Monday, March 26th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: March 26, 2018

क्राईम ब्रांच बड़खल ने स्नैचिंग, वाहन चोरी की कई वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड करते हुए 5 आरोपियों को दबौचा

क्राईम ब्रांच बड़खल ने स्नैचिंग, वाहन चोरी की कई वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड करते हुए 5 आरोपियों को दबौचा।
पुलिस आयुक्त  अमिताभ सिंह ढिल्लों के दिशा निर्देश पर प्रभारी क्राईम ब्रांच बडखल एस.आई अनिल छिल्लर व उनकी टीम के ए.एस.आई सुरेश मलिक, एस.आई समशेर, एच.सी नरेंद्र, एच.सी कुलदीप, एच.सी सतीस, ई.ए.एस.आई हरीश, व सिपाही अमित ने सराहनीय करते हुए स्नैचिंग व वाहन चोरी करने वाले गिरोह के 5 आरोपियों को दबौचने में कामयाबी हासिल की है।
गिरफतार किए गए आरोपियो का ब्यौराः-
1. मोहम्मद ईरशाद पुत्र मो0 कासिम निवासी 517 वार्ड नं0 16 बडखल फरीदाबाद।
2. चंद खान पुत्र तसवीर खान निवासी मकान नं0 1259 22 फिट रोड राजस्थानी झुग्गी एसजीएम नगर फरीदाबाद।
3. मंयक पुत्र राजेश वर्मा निवासी पी.जे 118 राजस्थानी झुग्गी एस.जी.एम नगर फरीदाबाद।
4. पवन उर्फ मोनू पुत्र सतबीर निवासी गांव मुजेसर जिला फरीदाबाद।
5. अमजद उर्फ एंगल पुत्र यशवीर निवासी गांव कुरेशीपुर जिला फरीदाबाद।
आरोपियों से सुलझाई गई वारदातः-
1. fir.no.183 dt 23-3-18 U/s 379 A ipc PS mujesar Faridabad
2. fir no 113 dt 17-2-18 U/s 380 ipc PS mujesar Faridabad
3. fir no. 150 Dt 21-03-18 U/s 380 ipc PS. SGM nager Faridabad
4. fir.no.229 dt 24-3-18 U/s 379 ipc PS mujesar Faridabad
5. fir no 157 dt 8-3-18 U/s 379 ipc PS Surajkund Faridabad
6.fir no 127 dt 9-2-18 U/s 379 ipc PS Saran Faridabad
7. fir no 640 dt 22-11-17 U/s 379 ipc PS Kotwali Faridabad
8. fir no 28 dt 8-01-18 U/s 379 ipc PS City Ballabgarh Faridabad

प्रभारी क्राईम बडखल एस.आई अनिल छिल्लर ने बताया कि उपरोक्त आरोपियों को मुख्बर खास की सूचना पर अलग-अलग एरिया से गिरफतार किया गया है। आरोपियों से स्नैचिंग, वाहन चोरी इत्यादि की 8 वारदात सुलझाई गई है।
उन्होनेे बताया कि सभी आरोपी नशा करने के लिए वारदात को अंजाम देते थे आरोपियों से 4 बाईक, 1 स्कूटी, दो स्चैचिंग किए हुए मोबाईल फोन, 4000 रू0 कैश, व तीन पानी की मोटर बरामद की गई है।

