Sunday, April 1st, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 1, 2018

मुझे कृतज्ञता और संतोष महसूस होता है: रितिक रोशन

( विनोद वैष्णव ) | 28 मार्च को रितिक रोशन के बड़े बेटे, रेहान का जन्मदिन था और इस खास मौके पर सुपरस्टार ने लाखों प्रशंसकों के लिए एक प्रेरणादायक संदेश पोस्ट कर अपने बेटे को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।इस संदेश को रितिक ने खुद लिखा है जिसमे लोगों को डरने की जगह, कुछ अलग करने और इसके आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन दिया गया है।वीडियो में रितिक ने कहा है कि जीवन में समस्याएं होंगी जो चीजें जटिल बना सकती हैं और आप को डिमोटिवेट कर सकती हैं, लेकिन चुनौतियों का सामना करना और कमजोरियों को ताकत में परिवर्तित करना महत्वपूर्ण है।रितिक ने अपने जीवन के डर का भी उदाहरण दिया है जो उन्हें छह उंगलियों वाले व्यक्ति होने के नाते हमेशा सताता था।यह महत्वपूर्ण और गहन सबक हैं लेकिन रितिक ने अपने ब्लैक एंड वाइट वीडियो में सबसे सरल और प्रभावी तरीके से इसे बयां किया है।वीडियो के साथ, उन्होंने ट्वीट किया,” हमारे सभी बेटों और बेटियों और हमारे भीतर समाए बच्चों के लिए। मैंने कुछ लिखा है उसे साझा कर रहा  हूँ। (हैडफ़ोन लगा कर सुने प्लीज)”इस वीडियो को साझा करने के तुरंत बाद, उनके लाखों प्रशंसकों और मित्रों ने इस संदेश को साझा करने के लिए अभिनेता की प्रशंसा की और उनका धन्यवाद किया। इस वीडियो को जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त हुई थी।यह पहली बार नहीं है जब रितिक ने अपने प्रशंसकों को एक प्रेरित संदेश भेजा है। पिछली बार, उन्होंने संदेश जारी कर अपने प्रशंसकों से आगे बढ़ने और कभी न हार मानने की सलाह दी थी।जब रितिक को इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,”यह आईडिया मेरे दिमाग में पनप रहा था। मैंने इसे आकार दिया और फिर इसे बाहर निकाला। बस इतना ही। यह आश्चर्यजनक है कि यदि आप पहले चरण के साथ शुरू करते हैं तो क्या होता है। मुझे लगता है कि यह संदेश मेरे जीवन में कई अनुभवों का एक परिणाम है। यह एक सरल पोस्ट था, लेकिन इसने मेरे सभी प्रशंसकों और मित्रों से मुझे शानदार ढंग से जोड़ दिया था। मुझे कृतज्ञता और संतोष महसूस होता है।”रितिक फिलहाल अपनी अगली फिल्म सुपर 30 की शूटिंग में व्यस्त हैं, जिसमे वह पहली बार गणित प्रतिभा की भूमिका निभा रहे है।

Posted by: | Posted on: April 1, 2018

राम जिनका नाम है, अयोध्या जिनका धाम है, ऐसे रघुनंदन को, हमारा प्रणाम है:- विपुल गोयल 

