Tuesday, April 3rd, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 3, 2018

मिस्टर नार्थ इंडिया-2018 व मिस्टर दिल्ली का खिताब जीतकर अमित भाटी ने किया फरीदाबाद का नाम रोशन

( विनोद वैष्णव )।हॉल ही में उत्तर प्रदेश के खजूरी पुश्ता और नोएडा में संपन्न हुई मिस्टर नार्थ इंडिया-2018 व मिस्टर दिल्ली बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडॅल और ओवरऑल टॉफी पर कब्जा जमाकर अमित भाटी ने ना केवल अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है ब्लकि फरीदाबाद का नाम भी पूरे देश में रोशन किया है। बॉडीबिल्डिंग की मिस्टर नार्थ इंडिया प्रतियोगिता 1 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के खजूरी पुश्ता में बॉडीबिल्डिंग स्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा जबकि दूसरी प्रतियोगिता ंमिस्टर दिल्लीं नोएडा में बॉडीबिल्डिंग एण्ड पॉवरलिफटींग स्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा आयोजित की गई थी। अमित भाटी ने दोनो ही प्रतियोगिताओं में अपनी बॉडी के ऐसे आकार दिखाए कि दर्शकों के साथ आयोजक भी उसकी बॉडी की तारीफ किए बिना नही रह सके। अमित भाटी को 65 कि.ग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक,नकद ईनाम और ओवरऑल ट्राफी जीतने पर भी स्वर्ण पदक,नकद ईनाम के अलावा आर्कषक कीमती उपहारों से भी नवाजा गया। अमित भाटी ने अपनी इस उपलब्धि पर बताया कि दोनो प्रतियोगिताओं में पूरे एनसीआर क्षेत्र के सैकड़ो पहलवानों ने भाग लिया था लेकिन उन्हें अपने पर पूरा भरोसा था क्योकि उन्होनें इन दोनो प्रतियोगिताओं की तैयारी बहुत पहले से ही आरंभ कर दी थी। अमित भाटी ने बताया कि उनके कोच हरीश बिष्ट निवासी उत्तम नगर का भी इन प्रतियोगिताओं को जिताने में विशेष योगदान रहा जिनके सही मार्गदर्शन में उन्होनें अपनी प्रक्टिस को अंजाम दिया और अखिर में बड़े बुजुर्गो के आर्शीवाद और उनकी कड़ी मेहनत से उन्हें विजय मिली जो कभी नहीं भुलाई जा सकती। अमित भाटन ने कहा कि वे पिछले लगभग 4-5 वर्षो से बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में सक्रिय है और उनका अगला लक्ष्य विदेशों में आयोजित होने वाली बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिताओं को जीतकर देश का नाम रोशन करना है।

Posted by: | Posted on: April 3, 2018

जिला में चलाया जाएगा मलेरिया, डेंगूू, चिकनगुनिया की रोकथाम के लिए कार्यक्रम

पलवल,( विनोद वैष्णव )। सिविल सर्जन डॉ. बीर सिंह सहरावत की अध्यक्षता में महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं हरियाणा के निर्देशानुसार आज जिला के सभी चिकित्सा अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें उन्होंने बताया कि 04 अप्रैल को सभी चिकित्सा अधिकारी अपने अधीनस्थ सभी एएनएम/मल्टीपर्पज हैल्थवर्कर (पुरूष) की तथा 05 अप्रैल को सभी एएनएम/मल्टीपर्पज हैल्थवर्कर (पुरूष) अपने अधीनस्थ आशा वर्कर्स की बैठक लेंगे। 

सिविल सर्जन ने मलेरिया व डेंगू की रोकथाम के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए और बताया कि इस वर्ष मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया के रोकथाम व उपचार का कार्य प्रगति पर है। डा. बीर सिंह सहरावत ने बताया कि डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया फैलाने वाले मच्छरों को मारने के लिए हथीन व होडल के ऐसे गांवों में जहां मच्छरों का प्रकोप ज्यादा है, वहां स्प्रै किया जाएगा। 10 स्पै्र टीमों की नियुक्ति इस महीने कर ली जाएगी, जिसमें 88 गांव आते हंै। इस वर्ष शहरी क्षेत्र में फोगिंग का कार्य सरकार ने शहर की कमेटी को सौंप दिया है। अब पूरे शहर में कमेटी द्वारा फोगिंग कराई जाएगी तथा ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत द्वारा फोगिंग कार्य किया जाएगा।

जिला मलेरिया अधिकारी डा. जे.पी. प्रशाद ने कहा कि मलेरिया व डेंगू से बचने के लिए लोग अपने घरों के आस-पास पानी इक्कट्ठा ना होने दें और पानाी निकालना संभव न हो तो उसमें मिट्टी का तेल या काला तेल डालें। जिला पलवल में अब तक डेंगू, चिकनगुनिया का कोई भी केस नहीं आया है। 