Posted by: | Posted on: March 26, 2018

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश नागर ने डा. अनिल जैन का बुक्के देकर स्वागत किया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। नवनियुक्त राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री डा. अनिल जैन ने दावा करते हुए कहा कि 2019 के चुनावों में फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर चलेगी और भाजपा करीबन 300 सीटों का आंकड़ा पार कर फिर से देश की सत्ता पर काबिज होगी। उन्होंने कहा कि 2014 में जहां भाजपा ने 282 सीटें जीती थी और इस बार उनका फोकस उन 120 सीटों पर होगा, जहां भाजपा कम मतों से पीछे रह गई थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत उन्नति के नित-नए आयाम स्थापित कर रहा है, जिसके चलते विपक्ष पूरी तरह से मुद्दा विहिन बनकर रह गया है। जैन आज सेक्टर-14 में समाजसेवी अजय गोयल के निवास पर आयोजित स्वागत समारोह में शामिल होने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पूर्व समारोह में पहुंचने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश नागर ने अपने समर्थकों के साथ श्री जैन का बुक्के देकर स्वागत किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री जैन ने कहा कि उत्तरप्रदेश में बीजेपी द्वारा 9 राज्यसभा सीट जीतने के बाद जीतकर राज्यसभा की तस्वीर इन दिनों बदल गई है क्योंकि इससे पहले राज्यसभा में बहुत से बिल अटक जो थे। कांग्रेस और कांग्रेस के बहकावे में आकर कुछ लोग, कुछ पार्टियां राज्यसभा में बिल अटकाने का काम करते थे, उसमें अब कमी आएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उत्तरप्रदेश में 10 में से 9 सीट जीतकर इतिहास रचा है और ये नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और अमित शाह की नीतियों की जीत है। ये अमित शाह की कुशल रणनीति का ही कमाल है कि हम 10 में से 9 सीटें उत्तर प्रदेश में जीते। श्री जैन ने कहा कि राज्यसभा चुनावों में उत्तरप्रदेश में हुआ बुआ और बबुआ का बेमेल गठबंधन धराशायी हुआ है। वैसे भी ये गठबंधन टिकने वाला नहीं है क्योंकि इसमें जब नेता चयन करने और नेतृत्व तय करने की बात आएगी तो सर्वाेत्तम होगा। उन्होंने कहा कि वैसे भी हम किसी भी गठबंधन से डरने वाले दल नहीं है। लगातार सदन में हो रहे हंगामे को लेकर उन्होंने कहा कि लोकसभा को चलने ना देकर विपक्षी पार्टियों के सांसद गलत काम कर रहे है क्योंकि इससे काम नहीं हो पा रहा है। यह प्रवृत्ति अलोकतांत्रिक है यह देश के लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं है, इसको बदलने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर उपमहापौर मनमोहन गर्ग, उद्योगपति गुंजन लखानी, आर.एस. गांधी, हृदय विशेषज्ञ डा. एस.एस. बंसल, अमन गोयल, धर्मबीर गुप्ता, विजय गुप्ता, गौरव गौतम, उद्योगपति सुनील गुलाटी, हज कमेटी के सदस्य इस्लामुद्दीन, इसराईल खान सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: March 26, 2018

परमपद प्राप्ति हेतु जीवन में संतुलन/समता की महत्ता

( विनोद वैष्णव )| रामनवमी की पवित्र बेला पर आज परमपद प्राप्ति हेतु, ट्रस्ट के मार्गदर्शक श्री सजन जी ने समय की अमूल्यता के विषय में बताते हुए कहा कि कि संतोष, धैर्य, सच्चाई व धर्म ये चारित्रिक सुदृढ़ता के मु2य आधार एवं मानव व्यक्तित्व के मजबूत स्तंभ हैं। इन को धारण कर जीवन व्यवहार में लाने पर ही मानव की अन्दरूनी एवं बैहरूनी दोनों वृत्तियों में संतुलन की स्थिति उत्पन्न होती है जिससे स्वत: सामय अवस्था पनपती है। सामय समान होने का भाव है, समानता है, समता है व मानव की मूल प्रकृति है। सामय से ही समभाव स्थापित होता है। फलत: मानव सुख-दु:ख, हर्ष-शोक, लाभ-हानि, जय-पराजय में एक समान यानि निरपेक्ष बने रह, समदर्शिता अनुरूप अपने को सब प्राणियों में और सब प्राणियों को अपने में देखता है। उन्होंने कहा कि यह अपने आप में मानव की परिपूर्ण सचेतन अवस्था होती है जिसके अंतर्गत उसे अपने शाश्वत नित्य स्वरूप यानि च्च्ईश्वर है अपना आप प्रकाशज्ज् इस सत्य का बोध बना रहता है। ऐसा सत्य बोधी ही कुदरत प्रदत्त अपने विवेकशक्ति रूपा विशेष गुण का यथोचित प्रयोग कर पाता है और जगतीय उपज-बिनस के खेल के प्रभावों से अपनी मानसिकता को मुक्त रखते हुए, सदा एकरस सामय अवस्था में सुदृढ़ता से स्थिर बना रहता है।

