Friday, May 4th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 4, 2018

संजू” के नए पोस्टर में देखिए रणबीर कपूर का मुन्ना भाई लुक

( विनोद वैष्णव )संजू के निर्माताओं ने फिल्म से रणबीर का एक और पोस्टर जारी कर दिया है जो 2003 में रिलीज हुई मुन्ना भाई के लुक से प्रेरित है।
फ़िल्म मुन्ना भाई की रिलीज के बाद ऑरेंज रंग की शर्ट और ब्लू डेनिम दर्शकों के बीच खासा लोकप्रिय हो गयी थी और संजू के नए पोस्टर में रणबीर उसी रंग में शर्ट में नज़र आ रहे है।जिस तरह से रणबीर कपूर ने संजय दत्त के हावभाव और चाल ढाल में खुद को ढाला है यह काफ़ी काबिलेतारीफ है।
मुन्ना भाई एमबीबीएस पहली फिल्म थी जिस में निर्देशक राजकुमार हिरानी और संजय दत्त ने एक साथ काम किया था। यह एक सुपर हिट फिल्म थी और इस फ़िल्म को आज भी दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है। राजू एक बार फिर मुन्ना भाई को पर्दे पर वापस ले आये है लेकिन इस बार रणबीर कपूर के साथ राजू ने यह वापसी की है।निर्देशक राजकुमार हिरानी ने ट्विटर पर पोस्टर साझा करते हुए लिखा,”It was lot of nostalgia reliving a bit of Munnabhai in #Sanju. Here it is. #RanbirKapoor #RajkumarHiraniFilms @VVCFilms @foxstarhindi”.फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी फ़िल्म से अलग अलग पोस्टर के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर रहे है जिसके जरिये संजय दत्त के जीवन से जुड़े विभिन्न पहलू को दर्शाया गया है।संजय दत्त के जीवन पर आधारित, राजकुमार हिरानी की ‘संजू’ में अभिनेता के जीवन के विभिन्न पहलुओं से दर्शकों को रूबरू करवाया जाएगा। फ़िल्म में संजय दत्त की जवानी के दिन से ले कर वर्तमान दिन तक की जीवन कथा को दिखाया जाएगा।टीज़र में संजय दत्त के जीवन के उपयुक्त चित्रण के लिए अत्यधिक सराहना प्राप्त हो रही है। इतना ही नहीं, फ़िल्म में संजय दत्त के जीवन से जुड़े हर पहलू को बखूबी निभाने के लिए रणबीर कपूर पर प्रशंसा की बौछार की जा रही है।

वर्ष की सबसे अनुमानित फिल्मों में से एक, ‘संजू’ का टीज़र रिलीज के साथ ही इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गया है जो न सिर्फ यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है बल्कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी प्रशंसक टीज़र की खूब सरहाना करते हुए नज़र आ रहे है।

राजकुमार हिरानी द्वारा लिखित और निर्देशित यह बायोपिक रणबीर कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और सोनम कपूर जैसे कलाकारों से लैस है।

फॉक्स स्टार द्वारा प्रस्तुत , यह बायोपिक राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित है। वही विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित यह फ़िल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी।

Posted by: | Posted on: May 4, 2018

पलवल में 25 अप्रैल से खसरा रूबेला अभियान शुरू हो चुका है

पलवल( विनोद वैष्णव )।सिविल सर्जन डा. बीर सिंह सहरावत ने बताया कि जिला पलवल में 25 अप्रैल से खसरा रूबेला अभियान शुरू हो चुका है। जिसके तहत जिले में लगभग एक लाख बच्चों का टीकाकरण किया जा चुका है। 03 मई को 116 स्कूलों में अभियान के तहत सत्रों का आयोजन किया गया, जिसमें डीवीएम स्कूल मंडोरी व त्रिवेणी स्कूल गहलब में 100 प्रतिशत टीकाकरण किया गया, जिसमे डा. मनमोहन व डा. ललित की टीम द्वारा कार्य किया गया। सिविल सर्जन डा. बीर सिंह सहरावत, सुमन जैन डीईओ ने रहमानया पब्लिक स्कूल व आजाद पब्लिक स्कूल रूपडाका का दौरा किया। सिविल सर्जन ने स्कूलों में मौजुद अभिवावकों व बच्चों को खसरा रूबेला के बारे में जानकारी दी व लोगो को टीकाकरण करवाने के लिए प्रोत्साहित किया।

Posted by: | Posted on: May 4, 2018

बाल भवन मे चलाये जा रहे मूक बाधिर कल्याण केंद्र के बच्चों ने आधार मानव सेवा संस्था फरीदाबाद द्वारा आयोजित को मेगा इंटरनेशनल डांस डे नामक प्रतियोगिता मे भाग लिया

