Friday, May 25th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 25, 2018

स्नेचिंग की कई वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी को दबोचा

स्पेशल सेल सेक्टर 85 निरीक्षक राजेंद्र सिंह व उनकी टीम ने फरीदाबाद शहर में स्नैचिंग की कई वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर स्नैचर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है

पकड़े गए आरोपी का ब्यौरा:-

1. जयवीर उर्फ कालू पुत्र चेतराम निवासी गांव टिकरी थाना चांदहट जिला पलवल

आरोपी से सुलझाई गई वारदात:-

1. Fir 445 dt.14/5/18 u/s 379A IPC P.S Sarai Faridabad

2. Fir 207 dt. 15/5/18 u/s 379A IPC P.S Old
3. Fir 279 dt 15/5/18 U/S 379A IPC P.S kotwali

4. Fir 395 dt. 15/5/18 u/s 379 A IPC P.S Sec. 7 Faridabad

5. Fir 398 dt.16/5/18 u/s 379A IPC Sec. 7 Faridabad

6. Fir 327 dt.18/5/18 u/s 379 A IPC P.S Suraj kund

7. Fir 415 dt .19/5/18 U/S 379 A IPC P.s Sec7 Faridabad

8. Fir 528 dt. 19/5/18 u/s 379A IPC Ps Central Faridabad

प्रभारी स्पेशल सेल सेक्टर 85 निरीक्षक राजेंद्र ने बताया कि गश्त के दौरान मिली सूचना के आधार पर आरोपी को चिमनी बाई धर्मशाला चौक से गिरफ्तार किया गया वह उसके कब्जे से देसी कट्टा भी बरामद किया गया

आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा नंबर 262 दिनांक 24 मई 2018 धारा 25/54/59 आर्म एक्ट के तहत थाना SGM नगर में मुकदमा दर्ज करके आरोपी को मुकदमा नंबर 445 दिनांक 14 मई 18 धारा 379 ए थाना सरायख्वाजा में कोर्ट से 7 दिन का रिमांड लेकर पूछताछ की गई तो आरोपी ने उपरोक्त वारदात को अंजाम देना कबूल किया है

आपको बताते चलें आरोपी बहुत ही शातिर किस्म का सिग्नेचर है जो फरीदाबाद में पिछले कई दिनों से लगातार स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम दे रहा था जिसके चलते क्राइम ब्रांच फरीदाबाद ने आरोपी के फुटेज भी जारी किए हुए थे

निरीक्षक राजेंद्र ने बताया इसका एक साथी और है जो वारदात में इसका साथ देता था जिसका नाम नीरज पुत्र सुरेश ठाकुर निवासी गांव राल जिला मथुरा उत्तर प्रदेश है जो अभी फरार है जिस को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा दोनों आरोपी मिलकर Apache मोटरसाइकिल पर सवार होकर स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते थे

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया आरोपी से एक देसी कट्टा वह एक जिंदा कार्टेज बरामद किया गया है…….. फरार आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा

Posted by: | Posted on: May 25, 2018

क्राईम ब्रांच 6 बल्लबगढ ने घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को दबौचा

( विनोद वैष्णव )। प्रभारी क्राईम ब्रांच 6 बल्लबगढ उप निरीक्षक नवीन कुमार व उनकी टीम ने सराहनीय कार्य करते हुए घरों में चोरी करने वाले तीन आरोपियों को पकडने में कामयाबी हासिल की है।

गिरफतार किए गए आरोपियों का ब्यौराः-

1. अजय उर्फ भाटी पुत्र सुरेश कुमार निवासी उंचा गांव बल्लबगढ, फरीदाबाद।

2. कुलदीप पुत्र विजय निवासी गांव कैली बल्लबगढ, फरीदाबाद।

3. गोविंद पुत्र यशपाल निवासी मकान नं0 4891 सेक्टर 3 बल्लबगढ, फरीदाबाद।

सुलझाई गई वारदातः-

1.Fir.no 456 dt 9.5.18 u/s 457,380 ipc PS City Ballabgarh

2.Fir. no.520 dt 24.5.18 u/s 379,411 ipc PS City Ballabgarh PS

3.Fir. no.451 / 18 u/s 379 ipc PS Central

प्रभारी क्राईम ब्रांच 6 उप निरीक्षक नवीन कुमार ने बताया कि आरोपियों को विशेष सूत्रों से मिली सूचना पर गिरफतार किया गया है। आरोपियों से घरों में चोरी करने की तीन वारदात सुलझाई गई है।

पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि वह नशे करने के आदि है जो स्मैक या इंजेक्शन वैगरह लेते है। और इसी वजह से आरोपियों के घर वाले भी परेशान रहते है। जो पहले भी एक दो बार जेल जा चुके है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि आरोपियों को आज अदालत में पेश कर जिला जेल नीमका भेजा जाएगा,……..आरोपियों से 1 सी.एन.जी आॅटो, 1 मोटरसाइकिल स्पेलेंडर, 1 मंगल सूत्र, 3 अंगूठी सोने, 4 जोडी पायजेब चांदी , 30,000/-रू0 कैश, और 1 मोबाईल फोन, बरामद किया गया है।

Posted by: | Posted on: May 25, 2018

कंपनी कर्मचारी (सिक्योरिटी गार्ड) ही निकला मोटर साइकिल चोर

प्रभारी क्राईम ब्रांच डी.एल.एफ निरीक्षक नवीन कुमार व उनकी टीम ने सराहनीय कार्य करते हुए कपंनी से बाईक चोरी करने वाले 1 कर्मचारी आरोपी को दबौचने में कामयाबी हासिल की है।

