Wednesday, April 11th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 11, 2018

थाना मुजेसर पुलिस ने दो आरोपियों को दबोच, सुलझाई बलाईंड मर्डर केस की गुत्थी

( विनोद वैष्णव )।पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लों के दिशा निर्देश पर व पुलिस उपायुक्त, एन.आई.टी. की देखरेख में कार्य करते हुए निरीक्षक राजेन्द्र सिहं प्रबंधक थाना मुजेसर व उनकी टीम के सब इंस्पेक्टर शेर मोहम्म्द, ए.एस.आई. जमील, ए.एस.आई. कुलजीत, एच.सी. सत्यवान, एच.सी. बलवान व सिपाही भूपराम ने सराहनीय कार्य करते हुए बलाईंड मर्डर केस के दो आरोपियों को पकडने में कामयाबी हासिल की है।

पकडे गए आरोपी का ब्यौराः-

1. राजगीर यादव पुत्र उचित यादव निवासी गाॅव अमनी हयातपुर थाना मानसी जिला खगरिया बिहार।

2. राधे श्याम कुमार पुत्र सूरज यादव गाॅव सबलपुर थाना मोरकाही जिला खरगिया बिहार हाल किरायेदार आजद नगर झुग्गी फरीदाबाद।

आप को बताते चले कि दिनांक 04.04.18 शिकायतकर्ता सुदेश पत्नी राकेश सरोहा निवासी एस.जी.एम. नगर फरीदाबाद ने थाना मुजेसर में अपनी शिकायत में कहा कि उसका पति राकेश रोजाना की तरह दिनांक 28.03.18 को सुबह करीब 10ः00 बजे एस्कोर्ट कम्पनी में ट्राॅंसपोर्ट डियुटी के लिए गया था। दिनांक 29.03.18 को मेरे पति से मेरी बात हुई थी तो उसने कहा कि कम्पनी में काम ज्यादा है आज मैं घर नही आ सकता। दिनांक 30.04.18 से मेरे पति का फोन बन्द आ रहा था।

सुदेश उपरोक्त कि शिकायत पर दिनांक 4.04.18 धारा 346. भा.द.स. थाना मुजेसर दर्ज रजिस्टर किया गया था। जिसको सुलझाने के लिए निरीक्षक राजेन्द्र सिंह एस.एच.ओ. मुजेसर ने एस.आई. शेर मौहम्मद, ए.एस.आई. जमील, ए.एस.आई. कुलजीत, एच.सी. सत्यवान, एच.सी. बलवान व सिपाही भूपराम के नेत्तृव में एक टीम गठित की गई थी।

गुमशुदा राकेश कि तलाश में शिकायतकर्ता को शामिल जाॅच किया गया। जाचं के आधार पर कई लोगों से पुछताछ की गई। शिकायतकर्ता द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर व शक के बिनाह पर आरोपी राजगीर व राधेश्याम को शामिल तफ्तीश कर पूछताछ की गई।

पुछताछ के दौरान आरोपी राजगीर उपरोेक्त ने बताया कि मैं ट्राॅसपोर्ट का काम करता हॅू। मेरी अपनी खुद की गाडिया है। पिछले 12/13 साल से ट्राॅसपार्ट का एस्कोर्ट कंपनी का ठेका मेरे पास था जो इस साल ठेका राकेश निवासी एस.जी.एम. नगर फरीदाबाद ने ले लिया था। जिसकी वजह से मुझे काफी नुकशान हो रहा था। इस नुकशान के बारे में मैने अपने भांजे राधेश्याम उपरोक्त को बताया।

मैने व मेरे भांजे राधेश्याम ने योजना बनाई कि या तो राकेश एस्कोर्ट कम्पनी का ठेका छोड देगा नही तो उसका सफाया कर देंगे। जो दिनांक 29.3.18 की शाम को राकेश मुझे व मेरे भांजे को एस्कोर्ट कम्पनी के बाहर मिला। जो हम तीनो बाते करते हुये आजाद नगर झुग्गीयों की तरफ आ गये। फिर मैने व मेरे भांजे राधेश्याम ने दबाव देकर राकेश से एस्कोर्ट कम्पनी का ठेका छोडने के लिये कहा लेकिन राकेश ने ठेका छोडने से मना कर दिया।

