Tuesday, March 27th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: March 27, 2018

खुशाली कुमार ने गुरु रंधावा के साथ म्यूजिक वीडियो की शूटिंग में बाइकिंग के डर पर पाया काबू

( विनोद वैष्णव ) |प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर से अभिनेत्री बनी खुशाली कुमार ने संगीतकार-गायक गुरु रंधावा और तुलसी कुमार के संगीत वीडियो की शूटिंग पूरी कर ली है। इस नए संगीत वीडियो में लोगों को खुशाली को एक क्रूजर बाइक की सवारी करते देखा जा सकेगा। म्यूजिक वीडियो में खुशाली कुमार के साथ गायक-संगीतकार गुरु रंधावा भी नजा आएंगे। इस संबंध में खुशाली कुमार ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए बताया कि गुरु के साथ शूटिंग करते हुए उन्हें बाइकिंग के डर से कैसे सामना किया और उस पर कैसे काबू पाया।खुशाली कुमार ने कहा कि वह हमेशा से बाइक की सवारी करना चाहती थीं, लेकिन जब भी वह ऐसा करने का सोचती थीं, तो उनकी रीढ़ की हड्डी तक में कंपन होने लगता था। फिल्मों में बाइक पर इस तरह के एक रोमांटिक दृश्यों को याद करने के बावजूद वह बाइक की सवारी नहीं कर पाती थीं। गुरु रंधावा ने उनकी बाइक की सवारी करने के भय को महसूस कर लिया और उसके साथ शरारत करते हुए उससे कहा कि उसने शूट के कुछ ही दिन पहले ही सीखा है कि बाइक की सवारी कैसे की जा सकती है। इसलिए वह पूरी तरह से पहाड़ी सड़कों पर बाइक चलाने के लिए आश्वस्त और अभ्यस्त नहीं हैं। स्वाभाविक तौर पर ऐसे में खुशाली और डर गईं और वह शूट के लिए गुरु रंधावा के साथ बाइक पर बैठने के लिए तैयार नहीं हो रही थीं।आखिरकार किसी बॉलीवुड नायक की तरह गुरु रंधावा ने उनके सामने अपनी बाइकिंग कौशल को दिखाया और कहा कि उन्हें अपने शुरुआती दिनों से ही बाइक की सवारी करने का शौक रहा है। ऐसे में पूरी शूटिंग टीम हंस-हंस कर लोटपोट हो गई, जिसने खुशाली को सहज बनाया। उसके बाद पूरे दृश्य की नए सिरे से योजना बना कर शूटिंग पूरी की गई। और, इस तरह खुशाली के आत्मविश्वास ने शूटिंग के पूरे दृश्य को ही बदल दिया| उल्लेखनीय है कि म्यूजिक वीडियो के साथ एक्टिंग में डेब्यू कर रही खुशाली कुमार का नाम फैशन जगत के लिए कोई नया नहीं है, क्योंकि उनके खाते में जहां शकीरा जैसी इंटरनेशनल मेगास्टार के लिए ड्रेस डिजाइन करने की उपलब्धि दर्ज है, वहीं वह दो बार के ग्रेमी अवाॅर्ड से सम्मानित सिंगर लिन रिम्स, कारमन इलेक्ट्रा, स्पाइस गर्ल मेलाइन बी के साथ ही जस्टिन बीवर के म्यूजिक वीडियो ‘वेट फाॅर एक मिनट’ के लिए भी ड्रेस डिजाइन कर चुकी हैं। फैशन के क्षेत्र में किए गए कार्यों की वजह से हाल ही में केंद्र सरकार के बाल एवं महिला विकास मंत्रालय की ओर से भी खुशाली को सराहा एवं सम्मानित किया गया है।

