Monday, April 9th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 9, 2018

रघुपति राघव राजा राम, भाजपा को संमति दे भगवान – तरुण तेवतिया 

फरीदाबाद  (विनोद वैष्णव ) :-कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर अंतर्जातीय व अंतर्सामुदायिक भाईचारे को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जिला युवा कांग्रेस द्वारा बल्लभगढ़ अनाजमंडी स्थित जिला युवा कांग्रेस कार्यालय पर सामूहिक उपवास रखा। जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने इसमें हिस्सा लिया।
मौके पर तरुण तेवतिया ने कहा कि बीजेपी सरकार ने शुरू से ही सांम्प्रदायिक व हिंसा फैलाने वाली ताकतों को बढ़ावा दिया है। इससे देश भर में आपसी भाईचारा खत्म हो रहा है। इन दिनों देश व प्रदेश में अलग – अलग मुद्दों को लेकर धरने प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। एक समस्या खत्म होती है, तो दूसरी खड़ी हो जाती है। नोटबंदी, जीएसटी, किसानों की आत्महत्याएं, बैंक घोटाले, बेरोजगारी, प्रश्नपत्रों का लीक होना बीजेपी के शासनकाल में आम हो गया है। इससे देश व प्रदेश की जनता डरी हुई है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी जी ने 1989 में जिस एससी, एसटी अत्याचार अधिनियम को दलितों का सुरक्षा कवच बनाया था, मौजूदा बीजेपी सरकार ने उसे कमजोर करने का काम किया है। यह बीजेपी की दलित विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। राष्ट्रीय अपराध रिकॉड ब्यूरो के अनुसार हर साल दलितों के खिलाफ होने वाले अपराधों की संख्या बढ़ती जा रही है। दलित उत्पीड़न व सामाजिक न्याय को सुनिश्चत करने के लिए बनाए गए कानूनों को बीजेपी सरकार सोची – समझी रणनीति के तहत कमजोर कर रही है। पिछले चार सालों में हुए बड़े आंदोलनों को बीजेपी की प्रदेश सरकार व आरएसएस के लोगों ने हिंसक बना कर प्रदेश को जलाने का काम किया है। जातिवाद का जहर घोलकर भाईचारे को खत्म करने और महापुरुषों की मूर्तियां तोड़कर माहौल खराब करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि दो अप्रैल 2018 को भारत बंद के दौरान बीजेपी व आरएसएस के प्रशिक्षित लोगों ने शांतिपूर्ण आंदोलन को हिंसक बनाकर दलित व आदिवासियों को बदनाम करने का काम किया है। हिंसा को रोकने की जगह बीजेपी सरकार ने उसे हवा दी और कांग्रेस ने आपसी सौहार्द, भाईचारे का जो सामाजिक तानाबाना बनाया था, उसे बीजेपी ने तोड़ने का काम किया है। इसके के विरोध में हमने सामूहिक उपवास का आयोजन किया है। इसके माध्यम से हम प्रदेश में अलग – अलग जुए आंदोलनों के दौरान पीड़ित, घायत व शहीद हुए नागरिाकों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हैं। मौके पर युवा कांग्रेस के जिला उपप्रधान सिद्धार्थ प्रताप सिंह, गौतम पराग, पृथला विधानसभा अध्यक्ष वरूण तेवतिया, जरनल सेक्रेटरी विनय भाटी, पृथला क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष बंटी हुड्डा, पृथला विधानसभा के उपाध्यक्ष धीरज रावज, जरनल सेक्रेटरी अमित तंवर, अरुण डागर, बच्चू रावत, सुरजीत सिंह, मनोज भड़ाना, दीपक भड़ाना, सुरेंद्र, इंद्रराज आदि मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: April 9, 2018

दिल्ली की उर्वशी सालारिया चावला कलर्स चैनल एवं ‘ब्रैंडवॉक’ द्वारा आयोजित ‘मिसेज इंडिया यूके 2018’ की फाइनल में

