Monday, April 2nd, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 2, 2018

राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अपघटक ’’शहरी पथ विक्रेताओं की सहायता’’ योजना

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। नगर निगम के निगमायुक्त एवं फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सीईओ मौहम्मद शाइन ने बताया कि राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अपघटक ’’शहरी पथ विक्रेताओं की सहायता’’ योजना के अंतर्गत नगर निगम क्षेत्र में वैंडिंग जोन बनाये जाने का कार्य मैसर्स रूद्धाभिषेक इन्टरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। इस योजना के अन्तर्गत पथ विक्रेताओं का सर्वे का कार्य उक्त संस्था के प्रतिनिधियों के माध्यम से मोबाइल या टेबलेट द्वारा करवाया जा रहा है। उक्त कंपनी द्वारा अब तक निगम क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले रेहड़ी पटरी एवं पथ विक्रेताओं का सर्वे 3000 से अधिक किया जा चुका है। जिसमें संस्था के प्रतिनिधियों ने रेहड़ी पटरी संचालकों का पूरा नाम-पता व कितने साल से रेहड़ी लगा रहे है, एक ही स्थान पर रेहड़ी लगाते हैं या गलियों में घूमते है, प्रतिदिन कितनी आमदनी है, किसी सरकारी योजना का फायदा ले रहे हैं या नहीं, रेहड़ी पटरी वालों के पास आधार कार्ड है संबंधी जानकारी का ब्यौरा लिया जा चुका है। निगमायुक्त ने बताया कि शहरी निकायों के पथ विक्रेताओं का सर्वेक्षण कर उन्हें पहचान पत्र एवं विक्रय प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा। इसके अलावा नगरीय पथ विक्रय योजना का विकास एवं मौजूदा बाजारों में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही पथ विक्रेताओं को व्यवसायिक प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। निगमायुक्त मौहम्मद शाइन ने बताया कि उक्त कंपनी के प्रतिनिधि शहरी पथ विक्रेताओं का निःशुल्क सर्वे कर रहे है। अतः उन्होंने रेहड़ी-पटरी व अन्य पथ विक्रेताओं एवं उनके प्रधानों से अनुरोध किया है कि वह अपना आधार कार्ड अपने साथ रखें और सर्वे करने वाली कंपनी की कार्यवाही में सहयोग करवाएं ताकि पंजीकरण सर्वे का कार्य पूर्ण हो सकें। अगर आपको पंजीकरण सर्वे में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी आती हैं या कंपनी के प्रतिनिधि ठीक प्रकार से सर्वे नहीं करते तो नगर निगम के नगर परियोजना अधिकारी द्वारका प्रसाद के मोबाइल नंबर-9467335737 पर संपर्क करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है।

नगर निगम के नगर परियोजना अधिकारी द्वारका प्रसाद ने बताया कि पंजीकरण सर्वे में संस्था के प्रतिनिधि रेहड़ी पटरी संचालकों का पूरा नाम-पता व कितने साल से रेहड़ी लगा रहे है, एक ही स्थान पर रेहड़ी लगाते हैं या गलियों में घूमते है, प्रतिदिन कितनी आमदनी है, किसी सरकारी योजना का फायदा ले रहे हैं या नहीं, रेहड़ी पटरी वालों के पास आधार कार्ड है संबंधी जानकारी का ब्यौरा लेंगे। उन्होंने बताया कि ब्यौरा पूर्ण होने पर कंपनी पूर्ण दस्तावेजों सहित फोटो व रेहडी पटरी वालों का अंगूठा मशीन पर लगाकर डाटा अपलोड करेगी।

Posted by: | Posted on: April 2, 2018

वार्ड न-35 में श्री अय्यप्पा सेवा समिति सेक्टर-3 द्वारा नवनिर्मित सबरी ऑडिटोरियम और सांस्कृतिक केंद्र का लोकार्पण किया