Posted by: | Posted on: March 27, 2018

हरियाणा से शुरू होकर हरियाणा में ही खत्म हुआ बेटी बचाओ का नारा – तरुण तेवतिया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) |देश और प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के खिलाफ मंगलवार को जिला युवा कांग्रेस द्वारा सेक्टर 12 में बेटी बचाओ मार्च निकाला। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं हरियाणा प्रभारी सीताराम लाम्बा ने मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहकर मार्च का नेतृत्व किया। मार्च का आयोजन युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान प्रदेश सचिव एवं फरीदाबाद प्रभारी भरत सिंह टोंगर और मंजू टोंगर मुख्य रूप से मौजूद थे।
युवा कांग्रेसी सबसे पहले सेक्टर 12 स्थित खेल परिसर पर इकट्ठा हुए। यहाँ से बेटी बचाओ मार्च निकलते हुए डीसी ऑफिस तक पहुचे। इस दौरान युवाओं ने बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर सीताराम लाम्बा ने कहा कि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में देश और प्रदेश में अपराध बढ़ता जा रहा है। महिलाओं के साथ होने वाले अपराध की बहुतायत ने  असुरक्षा का माहौल बना दिया है। आलम यह है कि महिलाएं अकेले घरों से निकलने में हिचकने लगी हैं। सरकार  इन अपराधों को रोकने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली बीजेपी सरकार बेटियों की सुरक्षा करने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने कहा कि जब से बीजेपी सरकार सत्ता में आई है, तब से सरकार के प्रतिनिधियों द्वारा केवल जुमले ही बोले गए हैं। बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ का नारा भी केबल एक जुमला रह गया है। सरकार ना तो बेटियों को पढ़ने के लिए कुछ कर रही है और ना उन्हें बचाने के लिए कोई ठोस कार्यवाही करकर द्वारा की जा रही है। प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ रही आपराधिक घटनाएं इस बात का प्रमाण हैं। तरुण तेवतिया ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था और अपराधों की जो स्थिति है, उसे देख कर बेटियों को सच में बचने की जरूरत है। बेटी बचाओ का नारा हरियाणा से ही शुरू होकर हरियाणा में ही खत्म हो गया है। हमारी सरकार से मांग है कि बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ को केबल नारा ना रहने दिया जाए। इसे धरातल पर उतारने के लिए भी सरकार को ठोस कदम उठाने की जरूरत है। मौके पर रोहित नागर, सिद्धार्थ प्रताप, पराग गौतम, राजेश खटाना, इक़बाल कुरैशी, इशांत कथूरिया, इशांत भाटिया, धर्मेंद्र लाम्बा, सतेंद्र डागर, विनय भाटी, चुन्नू राजपूत, राजेश भड़ाना, रियाज खान, सागर कौशिक, राजू देशवाल, अमित तंवर, सरफराज खान, रविंद्र सरपंच, नवीन हुड्डा, सुरजीत सिंह, पंकज सिंह आदि मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: March 27, 2018

रामनवमी यज्ञ महोत्सव समपन्न

( विनोद वैष्णव ) |महाबीर सत्संग सभा द्वारा गठित सतयुग दर्शन ट्रस्ट (रजि.)का वार्षिक रामनवमी यज्ञ महोत्सव आज सतयुग दर्शन वसुन्धरा के प्रांगण में समपन्न हुआ। लगातार चार दिन तक चले भजन, कीर्तन, यज्ञ तथा वचनों की अमृत वर्षा ने हज़ारों श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर दिया।इस समारोह में ट्रस्ट से जुड़े देश-विदेश के विभिन्न प्रांतों से आए हज़ारों श्रद्धालु समिमलित थे, जिनके रहने व खाने-पीने की व्यवस्था वसुन्धरा परिसर में ही नि:शुल्क की गयी थी। इस यज्ञ महोत्सव के समापन पर सैकड़ों असहाय जनों के सहायतार्थ वस्त्र, राशन और नगद राशि इत्यादि वितरित की गई। ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी  रेशमा गाँधी ने बताया कि इस वर्ष रामनवमी यज्ञ-उत्सव अत्यन्त प्रेममय वातावरण में भली-भांति समपन्न हुआ। उन्होंने बताया कि पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष आसपास के क्षेत्रों से भी बहुत अधिक सं2या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