(विनोद वैष्णव )| लंदन में कलर्स टीवी और बैंड वर्क द्वारा आयोजित ‘मिसेज इंडिया यूके 2018’ स्पर्धा के फाइनल राउंड में उर्वशी सालारिया चावला ने अपनी जगह बनाई है। इसका ग्रैंड फिनाले 15 अप्रैल को लंदन के हिल्टन टॉवर ब्रिज होटल में आयोजित किया जाएगा। बता दें कि ब्रिटिश भारतीयों और यूनाइटेड किंगडम में रहने वाली एशियाई विवाहित महिलाओं के लिए ‘मिसेज इंडिया यूके’ यूनाइटेड किंगडम का एक अनूठी सौंदर्य प्रतियोगिता है।
   उर्वशी सालारिया चावला मेकअप इंडस्ट्री की एक सफल उद्यमी हैं और भारत में एक ब्यूटी स्टूडियो का मालिक है और लंदन में एशियाई दुल्हनों के मेकअप की एक सम्मानित कलाकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक, विमानन उद्योग में काम कर चुकी एवं एक सौंदर्य ब्लॉगर उर्वशी सालारिया चावला फिलहाल ब्रिटेन में रहने वाली शादीशुदा एशियाई महिलाओं का बड़े प्लेटफार्म पर प्रतिनिधित्व करती हैं। शादी करने के बाद से उर्वशी सालारिया चावला चार वर्षों से लंदन में रह रही हैं। इतना ही नहीं, उर्वशी सालारिया चावला एक पर्यावरणविद् भी हैं, जो जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता फैलाने में विश्वास रखती हैं। वह कई पौधरोपण अभियान का संचालन कर चुकी हैं और डब्ल्यूडब्ल्यूएफ अर्थ आॅवर अभियान जैसे पर्यावरण संबंधी गतिविधियों से भी स्वयंसेवी के तौर पर जुड़ी हुई हैं। उर्वशी ‘एक उद्देश्य के लिए सौंदर्य’ की अवधारणा में विश्वास करती हैं। वह ‘मिसेज इंडिया यूके 2018’ स्पर्धा में 30 अन्य मल्टीटैलेंटेड फाइनलिस्ट के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगी।
   उल्लेखनीय है कि ‘मिसेज इंडिया यूके’ प्रतियोगिता का मकसद एशियाई विवाहित महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें सामथ्र्य के हिसाब से किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए उचित अवसर प्रदान कराना है। यह प्रतियोगिता अपने मेंटर्स की मदद से विदेशों में भारतीयों की विविध संस्कृतियों के बीच संबंधों को सीखने, आत्मविकास, आत्मविश्वास और आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए प्रेरित करता है। उर्वशी और ‘मिसेज इंडिया यूके’ प्रतियोगिता की अन्य सभी प्रतियोगी फिलहाल विभिन्न सलाहकारों के साथ गहन प्रशिक्षण के दौर से गुजर रही हैं। इस प्रशिक्षण के दौरान इन प्रतिभागियों के लिए फिटनेस, कैटवॉक, एक्टिंग, फोटोशूट जैसे कई सेशंस हैं। उर्वशी बताती है, ‘हमारे मेंटर्स ने हमारी इस प्रशिक्षण यात्रा के दौरान हर किसी की व्यक्ति सहायता करने के साथ ही खुद पर ध्यान केंद्रित करने के टिप्स बताने के साथ हरसंभव सहयोग कर रहे हैं। इतना ही नहीं, वे ऑनलाइन सेशंस के माध्यम से भी हमें सलाह उपलब्ध करा रहे हैं।’ उल्लेखनीय है कि ‘सुंदरता शारीरिक नहीं, मानसिक और दिल से होना चाहिए’ के सिद्धांत पर यकीन करने वाली उर्वशी ने हाल ही में ‘मिसेज इंडिया यूके’ की उपटाइटल ‘मिसेज इंडिया ग्लैमरस’ खिताब जीता है।
Posted by: | Posted on: April 9, 2018

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल ने इनेगोरेशन डे समारोह में कॉमनवैल्थ गे स पदक विजेताओं को दी शुभकामनाएं

