Friday, May 11th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 11, 2018

वस्तु एवं सेवा कर प्रणाली में डीजीटल भुगतान को प्रोत्साहित करने की दिशा में आयोजित मंत्री समूह की बैठक में हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने भाग लिया

नई दिल्ली( विनोद वैष्णव ) ।मंत्री समूह की बैठक से पूर्व हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने हरियाणा भवन में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि विविधताओं वाले इतने बड़े राष्ट्र में समूची कर प्रणाली में समरूपता लाना प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व व केन्द्रीय वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली के मार्ग दर्शन में साकार हो सका है। वस्तु एवं सेवा कर प्रणाली से देश का विनिर्माण क्षेत्र मजबूत हुआ है। भारत का उद्योग जगत अब वैश्विक प्रतिस्पर्धा में निर्यात में अपना स्थान मजबूत बना रहा है।वस्तु एवं सेवा कर प्रणाली को सुदृढ़ करने के लिए डीजीटल भुगतान को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस दिशा में एंड-टू-एंड जिम्मेदारियां भी सुनिश्चित की जानी आवश्यक हैं। वस्तु एवं सेवाकर व्यवस्था में डीजीटल भुगतान के प्रति प्रोत्साहन ‘ विषय को लेकर नई दिल्ली में जीएसटी सचिवालय के कार्यालय में बिहार के उप मुख्यमंत्री  सुशील कुमार मोदी के संयोजन में हुई मंत्री समूह की बैठक में पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री श्री अमित मित्रा व पंजाब के वित्त मंत्री श्री मनप्रीत सिंह बादल ने भी भाग लिया। मंत्री समूह की बैठक में हरियाणा के आबकारी एवं कराधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल भी मौजूद रहे।नई दिल्ली में जीएसटी सचिवालय के कार्यालय में बिहार के उप मुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी के संयोजन में आयोजित मंत्री समूह की बैठक में भाग लेते हुए हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु। बैठक में भाग लेते हुए पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री श्री अमित मित्रा व पंजाब के वित्त मंत्री श्री मनप्रीत सिंह बादल।

Posted by: | Posted on: May 11, 2018

क्राइम कंट्रोल के संबंध में हरियाणा की सभी उच्च अधिकारियों और के अलावा सभी SP के साथ गोष्टी का आयोजन हुआ

( विनोद वैष्णव ) |पुलिस महानिदेशक हरियाणा बीएस संधू ने पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर-21- C में क्राइम कंट्रोल के संबंध में हरियाणा की सभी उच्च अधिकारियों और के अलावा सभी SP के साथ गोष्टी का आयोजन हुआ।गोष्टी के दौरान चर्चा का विषय क्राइम कंट्रोल पर फोकस रहा।क्राइम प्रिवेंशन , क्राइम डिटेक्शन, लॉ एंड ऑर्डर ड्यूटी और ट्रैफिक ड्यूटी के बारे में चर्चा की गई।गोष्टी के दौरान डीजीपी साहब ने कहा कि पुलिस की विजिबिलिटी बढ़ाए फिल्ड में पुलिस ज्यादा से ज्यादा हो।सभी डिस्ट्रिक्ट SP एक-दूसरे SP के साथ अच्छा तालमेल बनाकर रखें ओर क्राइम कंट्रोल करने में क्रिमिनल्स की इंफॉर्मेशन साझां करें।पब्लिक के साथ व्यवहार अच्छा होऔर अपराधियों में पुलिस का डर हो ।उन्होंने कहा कि क्रिमिनल्स का डाटा बनाकर रखें और हार्डकोर क्रिमिनल के बारे मे जानकारी एक दूसरे यूनिट में शेयर करें।इस मौके पर चेयरमैन हरियाणा पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन  परविंदर राय, लॉ एंड ऑर्डर एडीजीपी  मोहम्मद अकील, एडीजीपी एडमिनिस्ट्रेशन सुधीर चौधरी , एडीजीपी पीटीसी सुनारिया कंपलेक्स  देशराज सिंह ,पुलिस आयुक्त  अमिताभ सिंह ढिल्लो, आईजी CID श्री अनिल कुमार राव, आईजीपी  ए एस चावला, आईजीपी  संजय कुमार सिंह, आईजीपी , रवि करण माटा, आईजीपी  सौरभ सिंह, डीआईजी  राकेश आर्य , डीआईजी  सत्येंद्र गुप्ता और तमाम डिस्ट्रिक्ट के SP साहिबान मौजूद रहे ।