Posted by: | Posted on: March 27, 2018

बाबा रामकेवल ने की कैंसर पीडित युवती की मदद

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में लोगो की मदद के लिए अपना सर्वधा त्याग करने वाले बाबा रामकेवल ने मंगलवार को एक ऐसा ही उदाहरण पेश किया। उन्होने हृूमन लीगल ऐड एण्ड क्राइम कंट्रोल आर्गेनाइजेशन संस्था (एनजीओं)के आग्रह पर कैंसर पीडित युवती के इलाज के लिए मदद तौर पर 1000 नगद रूपये एंव इतने ही मूल्य का 1000 रूपयें का चैक देकर ईश्वर से उसकी जल्द ठीक होने की कामना की। इस मौके पर संस्था की प्रधान अनुराग शर्मा ,महासचिव राधिका बहल तथा मीडिया सैकेट्ररी एंव वरिष्ठ पत्रकार मनोज भारद्वाज मौजूद थे। बाबा रामकेवल ने आश्वन दिया कि जब भी कैंसर पीडित युवती को उनकी मदद की जरूरत पडेगी तो वह सदैव साथ रहेगे। महासचिव राधिका बहल ने भी इस मदद के लिए बाब रामकेवल का आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि संत ओर महात्मा सभी मोहमाया के बंधन से मुक्त होते है इसलिए पूर्ण संसार के लोग उनके परिवार की तरह है। यही वजह है कि बाब रामकेवल जैसे लोग सदैव दुखी लोगो के साथ खडे दि ााई देते है। उनका यह भी कहना था कि प्रत्येक मनुष्य को अपनी आजीविका कुछ प्रतिशत जनकल्याण में खर्च करना चाहिए ताकि मानवता के प्रति उनका कर्तव्य की पूर्ति हो सके।

Posted by: | Posted on: March 27, 2018

वैष्णव ब्राह्मण बैरागी समाज ने ललित बैरागी को बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने की खुशी में भव्य स्वागत किया

( विनोद वैष्णव ) |वैष्णव ब्राह्मण बैरागी समाज ने ललित बैरागी को बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने की खुशी में भव्य स्वागत किया। जिसमें हजारों की संख्या में समाज के लोगों ने भाग लिया। परीचौक (ग्रेटर नोएडा) पर  सम्मान के साथ उनके स्वर्णिम भविष्य के लिए राष्ट्रीय संयोजक कैलाश चंद्र अग्रावत जी ने आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं दीं और इस मौके पर जिला अध्यक्ष सोनू बैरागी के साथ पूरी कार्यकारिणी व अन्य विशेष व्यक्ति भी उपस्थिति रहे। बैण्ड बाजे और सैकड़ों गाड़ियों के साथ स्वागत यात्रा कासना से होते हुए उनके गांव दादुपुर के मंदिर मैं विशेष पूजा अर्चना के साथ संपन्न हुई जिसमें माताजी वीना वैष्णव एवं पिताजी विजय वैष्णव भी उपस्थित रहे । जगह – जगह पर अनेकानेक प्रकार से स्वागत किया गया ओर स्थानीय लोगों ने इनके उज्ववल भविष्य की कामना की। स्वागत यात्रा में उपस्थित गणमान्य व्यक्ति दिलशाद खान (गुरुजी), अनीस (मिस्टर इंडिया), अलिश (मिस्टर यूनिवर्सल), मिन्टू, टिपलू पहेलवान, उदयराम नेताजी, हरेन्द्र ,पिंटू पहेलवान, भाई अमित एवं समस्त यूनिवर्सल हेल्थ क्लब कासना।