बल्लबगढ़( विनोद वैष्णव ) :- विधायक मूलचंद शर्मा ने बल्लबगढ़ विधान सभा क्षेत्र के वार्ड न- 35 में स्थित श्री अय्यप्पा सेवा समिति सेक्टर-3 द्वारा नवनिर्मित सबरी ऑडिटोरियम और सांस्कृतिक केंद्र का लोकार्पण किया इस भवन के निर्माण के लिए विधायक मूलचंद शर्मा जी ने मुख्यमंत्री के विवेकाधीन कोष से 7 लाख रूपये का अनुदान समिति को दिलवाया है समिति के महा सचिव पी.बालन. ने अपने स्वागत भाषण में विधायक  का इस अनुदान को दिलवाने के लिए धन्यवाद किया अपने उद्घाटन भाषण में विधायक ने भरोसा दिलाया की वह आगे भी भगवान श्री अय्यप्पा के हजारों श्रद्धालुओं की भावना का ख्याल रखते हुए भविष्य में जो भी सहायता होगी उसे पूरा करवाएंगे कार्यक्रम के अंत में बच्चों ने क्लासिकल भरतनाट्यम की प्रस्तुति दी कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री अय्यप्पा सेवा समिति के अध्यक्ष चंद्र मोहन नायर ने की इस अवसर पर नगर निगम के पूर्व पार्षद राव रामकुमार भी उपस्थित थे

Posted by: | Posted on: April 2, 2018

केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गूर्जर, विधायक नगेन्द्र भडाना स्कूल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारभ करते हुए

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। शिक्षा वह अमूल्य धन है जो कभी समाप्त नहीं होता यह उदगार केन्द्रीय राज्यमंत्री  कृष्णपाल गूर्जर ने डबुआ कालोनी स्थित बी.आर.कान्वेंट स्कूल द्वारा आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए कहे। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन राकेश खटाना ने केन्द्रीय राज्यमंत्री  कृष्णपाल गूर्जर को पगडी पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर विधायक नगेन्द्र भडाना, महापौर श्रीमती सुमन बाला, पार्षद मनोज नासवा, मुनेश शर्मा, अनिल खटाना, सतीश फागना, हरि किशन रजौरा, डा. सी पी नागर, विरेन्द्र कथूरिया, भगवान सिंह, संजीव, मनोज बालियान, गौरव खटाना, नरगिस जयसवाल, श्याम भडाना, महेश गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।गूर्जर ने कहा कि शिक्षा के बिना हमारा जीवन अधूरा है और शिक्षा एक ब्लैंक चैक है जिसको हम पूरे ही वल्र्ड में कहीं भी भुना सकते है। उन्होंने कहा कि शिक्षा को प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को ईमानदारी से शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए ताकि वह अपने जीवन को सफल बना सके। उन्होंने कहा कि हम सभी को शिक्षा को अपने जीवन का लक्ष्य बनाना चाहिए ताकि हम और हमारा परिवार एक मुकाम हासिल कर सके। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन राकेश खटाना ने कहा कि स्कूल का मुख्य ध्येय शिक्षा को अधिक से अधिक बच्चो तक पहुंचाना और उसके लिए स्कूल का अनुभवी स्टाफ हर समय तत्पर रहता है।इस अवसर पर स्कूल के बच्चो ने सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबको मंत्रमुग्ध किया।

Posted by: | Posted on: April 2, 2018

अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी ऋषि धवन ने चार्मवुड विलेज सूरजकुण्ड में ब्लयू एंजिल ग्लोबल स्कूल द्वारा नवनिर्मित क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ करते हुए