डा. बीर सिंह सहरावत ने जिला के नागरिकों से आह्वान किया है कि प्रत्येक रविवार को शुष्क दिवस (ड्राई-डे) के रूप में मनाएं। शुष्क दिवस का मतलब है प्रत्येक रविवार को घर की सभी वस्तुओं को धोकर साफ करके सुखाएं जैसे:-कूलर, टंकी, फ्रीज ट्रे, गमले आदि और छतों पर पड़े टायर, टयूब, टूटे गिलास, घर के चारों तरफ खाली बोतल, नारियल के खोल, टूटा बर्तन, टायर इत्यादि जिसमें पानी जमा होता है उसे इकट्ठा न होने दें। कम पानी इकट्ठा हो तो मिट्टी का तेल या जला हुआ मोबिल डालें। अधिक जल जमाव हो तो मलेरिया विभाग को सूचना दें ताकि उसमें लारवा भक्षी मछलियां डाली जा सके। यदि किसी भी व्यक्ति को तेज, तीसरे दिन या जाड़े से बुखार आए तो सरकारी लैब में अपनी निशुल्क जांच व इलाज करवाएं।

डा. मनजीत गौतम जिला महामारी अधिकारी ने बताया कि डेंगू, चिकनगुनिया की जांच के लिए सिविल अस्पताल में मुफ्त में सुविधा उपलब्ध है। ओपीडी के कमरा नम्बर 13 में सम्पर्क करें और सिविल अस्पताल में डेंगू व चिकनगुनिया के लिए अलग से वार्ड की व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने टेस्ट के लिए निजी लैबों में डेंगू, चिकनगुनिया के डेंगू एलजीएम ईएलआईएसए 600 रूपये प्रति मरीज दर से निश्चित किए है। 

जीव वैज्ञानिक अधिकारी संतोष टूर ने बताया कि हथीन के ऐसे गांवों में जहां मच्छर का प्रकोप ज्यादा है। उन गांवों की जोहड़ों व तालाबों में गम्बूजिया मछली छोड़ी जा रही है जो मच्छरों के लार्वा को खा जाती है और जिन घरों में मलेरिया के मच्छरों का लार्वा मिलता है ऐसे घरों को नोटिस दिए जाएंगे। सिविल सर्जन ने सभी चिकित्सा अधिकारियों को आदेश दिए कि वे सभी अपनी-अपनी स्वास्थ्य संस्थाओं पर जून महीने को मलेरिया रोधी माह के रूप में मनाएं और सेमीनार आदि लगाकर कर्मचारियों के माध्यम से आमजन को मलेरिया व डेंगूं और चिकनगुनिया के बारे में जागरूक करें। ताकि इन बिमारियों पर अंकुश लगाया जा सके।

Posted by: | Posted on: April 3, 2018

पुलिस आयुक्त ने ब्रहमजीत हत्याकांड मामले का पर्दाफाश करने वाले पुलिस कर्मीयों को किया सम्मानित

( विनोद वैष्णव )। पुलिस आयुक्त महोदय अमिताभ सिंह ढिल्लो ने आज दिनांक 03.04.18 को अपने कार्यालय सै0 21सी फरीदाबाद में ब्रह्मजीत हत्याकांड मामले का पर्दाफाश करने वाले मिसिंग सेल प्रभारी इंस्पेक्टर सत्येंद्र रावल, इंस्पेक्टर अशोक, इंस्पेक्टर विमल, सब इंस्पेक्टर अनिल, सब इंस्पेक्टर नरेंद्र, हेड कांस्टेबल संदीप ,मनोज, अनिल, महिला सिपाही गायत्री इत्यादि को चाय पर आमंत्रित कर प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया व उनकी हौसला अफजाई कर उज्जवल भविष्य की कामना की।

आपको बताते चलें कि दिनांक 27 फरवरी 2018 को ब्रह्मजीत निवासी मुरैना अपने घर से गाड़ी लेकर निकला था जिसके घर ना लौटने पर दिनांक 28 फरवरी को उसके भाई ब्रह्मपाल की शिकायत पर थाना सेंट्रल में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी।

विशेष सूत्रों से मिली सूचना पर क्राईम ब्रांच टीम ने ब्रह्मजीत को मारने वाले राजू भाटी और उसकी प्रेमिका जो अब उसकी पत्नी है को गुड़गांव से गिरफतार कर पूछताछ की तो पता चला कि इन्होने ही पैसो के लालच में आकर ब्रहमजीत की हत्या की है।

पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ पर आरोपियों ने बताया था कि उसकी ब्रह्मजीत के साथ जान पहचान थी और रुपयों का भी लेनदेन होता रहता था ।