Posted by: | Posted on: March 27, 2018

सुदामा प्रीमियर लीग के क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सत्र का हुआ समापन

नई दिल्ली( विनोद वैष्णव/एसपी सिंह/ब्रजेश भदौरिया )|  सुदामा प्रीमियर लीग ने दिल्ली के रोषनारा क्लब स्टेडियम में आयोजित टूर्नामेंट के फाइनल मैच की मेजबानी की। फाइनल मैच टीम आदिदेव और टीम नारायणा के बीच खेला गया। दोनों फाइनलिस्ट टीमें प्रारंभिक लीग मैचों, क्वार्टर फाइनल्स और सेमी-फाइनल्स जीतने के बाद फाइनल्स में पहुंची थीं। प्रतिद्वंद्वी टीमों ने कुछ खिलाड़ियों की षानदार गेंदबाजी, अनुकरणीय बल्लेबाजी कौषल और उल्लेखनीय क्षेत्ररक्षण के दम पर फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमों को कड़ी टक्कर दी थी। चैंपियन टीम के खिलाड़ियों को आगे के प्रषिक्षण के लिए प्रतिश्ठित क्रिकेट एकेडमी में और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को भारत भर के विभिन्न क्रिकेट एकेडमीज़ में भेजा जाएगा। फाइनल मैच में दर्षक भी काफी संख्या में पहुंचे थे, वहीं मिस यूनाइटेड नेषंस 2017 एमी चैधरी, दिल्ली के पूर्व डीसीपी वेद भूशण और राॅटेरियन नितिन गुप्ता ने अपनी उपस्थिति से आयोजन की षोभा बढ़ाई। कार्यक्रम की एंकरिंग जानी-मानी अभिनेत्री और एंकर सोनिया कौैर ने की।सुदामा प्रीमियर लीग गैर-लाभकारी एनजीओ प्रसार (पीपल्स राइट एंड सोषल रिसर्च सेंटर) द्वारा समाज में आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने की एक षानदार पहल है। प्रवर्तकों ने बीपीएल और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लिए खुले सार्वजनिक ट्रायल के माध्यम से क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों का चयन किया। इसके बाद इन खिलाड़ियों को क्रिकेट की दुनिया के दिग्गजों द्वारा प्रषिक्षित किया गया और ट्वेंटी-20 प्रारूप के टूर्नामेंट में अन्य टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार किया गया।मिस यूनाइटेड नेषंस 2017 सुश्री एमी चैधरी ने कहा, ‘‘इस नेक पहल के समापन को इतने षानदार तरीके से देखना वास्तव में उत्साहजनक है। उत्तेजना, प्रेरणा, खेल के लिए जुनून और उनके अंदर की आग को इन खिलाड़ियों को षुरू से अंत तक परिभाशित किया। मुझे उम्मीद है कि लीग की भावी योजनाओं के लिए इस पहल के समर्थन में कई और लोग आगे आएंगे।’’दिल्ली के पूर्व डीसीपी श्री वेद भूशण ने कहा, ‘‘कानून से जुड़ा षख़्स होने के नाते मैं यह कह सकता हूं कि वित्तीय बोेझ और वित्तीय स्थिरता की कमी बढ़ते अपराध के प्रमुख कारणों में से एक है। यह पहल एक उपयोगी और उद्देष्यपूर्ण लक्ष्य हासिल करने के लिए मन, मानस और मजबूती को गति प्रदान कर सकती है। इस पहल को देखना षानदार अनुभव रहा, जो इन युवाओं को जीवन में एक ठोस उद्देष्य प्रदान कर रही है और राश्ट्र निर्माण एवं षांतिपूर्ण समाज में भी योगदान देती है।’’