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) : मोरारी बापू जी के मुख से फरीदाबाद में 26 मई से 3 जून  तक होने वाली श्रीराम कथाकी तैयारियां शुरू हो गयी हैं. इसी को लेकर फरीदाबाद के सेक्टर-15 में काठी नंबर 999 में कार्यालयस्थापित किया गया है. इस मौके पर हवन और भोज का आयोजन किया गया.कार्यक्रम में हरियाणा कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेजिडेंट  डॉ. प्रशांतभल्ला, वाईस प्रेजिडेंट डॉ. अमित भल्ला, संस्थान की मुख्य संरक्षक सत्य भल्ला, मानव रचना इंटरनेशनलइंस्टिट्यूट ऑफ़ रिसर्च एंड स्टडीज के वीसी डॉ एनसी वाधवा समेत कई जाने-मानेलोग शामिल हुए.इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद के लिए ये बहुत गर्व की बात है की मोरारी बापू जी यहाँलोगों के बीच आ रहे हैं, उन्होंने यहाँ मौजूद सभी लोगोंसे आग्रह किया की ज़्यादा से ज़्यादा लोग इस नेककार्य में जुड़ें. उन्होंने इस मौके पर डॉ प्रशांत भल्ला और डॉ अमित भल्ला का भी धन्यवाद् किया की उन्होंनेइस नेक कार्य का बीड़ा उठाया है. इस दौरान डॉ प्रशांत भल्ला ने 26 मई से 3 जून तक होने वाले कार्यकर्मऔर उसकी व्यवस्थाओं के बारे में सबको जानकारी दी.कार्यक्रम के दौरान कई धार्मिक संस्थाओं के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया साथ ही उन्होंने सहयोग देने का वादाकिया. यहाँ साई धाम के मोतीलाल गुप्ता, विश्व हिन्दू परिषद फरीदाबाद के जिला मंत्री काली दास  गर्ग, श्री बांके बिहारी मंदिर के प्रधान ललित गोस्वामी, फरीदाबाद के पूर्व मेयर अशोक अरोड़ा, मशहूर कविदिनेश रघुवंशी, सेक्टर 15 के गुरुद्वारा से ख़ज़ान सिंह संधू, जीएस  बिंद्रा, केंद्रीय सनातन धर्म सभा केप्रेजिडेंट सविंदर खुल्लर, आर्य समाज सेक्टर 15 के चीफ कोषाध्यक्ष  जेएल आहूजा,  डिप्टी सेक्रेट्री एसके बंसल, प्रधान एसपी अरोरा, जोगीराम जी, राजीव  शर्मा, प्रमोद गुप्ता, जेपी  गुप्ता और  कई वरिष्ठ लोग मौजूद रहे.

Posted by: | Posted on: April 1, 2018

विधायक मूलचंद शर्मा  ने विजय नगर में 24 फुट रोड पर लगभग ४५ लाख रूपये की लागत से इंटरलॉकिंग टाइल के निर्माण कार्य का नारियल फोड़कर शुभारम्भ किया

बल्लबगढ़( विनोद वैष्णव ):- विधायक मूलचंद शर्मा  ने  बल्लबगढ़ विधान सभा क्षेत्र के वार्ड न- 38 की विजय नगर कॉलोनी में 24 फुट रोड पर लगभग ४५ लाख रूपये की लागत से ६ गलियों में इंटरलॉकिंग टाइल और नालियों के निर्माण कार्य का नारियल फोड़कर शुभारम्भ किया यह कार्य मुख्यमंत्री की घोषणा के अंतर्गत किया जायेगा बल्लबगढ़ की अनाज मंडी में फरवरी २०१६ में आयोजित रैली में विधायक मूलचंद शर्मा जी ने माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी से इन गलियों के निर्माण कार्य के लिए फण्ड की व्यवस्था करवाने का अनुरोध किया था| इस अवसर पर क्षेत्र के लोगो ने विधायक का फूल मालाओं से स्वागत किया विधायक जी ने उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुआ कहा की भाजपा सरकार की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति पर कार्य कर रही है बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के किसी भी कोने को विकास से अछूता नहीं रहने दिया जायेगा इस अवसर पर क्षेत्र की पार्षद उमा सैनी,बुद्धा सैनी, पं हरप्रसाद गौड़,राकेश गुजर,दर्शन ठाकुर,खेमचंद,कौशल टीपरचंद शर्मा,निगरानी कमेटी के चैयरमेन महावीर सैनी,भाजपा मंडल अध्यक्ष अरुण दिवेदी तहत सैकड़ों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्त्ता और पदाधिकारी उपस्थित थे ढ्ढ