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )|जिला बाल कल्याण परिषद्, फरीदाबाद द्वारा बाल भवन मे चलाये जा रहे मूक बाधिर कल्याण केंद्र के बच्चों ने आधार मानव सेवा संस्था फरीदाबाद द्वारा आयोजित  को ७ह्लद्ध मेगा इंटरनेशनल डांस डे नामक प्रतियोगिता मे भाग लिया 7 यह प्रतियोगिता स्पेशल बच्चों के लिए आयोजित कि गई जो कि नगर निगम सभागार में कि गयी 7 इस केंद्र की कुमारी हरप्रीत कौर ने एकल नृत्य में गोल्ड मैडल प्राप्त किया तथा इसी केंद्र की छात्राए कुमारी साक्षी, रौशनी, हरप्रीत, चंचल तथा रुक्सार ने समूह नृत्य में गोल्ड मैडल प्राप्त करके मूक बाधिर कल्याण केंद्र एवं बाल भवन फरीदाबाद का नाम रोशन किया 7 जिला बाल कल्याण अधिकारी श्री सरबजीत सिंह सिबिया ने सभी विजयी बच्चों को समानित किया एवं दूसरों बच्चों को इनसे प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया, उन्होंने बताया की इन बच्चों में बहुत ही प्रतिभा छुपी हुई है जिसको हमें इनको प्रोत्साहित करके इनकी प्रतिभा को निखारना है ताकि ये बच्चे अपने आप को अन्य सामान्य बच्चो की तरह महसूस कर सके 7 इस केंद्र की अध्यापिका श्रीमती अरुणा अरोरा व साहियका श्रीमती हरजिंदर कौर भूमिका प्रशसनीय रही 7 इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी श्री सुन्दर लाल खत्री, लेखाकार श्री उदय चंद, श्री सुमित शर्मा इत्यादि उपस्थित रहे

Posted by: | Posted on: May 4, 2018

एनटीपीसी ने वर्ष 2018-19 के लिए 268 बिलियन युनिट विद्युत उत्पादन का लक्ष्य तय किया

नई दिल्ली( विनोद वैष्णव )| भारत की सबसे बड़ी विद्युत उत्पादन कंपनी एनटीपीसी ने विद्युत मंत्रालय के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) हस्ताक्षरित किया। एमओयू के अनुसार वर्ष 2018-19 के दौरान 268 बिलियन युनिट विद्युत उत्पादन का लक्ष्य तय किया गया है।
3 मई 2018 को एनटीपीसी एवं भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय के बीच वर्ष 2018-19 के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।
एनटीपीसी ने वर्ष 2018-19 के लिए 268 बिलियन युनिट विद्युत उत्पादन का लक्ष्य तय किया है। वहीं प्रचालन से राजस्व हेतू 85,500 करोड़ रु का लक्ष्य तय किया गया है। 2018-19 के लिए हुए समझौता ज्ञापन में वित्तीय कार्यप्रदर्शन, प्रचालन दक्षता में सुधार, कैपेक्स, परियोजना निगरानी, टेकनोलाॅजी अपग्रेडेशन और एचआर प्रबन्धन भी शामिल हैं।

Posted by: | Posted on: May 4, 2018

MRIIRS, फरीदाबाद नगर निगम और NIUA के बीच साइन हुआ WASH अग्रीमेंट

 

 फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) : फरीदाबाद नगर निगम (MCF), नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ अर्बन अफेयर्स (NIUA) और मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के बीच त्रिपक्षीय समझौता साइन किया गया। इस समझौते के तहत मानव रचना कैंपस में  WASH (Water, Sanitation and Hygiene) लैब स्थापित की जाएगी। इस मौके पर MRIIRS के वीसी डॉ. एनसी वाधवा,  NIUA के डायरेक्टर प्रोफेसर जगन शाह और फरीदाबाद नगर निगम के कमिश्नर मोहम्मद शाईन, मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्ताव, मानव रचना के ट्रस्टी एमएम कथूरिया, डॉ. सरिता सचदेवा, डॉ. डीके चड्ढा समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।आपको बता दें, एनआईयूए शहरी जल, स्वच्छता, स्वच्छता समाधान (आईएचयूवाश) परियोजना के लिए इनोवेशन हब को कार्यान्वित कर रहा है जिसे USAID फंड कर रहा है। एनआईयूए, टीएआरयू लीडिंग एज, आईआरसी और एनोवेन्ट की इस संयुक्त पहल का उद्देश्य शहरी WASH कार्यक्रमों के सहयोगी ढांचे के साथ प्रदर्शन में सुधार करना है।  IHUWASH परियोजना फरीदाबाद के अलावा मैसूर और उदयपुर में भी लागू की जा रही है। परियोजना का लक्ष्य WASH सेवा वितरण प्रणाली में सुधार करना है।अकादमिक और नवाचार के महत्व के साथ-साथ मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज फरीदाबाद शहर नागरिकों के लिए सेवाओं में सुधार लाने और समाज के सुधार में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।मानव रचना में वाश लैब की स्थापना का उद्देश्य वाश क्षेत्र में एमसीएफ को सलाहकार समर्थन प्रदान करना; अनुबंध संस्था से परे WASH  नवाचार लैब की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए निजी संस्थाओं और उद्योगों के साथ भागीदारी बनाना; शहरी क्षेत्रों में WASH नवाचारों को लागू करने में सरकारी अधिकारियों की क्षमता बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण, कार्यशालाओं, क्षमता निर्माण कार्यक्रम आयोजित करना और इस प्रकार एसबीएम,एएमआरयूटी और एससीएम के लक्ष्यों को अधिक प्रभावी ढंग से प्राप्त करना हैं।डॉ डीके चड्ढा को USAID की ओर से मानव रचना परिसर में स्थापित की जा रही वॉश लैब का  चेयर पर्सन नामित किया गया है।

Posted by: | Posted on: May 4, 2018

पुल खोलने की मांग को लेकर कालोनीवासियों ने गिर्राज को सौैंपा ज्ञापन

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले संतोष गर, अशोका इन्केलव पॉवर हाऊस, राजीव नगर के सैकड़ो लोगों ने आप नेता गिर्राज शर्मा को ज्ञापन सौंपा कर अपनी समस्या से अवगत कराया। क्षेत्रवासियों ने ज्ञापन के माध्यम से गिर्राज शर्मा को बताया कि हमारे क्षेत्र के निवासियों को आवागमन के लिए पत्थर का पुल का इस्तेमाल करना पडता है परंतु पिछले दिनो पुरातत्व विभागके अधिकारियों ने इस पुल को बंद कर दिया और इसको केवल पैदल यात्रियों के लिए ही खोल रखा है जिससे यहां रहने वाले मजदूर वर्ग जो कि रोजाना रोजी रोटी कमाने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए साईकिल, मोटरसाईकिल आदि का इस्तेमाल करना पडता है पंरतु जबसे यह पुल बंद हुआ है सभी को काफी परेशानी हो रही है। उन्होने यह भी बताया कि हम क्षेत्रवासियों का एक प्रतिनिधीमंडल पुरातत्व विभाग के अधिकारियों से भी मिला था ओर उन्होने हमें आश्वासन दिया था कि पुल को प्रात: 7 बजे से रात्रि 11 बजे तक खोल दिया जायेगा पंरतु ऐसा नहीं हो रहा है इसीलिए हम अपनी फरियाद लेकर आपके पास आये हैं।इस मौके पर गिर्राज शर्मा ने कहा कि एक तरफ तो सरकार जनता को सुविधाएं देने की बात करती है पंरतु दूसरी तरफ लोगों की रोजी रोटी छीनने का काम कर रही है अगर यह लोग समय पर अपने कामो पर नहीं पहुंचेंगे तो अवश्य ही इनकी रोजी रोटी छीन जायेगी और उसका कारण बनेगा सरकार व पुरातत्व विभाग। उन्होने कहा कि वह ऐसा नहीं होने देंगे और जल्द ही इस विभाग के स�बंधित उच्च अधिकारियों से मिलकर इस समस्या का समाधान करवाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि पुल को लोगो की सहूलियत के हिसाब से खोलने को कहा जायेगा और लगभग 30 हजार की आबादी के लोगों को राहत प्रदान करवाई जायेगी। इस मौके पर लाल मन, डा. अनूप, जे पी गिरी, बाजे गिरी, इरशान खान, राजू, दिनेश, पान वाला समम, इन्द्रजीत, हेमराज, राजनाथ, विद्या तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: May 4, 2018