भारतीय क्रिकेट टीम में प्रतिभाओं के उभार के बीच, लोग ऐसे कुछ खिलाड़ियों से अनजान नहीं हैं, जो काफी गरीब पृश्ठभूमि से आए हैं और अपनी बेहतरीन प्रतिभा और दम-खम की बदौलत अंतरराश्ट्रीय स्तर पर अपनी चमक दिखाई है और खेल में अपने प्रदर्षन के दम पर खास जगह बनाई है। ऐसी ही प्रतिभाओं को आगे लाने के प्रयास के तहत् इन खिलाड़ियों को एक बड़ा प्लेटफाॅर्म प्रदान कर उन्हें अपने पूर्ववर्तियों से भी ज्यादा चमक बिखेरने का मौका प्रदान करने के लिए, प्रवर्तकों ने ऐसे युवाओं में जीत की भूख को प्रज्वलित किया है, जो अपनी छिपी प्रतिभा को उजागर करना चाहते हैं। भारत में असीमित प्रतिभा और कौषल का अनप्रयुक्त भंडार है, जिसे प्रसार ने सार्वजनिक मंच पर लाने का प्रयास किया है और ऐसी आबादी तक पहुंच बनाकर उनके भविश्य संवारने पर ध्यान केंद्रित किया है, जिन्होंने अब तक इसका केवल सपना देखा था।सुदामा प्रीमियर लीग के प्रवक्ता श्री आषुतोश लोहिया ने कहा, ‘‘हम कपिल देव, अतुल वासन, हरिहरन और संजीव षर्मा के आभारी हैं, जिन्होंने इन युवा खिलाड़ियों को मार्गदर्षन और सलाह देने के लिए स्वेच्छा से आगे आए और उन्हें अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए उनके प्रदर्षन को अनुकूलित करने के लिए प्रेरित किया। हम इस लीग के दूसरे चरण में और भी बेहतर टूर्नामेंट की उम्मीद कर रहे हैं, जहां हम यूपी, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब के आसपास के इलाकों से प्रतिभाषाली खिलाड़ियों को आगे लाएंगे। हमने अपनी पहल के माध्यम से एक उदाहरण पेष करने की कोषिष की है और जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के दिग्गजों ने इसकी काफी सराहना की है। हमें विष्वास है कि हमारा यह विनम्र लेकिन मजबूत प्रयास और तेज होगा तथा राश्ट्र निर्माण एवं सोषल इंजीनियरिंग के लिए एक मिसाल पेष करेगा। अंत में, हमारी पहल का अनूठे तरीके से सपोर्ट करने वाले रेडियो चैनल्स रेड एफएम, रेडियो वन तथा फीवर को भी धन्यवाद देते हैं।’’जाने-माने मनोचिकित्सक डाॅ. समीर पारेख, चेयरमैन एवं हेड, डिपार्टमेंट आॅफ मेंटल एंड बिहेवियरल साइंसेज, फोर्टिस हेल्थकेयर ने कहा, ‘‘इस टूर्नामेंट के खिलाड़ियों के लिए स्पोट्र्स साइकोलाॅजी पर आयोजित सत्र में यह ध्यान देने योग्य था कि चुनौतिपूर्ण माहौल से आने वाले युवाओं ने इन परिस्थितियों से पार पाने और निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने के लिए षानदार प्रदर्षन किया।’’बीएलके सुपर सुपरस्पेषियलिटी हाॅस्पिटल इस आयोजन का मेडिकल पार्टनर है। डाॅ. मृदुल कौषिक, डायरेक्टर – आॅपरेषंस एंड प्लानिंग, बीकेएल सुपर स्पेषियलिटी हाॅस्पिटल ने कहा, ‘‘नेक पहल के आयोजित सुदामा प्रीमियर लीग के साथ बतौर मेडिकल पार्टनर जुड़कर हमें खुषी है। यह देखना बहुत उत्साहजनक है कि लीग बीपीएल और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों से चुनी गई प्र्रतिभाओं को एक बड़ा मंच तथा लाइफटाइम अवसर प्रदान करेगा। एक जिम्मेदार स्वास्थ्य सेवा प्रदाता होने के नाते हम हमेषा अपने समाज के वंचित सदस्यों की मदद एवं सहयोग के लिए तत्पर रहते हैं।’’सुदामा प्रीमियर लीग बड़ा सपना देखने और इन सपनों को सच करने के लिए सभी जरूरतों का ध्यान रखते हुए लाइफटाइम अवसर है। प्रवर्तकों का मानना है कि भारत को एक प्रगतिषील देष बनाने में योगदान देने के लिए समाज के लोगों को ऐसे प्रयास षुरू करने के लिए प्रेरित करने की खातिर यह एक उदाहरण बनेगा।