Posted by: | Posted on: May 11, 2018

लिंग्याज विद्यापीठ ने मनाई 20वी होस्टल नाइट

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। लिंग्याज विद्यापीठ शिक्षण संस्था ने आज अपनी 20वीं होस्टल नाइट हर्षोल्लास के साथ मनाई। इस मौके पर सांस्कृतिक समाोह का शुभारम्भ विद्यापीठ के कुलाधिपति डा. पिचेश्वर गड्डे ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। गल्र्स होस्टल की वार्डन  बिन्दु शर्मा के नेतृत्व में होस्टल के छात्र-छात्राओं ने बेहद रोचक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कुलाधिपति डा. गड्डे ने इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनकी सफलता की कामना की। अन्त में विद्यापीठ के कुलपति डा. डी.एन. राव ने संस्था की महत्ता समझाते हुए आयोजकों का धन्यवाद करते हुए समारोह का समापन किया।
Posted by: | Posted on: May 11, 2018

अनीता शर्मा के नेतृत्व में सैंकड़ों महिलाओं ने थामा भाजपा का दामन

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ): भारतीय जनता पार्टी की महिला जिलाध्यक्ष अनीता शर्मा के नेतृत्व में आज सैंकड़ों महिलाओं ने पार्टी का दामन थामा। महिला मोर्चा की पदाधिकारी पुष्पा शर्मा की अध्यक्षता में सैक्टर-3 में आयोजित एक मीटिंग में अनीता शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और महिलाओं को भाजपा सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में भाजपा ने नए आयाम स्थापित किए हैैं। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की सफलता के चलते आज प्रदेश में महिला अनुपात के अंतर में भारी कमी आई है। आज हर तरफ महिलाओं को मान-सम्मान दिया जा रहा है। उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि महिलाओं एवं बेटियों के साथ हुए अत्याचार के मामलों को तूल देने की बजाय उनके प्रति सहानुभूति व्यक्त करें और उनकी हौसलाफजाई करें। सरकार चाहे कोई भी बेटियों का मान-सम्मान सर्वोपरि होना चाहिए, इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हीं के प्रयासों से आज देश में 12 वर्ष के कम उम्र की नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार करने वालों को फांसी की सजा और इससे ऊपर उम्रकैद का प्रावधान किया गया है। जिससे महिलाओं को बल मिलेगा और गरीब नाबालिग बच्चियों के साथ घिनौना काम करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। इस अवसर पर पुष्पा शर्मा के साथ धर्मवती, लक्ष्मी नेगी, अमृता बबली शर्मा, कृष्णा, सरिता, लज्जावती, रामा देवी, पुनिता शर्मा, चांदनी, सुनीता, रूपेश, अर्चना, चित्रा, रेखा, सलोचना, प्रीति, रीना, सरिता रावत, सुनीता मंगला, दीपिका नेगी एवं कमला रावत आदि ने भाजपा का दामन थामा।
Posted by: | Posted on: May 11, 2018

भाजपा ने ‘स्मार्ट सिटी’ की जगह फरीदाबाद को बनाया ‘गन्दी सिटी’ : भड़ाना

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) : आम आदमी पार्टी के बडख़ल विधानसभा अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी की जगह गन्दी सिटी बनाकर रख दिया है। शहर में जगह-जगह गंदगी के भंडार लगे हुए हैं। यहां तक कि स्कूलों के आगे कूड़े के ढेर लगे हैं, जिसमें हजारो बच्चे शिक्षा ग्रहण करने आते हैं। शहर में जगह-जगह फैली गन्दगी के चलते आज शहर के लोग अनेक प्रकार की बीमारियों से ग्रसित हैं। धर्मबीर भड़ाना आज शहर के बीचों-बीच एनआईटी 5 स्थित सेंट जोन्स स्कूल के सामने लगे गंदगी के ढेरों का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शहर के सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर पिछले 3 दिन से हड़ताल पर हैं और लोग गंदगी से परेशान हैं, मगर भाजपा सरकार को इससे कोई मतलब नहीं। न तो वो सफाई कर्मचारियों की मांगें सुनने को तैयार है और न ही लोगों की समस्याओं का कोई स्थायी समाधान करने को। उन्होंने आरोप लगाया कि स्थानीय नेताओं ने अपने रिश्तेदारों को ‘कृत्रिम शौचालय’ का ठेका दे दिया और निगम को लाखों रुपए का चूना लगा दिया। इन कृत्रिम शौचालयों का न तो कोई फायदा आम जनता को हुआ और न ही निगम का जो उद्देश्य था, वो ही पूरा हुआ। इन कृत्रिम शौचालयों को पहाड़ों में रखा गया है, जहां न कोई जाता है, न कोई आता है। भड़ाना ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार एवं निगम अधिकारियों को शहर को मूलभूत सुविधाएं तो देनी चाहिए, विकास के बड़े-बड़े वादे करने वाली क्षेत्रीय विधायक को यहां आकर भी देखना चाहिए, जो स्कूल बच्चों के पढऩे के लिए हैं, उनके सामने गंदगी के ढेर लगे हैं, जिससे बच्चे बीमार हो रहे हैं। संगठन मंत्री सुनील ग्रोवर, एवं उपाध्यक्ष राजूद्दीन ने कहा कि सरकार को सफाई कर्मचारियों की मांगों का समाधान करना चाहिए। उनसे बातचीत करनी चाहिए और जो भी उनकी समस्याएं हैं, उनका निवारण करना चाहिए। इस मौके पर संगठन मंत्री सुनील ग्रोवर, उपाध्यक्ष राजूद्दीन, डी एस चावला, मंडल अध्यक्ष नईम खान एवं अमित कुमार शर्मा तथा दीवान शाह सिंह, राजू फागना, तीरथ कुमार, विजय कुमार आदि मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: May 11, 2018

