Tuesday, May 22nd, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 22, 2018

फौगाट स्कूल के 12 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा में पाई मैरिट

बल्लबगढ़( विनोद वैष्णव )|राजीव कॉलोनी समयपुर रोड स्थित फौगाट पब्लिक सी० सै० स्कूल का दसवीं कक्षा का बोर्ड परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा ।12 विद्यार्थी मैरिट पाने में कामयाब रहे जबकि 30 बच्चों ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास की । लवकेश ने 427 (85 .40 %) अंक पाकर स्कूल में  पहला स्थान , सोनम ने 415 ( 83 %) अंक  पाकर दूसरा स्थान तथा मानसी ने 409 (81 .80 %) अंक पाकर तीसरा स्थान हासिल किया । फूलवती 404 ( 80 . 80 %) अंको के साथ चौथे पायदान पर रही । विद्यार्थियों की कामयाबी पर  प्रसन्नता  जाहिर करते हुए फौगाट स्कूल के निर्देशक सतीश फौगाट ने कहा कि गहन चिंतन , मनन व एकाग्रचित धारण करने वाले विद्यार्थीगण ही मेधावी सूची में स्थान पाते हैं । स्कूल प्रांगण में आयोजित सादे समारोह में मेधावी बच्चों को पुष्प अर्पित करते हुए उनका मुँह मीठा करवाया गया । इस मौके पर स्कूल संस्थापक चौ० रणबीर सिंह , प्रधानाचार्या निकेता सिंह , स्कूल स्टाफ जोगिन्दर कुमार , उषा सिंह , दीपशिखा मालिक , शहनाज़ खातून , दीपचंद डागर , महावीर सिंह जादौन आदि उपस्थित थे ।

Posted by: | Posted on: May 22, 2018

‘ट्रक ड्राइवर गीत’, बॉलीवुड संगीत निर्देशक मनन भारद्वाज और सिंगर नवीनेश द्वारा विशेष संस्करण दिल्ली एनसीआर में ट्रक ड्राइवर्स के जीवन को चित्रित करते हुए लॉन्च किया गया!

( विनोद वैष्णव/ब्रजेश भदौरिया )| हम सभी द्वारा हमारे संगीत उद्योग में डीजे, कार और कई अन्य संबंधित चीजों के आधार पर कई गीत सुने जा चुके हैं, लेकिन पहली बार, एक गीत लॉन्च किया गया है जो एक ट्रक चालक की जीवनशैली दर्शाता है। ट्रक ड्राइवर सॉन्ग को बिग बॉयज़ लाउंज में गुरुग्राम में लॉन्च किया गया। इस कार्यक्रम में उपस्थित संगीतकार ‘मनन भारद्वाज’, गायक ‘नवीश शर्मा’ व महिला गायक ‘अलीशा अरोड़ा’  भी थे।

  व्हाइट कॉफी रिकॉर्ड्स फीचर्ड और नमयोहो स्टूडियो द्वारा निर्मित, द ट्रक ड्राइवर सॉन्ग नवीश का पहला गीत है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के साथ बातचीत करते समय, पूरी टीम ने गीत के साथ उनके अनुभवों और आगामी परियोजनाओं के बारे में बताया।

   गायक नवीनश ने गीत के बारे में बात करते हुए कहा, “यह गाना एक ड्राइवर के बारे में है जो अपनी आय के लिए लंबे समय तक घर से दूर रहता है। एक ट्रक चालक अपने परिवार को खिलाने के लिए बहुत संघर्ष करता है और कई बार काम में व्यस्त होने पर उसे अपना भोजन छोड़ना पड़ता है। सभी समस्याओं के अलावा वह अपनी पत्नी के नखरे कैसे उठता है। और वह हमेशा अपने परिवार को कैसे याद करता है लेकिन वह कुछ भी नहीं कर सकता क्योंकि उसका काम उसकी एकमात्र प्राथमिकता है। “” मेरे पास मनन भारद्वाज के साथ काम करना एक अच्छा अनुभव था जिन्होंने संगीत और दिशा की है। यहां तक ​​कि पूरी नम्योहो टीम ने भी इसके लिए बड़े प्रयास किए हैं। “

   नवीश इस संगीत के लेखक संगीतकार और गायक हैं, जो इस अद्भुत गीत के साथ पंजाबी संगीत उद्योग में शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा, अपने जीवन के बारे में बात करते हुए, नवीन ने कहा, “मैं गुरुग्राम में पला बड़ा हूँ। मुझे पंजाबी संगीत उद्योग में खुद को स्थापित करने और नाम और प्रसिद्धि लाने की बड़ी इच्छा है। कई मूल पंजाबी गाने कतार में हैं जो आगामी वर्ष में एक के बाद एक के बाद आने वाले हैं । मेरी योजना इस साल की हर तिमाही में एक गाना रिलीज़ करना है। और बाकी सब भाग्य है। “दूसरी तरफ, मुख्य महिला गायक अलीशा अपने गीत को लेकर बहुत उत्साहित थी।

   गीत के संगीत निर्देशक और एक गायक ‘मनन भारद्वाज’ ने भी बॉलीवुड फिल्मों में गानों को रचना और निर्देशित किया है। ट्रक चालक गीत के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “यह गाना एक ट्रक चालक के जीवन के आधार पर बहुत ही व्यक्तिपरक गीत है, जो वह अपना जीवन कैसे जीता है और फिर भी वह अपनी पत्नी के नखरे कैसे उठता है | अनुभव बहुत अच्छा था, इस गीत को रिकॉर्ड करने के लिए अपेक्षित समय से कम समय लिया। सभी परिस्थितियों में, जैसे खराब मौसम, पर हम सभी इस गीत को सफलतापूर्वक शूट करने में कामयाब रहे। मुझे आशा है कि लोग हमारे काम की सराहना करेंगे। “

   अपने प्रोडक्शन हाउस, नम्योहो स्टूडियो के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, “नम्योहो स्टूडियो व्हाइट कॉफी एंटरटेनमेंट प्राइवेट के बैनर के तहत आता है। यह एकमात्र प्रोडक्शन हाउस है, जिसमें ऑडियो से वीडियो के साथ-साथ प्रचार के शुरुआत से अंत तक सब कुछ है। नम्योहो में वर्ष 2017 और 2018 के लिए अधिकतम संख्या में ऑडियो और वीडियो बनाने का रिकॉर्ड भी है। “आने वाली परियोजनाओं के बारे में उन्होंने कहा,” हमारे पास बड़ी योजनाएं हैं, हमारे दर्शक मुझे इस अवतार में  पहले कभी नहीं देख पाए हैं। बहुत जल्द हम अपना खुद का संगीत बैंड लॉन्च करेंगे, जो निश्चित रूप से हमारे प्रशंसकों को आश्चर्यचकित करेगा।”