Tuesday, May 8th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 8, 2018

ग्रुप हाउसिंग सोसाईटियों, होटलों, औद्योगिक संस्थानों, अस्पतालों, स्कूल-कालेजों सहित अन्य संस्थाओं कूड़े को अपने स्तर पर ही संस्थाएं वैज्ञानिक तरीके से वातावरण नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रबंध एवं निपटारा करें

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। नगर निगम के निगमायुक्त मौहम्मद शाइन ने विभिन्न ग्रुप हाउसिंग सोसाईटियों, होटलों, औद्योगिक संस्थानों, अस्पतालों, स्कूल-कालेजों सहित अन्य संस्थाओं को हरियाणा म्युनिसिपल कारपोरेशन एक्ट 1994 की धारा 310 के तहत आदेश दिए है कि भविष्य में उपरोक्त संस्थाओं से निकलने वाले उद्यान संबंधित कूड़े को अपने स्तर पर ही संस्थाएं वैज्ञानिक तरीके से वातावरण नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रबंध एवं निपटारा करें। ऐसे उद्यान संबंधित कूड़े को किसी भी सूरत में जलाया ना जाये। इन आदेशों की अवहेलना करने पर उल्लंघनकर्ता के विरूद्व हरियाणा म्युनसिपल कारपोरेशन एक्ट 1994 के तहत कार्यवाही की जायेगी और इसके अतिरिक्त पहली बार 5000 रू ; पाॅंच हजार रूपये द्ध का जुर्माना भी लगाया जायेगा। उसके उपरांत भी कोई भी संस्थान इन आदेशों का दुबारा उल्लंघन करता है तो यह जुर्माना हर बार 20 प्रतिशत बढ़ाया जायेगा।निगमायुक्त मौहम्मद शाइन ने बताया कि विभिन्न ग्रुप हाउसिंग सोसाईटियों, होटलों, औद्योगिक संस्थानों, अस्पतालों, स्कूल-कालेजों एवं ऐसी अन्य संस्थाओं से बहुत अधिक मात्रा में उद्यान के पत्तों, घास एवं अन्य पौधों की कटिंग का कूड़ा निकलता है। जिसे नियमों के अनुसार निपटारा नहीं किया जाता है और यह एक परेशानी का कारण बन जाता है क्योंकि यह जगह-जगह पर पड़ा सड़ता रहता है जोकि हरियाणा मुनिसिपल कारपोरेशन एक्ट की धारा 1994 के सैक्शन 309 का उल्लंघन है और यह कूड़ा ठोस अवशेष में मिला दिया जाता है जिससे इसे उठाने में अतिरिक्त भार पड़ता है इसलिए उपरोक्त संस्थान भविष्य में उपरोक्त संस्थाओं से निकलने वाले उद्यान सम्बन्धित कूड़े को अपने स्तर पर ही वैज्ञानिक तरीके से वातावरण नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रबन्ध एवं निपटारा करें संबंधित कूड़े को किसी भी स्थिति में ना जलाये, अन्यथा हरियाणा म्युनसिपल कारपोरेशन एक्ट 1994 के तहत कार्यवाही की जायेगी।

Posted by: | Posted on: May 8, 2018

रोनी स्क्रूवाला और अभिषेक कपूर ने ‘केदारनाथ’ के नवीनतम पोस्टर के साथ फ़िल्म की नई रिलीज तारीख़ की घोषणा की