रोटरी क्लब फरीदाबाद मिड टाउन की मुहीम  फरीदाबाद को जलभराव से मुक्ति 

( विनोद वैष्णव )| रोटरी क्लब फरीदाबाद मिड टाउन के आने वाले प्रधान अमरजीत सिंह लाम्बा ने कहा की फरीदाबाद की सबसे बड़ी समस्या जलभराव है, जिसके कारण पूरे शहर में अव्यवस्था  का माहौल बन जाता है।  हमने इस समस्या से निबटने के लिए चार जगहों को चिन्हित किया है जिसमे साई मंदिर सेक्टर 16 रोड, सेक्टर 15  में 2  पॉइंट और सेक्टर 16  मार्किट।  जिसमे क्लब अपने खर्च से रेनवाटर हार्वेस्टिंग करवाएगा जिससे जलभराव के साथ साथ जमीन का पानी भी डिस्चार्ज हो जाएगा।  हार्वेस्टिंग्स की देखरेख निजी संस्थाओ के द्वारा करवाई जायेगी ताकि ये सुचारु रूप से चलते रहे।  इसके साथ साथ निशुल्क  स्तन जांच  शिविर के साथ साथ निशुल्क कैंसर जांच के लिए भी विशेष कार्य किये जाएंगे।
फरीदाबाद के मानगर के निजी होटल में आयोजित इस क्लब असेंबली की मीटिंग में और भी जनहितेषी मुद्दे जैसे निशुल्क सेनेटरी पैड्स , सरकारी स्कूलों में निशुल्क वाशिंग स्टेशन शौचालय आदि बनाए का भी मिशन रखा गया।  इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम  के कपल डांस में पंकज गर्ग , डाक्टर आशीष वर्मा और सचिन जैन की जोड़ियों ने पुरस्कारों पर अपना कब्ज़ा किया।  इस मौके पर  रोटरी क्लब फरीदाबाद मिड टाउन  के प्रधान अमरजीत सिंह लाम्बा ,  गवर्नर विनय भाटिया ,  मुख्या संरक्षक सतीश ग़ुस्सैन , अमित जुनेजा , कुलदीप सिंह , राजेश मेहंदीरत्ता , अनिल बहल , सुनील गुप्ता मनोहर पुनिआनी , पप्पू जीत सिंह सरना , पंकज गर्ग , दिनेश जांगिड़ , डॉक्टर आशीष वर्मा , जतिंदर छाबरा , जे के मनोचा , नरेश शर्मा , सतेंदर छाबरा , जे पी  सिंह, जे पी  मल्होत्रा , सचिन जैन , सचिन खोसला , सहित सभी गणमान्य वयक्ति मौजूद रहे।
Posted by: | Posted on: May 11, 2018

पटाया से गोल्ड मैडल जीतकर लौटे कृष्ण उपमन्यु का जोरदार स्वागत

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) : 1 से 2 मई को पटाया, बैंकाक में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप के पुरुष सिंगल कैटेगरी में गोल्ड मैडल जीतकर देश का नाम रोशन करने वाले कृष्ण उपमन्यु का फरीदाबाद लौटने पर अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा ने जोरदार स्वागत किया। ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेन्द्र शर्मा बबली ने फरसा भेंटकर उपमन्यु का सम्मान बढ़ाया और कहा कि कृष्ण ने न केवल फरीदाबाद का बल्कि देश का नाम रोशन किया है और हमें ऐसे खिलाडिय़ों पर गर्व है। उन्होंने कहा कि कृष्ण उपमन्यु ने समस्त ब्राह्मण समाज को गौरवान्वित किया है। ब्राह्मणों के बच्चे बिना किसी सरकारी अनुदान के अपने मेहनत और काबिलियत के दम पर विभिन्न क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार से ऐसे खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने की मांग की। इस अवसर पर उनके साथ पं. एल आर शर्मा मैनेजर, कृष्णकांत, ललित, मोहित, तेजपाल, ओ पी शास्त्री, सुभाष, कृष्ण, हरीश एवं त्रिलोक आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: May 11, 2018