प्रसार (पीपल्स राइट एंड सोषल रिसर्च सेंटर) के बारे मेंः
प्रसार (पीपल्स राइट एंड सोषल रिसर्च सेंटर) लंबे समय से लोगों के अधिकार से जुड़े क्षेत्र में काम कर रहा है और षिक्षा, आजीविका, स्वास्थ्य, लोगों के अधिकार के क्षेत्र में कई उल्लेखनीय काम किए हैं और लोगों को उनका पूरा वाजिब अधिकार दिया है। ऐसे ही एक मिषन के दौरान प्रसार के प्रवर्तकों के दिमाग में एक विचार आया था कि क्रिकेट – जो तेजी से पूंजीपतियों का खेल बन रहा था – उसमें अब भी आम लोगों की ताकत बनने की क्षमता है, और ऐसे लोगों को पहचानना और उन्हें पोेशित करना अगली चुनौती थी। और दो लोगों ने देष के लिए सभी प्रतिभा चुनने के लिए दौरा किया और काॅरपोरेट को प्रेरित किया (इस प्रक्रिया में) कि उन्हें पिछड़े और गरीबी का दंष झेलने वालों का दुःख कम करने पर ध्यान देना चाहिए और यह उनकी अगली लड़ाई का मैदान होना चाहिए। सुदामा प्रीमियर लीग समाज के बीपीएल/ईडब्ल्यूएस वर्ग की प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने वाला समर्पित एनजीओ- प्रसार एनजीओ का एक उपक्रम है।

Posted by: | Posted on: March 27, 2018

शक्तिपीठ पब्लिक स्कूल ने माता पिता दिवस मनाया

( विनोद वैष्णव ) |संजय गांधी मैमोरियल नगर, एन आई टी फरीदाबाद में स्थित शक्तिपीठ पब्लिक स्कूल में वार्षिक परीक्षा परिणाम की घोषणा की गयी । विधालय इस दिन को   प्रतिवर्ष माता पिता दिवस के रूप में मनाता है । इस बार भी यह कार्यक्रम विधालय प्रांगण में मनाया गया । इस अवसर पर हैड बाॅय आदित्य व हैड गर्ल मानसी के साथ विधार्थियों ने मनमोहक रंगारंग व हृदय स्पर्षी कार्यक्रम प्रस्तुत किये । मुख्य अतिथि के रूप में विधालय के प्रबन्धक श्री सुरेष गुलाटी ने बच्चों ने विषेष उपलब्धि वाले विधार्थियों को पुरस्कार वितरणकिया । विधालय की प्रिंसिपल श्रीमती ज्योति आर्या ने वर्ष भर की विधालय की उपलब्धियां गिनवायी, मुख्य अध्यापिका श्रीमती नीता ने विधालय के आगामीकार्यक्रमों, पाठ्य कार्यक्रमों की रूपरेखा रखी । इस अवसर पर विधार्थियों के अभिभावकों के अतिरिक्त विषेष अतिथि के रूप में  सत्य भूषण आर्य, चेयरमैन  दासराम आर्य,  रामअवतार,  यशपाल गांधी,  नटवरलाल मिश्रा, विधा भूशण आर्य ने विधालय की वार्शिक स्मारिका बढते कदम के चतुर्थ अंक का विमोचन भी किया ।