Sunday, April 22nd, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: April 22, 2018

सतयुग दर्शन इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान में पहला आशीर्वाद समारोह आयोजित किया गया

( विनोद वैष्णव ) |सतयुग दर्शन इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान में इस सप्ताह के अंत में अपने परिसर में अविस्मरणीय उत्सव आयोजित हुआ । आशीर्वाद समारोह शनिवार, 21 अप्रैल, 2018 को आयोजित किया गया , जहां स्नातक छात्रों को डिग्री प्रदान की गई । समारोह के मुख्य अतिथि माननीय  साजन जी, सलाहकार, सतयुग दर्शन ट्रस्ट (रजिस्टर्ड ) थे ।मुख्य अतिथि और स्नातक छात्रों का स्वागत करने के लिए कार्यक्रम में संस्थान के निदेशक, डॉ भूपेश कुमार सिंह और डीन(ऐकेडमिक) डॉ एन जे डेम्बी उपस्थित थे। उद्घाटन समारोह दीपक प्रज्वलन के साथ शुरू हुआ । सजन जी ने छात्रों को डिग्री प्रदान की और उन्हें अपने आशीर्वचन के साथ लाभान्वित किया। उन्होंने छात्रों को सच्चाई के मार्ग का पालन करने और कभी भी अपनी क्षमताओं पर विश्वास नहीं खोने के लिए प्रोत्साहित किया । उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि वे करियर की तलाश में नैतिक मूल्यों को ना खोएं।अपने स्वागत भाषण में, डॉ भूपेश कुमार सिंह ने छात्रों और संकाय के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने अपनी दयामयी उपस्थिति के लिए मुख्य अतिथि का धन्यवाद किया। अध्यक्ष कैलाश ढिंगरा  ने भी छात्रों की सराहना की और उनके सफल भविष्य के लिए कामना की।

Posted by: | Posted on: April 22, 2018

सुनील ग्रोवर बने सलमान खान की “भारत” का हिस्सा

( विनोद वैष्णव )| अली अब्बास जफर की फ़िल्म भारत के कलाकारों की टोली दिनबर दिन मजबूत होती जा रही है। मुख्य भूमिका में सलमान खान का चयन करने के बाद, ग्लोबल सेंसेशन प्रियंका चोपड़ा को फ़िल्म में शामिल किया गया और अब कॉमेडियन और अभिनेता सुनील ग्रोवर इस टोली में शामिल होने वाले नवीनतम कलाकार है।2016 में आई ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बागी में बड़े पर्दे पर आखिरी बार नज़र आने वाले, सुनील ग्रोवर अब 2019 में रिलीज होने वाली भारत में सलमान खान के साथ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे।टीवी की दुनिया का यह जानामाना नाम, फ़िल्म में सलमान खान के 30 से 65 साल की उम्र की यात्रा में दिखाई देंगे।फ़िल्म में सुनील ग्रोवर का स्वागत करते हुए निर्देशक अली अब्बास ज़फर ने कहा,“मैं भारत परिवार में सुनील ग्रोवर का स्वागत करते हुए बहुत खुशी महसूस कर रहा हूँ। सुनील ग्रोवर टेलीविजन उद्योग में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले नामों में से एक है। उनके प्रशंसनीय काम के कारण, उनके प्रशंसकों की सूची काफ़ी लंबी है। फिल्म में वह एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे और सलमान खान के साथ मिलकर वह यक़ीनन बड़े पर्दे पर कभी न मिटने वाली छाप छोड़ने में क़ामयाब साबित होंगे।”ईद के अवसर पर अपनी फिल्मों को रिलीज करने की परंपरा को जारी रखते हुए, बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने अपनी आगामी फिल्म ‘भारत’ के लिए 2019 की अभी से अपने नाम कर ली है।यह फिल्म 2014 की दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ का एक आधिकारिक रूपांतर है, जिसमे एक साधारण व्यक्ति के जीवन के माध्यम से 1950 से वर्तमान समय तक आधुनिक कोरियाई इतिहास को दर्शाया जाएगा। और 19 50 के कोरियाई युद्ध के दौरान हंगनाम निकासी जैसी घटनाएं, 60 के दशक और वियतनाम युद्ध में पश्चिम जर्मनी में नर्सों और खनिकों को भेजने का सरकार का निर्णय, सब कुछ इस फ़िल्म के जरिये फिर से दोहराया जाएगा।फ़िल्म भारत के साथ सलमान खान और अली तीसरी बार एक साथ फ़िल्म कर रहे है। सुपरस्टार और डायरेक्टर की यह जोड़ी इससे पहले सुल्तान और टाइगर जिंदा हैं जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर चुके है। भारत को पंजाब और दिल्ली के अलावा अबू धाबी और स्पेन में फ़िल्माया जाएगा।अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित और अतुल अग्निहोत्री की रील लाइफ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड और टी सीरीज द्वारा निर्मित यह फ़िल्म 2019 की ईद पर रिलीज होगी।