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। जो खिलाडी ईमानदारी से अपना खेल खेलता है वह एक सफल खिलाड़ी बनता है यह उदगार अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी ऋषि धवन ने चार्मवुड विलेज सूरजकुण्ड में ब्लयू एंजिल ग्लोबल स्कूल द्वारा नवनिर्मित क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ करते हुए कहे। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन श्री रघुवीर भडाना, चरनजीत सिंह भडाना एवं अमित भडाना ने संयुक्त रूप से ऋषि धवन का फूलों का बुके देकर स्वागत किया। ऋषि धवन ने कहा कि क्रिकेट जिस मुकाम पर पहुंचा है वह पहुचने के लिए प्रत्येक खिलाडी को काफी मेहनत करनी पडती है और जो खिलाडी अपने खेल के प्रति पूरी आस्था एवं ईमानदारी रखेगा वह अवश्य ही एक अच्छा खिलाडी बनकर देश व प्रदेश का नाम रोशन करेगा। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन रघुवीर भडाना ने बताया कि यह एकेडमी पूरी तरह से खिलाडियो के लिए बेहतर रहेगी। उन्होंने बताया कि इसमें अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर के कोच इस एकेडमी में कोचिंग देंगे एवं खिलाडियो को बेहतर टै्रनिंग करवाकर एक अच्छा खिलाडी बनाने का प्रयास करेंगे इसके साथ साथ कोचिंग नेटस एवं बेहतर विकेट का इंतेजाम यहां किया गया है और समय समय पर रणजी खिलाडी भी इस एकेडमी में प्रशिक्षण लेने वाले खिलाडियो को अपने अनुभव एवं टै्रनिंग देंगे। भडाना ने बताया कि इसके साथ हमने समय समय पर इस एकेडमी में रणजी एवं आईपीएल के खिलाडियों का दौरा करवायेंगे ताकि वह बच्चो को टिप्स दे एवं एकेडमी को और अधिक हाईटैक बनाने का सुझाव दें। इसके साथ साथ यह एकेडमी पूरी तरह से आधुनिकता से परिपूर्ण है साथ ही यहां जिम की व्यवस्था भी की गयी है। यहां पर प्रशिक्षण लेने वाला खिलाडी किसी चीज की कमी महसूस नहीं करेगा इसका हमने पूरा पूरा प्रयास किया है।
इस मौके पर चरणजीत भडाना व अमित भडाना ने बताया कि एकेडमी में दाखिला आरंभ कर दिया गया है और हमारा यही प्रयास है कि इस एकेडमी में प्रशिक्षण लेने वाला खिलाडी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलकर फरीदाबाद सहित एकेडमी का नाम रोशन करे।

Posted by: | Posted on: April 2, 2018

बच्चे देश का भविष्य : विपुल गोयल

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )| बच्चे ही देश का भविष्य है और देश के इस भविष्य को सुधारने की जि मेदारी शिक्षकों पर ही होती है और इस कार्य को वेद पब्लिक स्कूल के शिक्षक बाखूबी अंजाम दे रहे हैं। उक्त विचार हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने नहरपार स्थित वेद पब्लिक स्कूल में आयोजित वार्षिकोत्सव समारोह को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि शिक्षकों का यह भी कर्तव्य है कि वह बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ-साथ नैतिक शिक्षा और संस्कृति के बारे में भी जानकारी दे। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन वेदराम सैनी ने मंत्री विपुल गोयल का स्वागत किया। इस अवसर पर स्कूल बच्चो ने सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर वहां उपस्थित सैंकडों लोगों का मन मोह लिया। इस अवसर पर चेयरमैन वेदराम सैनी ने कहा कि स्कूल बच्चों का पहला वह स्थान है जहां से वह अपने जीवन की सुखद शुरूआत करता है। उन्होंने कहा कि माता पिता के बाद उसका पहला स्थान स्कूल होता है जहां वह बहुत कुछ सीखता है जिसे वह जीवन भर याद रखता है। उन्होंने कहा कि बच्चे भगवान का रूप होते है और इन्हें जिस तरह से ढालोगे यह वैसे ही बनेंगे इसीलिए इनकी परवरिश एवं शिक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाए। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल दर्शन सैनी ने स्कूल की वार्षिक रिर्पोट प्रस्तुत की और सभी आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया। अंत में मंत्री विपुल गोयल ने प्रतिभावान बच्चों को ट्राफी देकर पुरस्कृत किया। इस अवसर पर पार्षद सुभाष आहूजा, पार्षद नरेश नंबरदार, स्कूल के सरपरस्त महेंद्र सैनी, प्रेमचंद सैनी, ललित, पवन सैनी, मुकेश, कमल, देवराज, दीनदयाल सहित स्कूल के शिक्षक व सैंकडों लोग मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: April 2, 2018

विपुल गोयल ने रविवार को गांव गहलब की त्रिवेणीधाम गौषाला के वार्शिक उत्सव के अवसर पर स्वैच्छिक कोष से 05 लाख रुपये देने की घोषणा की