श्री सजन जी ने आगे संस्था को समबोधित करते हुए कहा कि इस सम अवस्था में उसके लिए सहजता से विभिन्न पक्षों के साथ-साथ शारीरिक, मानसिक विचारों में सामय स्थापित करना सरल हो जाता है। इस तरह उसके मन की गति स्थिर हो जाती है और समरसता उत्पन्न होती है। इस समरसता की स्थिति में उसके लिए अपने ख़्याल को समपूर्ण कायनात में अनवरत गुंजायमान अनहद श4द में अखंडता से लीन रखते हुए ब्रह्म सत्ता यानि ब्रह्म भाव को ग्रहण करना सहज हो जाता है। फलत: मानव कत्र्ता होते हुए भी, ईश्वर के निमित्त हर कर्म निष्कामता व अकत्र्ता भाव से समपन्न करते हुए संकल्प रहित बना रह, कर्मफल से बचा रहता है। इसलिए उस बलवान व बुद्धिमान इंसान के अंदर जगतीय क्षणभंगुर पदार्थों के प्रति आसक्ति व लिप्ति नहीं पनपती और वह अपनी मूल स्वरूप स्थिति में अडिग बना रह परोपकार कमाता है।

इस उपल4िध के दृष्टिगत सजन जी ने कहा कि जीवन में संतुलन एवं समता की परम आवश्यकता है। इस आवश्यकता पूर्ति हेतु युवावस्था की भक्ति यानि समभाव-समदृष्टि की युक्ति अनुसार, संतोष, धैर्य, सच्चाई, धर्म जैसे अंतर्निहित सद्गुणों को पहचान कर निष्कामता से उनका वर्त-वर्ताव करो। इससे भाव संतुलन, मानसिक संतुलन, वैचारिक संतुलन व व्यावहारिक संतुलन तो पनपेगा ही साथ ही एक निगाह एक दृष्टि, एक दृष्टि एक दर्शन भी हो जाएगा। परिणामस्वरूप मन संकल्प रहित हो शांत हो जाएगा, वृत्तियाँ निर्मल हो जाएँगी और सजन-भाव अनुसार जीवनयापन करना सहज हो जाएगा। इस तरह जीवन जीने का वास्तविक आनन्द प्राप्त हो जाएगा। श्री सजन जी ने कहा कि यह अपने आप में शरीरधारी जीव की इस सगुण ब्रह्मांड में विचरते हुए भी इसके त्रिगुणात्मक प्रकृति के प्रभाव से मुक्त रह, स्थिरता से आत्म परमेश्वर स्वरूप में बने रहने की बात होगी जिसके परिणामस्वरूप बुखार की तरह घटने-बढऩे वाला शारीरिक स्वभावों का टमैपरेचर सम हो जाएगा और तीनो तापों का रोग मिट जाएगा। यह बिना यत्न के समभाव-समदृष्टि हो जन्म की बाजी जीत लेने की मंगलकारी बात होगी जिसके परिणामस्वरूप स्वार्थी व परमार्थी दोनों राज्य प्राप्त कर रूप, रंग, रेखा से रहित हो जाओगे।