हमने कश्मीर मे कठिन परिस्थितियों में शूट किया है: जैकलीन फर्नांडिस

( विनोद वैष्णव )|अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस इस साल ईद पर सलमान खान के साथ दर्शकों से रूबरू होने के लिए तैयार है लेकिन इसके लिए फ़िल्म की संपूर्ण टीम को कड़ी मेहनत करनी पड़ी ताकि वह अपनी जनता जनार्दन की उम्मीदों पर खरी उतर सके। रेस फ़्रैंचाइज़ी की तीसरी किस्त जैकलीन फर्नांडीज के लिए भारत दर्शन के रूप में सामने आई है। घाटी की पहली यात्रा परअभिनेत्री को न केवल शूट करने और सोनमर्ग के खूबसूरत रिज़ॉर्ट को निहारने का मौका मिलाबल्कि जैकलीन ने लद्दाख में बाइक सवारी का भी भरपूर लुत्फ़ उठाया।कश्मीर में शूट करने के अपने खूबसूरत सफर को बयां करते हुए जैकी ने कहा, – तकरीबन बजे वाहनों के एक काफिला ने अपनी चढ़ाई शुरू की। मैं बाइक पर थी और लद्दाख पहुंचने में हमें पूरे एक दिन का वक़्त लग गया क्योंकि इस सफ़र के दौरान हमने कॉफी स्टॉल से ले कर शून्य पॉइंट तक रास्ते में कई अनुसूचित जगहों पर रुक कर ब्रेक लिया। लद्दाख में मौसम अक्षम्य था और यह ज्यादातर समय यहाँ बर्फबारी ही रही थीलेकिन चमत्कारी रूप सेजब भी शूट का वक़्त आता तो आसमान साफ़ हो जाता था और इसलिए हमें शूटिंग करने में ख़ासा दिक्कत नहीं हुई।”बॉलीवुड की यह खूबसूरत दिवा यू तो पूरी दुनिया का दौरा कर चुकी है लेकिन भारत मे अधिक शूट करने का मौका उन्हें इससे पहले कभी नही मिला था इसिलए फ़िल्म रेस के लिए कश्मीर की खूबसूरत वादियों में शूट कर रही जैकी को इस जगह से प्यार हो गया है और कश्मीर की खूबसूरती से जैकलीन को दीवाना बना दिया है।मुम्बई के स्टूडियो से दूर,  भारत के इन स्थानों पर शूट करने के अनुभव को साझा करते हुए जैकलीन ने कहा, – यह पृथ्वी पर स्वर्ग की तरह था और भारत की सुंदरता इसकी विविधता में समाई है। हम बहुत चलेयहां तक ​​कि फ़िल्म की शूटिंग लोकेशन भी ४५ मिनट की चढ़ाई पर थीलेकिन दृश्य बहुत शानदार था!”
सलमान खान के साथ होने का मतलब था कि वहां हर जगह भीड़ इकट्ठा हो जाती थी और जैकी के लिए यह एक डबल बोनस था कि किक में “हैंगओवर” के बाद वह अपने पसंदीदा सह-कलाकार के साथ एक और गीत शूट करने जा रही थींजिसे सलमान ने खुद लिखा और रिकॉर्ड किया है।
फ़िल्म में जैकलीन और सलमान खान एक रोमांटिक गीत पर परफॉर्म करते हुए नज़र आएंगे जिसके लिए जैकी बेहद उत्साहित है। गाने से जुड़ी ज़्यादा जानकारी का खुलासा ना करते हुए जैकलीन ने कहा, मैं बस इतना कह सकती हूं कि यह बेहद रोमांटिक गीत है और यह गाना उन लोगों के साथ बखूबी मेल खाता है जो प्यार में है या फिर जो जल्द ही प्यार का अनुभव करने वाले है।”जैकलीन फर्नांडिस और सलमान खान अभिनीत रेस से दर्शकों को अधिक अपेक्षा है और इसीलिए फ़िल्म के लिए कड़ी मेहनत की गयी है ताकि दर्शकों की उम्मीदों पर खरे उतर सके।इस बारे में बात करते हुए जैकलीन ने बताया,”हमने अत्यधिक परिस्थितियों में और कुछ अद्भुत स्थानों पर फ़िल्म को फिल्माया हैऔर सलमान द्वारा किये गए कुछ स्टंट वास्तव में अविश्वसनीय है। यहाँ तक कि मेरे एक्शन सीन भी दमदार और रेमो का जादुई स्पर्श इसे ओर शानदार बना देता है।”किक की सफलता के बादसलमान खान और जैकलिन फर्नांडीज की ब्लॉकबस्टर जोड़ी दूसरी बार एक्शन थ्रिलर में एक साथ नज़र आने वाली है।फ़िल्म में सुपरस्टार सलमान खानजैकलिन फर्नांडीजअनिल कपूरडेज़ी शाहबॉबी देओल और साकिब सलीम जैसे बेहतरीन कलाकार शामिल है।सलमान खान फिल्म्स और रमेश तौरानी द्वारा निर्मित इस फ़िल्म को टिप्स फिल्म्स के बैनर तहत बनाया जाएगा। रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित “रेस3″ 2018 की ईद के मौके पर रिलीज होगी।