पलवल( विनोद वैष्णव )। हरियाणा के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने रविवार को गांव गहलब की त्रिवेणीधाम गौषाला के वार्शिक उत्सव के अवसर पर स्वैच्छिक कोष से 05 लाख रुपये देने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों को उनका हक देने का काम किया है। प्रदेश सरकार ने पिछले तीन वर्षों में किसानों को उनकी फसल खराब होने पर तीन हजार करोड़ रुपये का मुआवजा दिया है। उद्योग मंत्री ने क्षेत्र के किसानों से अपनी फसल का प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत बीमा करवाने का आहवान किया। ताकि प्राकृतिक आपदाओं से फसल में हुए नुकसान की भरपाई किसानों को  प्राप्त हो सके। यह सरकार किसान हितेषी सरकार है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में पारदर्षीता के आधार पर सरकारी नौकरियां प्रदान की जा रही है।
उन्होंने ग्रामीणों से आहवान किया कि वे केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में जिला पलवल के विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की कोई भी कोर कसर नहीं छोडी जा रही है। प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य समान रूप से बिना किसी भेदभाव के करवाए जा रहे हैं। उद्योग मंत्री ने गांव गहलब के शहीद हुए पैरा कमांडो सुनील सहरावत की षहादत को नमन करते हुए कहा कि सरकार द्वारा हर संभव मदद की जाएगी।
इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों द्वारा रखी गई मांग राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय को अपग्रेड करवाने, गौषाला में गाय व नंदियों की चिकित्सा के लिए चिकित्सक की डयूटी लगाने व गौषाला आयोग से 06 लाख रूपये की मदद दिलवाने का आष्वासन दिया।
इस अवसर पर पृथला के विधायक टेकचंद षर्मा, हरियाणा प्रदेष बीजेपी के कोशाध्यक्ष नरेन्द्र गुप्ता, त्रिवेणीधाम के महंत किषन दास महाराज, राजेष सहरावत, पूर्व सरपंच महेन्द्र सिंह, कोशाध्यक्ष बिजेन्द्र षास्त्री, उपाध्यक्ष सतबीर, गऊषाला के प्रधान चंद्रभान, महाबीर, राम किषन सहित गांव के अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: April 2, 2018

शरारती तत्व प्रदर्शन की आड़ में कानून व्यवस्था अपने हाथ में ना ले जिसके मध्यनजर पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लो भी स्वयं सड़क पर मौजूद थें

( विनोद वैष्णव ) |सुप्रिम कोर्ट द्वारा एस.सी/एस.टी एक्ट में किये गए संसोधन के विरोध में आज  भारत बंद का आहान किया था जिसके दौरान आज 02 अप्रैल को भारत बंद विरोध प्रदर्शन के संबंध में प्रदर्शन के दौरान कोई अप्रिय घटना ना घटे व कोई असमाजिक/शरारती तत्व प्रदर्शन की आड़ में कानून व्यवस्था अपने हाथ में ना ले जिसके मध्यनजर पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लो भी स्वयं सड़क पर मौजूद थें।

उन्होने सभी उपायुक्त पुलिस फरीदाबाद, सहायक पुलिस उपायुक्त फरीदाबाद, सभी थाना प्रबंधक, चैकी प्रभारी और क्राइम ब्रांच यूनिट को कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए निर्देश दिए हुए थे। जिसके लिए करीब 2000 पुलिस बल तैनात किया गया था।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि भारत बंद प्रदशर्न की आड में कुछ उपदªवियों ने कानून व्यवस्था बिगाडने के लिए पत्थर बाजी की, हाईवे रोड जाम किया व रेलवे लाईन जाम किया था। जिसको पुलिस प्रशासन ने बल का प्रयोग कर उन असामाजिक तत्वों को तुरन्त खदेड दिया था। प्रदशर्न की आड में कुछ उपदªवियों ने जनसताबदी एक्सप्रेस पर भी पत्थर बाजी की है।

उन्होने बताया कि कुछ उपदªवियों ने पुलिस पर पत्थर बाजी की जिसमें 12 पुलिस कर्मी घायल हुए है।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि उपदªवियों की पहचान की जा रही है उनके खिलाफ कानून कार्यवाही की जाएगी। पुलिस प्रशासन ने फरीदाबाद में किसी भी तरह की अप्रिय घटना होने से पहले ही स्थिति पर काबू पाया है। कई जगह छूट-पुट घटना हुई थी जिसपर तुरन्त काबू पा लिया गया था। शहर में स्थिति नियंत्रण है।

Posted by: | Posted on: April 2, 2018

हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की फरीदाबाद इकाई की नई कार्यकारिणी गठित होने पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने दी 5 लाख रूपए की सौगात