सतयुग दर्शन वसुन्धरा में प्रथम अन्तर प्रादेशिक सांगीतिक प्रतियोगिता का समापन समारोह

( विनोद वैष्णव ) |भूपानी स्थित सतयुग दर्शन संगीत कला केन्द्र द्वारा प्रथम प्रथम अन्तर प्रादेशिक सांगीतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें मु य अतिथि श्री सजन जी मार्गदर्शक सतयुग दर्शन ट्रस्ट, मैनेजिंग ट्रस्टी श्रीमती रेशमा गान्धी जी एवं संगीत कला केन्द्र की चेयरपर्सन श्रीमती अनुपमा तलवार के साथ पंजाब से आए हुए संगीत निर्देशक श्री रामपाल बन्गा, हरजिन्दर अमन एवम मनीष त्रि1खा भी मौजूद रहे। यह प्रतियोगिता हरियाणा प्रदेश के अतिरिक्त दिल्ली के विभिन्न स्कूलों में भी आयोजित कराई गयी। यह प्रतियोगिता समूह गान एवं समूह नृत्य पर आधारित थी। प्रतियोगिता दो क्रम में स पूर्ण हुई। सर्वप्रथम यह प्रतियोगिता हरियाणा के विभिन्न शहरों अ बाला, पानीपत, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, गुडग़ांव एवं दिल्ली में आयोजित की गई तदोपरान्त वहां पर जो स्कूल प्रथम स्थान पर रहे उन सभी के मध्य एक प्रतियोगिता सतयुग दर्शन स्थित आडीटोरियम में कराई गयी, इस स्थान पर समूह गायन में कुरुक्षेत्र शहर से अग्रसेन स्कूल प्रथम स्थान पर रहा, जिसको ११०००0/- (ग्यारह हजार रुपए) नकद धनराशि एवं ट्राफी, अमबाला शहर से पी के आर जैन स्कूल द्वितीय स्थान पर रहा जिन्हें ५१००/- (पांच हजार सौ रूपए) एवं ट्राफी एवं दिल्ली से यूनीवर्सल स्कूल तृतीय स्थान पर रहा जिन्हें ३०००/- ( तीन हजार रुपए) एवं ट्राफी आदि से सममानित किया गया। वहीं समूह नृत्य में भी बच्चों ने बढ़चढ़कर भाग लिया जिसमें अमबाला शहर से मुरली धरन डी ए वी स्कूल प्रथम स्थान पर रहा, जिसको ११०००/- (ग्यारह हजार रुपए) नकद धनराशि एवं ट्राफी, दिल्ली से भारती प4िलक स्कूल द्वितीय स्थान पर रहा जिन्हें ५१०० (इ1यावन सौ रूपए) ट्राफी एवं रेवाड़ी से उमाभारती प4िलक स्कूल तृतीय स्थान पर रहा जिन्हें २१००/- (इककाीस सौ रुपए) एवं ट्राफी आदि से सममानित किया गया।ट्रस्ट के मार्गदर्शक सजन जी ने अपने स बोधन में सभी प्रतिभागियों को जीत की शुभ कामनाएं देते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थी अपने मानसिक एवं चारित्रिक निर्माण में संगीत को सहायक बनाएं और एक चरित्रवान इन्सान बनकर दिखाएं।इस अवसर पर विशेष अतिथि के तौर पर प्रसिद्ध भजन गायक श्री कुमार विशु, कुरुक्षेत्र यूनीवर्सिटी की हैड आफ दा डिपार्टमेण्ट प्रौफेसर शुचिस्मिता जी एवं सर्वोदय हास्पीटल के डायरे1टर श्री राजेश गुप्ता धर्म पत्नी अंशु गुप्ता जी के साथ उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन प्रेरणा एवं अंकिता नारंग ने किया, कार्यक्रम के अन्त में प्रधानाचार्य दीपेन्द्र कान्त ने सभी अतिथियों, पधारे हुए शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं विद्यार्थियों आदि का धन्यवाद ज्ञापन किया। राष्ट्रीय ज्ञान के साथ कार्यक्रम की समाप्ति हुई।