योजनानुसार राधेश्याम ने राकेश का मुंह दबाकर छत पर गिरा लिया और मैने ईंट से राकेश के सिर व मुंह पर कई बार चोटें मारी और राकेश की मौका पर ही मौत हो गई। राकेश की नाश को हम दोनो तिरपाल व कपडों में लपेटकर अपने कैन्टर में डालकर धौज के रास्ते तावडु थाना के एरिया में पाहाडियों से आगे जंगल में नाश को फैंक दिया था। आरोपियो से पुछताछ के आधार पर हत्या का केस दर्ज किया गया।

दिनांक 31.03.18 को थाना प्रबंधक तावडु द्वारा उसके एरिया में लावारिस नाश मिलने पर उसका पोस्टमार्टम व कानूनी प्रक्रिया पुरी करके अंितम सस्कंार किया गया था। जिसकी अब एफएसएल टीम द्वारा जांच कि जाऐगी।

आरोपीयों को पेश अदालत कर पुलिस रिमाण्ड लेकर जिस जगह पर नाश को फैका गया था उस जगह कि निशानदेही व वारदात में इस्तेमाल कैन्टर व कपडों आदि को बरामद किया जायेगा।

Posted by: | Posted on: April 11, 2018

श्री शक्ति सेवा दल के कार्यकर्ता 202 लावारिस शवों की अस्थियों को हरिद्वार में करेंगे विसर्जित  

( विनोद वैष्णव ) |श्री शक्ति सेवा दल द्वारा लावारिस शवों का हिन्दू रीति रिवाज के साथ संस्कार करवा कर उनकी हस्तियों को दूध ,शहद ,गंगाजल व गौ-मूत्र से  स्नान करवाकर आज रात उन्हें हरिद्वार ले जाकर गंगाजल में  विसर्जित किया जाएगा।  इस अवसर पर शक्ति सेवा दल द्वारा जनता कॉलोनी स्थित स्वर्ग आश्रम में भजन कीर्तन द्वारा दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।  जिसमें फरीदाबाद के मशहूर गायक पवन अरोड़ा व बसंत आहूजा ने भक्ति सुरों को छेड़कर भजनों के माध्यम से दिवंगत आत्माओं को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम में बड़खल विधायक सीमा त्रिखा, मानक चंद भाटिया, प्रताप सिंह भाटिया ने अपने विचार रखते हुए कहा की शक्ति सेवा दल के द्वारा जनहित में किए जा रहे कार्य सराहनीय है।  उनकी संस्था समाज के लिए एक आईने का काम कर रही है। जो कि लावारिस शवों का पूरे हिंदू रीति-रिवाज के साथ उनका संस्कार करवा कर उनकी अतिथियों को गंगा में विसर्जित करने का पुणे कमा लेंगे।  इस अवसर पर शक्ति सेवा दल के प्रधान मोहन लाल अरोड़ा कहा कि उनकी संस्था दानी सज्जनों के सहयोग से इस कार्य को अंजाम देने में सफल होती है।  उनका यह नेक कार्य 1982 से लगातार जारी है। इस बार 202 लावारिस शवों की अस्थियों को गंगा में विसर्जित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि समाज सेवी रामस्वरूप शर्मा व उनका पूरा परिवार इस नेक कार्य में अपना अहम योगदान देता है। इस मौके पर राम जुनेजा, प्रेम बांगा, राकेश मेहंदीरत्ता ,पार्षद मनोज नासवा, ओमप्रकाश छाबड़ा, अशोक लाल माटा , सुखदेव भाटिया, केवलराम भाटिया, विजय कालरा, सनी भाटिया व अन्य लोगों का विशेष सहयोग रहता है।
Posted by: | Posted on: April 11, 2018

परशुराम जयंती पर निकलने वाले शोभा यात्रा को पूर्ण समर्थन देने के लिए युवा ब्राह्मण एकता संघ ने बुजुर्गों का किया धन्यवाद