Posted by: | Posted on: April 1, 2018

बालाजी कालेज में महाविधालयी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) : मलेरना रोड बल्लभगढ स्थित बालाजी कालेज में भारतीय नव वर्ष विक्रमी संवत 2075 के उपलक्ष्य में छठी महाविधालयी प्रतियोगिता का आयोजन किया । इस में एक दर्जन ार महाविधालयों के छात्र छात्राओं ने भाषण, कविता पाठ,सूर्य नमस्कार,सोलो डांस, पेंटिंग व डेकोरेशन साज सज्जा में हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में एन सी सी के प्रणेता व च बल के डाकुओ का आत्मसमर्पण में आधार की भूमिका निभाने वाले डाक्टर एस एन सुब्बाराव मु य प्रवक्ता के रूप में उपस्थित हुए। डा सुब्बाराव, मु यातिथि कुल सचिव वाई एम सी ए विश्वविधालय डाक्टर संजय कुमार शर्मा, , गांधी शक्ति प्रतिष्ठान नई दिल्ली से रमेश शर्मा , प्रसिद्व पर्यावरण वैज्ञानिक सुबोध नंदन,साहित्यकार ज्ञानेन्द्र रावत व बालाजी कालेज के निदेशक जगदीश चौधरी नेे द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। डाक्टर एस एन सुब्बाराव ने कहा कि विज्ञान ने बाहर की दुनिया में झांकने हेतू बडी बडी दुरबीन बनाई प्ररन्तु अन्तर मन में झांकने हेतु स्ंवय को जानने में विज्ञाव असमर्थ रहा है। मनुष्य एक ओर प्रकृ ति का श्रेष्ठतम प्राणी है वहीं दूसरी ओर उन्होने अनेको रेखाएं प्रथ्वी पर खेंची है जो हमे बांटती हैं। दो देशो के बीच रेखाए धर्म की रेखएं हों या सीमा की आपस में अन्तर पैदा करती है।कार्यक्रम के मु यातिथ वाई एम सी ए विश्वविधातलय के कुलसचिव डाक्टर संजय कुमार शर्मा ने भारतीय संस्कृति व मानव चिंता को स्पष्ट करते हुए बताया कि किस प्रकार भारत विश्व गुरू कहलाया। उन्होने कहा कि दर्शन सत्य के साक्षात्कार की विधा है यह मानवीय चिंतन व व्यहवार का ठीक ठीक परिर्वतन कराता है श्क्षिा का मुल उद्वेश्य मानवीय व्यहवार में स्थायी सकारात्मक परिर्वतन ही है। बालाजी कालेज के निदेशक जगदीश चौधरी ने कहा कि भारतीय संस्कृति की विशालता विज्ञान व दर्शन की समझ हेतु प्रतियोगिता संस्कार 2018 का आयोजन किया गया है। प्रति वर्ष आयोजित किए जाने वाली इस प्रतियोगिता के द्वारा नई पीढी को सही दिशा देने व सर्व बेहतर निर्णय लेने हेतू वातावरण तैयार करना है। पेंटिग, भाषण प्रतियोगिता में रावल कालेज व सूर्य नमस्कार में एडवांस कालेज के छात्रों ने पोजीशन प्राप्त की। प्रतियोगिता में प्रथम आने वाने छात्र छात्राओं को स ाानित किया गया। इस अवसर पर वाई एम सी ए विश्वविधालय के प्रोफेसर प्रदीप डिमरी, एडवांस कालेज की प्राचार्य डा लक्ष्मी शर्मा व बालाजी कालेज के प्राध्यापक संगीता सिह, ऊषा डागर, दीपा अरोडा, दिनेश, बबलू हिमाशु व मनु नरवाल सहित सैकडों विधार्थी मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: April 1, 2018

चलो गांव की ओर अभियान के तहत गांव बहादुरपुर में भाजपा नेता राजेश नागर का जोरदार स्वागत किया गया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर का आज भाजपा द्वारा चलाये जा रहे चलो गांव की ओर अभियान के तहत गांव बहादुरपुर में जोरदार स्वागत किया गया। सैकड़ो की तादात में उपस्थित ग्रामीणों सहित सरदारी ने राजेश नागर का पगड़ी व फूलों की माला से स्वागत किया।
इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को स�बोधित करते हुए राजेश नागर ने कहा कि भाजपा सरकार ईमानदारी, सच्चाई का प्रतीक है और आज देश से प्रदेश में सबका साथ सबका विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज पूर्व की सरकारो ने ग्रामीणों क्षेत्रों का सबसे ज्यादा शोषण किया जिसके कारण तिगांव विधानसभा कभी पनप नहीं पाया परंतु जबसे भाजपा सरकार आयी है गांवों में तेजी से विकास हो रहा है और शहर व गांव में एक समान विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि लगभग 30 वर्ष पुरानी मंझावली पुल की मांग भाजपा सरकार के कार्यकाल में पूरी हो चुकी है और यह पुल निर्माण कार्य शुरू हो गया है इसी तरह केजीपी पर भी कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनावो में जो वायदे जनता से किये थे वह सभी वायदे पूरे हो रहे है और जनता को विश्वास भी है कि भाजपा ही ऐसी सरकार है जिनके कार्यकाल में हमें विकास मिल रहा है।उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रत्येक अभियान में देश व प्रदेश को लाभ मिला है और जल्द ही प्रधानमंत्री द्वारा 10 करोड़ युवाओं को ऋण देने की योजना बनायी है जिससे देश व प्रदेश के युवाओं को स्टार्ट अप शुरू कर सकें।इस मौके पर ग्रामीणों ने गांव में बने स्कूल के कमरे बनवाने, अध्यापकों की व्यवस्था करने के साथ-साथ गांव में एक ओपन जिम की स्थापना करने की मांग रखी जिसे राजेश नागर ने जल्द ही पूरा करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर युवा संगठन बहादुरपुर के राजवीर, चौ. सरदार सिंह पूर्व सरपंच, चौ. मा. मेहरबान, चौ. हरस्वरूप, चौै. नेत्रपाल, चौ. रमेश, चौ. आदेश, चौ. मेहरम पाल, पं. किशन चंद, पं.भगवत, बिस्सराम जी, अशोक सरपंच मंधावली, महावीर थानेदार, राकेश गर्ग, नरेश गोयल, संतराम शास्त्री, विजयपाल नागर, रविन्द्र कुमार, लाला रवि, लाला मुकेश, धर्मा, सुखराम सहित सैकडो ग्रामीण उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: April 1, 2018

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सुमित गौड़ ने हनुमान जन्मोत्सव पर बांटे लड्डू

( विनोद वैष्णव ) |प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सुमित गौड़ अपने समर्थकों के साथ हनुमान जयंती के अवसर पर एसी नगर स्थित शिव-हनुमान मंदिर, सेक्टर-16ए स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में पूजा अर्चना की। गौड़ व उपस्थित जनों ने हनुमान जी की पूजा अर्चना की और समाज में सुख-समृद्धि की कामना की। इस दौरान गौड़ ने सवा मन लड्डू का प्रसाद चढ़ाया और लोगों में प्रसाद बांटा। इसके उपरांत सुमित गौड़ ने अपने सेक्टर-10 स्थित कार्यालय एवं बल्लभगढ़ स्थित कार्यालय पर भी भगवान हनुमान का भोग लगा प्रसाद वितरित किया। इस मौके पर उनके साथ मुख्य रुप से महेंद्र शर्मा, पूर्व लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष ¨रकू चंदीला, देव पंडित, दिनेश पंडित, भोला ठाकुर, प्रदीप भट्ठ, डॉ. सौरव शर्मा, एडवोकेट गौतम नारायण ¨सह, वरुण बंसल मौजूद थे।