ब्रह्मजीत काफी दबंग था लेकिन और बेईमानी भी करता था। ब्रह्मजीत ने पिछले साल नवंबर दिसंबर में मेरे पार्श्वनाथ सिटी मॉल ऑफिस में हिसाब किताब करते समय मुझे गंदी गालियां दी और थप्पड़ मारा जिससे मेरे दिल में उसके प्रति नफरत भर गई थी ।

मैंने अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए ब्रह्मजीत को जान से मारने की ठान ली थी और ब्रह्मजीत को मारने की योजना बनाई। उसमें मैंने अपने अकाउंटेंट स्वाति सेठी को भी शामिल किया था और मैं इस मौके की तलाश में रहता था ।

फर्जी मोबाइल और सिम की प्रबंध करके हमने ब्रह्मजीत को जमीन दिखाने के बहाने से बुलाया था।

ब्रह्मजीत की गाड़ी को मिलन फार्म हाउस के पास खड़ा करवा कर अपनी लाल रंग की ब्रेजा से जिस पर टेंप्रेरी नंबर था मे ब्रह्मजीत को बिठाकर जमीन दिखाने के बहाने चले गए थें।

बाईपास पहुंच कर प्लान के मुताबिक आरोपी राजीव भाटी पेशाब करने के बहाने से नीचे उतरा और उसके बाद स्वाति गाड़ी चलाने लगी और राजीव भाटी पीछे बैठ गया था। डीग गांव पहुंचकर प्लान के मुताबिक स्वाति ब्रह्मजीत को इशारों से डीग गांव के पास नहर पार की जमीन दिखाने लगी , और आरोपी राजीव भाटी के पास अवैध हथियार था जिससे उसने पीछे से ब्रह्मजीत की गर्दन और सिर में 3 गोलियां मारी और उसकी नाश को, डेड बॉडी को बंचारी स्थित राजीव भाटी ने पहले से ही खोदे हुए 10 फीट गहरे गड्ढे में डालकर श्रब्ठ के द्वारा मिट्टी से भरवा दिया था।

Posted by: | Posted on: April 3, 2018

3 अप्रैल को रिलीज हो गया है सौरभ हुड्डा का नया गाना (बुलट वाली सीट)

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) |गांव दयालपुर के एसआरवी हुड्डा (सौरभ) को बचपन से ही म्यूजिक का शोक है। यही कारण है कि उन्होंने बीटैक की पढ़ाई पूरी करने के बाद सिंगिंग में अपना नाम कमाने की दिशा में कदम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। एसआरवी हुड्डा ने 3 अप्रैल को अपना नया गाना ‘बुलट वाली सीट’ यू ट्यूब पर रिलीज किया है।एसआरवी हुड्डा ने बताया कि उन्हें बचपन से ही पंजाबी गाने सुनने और गाने का शोक है। तभी से इस क्षेत्र में नाम कमाने की ललक लगी हुई है। कॉलेज में बीटैक की पढ़ाई करने के दौरान ही मैंने इस दिशा में अपने प्रयास शुरू कर दिए। पिछले साल मेरा गाना ‘नॉकआउट’ मार्केट में आया था। मेरा यह गाना मूविंग फ्रेम प्रोडेक्शन के यू ट्यूब चैनल पर रिलीज हुआ था। गाना काफी चला था और इसके काफी अच्छे फीडबैक मिले थे। सिंगिंग से अपने इसी जुड़ाव को आगे बढ़ाते हुए मैंने एक नया गाना तैयार किया है। मूविंग फ्रेम प्रोडक्शन के साथ मिलकर मैंने ‘बुलट वाली सीट’ नाम से गाना तैयार किया है। इस गाने कै बोल नवू बैअंस ने लीखे है ओर वीडियो में खुश्याल सिंह कालीरमन और प्रियंका खत्री एक्ट कर रहें हैं, जिसे शशांक गुप्ता द्वारा डॉयरेक्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि उनका नया गाना 3 अप्रैल को मूविंग फ्रेम प्रोडेक्शन के यू ट्यूब चैनल पर रिलीज हो गया है ।
Posted by: | Posted on: April 3, 2018

क्राब-स्वीडन के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पेजे एमिलसन ने किया उद्घाटन

फरीदाबाद,( विनोद वैष्णव ) मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के संस्थापक डॉ. ओपी भल्ला की याद में हर साल मनाए जाने वाले दो दिवसीय टेक्निकल फेस्ट  INNOSKILL-2018 का आज पहला दिन था। इस मौके पर कई  उद्योगों, शिक्षाविदों, छात्रों और विभिन्न क्षेत्रों से विजिटर्स ने हिस्सा लिया।

क्राब-स्वीडन के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पेजे एमिलसन ने बतौर INNOSKILL-2018 के मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया। इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेजिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला, वाइस प्रेजिडेंट डॉ. अमित भल्ला, MRIIRS के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव, MRIIRS  के प्रो-वीसी डॉ. एमके सोनी, डीन अकैडेमिक्स डॉ. नरेश ग्रोवर, MRIIRS के रजिस्ट्रार डॉ. आरके अरोड़ा, FMeH की डीन डॉ. नीमो धर, गोल्डी मल्होत्रा, छवि भार्गव समेत यूनिवर्सिटी के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों के छात्रों की ओर से इस मौके पर एक टेक्निकल मार्च निकाला गया जिसमें दुनिया के प्रमुख वैज्ञानिकों को सम्मानित किया गया।  उन्होंने मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के संस्थापक डॉ. ओपी भल्ला को श्रद्धांजलि अर्पित की।

तकनीकी उत्सव में 12 विश्वविद्यालयों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस मौके पर छात्रों ने क्लींजिंग रोबोट, इलेक्ट्रो केमिकल स्पार्क मशीन, रीचार्जेबल इलेक्ट्रिक लाइटर, सोलर चार्जर, वोल्टेज इंडिकेटर, प्लाज्मा एमिशन स्पेक्ट्रोमेट्री, फेस रिकोगनिशन फॉर एल्जाइमर पेशेंट्स, पानी के मटकों के जरिए वॉटर प्यूरीफिकेशन, दिव्यांगों के लिए कृत्रिम हाथ समेत कई प्रोजेक्ट्स इस मौके पर छात्रों ने प्रदर्शित किए। इसके अलावा मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों के पांचवीं तक के छात्रों ने वेस्ट मेटीरियल के जरिए रोबोट बनाए, जिसकी पेजे एमिलसन ने काफी तारीफ की।

छात्रों ने यहां टेक्नोवोग फैशन शो का भी आयोजन किया जिसमें उन्होंने अपने कपड़ों पर एलईडी लाइट्स के साथ-साथ गैजेट्स लगाकर रैंप वॉक किया। इस कार्यक्रम की शुरुआत एनआईटी-3, फरीदाबाद स्थित ब्लाइंड स्कूल के छात्रों ने सरस्वति वंदना गाकर की, जिन्हें वहां मौजूद सभी छात्रों और फैकल्टी मेंबर्स ने प्रोत्साहित किया।

INNOSKILL- 2018 में दिल्ली-एनसीआर के कई छात्रों ने हिस्सा लिया, जिसके बाद छात्रों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। आपको बता दें, चार अप्रैल को विजेता प्रतिभागियों को अवॉर्ड और कैश प्राइस देकर उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा।

Posted by: | Posted on: April 3, 2018

बच्चे देश का भविष्य है इन्हें संवारना और सहज कर रखना हम सभी का कर्तव्य बनता है :-रूप सिंह नागर

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। बच्चे देश का भविष्य है इन्हें संवारना और सहज कर रखना हम सभी का कर्तव्य बनता है यह उदगार वरिष्ठ समाजसेवी रूप सिंह नागर ने एनआईटी स्थित प. अमरनाथ स्कूल में शिक्षा एक अभियान ट्रस्ट द्वारा उन बच्चों को स�मानित किया गया जिन्होंने अपनी अपनी कक्षाओं में अव्वल आकर अपना एवं अपने अभिभावकों का नाम रोशन किया। इस अवसर पर सभी बच्चां को संस्था के पदाधिकारियों ने समाजसेवी रूप सिंह नागर के हाथों पुरस्कार भेंट किये गये।
श्री नागर ने कहा कि शिक्षा ही वह माध्यम है जिससे आप एक सफल इंसान बन सकते है और इसको प्राप्त करने में आप सभी को पूरी ईमानदारी बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो बच्चा शिक्षा को प्राप्त करने में पूरी तरह से ईमानदारी बरतता है वह एक सफल व्यक्ति बनकर देश, प्रदेश व जिले सहित अपने अभिभावकों का नाम रोशन करते है।
इस अवसर पर शिक्षा एक अभियान ट्रस्ट के प्रधान राहुल शर्मा, महासचिव सुधीर मेहता, संस्थापक नीलम शर्मा सहित अन्य ने संयुक्त रूप से बताया कि आज संस्था द्वारा उन 15 बच्चो को स�मानित किया गया जो कि जिले के विभिन्न स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर रहे है और अपनी अपनी कक्षाओं में अव्वल आये है। उन्होंने बताया कि संस्था समय-समय पर इस तरह ेकार्यक्रमों का आयोजन कर बच्चो के उत्साह को बढ़ावा दे रही है एवं शिक्षा की अलख जगा रही है।
इस अवसर पर दीप्ति अग्रवाल, गौव मेहंदीरत्ता, ओम प्रकाश गोयल, नीना, नीरज, पल्लवी अग्रवाल, मनीष गोयल, स्वाती व डा. अनुज सहित अन्य संस्था के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।