Posted by: | Posted on: April 22, 2018

कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट गौरव सोलंकी को घर जाकर किया सम्मानित

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ): साधारण परिवार से उठकर जिस तरह प्रदेश के युवा असाधारण उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं वो दिखाता है कि खेलों के लिए जूनून हरियाणा के डीएनए में है। ये विचार कैबिनेट मंत्री विपुलवगोयल ने कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट गौरव सोलंकी को सम्मानित करने के मौके पर व्यक्त किए। कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने बल्लभगढ़ की राजीव कॉलोनी में मुक्केबाज गौरव को उनके घर जाकर सम्मानित किया। विपुल गोयल ने गौरव सोलंकी को बॉक्सिंग किट देकर सम्मानित किया। उन्होने कहा कि सरकार सभी गोल्ड मेडलिस्ट को डेढ़ करोड़ और नौकरी देकर सम्मानित करने जा रही है और गौरव सोलंकी को भी उनका पारितोषिक जल्द मिल जाएगा। उन्होने कहा कि खिलाड़ियों को सुविधाएं और सम्मान देने में हरियाणा सरकार सबसे आगे है। उन्होने गौरव को ओलंपिक में पदक जीतने के लिए भी शुभकामनाएं दी। उन्होने कहा कि गौरव ने सिर्फ फरीदाबाद ही नहीं पूरे देश का नाम रोशन किया है और युवाओं को इससे प्रेरणा मिलेगी। विपुल गोयल ने कहा कि ओलंपिक की तैयारियों में गौरव सोलंकी और दूसरे खिलाड़ियों को सुविधाओं में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। वहीं इस मौके पर गौरव सोलंकी और उनके परिवार ने भी कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का घर आकर सम्मानित करने के लिए आभार व्यक्त किया। गौरव सोलंकी ने कहा कि सरकार की तरफ से जब इस तरह का प्रोत्साहन मिलता है तो आगे अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा भी मिलती है। इस मौके पर भाजपा नेता राजेश नागर, बिजेंद्र नेहरा, जितेंद्र सिंह जीते, सचिन ठाकुर , बॉक्सर राजीव गोदारा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: April 22, 2018

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने किया विद्यासागर क्रिकेट एकेडमी का उद्घाटन

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। ‘खेलों का जीवन में विशेष महत्त्व है और आज के परिवेश इनका महत्त्व और बढ़ गया है क्योंकि सिर्फ स्वास्थ्य से संबंधित विषय नहीं रह गया है। अब बच्चे खेलों में अपना सुनहरा भविष्य बना सकते हैं और अपनी मेहनत और लगन के बल पर एक सफल मुकाम हासिल कर सकते हैं।उक्त विचार प्रकट करते हुए केन्द्रीय राज्यमंत्री, सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण  कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार खेलों पर विशेष ध्यान दे रही है और सरकार की नीतियों का ही परिणाम है कि भारत के खिलाड़ी देश-दुनिया में धूम मचा रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण अभी हाल ही में आस्ट्रेलिया में संपन्न हुए कॉमनवैल्थ खेलों में भारत के प्रदर्शन में देखा जा सकता है। जिसमें भारत के खिलाडिय़ों ने 66 मेडल लेकर तीसरा स्थान हासिल किया।  गुर्जर विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में क्रिकेट अकादमी के शुभारंभ अवसर पर बतौर मु य अतिथि बोल रहे थे। उनके साथ रेवाड़ी के विधायक  रणधीर सिंह कापड़ीवास विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ करते हुए  गुर्जर ने कहा कि इस बात की बेहद खुशी है कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल जैसे संस्थान सरकार की खेल नीति को आगे बढ़ा रहे हैं और सबसे अधिक हर्ष का विषय यह है कि स्कूल के प्रयास सबसे अधिक ग्रामीण आंचल के बच्चों की प्रतिभा को निखार रहे हैं।  गुर्जर ने स्कूल के चेयरमैन  धर्मपाल यादव के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि स्कूल चेयरमैन का शुरू से ही बेटियों की शिक्षा और उनके प्रोत्साहन का दृष्टिकोण उल्लेखनीय है और उन्हें खुशी है उनके प्रयासों से केन्द्र सरकार की बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ की नीति को ग्रामीण आंचल में बल मिल रहा है। विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रेवाड़ी के विधायक  रणधीर सिंह कापड़ीवास ने भी खेलों के महत्त्व को रेखांकित किया।
क्रिकेट अकेडमी के बारे में जानकारी देते हुए स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने बताया कि इंडियन टीम के पूर्व विकेटकीपर श्री विजय यादव की गाइडलाइन्स पर विद्यासागर क्रिकेट एकेडमी की शुरूआत की गई है। क्रिकेट एकेडमी सभी सुविधाओं से संपन्न और यह क्षेत्र की प्रतिभाओं को नि ाारने में मील का पत्थर साबित होगी। इससे पहले स्कूल में हरियाणा सरकार द्वारा आर्चरी अकेडमी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। स्कूल के अनेक बच्चे आर्चरी में क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं। अब क्रिकेट में भी जल्द ऐसा ही देखने को मिलेगा। इस अवसर पर मु य रूप से डीसीपी दिनेश यादव, डॉ. सुरेशचन्द्र, रमेश डागर, चन्द्रसेन शर्मा, राव निहाल, पार्षद दीपक चौधरी, हुकुमचंद ला बा, लखन बेनीवाल, रत्ना शर्मा, जोधसिंह वालिया, अकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, डॉयरेक्टर श ाी यादव, प्रिंसिपल कुलविंदर कौर आदि उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: April 22, 2018