( विनोद वैष्णव )| हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की फरीदाबाद इकाई की नई कार्यकारिणी गठित होने पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने दी 5 लाख रूपए की सौगात, पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा ने यूनियन को 1 लाख रूपए देने की घोषणा, एचयूजे ने सभी सदस्यों को दी 5 लाख रूपए की बीमा पॉलिसी, कैबिनेट मंत्री ने अपने हाथों से पत्रकारों को बांटी जीवन बीमा पॉलिसी, इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के अलावा, पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहाकार अमित आर्य, वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर, एचयूजे के प्रदेश अध्यक्ष आर. पी वशिष्ठ के साथ-साथ भारी संख्या में यूनियन के पत्रकार मौजूद रहे। जिला कार्यकारिणी में जिला अध्यक्ष राजेंद्र दहिया, कोषाध्यक्ष राजा पटेल, महासचिव नरेंद्र शर्मा, उपाध्यक्ष सुनील चौधरी, उपाध्यक्ष मनोज भारती, उपाध्यक्ष विनोद वैष्णव, उपाध्यक्ष पंकज अरोड़ा, उपाध्यक्ष मनोज शर्मा, संगठन सचिव यशपाल सिंह, सचिव संजय गुप्ता, सचिव गजेंद्र राजपूत, प्रैस प्रवक्ता धर्मेंद्र चौधरी, कानूनी सलाहाकार जोगेंद्र रावत नियुक्त किए गए।

एचयूजे की नव निर्वाचित जिला इकाई के गठन पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि आज संतुलित पत्रकारिता होनी चाहिए, पत्रकारों की मांग पर मंत्री ने कहा कि प्लॉट या फ्लैट की मांग को कैबिनेट में पहुंचाया जाएगा और जल्दी ही इसको लागू करने की कोशिश की जाएगी, इसके अलावा मंत्री विपुल गोयल ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमने खाली गिलास को भरने का काम किया है पत्रकार सिर्फ आधे खाली गिलास को ना देखें बल्कि आधे भरे गिलास को देखें और उसकी सराहना भी करनी चाहिए

Posted by: | Posted on: April 2, 2018

भारत की टाॅप रियलिटी शो ‘नं. 1 ड्रामेबाज’ सीजन 3 में दिखेगी नृत्य की अनूठी प्रतिभा

 नई दिल्ली( विनोद वैष्णव )। आखिरकार भारत की सबसे बड़ी टीवी रियलिटी शो ‘नं. 1 ड्रामेबाज’ अपनी तीसरे सीजन के साथ दस्तक देने के लिए तैयार है। यह एक ऐसा रियलिटी शो है, जो बच्चों के अभिनय और नृत्य कौशल को उभारने के साथ उन्हें बेहतर प्लेटफाॅर्म मुहैया कराने का प्रयास करता है और उन्हें प्रारंभिक अवस्था में ही अपनी प्रतिभा और क्षमता को जगजाहिर करने में मदद करता है। खास बात यह कि इस शो के पीछे का विशेष उद्देश्य टीवी रियलिटी शो में भागीदारी कराके अनाथालयों के वंचित बच्चों की प्रतिभा को बढ़ावा देना है। इसी शो के प्रमोशन के लिए ‘नं. 1 ड्रामेबाज’ की टीम ने नई दिल्ली के कनाॅट प्लेस स्थित पीवीआर प्लाजा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया।

   प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीवी अभिनेत्री कनिका माहेश्वरी, शो के निर्माता विजय भारद्वाज, सतमोला के एमडी अनिल मित्तल, यूरो फोब्र्स के एमडी वाहिद अली, शो में भाग लेने वाले बच्चों सार्थक अग्रवाल, निशांत के साथ अनाथालय की बच्ची दीप प्रभा भी उपस्थित रही। प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन्होंने मीडिया के साथ भी बातचीत के दौरान शो की विशिष्टताओं का विवरण दिया।

शो के निर्माता विजय भारद्वाज ने कहा, ‘इस शो में 20 फीसदी सीटें अनाथ बच्चों के लिए आरक्षित हैं, क्योंकि उनके पास अपनी प्रतिभा दिखाने का कोई दूसरा माध्यम नहीं है, इसलिए, हम उन्हें वास्तविक मंच देने और उन्हें प्रशिक्षित करने का प्रयास कर रहे हैं।’ शो के बारे में उन्होंने आगे कहा, ‘बॉलीवुड अभिनेता प्रेम चोपड़ा, अभिनेत्री कनिका माहेश्वरी, विजय भारद्वाज और डांसर सिद्धेश पाई के साथ इस शो के तीसरे सीजन का फाॅर्मेट तय किया गया है। डिजिटल इंडिया के परिदृश्य के अनुसार इस शो के लिए ऑडिशन हुआ, जहां भारत के 16 राज्यों के प्रतिभागियों के साथ कैलिफोर्निया, सिंगापुर, नेपाल सहित कई अन्य देशों के बच्चों ने भी भाग लिया।’

    भारत की शीर्ष रियलिटी के पहले और दूसरे सीजन की भारी सफलता के बाद ‘नं. 1 ड्रामेबाज’ सीजन-3 भी दर्शकों का दिल जीतने का प्रयास करेगा, जिसमें 4 साल से लेकर 16 साल तक के बच्चे प्रतिभागी होंगे। इन प्रतिभागियों में अनाथ बच्चों को भी शामिल किया गया है। ‘नं. 1 ड्रामेबाज’का प्रसारण हर रविवार की शाम 8.30 बजे ई-24 चैनल पर होगा।

Posted by: | Posted on: April 2, 2018

उमेश भाटी को इनेलो में शामिल होने पर युवा राजपुताना ने दी मुबारकबाद

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर उमेश भाटी का इनेलो में शामिल होने पर आज युवा राजपुताना के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर दीपक भाटी ने सैकडो पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओं के साथ अशोका इन्केलव स्थित कार्यालय पर उमेश भाटी को मुबारकबाद दी एवं उनको पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर कुंवर उमेश भाटी ने कहा कि इनेलो पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को मान स�मान देने में कोई कमी नहीं छोडती और इसी से प्रेरित होकर उन्होंने इनेलो में शामिल होने का मन बनाया। उन्होंने कहा कि इनेलो में शामिल होने से पूर्व उन्होंने अपने समर्थकों से भी बातचीत की और उनके आदेशानुसार ही उन्होंने इनेलो में जुडने की सोची। उन्होंने कहा कि उनका मु�य उददेश्य यही है कि जो भी बात हम प्रशासन व सरकार के समक्ष रखे उस पर सरकार व प्रशासन ध्यान दे और उसके पूरा करने का प्रयास करे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता मान स�मान का भूखा होता है।
श्री भाटी ने कहा कि फरीदाबाद मेें भाजपा नाम की कोई चीज नही है यहां जो मंत्री व विधायकों की पूछ करते है उनकी ही पूछ है भाजपा के सच्चे व ईमानदार कार्यकर्ताओं को तो घर बिठा रखा है। बहुत ऐसे कार्यकर्ता है जिनका फरीदाबाद भाजपा में दम घुट रहा है और वह इनेलो को विकल्प के रूप में देख रहे है। क्योकि ना तो आज सरकार सुन रही है और ना ही प्रशासन। आम आदमी पीस कर रह गया है और वह विकल्प ढूंढ रहा है जिसे इनेलो ही सबसे बेहतर दिखाई दे रही है जिसमें प्रशासन व अधिकारियो को भय था कि सरकार कभी भी कोई भी एक्षन हमारे खिलाफ ले सकती है ओर वह जनता के कामो का करते थे। आज अधिकारी ही अपने आपको मु�यमंत्री समझ रहे है और उन्हें जनता से कोई लेना देना नहीं बस अपनी जेबों को भरने का काम कर रहे है।
इस अवसर पर कुवर दीपक भाटी ने कहा कि जहां स�मान मिलें उसको सबसे पहलेे स्वीकारना चाहिए और उमेश भाटी ने जो निर्णय लिया है उस निर्णय का हम स्वागत करते है और हम विश्वास दिलाते है कि उमेश भाटी को दिन हो या रात कभी भी हमारी जरूरत होगी हम 24 घण्टे उनके लिए खडें रहेंगे और उनके हर संघर्ष व कार्य में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेंगे।
इस मौके पर उमेश भाटी को बधाई देने वालों में मु�यत: युवा राजपुताना संगठन टीम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संस्थापक कुॅवर अनिल गौड, राष्ट्रीय अध्यक्ष कॅुंवर दीपक भाटी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुंवर गौरव भाटी, वरिष्ठ महासचिव कुंवर संजीव चौहान, राष्ट्रीय संगठन मंत्री कुंवर विनोद राजपूत, कार्यालय प्रभारी धमेन्द्र ठाकुर, वरिष्ठ सदस्य कुंवर संजय राजपूत, कुंवर दीपक राणा, गगन सिसौदिया, श्याम सुदंर, पवन भाटी, अनिल भाटी, हितेन्द्र भाटी सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।