Saturday, May 12th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 12, 2018

यूनिवर्सल अस्पताल द्वारा सैक्टर 79 स्थित डब्ल्यू एस ओमेक्स में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। यूनिवर्सल अस्पताल द्वारा सैक्टर 79 स्थित डब्ल्यू एस ओमेक्स में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। जिसमें अस्पताल के डा. रिति अग्रवाल, डा. गजेन्द्र, डा. शहजाद, मधु कुमारी, कुमार राम, धर्मेन्द्र कुमार, देवा सिंह, दिनेश ने आये हुए मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की। इस शिविर में लगभग 100 से अधिक लोगों के ब्लड प्रेशर, ईसीजी, शूगर, सहित अन्य तरह के स्वास्थ्य की जांच की गयी।
इस अवसर पर अस्पताल के एमडी श्री शैलेश जैन ने कहा कि अस्पताल समय समय पर इस तरह के शिविरो का आयोजन कर उन लोगों को स्वास्थ्य लाभ दे रहा है जो कि अपने स्वास्थ्य की अनदेखी कर भंयकर बीमारियो से पीडित हो जाते है। उन्होंने कहा कि अस्पताल इन शिविरो के माध्यम से यह भी जानकारी देता है कि हम कम समय में अपनी जान कैसे बचाये। उन्होंने कहा कि कई बारी ऐसी स्थितियां उत्पन्न हो जाती है और हम कुछ सोच नहीं पाते ऐसे समय में हम कुछ उपाय अपना लें तो अवश्य ही हम जान बचा सकते है इन शिविरो में हम कम समय में जान बचाने के तकनीक की भी जानकारी देते है।
उन्होंने कहा के आज के शिविर में आये हुए मरीजों को जहां बीमारियों से बचने के उपाय बताये वही उन्हें समय समय पर हैल्थ चैकअप करने का भी परामर्श दिया ताकि वह अपनी बीमारी को समय रहते पकड सके ओर उसका ईलाज हो जाये। उन्होंने कहा कि कोई भी बीमारी गँभीर नहीं होती है अगर बीमारी को समय रहते पकड़ लिया जाये तो अवश्य ही वह बीमारी समाप्त हो जाती है। इसीलिए जनता स्वास्थ्य के प्रति सजग रहे।

Posted by: | Posted on: May 12, 2018

नव्यम कान्वेंट स्कूल में केक खिलाकर मातृ दिवस उत्सव मनाया गया

नव्यम कान्वेंट स्कूल में केक खिलाकर मातृ दिवस उत्सव मनाया गया

Posted by: | Posted on: May 12, 2018

वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में मातृदिवस के अवसर पर माँ का महत्व बताया :- विजय लक्ष्मी

( विनोद वैष्णव )|एस. जी. एम. नगर स्थित वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में  मातृदिवस उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत प्रार्थना व मन्त्रोच्चारण से की गई। कक्षा आॅठवी की आॅचल व कक्षा सातवी की सिमरन ने अपने अंग्रेजी व हिंदी वक्तव्यों में मातृ दिवस का महत्व बताया। कक्षा टप् के छात्रों ने एक नाटिका द्वारा मां की ममता व उसके असीम प्रेम का उदाहरण प्रस्तुत किया। कक्षा दूसरी के छात्रों ने मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति की। विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने अपनी मां को समर्पित करते हुए बड़ी ही भावात्मक कविता पठन किया।कविता गायन प्रतियोगिता में अंग्रेजी में क्रमश कक्षा आठवी की आॅचल, कक्षा दूसरी की निधि, कक्षा तीसरी की कोमल प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किए तथा हिंदी में कक्षा नवीं की करूणा, कक्षा दूसरी की अशीता, कक्षा तीसरी के हेमन्त ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किए।कक्षा सातवी व आॅठवी के छात्राओं ने ’’मेरी मां’’ गाना प्रस्तुत किया।कार्यक्रम के अन्त में स्कूल की निदेशक विजय लक्ष्मी ने कहा कि ’’मां के चरणों में ईश्वर का निवास है। सभी को अपनी मां को सदा नमन व आदर करने के लिए प्रेरित किया व सभी बच्चों को प्रोत्साहित किया व विजेताओं को बधाई दी।कार्यक्रम में प्रधानाचार्या  सुषमा गौर व उपप्रधानाचार्या जोबा गुहा भी उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: May 12, 2018