बल्लभगढ़ ( विनोद वैष्णव )| अनाज मंडी के ब्राह्मण  धर्मशाला में युवा ब्राह्मण एकता संघ द्वारा एक बैठक का आयोजन  किया गया। जिसमें 15 अप्रैल रविवार को परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में सभी ब्राह्मण  संगठनों द्वारा  निकाले जाने वाले शोभा यात्रा के लिए सर्वसम्मति से  अपना समर्थन दिया। इस बैठक में पलवल ,होडल, हथीन और फरीदाबाद के कई ब्राह्मण संगठनों  के लोगों ने भाग लिया।
इस मौके पर युवा ब्राह्मण एकता संघ के प्रतिनिथि गौरव शर्मा ने  होने वाले कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि 15 अप्रैल को परशुराम जयंती के अवसर पर सुबह के समय हवन होंगा । वहीं इसके बाद  बाबा सूरदास की नगरी गांव तिलपत से विशाल शोभा यात्रा निकाली जाएगी । इस शोभा यात्रा में विशेष रुप से चंद्रशेखर आजाद के पोते उपस्थित रहेंगे। वहीं शोभा यात्रा में  घोड़े ,बैंड बाजे, ढोल और डीजे के साथ ही सुंदर सुंदर झांकियां शामिल होगी। शोभा यात्रा तिलपत से होकर सराय मार्केट .सेक्टर-37 बाई पास ,सेक्टर-28-29 ,ओल्ड बाजार ,सेक्टर-16 से होकर गुजरेगी । जिसक जगह -जगह स्वागत  किया। जाएगा। इसमें हजारों की संख्या में लोग भाग लेंगे।  युवा ब्राह्मण एकता संघ के सदस्यों ने बैठक के दौरान समाज के बुजुर्गों से हाथ जोड़कर इस शोभा यात्रा में पूर्ण सहयोग करते हुए आशीर्वाद मांगा। जिस परसभी सरदारी ने युवाओं को इस कार्यक्रम के लिए बधाई दी। और तन मन धन से सहयोग करने की बात कही । इस मौक पर  मुकेश शर्मा ने कहा कि युवाओं द्वारा इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करना मन में ऊर्जा का संचार पैदा करने जैसा है। शोभा यात्रा निकाली जाए और भव्य निकाली जाए।  मुकेश शर्मा ने कहा कि  सत्य के धारक भगवान विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम की जयंती के उपलक्ष्य में निकलने वाली शोभायात्रा में सहयोग करते हुए युवा ब्राह्मण एकता संघ के इस कार्यक्रम को सफल बनाना चाहिए । बैठक में श्याम सुंदर शर्मा ,त्रिलोक चंद शर्मा ,पंडित राधा चरण ,डीके शर्मा ,ज्ञानचंद वत्स ,ओपी शर्मा ,राजबाला शर्मा ,तेजपाल शर्मा ,टीपी भारद्वाज ,महेश शर्मा ,गिरिराज शर्मा, अवनीश शर्मा एडवोकेट सुरेंद्र शर्मा अनिल शर्मा सहित कई लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए ।

Posted by: | Posted on: April 11, 2018

कॉमन वेल्थ खेलों में मानव रचना के छात्रों का डंका

( विनोद वैष्णव ):  मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के छात्रों ने कॉमन वेल्थ खेलों में जीत का परचम लहराकर पूरे विश्व में नाम रोशन किया है। फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में एमबीए की छात्रा श्रेयसी सिंह ने स्वर्ण और छात्र अंकुर मित्तल ने कांस्य पदक जीता है। श्रेयसी सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई शूटर एम्मा कॉक्स को मात देते हुए 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में महिलाओं के डबल ट्रैप शूटिंग इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। आपको बता दें, श्रेयसी ने स्कॉटलैंड के ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स-2014 में सिल्वर मेडल जीता था। इस बार वह अपने मेडल कर रंग बदलने में कामयाब रहीं।वहीं, शूटर अंकुर मित्तल ने सातवें दिन पुरुषों की डबल ट्रैप स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया। अंकुर ने 53 अंक हासिल करते हुए तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता।मानव रचना शैक्षणिक संस्थान को दोनों खिलाड़ियों पर गर्व है। उम्मीद करते हैं छात्र यूं ही आगे बढ़कर विश्वभर में देश का नाम रोशन करेंगे।मानव रचना कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के लिए सुशोभित आधार रहा है। हमारे पास एक विशेष नीति है जो खिलाड़ियों के लिए बहुत सहायक है। हमारे यहां खेल पर काफी ध्यान दिया गया है। यहां अत्याधुनिक खेल बुनियादी ढांचा है, जिसमें  ओलंपिक स्तर की शूटिंग रेंज भी शामिल है।  कॉमन वेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले मानव रचना के छात्रों श्रेयसी और अंकुर को बधाई।डॉ. अमित भल्ला, उपाध्यक्ष, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान