरकार यह भूल गई कि इस परियोजना का उद्देश्य केवल बरसात के मौसम में यमुना के अतिरिक्त जल का सिंचाई के लिए प्रयोग करना ही नहीं था। यह नहर यमुनानगर, अम्बाला और कुरुक्षेत्र जिलों के 2.25 लाख एकड़ भूमि की सिंचाई के अतिरिक्त भू-जल स्तर के मामले में भी प्रभावशाली रहती। इनेलो का संघर्ष हरियाणा को जल के मामले में इस स्थिति से बचाना है और इसके लिए जो भी कुर्बानी दी जानी चाहिए वह दी जाएगी। सरकार इस मामले की गम्भीरता को समझे और दादूपुर-नलवी को पुन: बहाल करे। उन्होंने मेवात-कैनाल फीडर को लेकर भी सरकार को घेरा।
नेता विपक्ष ने एक बार फिर से अपने चुनावी वायदों को दोहराते हुए कहा कि प्रदेश में अगर इनेलो की सरकार आती है तो किसानों के सभी कर्ज माफ किए जाएंगे। हर घर में सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने यह भी घोषणा की कि उनकी सरकार बनने के बाद बेरोजगारी भत्ता 15000 रुपए प्रति माह दिया जाएगा। अपने भाषण में उन्होंने प्रदेश से लाखों की संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं व प्रदेशवासियों का आभार व्यक्त किया।संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सर्वोच्च न्यायायल का फैसला आने के बाद भी एसवाईएल नहर का निर्माण क्यों रोका हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा हरियाणा के किसानों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। हरियाणा के खेत सूखे पड़े हैं और हालात इतने बदतर हो गए कि हरियाणा में भू स्तर नीचे जाने के कारण डार्क जोन घोषित हो चुका है। उन्होंने कहा कि न तो किसानों को उनकी फसलों के भाव मिल रहे हैं और न ही अच्छे खाद व बीज। किसानों का आर्थिक के साथ साथ मानसिक, भावनात्मक और सामाजिक शोषण भाजपा सरकार कर रही है। इससे पहले इनेलो के दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष हरिसिंह राणा, प्रदेश प्रवक्ता दिनेश डागर, शैंपी फोगाट, ओमप्रकाश
शहरावत, हेमचंद भट्ट ने अभय चौटाला को हल देकर सम्मानित किया। आज रैली को प्रदेशध्यायक्ष अशोक अरोड़ा, सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, राज्यसभा सांसद रामकुमार कश्यप, शीला भ्याण, विधायक जसविंद्र संधू, रामपाल माजरा, अनूप धानक, रणबीर गंगवा, वेद नारंग, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास, विधायक जाकिर हुसैन सहित अन्य इनेलो नेताओं ने संबोधित किया।
रैली की मुख्य झलकियां
– दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान से गूंजी हरियाणा के हक की आवाज।
– रैली में उमड़ी भीड़ से दिल्ली हुई चारों तरफ से जाम, इनेलो वॉलंटियर ने संभाली व्यवस्था
– ऐतिहासिक रामलीला मैदान पड़ा छोटा, हरे रंग से अटी दिखाई दी दिल्ली।
– महिलाएं पारंपरिक हरियाणवी गीतों के साथ हरे सूट सलवार में पहुंची
– हरी पगड़ी और हुक्के साथ पहुंचे बुजुर्गों ने दिखाई हरियाणवी शान।
– हरियाणवी लोक कलाकारों ने ढोल व ढपली के साथ किया आगंतुकों का स्वागत।
– रैली स्थल पर लोक कलाकारों ने हरियाणवी रागनियों ने भरा कार्यकर्ताओं में रोष
– होर्डिंग व बैनरों के माध्यम से झलका हरियाणा के हक की अनदेखी का दर्द
– खेल रत्न एवं नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला 1:34 पर रैली स्थल पर पहुंचे।  
– चौटाला परिवार की युवा बिग्रेड दुष्यंत, दिग्विजय, कर्ण व अर्जुन ने भरा युवाओं में जोश। 
– दिग्विजय ने किया कुशल मंच संचालन, शायरों से साधा मोदी व खट्टर सरकार पर निशाना।
– दक्षिण हरियाणा से महिलाएं पानी की मांग को लेकर मटका लेकर पहुंची रैली स्थल पर।