आशा ज्योति विद्यापीठ स्कूल में जिला स्तरीय कराटे प्रतियोगिता का आयोजन 

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) : आशा ज्योति विद्यापीठ स्कूल में आगामी vx मई को जिला स्तरीय कराटे प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। स्कूल की प्रिंसिपल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रतियोगिता का शुभारंभ स्कूल के डायरेक्टर सतबीर डागर व आर टू एफ मॉर्शल ऑर्ट एकेड़मी फरीदाबाद के जनरल सैक्ट्री विपिन कुमार करेगें। उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता आर टू एफ मॉर्शल ऑर्ट एकेड़मी के डायरेक्टर दुष्यंत सैनी और शीतो रयु कराटे स्पोर्ट्स ऑफ इंडिया हरियाणा के जनरल सैक्ट्री दिवाकर सैनी की देखरेख में आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि आशा ज्योति विद्यापीठ स्कूल शिक्षा के साथ साथ खेलों को भी बढ़ा दे रहा है। स्कूल में छात्र व छात्राओं को मॉर्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी जा रही है ताकि जरूरत पडऩे पर विद्यार्थी किसी की मदद कर सकें। उन्होंने बताया कि आज के युग में छात्राओं को भी आत्मरक्षा के गुर सीखने चाहिए। खेलों से शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है। आशा ज्योति विद्यापीठ स्कूल निष्ठा और ईमानदारी के साथ अपने कत्र्वय का निर्वाह कर रहा है। स्कूल में बच्चों के सर्वोगिंक विकास पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्कूल में आयोजित जिला स्तरीय कराटे प्रतियोगिता के विजेताओं को मेडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।
Posted by: | Posted on: May 12, 2018

दीपक मंगला ने 10 लाख रूपए की लागत से इंटरलॉकिंग से बनने वाली गली के कार्य का विधिवत नारियल फोडकर शुभारंभ किया

पलवल( विनोद वैष्णव )। मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने आज शनिवार को पलवल के बसंत बिहार कॉलोनी में लगभग 10 लाख रूपए की लागत से इंटरलॉकिंग से बनने वाली गली के कार्य का विधिवत नारियल फोडकर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल सबका साथ सबका विकास लक्ष्य के अंतर्गत विकास कार्यों के आधार पर प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बिना किसी भेदभाव के समान रूप से विकास कार्य करवा रहे हैं। विकास करवाने के लिए  सरकार कटिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में पलवल जिला के विकास को गति दी जा रही है। पलवल शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए अलावलपुर चौक से लेकर आगरा चौक तक एलिवेटिड पुल का कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है। पुल का निर्माण कार्य पूरा होने पर पलवल शहर जाम से मुक्त हो जाएगा। आने वाले समय में जिला पलवल का स्वरूप आधुनिक विकसित जिलों की तरह उभर कर नजर आएगा। कार्यक्रम में पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, पलवल ब्लॉक समिति के चेयरमैन प्रेमचंद शर्मा, पलवल मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: May 12, 2018

राजकुमार हिरानी ने “संजू” के नए पोस्टर के साथ साल 1993 की पुरानी यादों को किया ताज़ा

 ( विनोद वैष्णव )|फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी ने रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म “संजू” का आखिरी लुक पोस्टर जारी कर दिया है जिसमे साल 1993 में पहली बार गिरफ्तार हुए संजय दत्त की छवि को दर्शाया गया है।ऐसा तब हुआ था जब संजय दत्त को पहली बार गैर-जमानती वारंट जारी करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था और इस खबर ने जंगल मे फैलती आग की तरह तूल पकड़ लिया था।यह विशेष लुक टीज़र से भी बेहद वायरल हुआ था और अब निर्माताओं ने आखिरी लुक पोस्टर के रूप में इसे जारी कर दिया है।यह पहला वाक्य था जब हथकड़ियों में जकड़े संजय दत्त को सार्वजनिक रूप से पेश किया गया था और यह नवीनतम पोस्टर उस वाक्य की सटीक प्रतिकृति है।इस पोस्टर में रणबीर हाथों में हतकड़ी बांधे हुए ब्लैक जीन्स, सफेद कुर्ता, दाढ़ी और बिखरे हुए बालों में दिखाई दे रहे है।निर्देशक राजकुमार हिरानी ने पोस्टर पोस्ट करते हुए लिखा,”संजू को पहली बार 1993 में गिरफ्तार किया गया था। वह 18 महीने के लिए जेल में थे और उन्हें जमानत नहीं मिली थी। इस पोस्टर में उस समय को फिर से दोहराया गया है। #RanbirKapoor #RajkumarHiraniFilms @VVCFilms @foxstarhindi”इस पोस्टर में रणबीर कपूर का लुक अलौकिक है, जिस देखकर यक़ीनन आपकी आंखें एक बार फिर धोखा खा जाएंगी।
फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी फिल्म के विभिन्न पोस्टर्स के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं जहां वह संजय दत्त के जीवन के विभिन्न पहलुओं को पोस्टर के जरिये जनता जनार्दन के सामने पेश करने की कोशिश कर रहे हैं।राजकुमार हिरानी की ‘संजू’ अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित है जिसमे अभिनेता की ज़िंदगी से जुड़े विभिन्न पहलुओं को दिखाया जाएगा। फ़िल्म में संजय के जवानी के दिनों से ले कर मौजूदा दिन तक की कहानी को दर्शाया जाएगा।टीज़र में संजय दत्त के जीवन के उपयुक्त चित्रण के लिए अत्यधिक सराहना प्राप्त हो रही है। इतना ही नहीं, फ़िल्म में संजय दत्त के जीवन से जुड़े हर पहलू को बखूबी निभाने के लिए रणबीर कपूर पर प्रशंसा की बौछार की जा रही है।वर्ष की सबसे अनुमानित फिल्मों में से एक, ‘संजू’ का टीज़र रिलीज के साथ ही इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गया है जो न सिर्फ यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है बल्कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी प्रशंसक टीज़र की खूब सरहाना करते हुए नज़र आ रहे है।राजकुमार हिरानी द्वारा लिखित और निर्देशित यह बायोपिक रणबीर कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और सोनम कपूर जैसे कलाकारों से लैस है।फॉक्स स्टार द्वारा प्रस्तुत , यह बायोपिक राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित है। वही विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित यह फ़िल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी।

Posted by: | Posted on: May 12, 2018

शक्तिपीठ पब्लिक स्कूल में मदर्स डे मनाया

 ( विनोद वैष्णव )।शक्तिपीठ पब्लिक स्कूल संजय गांधी मैमोरियल नगर, एन आई टी फरीदाबाद में आज मदर्स डे मनाया गया । इस अवसर पर विधार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये ।  छोटे छोटे बच्चों ने मातओं को समर्पित गीतों पर सुन्दर नृत्य पेश किये तो कुछ बच्चों ने मन को छूने वाले नाटक पेश करके विधार्थियों और अभिभावकों के सामने भावुक दृश्य पेश किये । इस अवसर पर  कृष्ण कुमार गर्ग, जिला औषधि नियन्त्रण अधिकारी फरीदाबाद मुख्य अतिथि के रूप में पधारे और उन्होंने बच्चों को हर दिन मदर्स डे मानकर माता पिता का सम्मान करने की प्रेरणा दी । मुख्य अतिथि ने श्क्तिपीठ पब्लिक स्कूल को संस्कार भूमि कहकर सम्बोधित किया और बच्चों के कार्यक्रमों की भूरि भूरि प्रशंसा की ।  इस अवसर पर विधालय की प्राचार्या  ज्योति आर्या, नीता, प्रबन्धक  अजय कुमार सिंगला,  सत्य भूषण आर्य, विश्वास पब्लिक स्कूल की प्राचार्या प्रिसी सिंगला आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।