( विनोद वैष्णव ) !दर्शकों के बीच हलचल पैदा करने के बाद, निर्माता रोनी स्क्रूवाला और अभिषेक कपूर ने फ़िल्म के नए पोस्टर के साथ रिलीज की तारीख़ घोषित कर दी है।अभिषेक कपूर ने ट्विटर पर रिलीज की तारीख घोषित करते हुए लिखा,”We clean up pretty nice. 30th
हाल ही में, रोनी स्क्रूवाला और उनके क्रिएटिव प्रोडक्शन हाउस आरएसवीपी ने फ़िल्म को ओर प्रभावशाली बनाने के लिए निर्देशक अभिषेक कपूर से हाथ मिलाया था दोनो के हाथ मिलाने के तुरंत बाद और प्रधानमंत्री द्वारा पवित्र मंदिर केदारनाथ के पट खोलने के बाद, फ़िल्म की कास्ट और क्रू ने केदारनाथ के आखिरी शेड्युल की शूटिंग शुरू कर दी है।रोनी स्क्रूवाला और अभिषेक कपूर 2013 में काई पो चे के बाद दूसरी बार एक साथ आ रहे है।केदारनाथ पृष्ठभूमि पर आधारित फ़िल्म केदारनाथ एक शाश्वत प्रेम कहानी है, यह प्यार और धर्म, जुनून और आध्यात्मिकता का एक शक्तिशाली संयोजन है। शहर में आई इस बाढ़ में एक हजार से अधिक लोगों ने अपनी जान गवा दी थी और इसी दमदार बैकड्रॉप पर यह फ़िल्म आधारित है।सुशांत सिंह राजपूत और नवोदित सारा अली खान अभिनीत फ़िल्म केदारनाथ ने उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके में फ़िल्म की शूटिंग पूरी कर ली है और इस महीने के अंत तक मुंबई में फ़िल्म की शूटिंग की शुरुवात की जाएगी।आरएसवीपी और रोनी स्क्रूवाला, कंटेंट से लबालबेज फ़िल्मो को पेश करने में विश्वास करते है और अक्सर पॉवर पैक परफॉर्मेंस और प्रतिभाशाली निर्देशक की फ़िल्मो पर अपना ध्यान केंद्रित रखते है।रोनी स्क्रूवाला के आरएसवीपी और अभिषेक कपूर के गाय इन द स्काई पिक्चर्स द्वारा निर्मित, केदारनाथ अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित है।
Posted by: | Posted on: May 8, 2018

गांव जलालपुर की बडी मस्जिद में गत दिवस टीकाकरण का आयोजन किया गया

हथीन( विनोद वैष्णव )। खण्ड हथीन के गांव जलालपुर की बडी मस्जिद में गत दिवस टीकाकरण का आयोजन किया गया, जिसमे हथीन के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. नरेंद्र मलिक, हथीन के चिकित्सा अधिकारी डा. ललित, विश्व स्वास्थ्य संगठन के डा. नकीब तथा यूनीसेफ के डा. सौरभम अग्रवाल मौजूद थे। टीकाकरण के इस सत्र में 258 बच्चों का टीकाकरण किया गया। इस अभियान को सफल बनाने के लिए गांव की सरपंच सज्जा खान गांव जलालपुर व स्थानीय मुस्लिम धर्म गुरूओं का भरपूर सहयोग रहा।उल्लेखनीय है कि जिला में 25 अप्रैल से खसरा रूबेला अभियान शुरू हो चुका है। पहले दो सप्ताह यह अभियान राजकीय व निजी विद्यालयों तथा मदरसों में चलाया जाएगा। आगामी दो सप्ताह गांव, आंगनवाडी केन्द्रों व स्वास्थ्य केन्द्रों में चलाया जाएगा, जिसके तहत आंगनवाडी केन्द्रों के अंतर्गत आने वाले 9 माह से 15 वर्ष की आयु तक के सभी बच्चो व स्कूल में बचे हुए बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा।

Posted by: | Posted on: May 8, 2018

संजना का केन्द्रीय विद्यालय राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता के लिए चयन

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। केन्द्रीय विद्यालय नम्बर-3 की छात्रा संजना का केन्द्रीय विद्यालय राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता के बैडमिंटन में अन्डर-17 ग्रुप में चयन हुआ है। संजना ने रोहतक में आयोजित रीजनल प्रतियोगिता में सिल्वर पदक हासिल कर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया है। स्कूल के स्पोर्ट्स टीचर विजय ने बताया कि 22 से 26 जून तक रोहतक में आयोजित होने वाले नेशनल कोचिंग कैम्प में पहले संजना कोचिंग लेगी और उसके बाद 29 जून से 3 जुलाई तक उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में शिरकत करेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार संजना राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक हासिल कर एस-जे-फाईव के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चयन होने पर मानव रचना स्पोर्ट्स एकाडमी के निदेशक सरकार तलवार एवं कोच कमल ने संजना को बधाई दी है।