शिक्षा ही वो धरोहर है जिसे कोई बांट नहीं सकता: सत्या भल्ला

फरीदाबाद (( विनोद वैष्णव )|   हनुमान मंदिर के प्रागंण में मूर्ति स्थापना दिवस बड़ी धूम-धाम से मनाया गया। स्थापना दिवस पर माता की चौकी के उपरांत भंडारे का आयोजन किया गया। इस पावन मौके पर श्रीमती सत्या भल्ला (मुख्य संरक्षिका) मानव रचना इंस्टीटयूशन एवं विशिष्ठ अतिथि ए.सी चौधरी (पूर्व कैबिनेट मंत्री) हरियाणा सरकार व मदन मोहन कथूरिया, पी.एल दुआ (दुआ इण्डस्ट्रीज) प्रवेश कुमार विशेष तौर पर उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्यअतिथि सत्या भल्ला ने श्री सनातन धर्म सीनियर सैकण्डरी स्कूल के विधार्थियों के लिए 16 कम्पयूटर दान में दिए और लैब का शुभारंभ किया। इस मौके पर सत्या भल्ला ने विधार्थियों को अपना आशीर्वाद देते हुए कहा कि शिक्षा के माध्यम से विधार्थी हर मुकाम को छु सकता है शिक्षा ही वो धरोहर है जिसे कोई बांट नहीं सकता। इसलिए बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करनी चाहिए और आज के युग में कम्पयूटर वह साधन है जिसके माध्यम से घर बैठे हर जानकारी आसानी से ले सकते हैं। पूर्व केबिनेट मंत्री ए.सी. चौधरी ने कहा कि शिक्षा के द्वारा ही मनुष्य की आंखे खुलती है और आज शिक्षा की नई नई पद्धती से शिक्षा औश्र आसान हो गई है वैसे भी फरीदाबाद शिक्षा का हब बनता जा रहा है। कार्यक्रम में रोहित कपूर एंड पार्टी द्वारा शिक्षाप्रद भजन एंव सुंदर -सुंदर झांकियां प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर दल ने निवेदक पूर्व मेयर अशोक अरोड़ा, सरपरस्त आशानंद सेठी, सोहन लाल कुमार, कृष्ण गोपाल कुमार,श्रवण थापर, मंदरि प्रबंधक मनोहर नागपाल, उपाध्यक्ष सुरेन्द्र अरोड़ा, दलपति विजय कंठा, कोषाध्यक्ष विनोद कुमार भंडारी, हरीश माटा, संजय वधवा सहित दर्जनों लोगों ने कार्यक्रम को स$फल बनाने में अपना अहम सहयोग दिया।

Posted by: | Posted on: April 22, 2018

रैली में महिला शक्ति की होगी जबरदस्त भागीदारी :-सुमित्रा चौहान /शारदा राठौर

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) : दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की 29 अप्रैल को होने वाली जनाक्रोश रैली में हरियाणा की महिलाओं की भी जबरदस्त भागीदारी होगी। प्रदेश से दस हजार महिलाएं जनाक्रोश रैली का हिस्सा बनेंगी। यह दावा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुमित्रा चौहान ने पत्रकारों से बातचीत में किया। सुमित्रा चौहान यहां महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेने आई थी।बैठक के बाद सुमित्रा चौहान ने कहा कि हरियाणा, दिल्ली के सबसे समीप होने की वजह से सबसे ज्यादा कार्यकर्ता जाएंगे। इनमें फरीदाबाद की एक हजार महिलाएं होंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार के प्रति लोगों का गुस्सा जन आंदोलन बनता जा रहा है। प्रदेश में आए दिन दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं। लोगों का सरकार से मोहभंग हो चुका है। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव शारदा राठौर ने कहा कि 29 अप्रैल को होने वाली रैली से भाजपा सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी, जिन मुद्दों को लेकर भाजपा ने सत्ता हासिल की है वही मुद्दे आज सरकार के एजेंडे से गायब हैं।