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, तिगांव में ८वां इनोग्रेशन डे समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर कॉमनवैल्थ गे स में पदक विजेता खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं दी गईं और मिठाईयां बांटकर खुशी मनाई। कार्यक्रम का शुभारंभ हवन यज्ञ से किया गया जिसमें सभी अध्यापकों, बच्चों और उनके अभिभावकों ने भाग लिया। इस अवसर चेयरमैन श्री धर्मपाल यादव ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवैल्थ गे स में भारतीय खिलाडिय़ों खासकर लड़कियों के शानदार प्रदर्शन कर लगातार गोल्ड जीतने पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दीं। ‘ यारी छोरियां, छोरों से कम हैं केÓ श्री यादव ने अपने अंदाज में गर्व से इस बात का बोलते हुए कहा कि इन खेलों में हरियाणा की छोरियों के प्रदर्शन ने दर्शा दिया है कि आज हमारी बेटियां किसी से कम नहीं हैं। और वे हमेशा से इस बात के पक्षधर रहे हैं कि अगर बेटियों को समान अवसर मिलें तो वे कोई भी मुकाम हासिल कर सकती हैं। इसके लिए ही स्कूल द्वारा लड़कियों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक प्रयास किए जाते रहे हैं जिसमें लड़कियों के लिए फ्री एडमीशन और स्कॉलरशिप जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। श्री यादव ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए आगामी सत्र में और अधिक मेहनत करने का आह्वान किया। हवन यज्ञ के दौरान यज्ञ में आहूतियां डालकर सभी के सुख-शांति और समृद्धि की कामना की गई। इस अवसर पर स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने सभी को शुभकामनाएं दी और मेहनत, लगन से आगामी सत्र में शिक्षा और खेल के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने का आह्वान किया। श्री यादव ने कहा कि 8 साल पहले जिस पावन लक्ष्य को लेकर स्कूल स्थापित किया गया था उसके पूरा होते देख बहुत खुशी और गर्व महसूस होता है। उन्होंने कहा कि वे स्कूल के सभी अनुभवी अध्यापकों का आभार प्रकट करते हैं जिनके मार्गदर्शन में स्कूल ने अपने लक्ष्य को हासिल किया है। श्री यादव ने इस अवसर पर जानकारी दी कि इस सत्र में स्कूल में क्रिकेट अकादमी भी शुरू हो जाएगा। गौरतलब है कि स्कूल में खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक प्रयास किए जा रहे हैं जिसमें हरियाणा सरकार की देखरेख में स्कूल में आर्चरी अकादमी भी चल रही है। इसी का परिणाम है कि स्कूल की अनेक छात्र एवं छात्राएं राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर याति प्राप्त कर रहे हैं। इस अवसर पर स्कूल के एकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, डॉयरेक्टर श ाी यादव, प्रिंसिपल कुलविंदर कौर, योगेश चौहान एवं अन्य गणमान्य अध्यापकगण एवं अभिभावक उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: April 9, 2018

टीवी एक्टर सारा खान ने किया Paramitas कलेक्शन लांच 

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |मशहूर ब्रांड परामिटास वाइ पल्लवी अग्रवाल का एक कलेक्शन शनिवार को सेक्टर 9 में लांच किया गया। इस मौके पर टीवी एक्टर सारा खान और एसीपी आत्मराम ji ने कलेक्शन की लांचिंग की। सारा खान ने कहा कि मशहूर ब्रांड का नया कलेक्शन फरीदाबाद में आने से यहां के लोगों को अब दिल्ली और पंजाब खरीदारी के लिए नहीं जाना पड़ेगा। लोगों को अपने शहर में स्टाइलिस ब्रांड का कपड़ा मिल सकेगा। इस कार्यक्रम का आयाेजन कर रही स्टारवर्ज कंपनी की सीमा गुम्बर ने कहा कि कुछ लोग स्टाइलिश और सबसे अलग दिखने के लिए कपड़ों की शॉपिंग करना चाहते हैं, लेकिन कई बार समझ नहीं पाते हैं कि कहां से शॉपिंग करें। इस ब्रांड के अधिकांश खरीदार इंटरनैशनल है लेकिन अब स्टाइलिश ब्रांड के शाैकीन को कहीं जाने की जरुरत नहीं है। इस अवसर पर असोससिएट पार्टनर में साइन ज्वैलर्स, मेकअप आर्टिस्ट रिचा भनोट, तानबेस से गीतांजली शामिल रही। कार्यक्रम में एमटीवी splitsvilla की आर्टिस्ट जैकलीन लेडली और असोसिएटेड पार्टनर माधवी सहित अनेक मेंबर मौजूद थे।