चार दिन चले इस आयोजन के अंत में उन्होंने सजनों से कहा कि याद रखो ईश्वर सर्वव्यापक है, ग्रहों, ब्रह्मांडों को नियन्त्रित रखता है, फिर भी वह विचलित नहीं होता। यद्यपि वह इस संसार में है तथापि वह संसार से परे है। उसका अभिन्न अंश होने के नाते हमें उसी को ही प्रतिबिमिबत करना चाहिए। इस हेतु हमें अपना ख़्याल व दृष्टि (ध्यान) उसी के साथ जोड़े रख उससे प्राप्त शांति और आनन्द को बनाए रखना चाहिए और विशुद्ध प्रेम, अच्छाई व सामंजस्यता से परिपूर्ण विचारों का आदान-प्रदान कर उन्हें ही अपने मन-वचन-कर्म द्वारा प्रसारित करना चाहिए। याद रखो अंतर्मन्दिर की वेदी पर जहाँ अन्तज्र्ञान का प्रकाश है वहाँ चंचलता का व उससे उत्पन्न अशांति व असंतुलन का कोई स्थान नहीं, यानि व्याकुल प्रयत्नों और अन्तहीन खोज का कोई चिन्ह नहीं। अत: समभाव अपना कर समबुद्धि हो जाने का भरसक यत्न करो व अपनी वृति-स्मृति, बुद्धि व स्वभावों का ताणा-बाणा निर्मल रखते हुए, सदाचारी बन अपने सच्चे घर पहुँच विश्राम को पाओ।

संस्था की प्रबन्धक न्यासी श्रीमती रेशमा गांधी ने बताया कि रामनवमी महायज्ञ में भजन-र्कीान निरंतर चल रहा है। सारी वसुंधरा राममय हो गई है। भक्तजन सतवस्तु के कुदरती ग्रन्थ का अमृतत्व निरंतर प्राप्त कर रहे हैं। उन्होने बताया कि अब महायज्ञ अंतिम-चरण में है। उनके अनुसार आज पूरी रात्रि कीर्तन चलता रहा।

Posted by: | Posted on: March 26, 2018

केजरीवाल की रैली पर बोले विपुल गोयल

 

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की हिसार रैली पर हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने कड़ा हमला बोला है। गोयल ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल का सच लोगों के सामने आ चुका है और दिल्ली द्वारा ठुकराए जाने के बाद अब वे हरियाणा में अपने लिए ठिकाना तलाश रहे हैं।हिसार में ‘आप’ की ‘हरियाणा बचाओ’ रैली पर कटाक्ष करते हुए गोयल ने कहा, यह हरियाणा बचाओ नहीं बल्कि केजरी बचाओ रैली थी। रैली में मुश्किल से तीन-चार हजार लोग ही जुटे थे और उन्हें भी दिहाड़ी देकर लाया गया था। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो मीडिया में सांझा करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा, वीडियो ने केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की पोल खोलकर रख दी है।उन्होंने कहा, इस वीडियो में बहादुरगढ़ के सैकड़ों मजदूर यह कहते सुनाई और दिखाई दे रहे हैं कि उन्हें 350 रुपए के हिसाब से हिसार रैली में दिहाड़ी पर लाया गया था। वीडियो में बोल रहे मजदूर यह आरोप भी लगा रहे हैं कि उन्हें बहादुरगढ़ से हिसार लाने के बाद उनकी दिहाड़ी भी नहीं दी गई। केजरीवाल से सवाल करते हुए गोयल ने कहा, क्या यही है आम आदमी पार्टी और केजरीवाल के सिद्धांत।खुद को सिद्धांती बताने वाले केजरीवाल के पास अब इस बात का क्या जवाब है कि उनके पास दिहाड़ी देने के लिए पैसा कहां से आया। केजरीवाल यह भी बताएं कि उन्हें कोई फाइनेंस कर रहा है। गोयल ने कहा, दिल्ली में एक बार लोग गुमराह हो गए, अब आगे नहीं होने वाले। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हरियाणा में ‘आप’ का कोई वजूद नहीं है। झूठ और लूट की राजनीति अब जनता स्वीकार नहीं करेगी।उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज दुनिया की बड़ी ताकत बन चुका है। आज भारत का जितना मान-सम्मान विदेशों में है, उतना कभी नहीं रहा। केजरीवाल को नसीहत देते हुए गोयल ने कहा, केजरीवाल अपना ध्यान दिल्ली में दें और वहां के लोगों से किए वादों को पूरा करें। हरियाणा में उन्हें कुछ नहीं मिलने वाला।