गिरफतार किए गए आरोपी का विवरणः-

1. संदीप कुमार पुत्र सुरेश पाल निवासी गांव भौपुतपुर जिला अलीगढ यू पी , हाल निवासी किरायेदार मकान नं0 369 गली नं0 06 न्यू बसेल्वा काॅलोनी थाना ओल्ड फरीदाबाद।

सुलझाई गई वारदातः-

1. FIR 125 dt 23 .4.17 u/s 379 ipc ps old Faridabad.

प्रभारी क्राईम ब्रांच डी.एल.एफ निरीक्षक नवीन कुमार ने बताया कि आरोपी को विशेष सूत्रों से मिली सूचना पर गिरफतार किया गया है। आरोपी से बाईक चोरी की दो वारदात सुलझाई गई है।

पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह टाल ब्रूश कंपनी सै0 31 में काम करता था। आरोपी ने अपनी कंपनी से बाईक चोरी कर उसके नंबर बदर कर उसी कंपनी में नौकरी करता रहा।

वही से हौसला पाकर आरोपी ने कुछ दिन बाद सै0 19 से भी एक बाईक चोरी कर ली थी जिसपर उपरोक्त मुकदमा दर्ज किया गया था। कंपनी से बाईक चोरी करने पर कंपनी ने आरोपी की सैलेरी काट ली थी। पर मुकदमा दर्ज नही करवाया था।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया आरोपी से चोरी की 2 मोटरसाइकिल बरामद की गई है।,,, आरोपी को आज अदालत पेश किया गया,,अदालत ने आरोपी को नीमका जेल भेजा।

Posted by: | Posted on: May 25, 2018

ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल ने किया ‘हैंड्स-ऑन वर्कशॉप’ का आयोजन

गुरुग्राम( विनोद वैष्णव ) : सेक्टर 4 स्थित ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल में आईआईटी- दिल्ली, एनआईएफटी, एनएलयू और डीयू के 15 छात्रों की टीम ने ‘हैंड्स-ऑन वर्कशॉप’ का आयोजन किया’ | यह वर्कशॉप 8वी से 10वी कक्षा के छात्रों के लिए आयोजित किया गया | इस सत्र का उद्देश्य छात्रों को विभिन्न विभागों में करियर के बारे में जागरूकता फैलाना और छात्रों को भविष्य में अच्छे कदम उठाने के लिए प्रेरित करना था |   इस सत्र में आईआईटी, दिल्ली के छात्र रितविक शर्मा ने ब्लू बेल्स स्कूल के  बच्चों  के साथ एक सत्र रखा, जिसमे बच्चों को चार विभिन्न विषयों: विद्युत इंजीनियरिंग, मनोविज्ञान, कानून और फैशन डिजाइनिंग पर अपने टिप्स को साझा किया और उन्हें प्रायौगिक ज्ञान भी प्राप्त किए | इस सत्र का मुख्य उद्देश्य आने वाले दिनों में आईआईटी दिल्ली में आयोजित होने वाले 8 दिनों के सत्र में इसी विषयों पर अधिक से अधिक ज्ञान प्राप्त करना है | छात्रों ने क्लैप सर्किट, माइंड गेम्स और विडियो क्लिप्पिंग के साथ एक मोबाइल फ़ोन के विघटन को देखा |     इस अवसर पर बोलते हुए  ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल के प्रधानाचार्य श्रीमती चंदन धवन ने कहा ” “हमने करियर चयन के लिए कार्यशाला पर प्रायौगिक ‘हैंड्स-ऑन वर्कशॉप’ आयोजित किए जो छात्रों के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ और विभिन्न कैरियर विकल्पों के बारे में भी अपने ज्ञान में वृद्धि की।” आईआईटी दिल्ली कैंपस में होने वाले 8 दिनों की कार्यशाला सैद्धांतिक और उद्योग से संबंधित व्यावहारिक ज्ञान का एक अद्वितीय मिश्रण प्रदान करेगी जिसमें अच्छे विकास की दिशा में कौशल में वृद्धि शामिल है। छात्र इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाएंगे, मुकदमा लड़ेंगे, टी-शर्ट तैयार करेंगे और मनोवैज्ञानिक प्रयोग करेंगे। कार्यशाला के अंत में सभी छात्रों को प्रमाणपत्र दिए जाएंगे। आईआईटी, दिल्ली के छात्र ऋत्विक शर्मा, जो ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल के पूर्व छात्र हैं जिन्होंने इस सूचनात्मक सत्र की शुरुआत की, ने कहा ” छात्र अक्सर सही करियर विकल्प बनाने में भ्रमित हो जाते है । इसलिए, प्रारंभिक चरण में ऐसी कार्यशाला छात्रों को उनके हितों, क्षमताओं और चुनौतियों को जानने के लिए आधार प्रदान करने में मदद करती है। ” ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल कक्षा दसवी की छात्रा नम्रिता मुंजल ने कहा ” हमने इस कार्यशाला से करियर को चुनने में बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की| मै इस पहल के लिए अपने प्रधानाचार्य कोधन्यवाद देती हु और भविष्य में ऐसे सत्र आयोजित करने के लिए अनुरोध करती हूँ|” छात्रों ने प्रयासों की बखूबी सराहना की क्यूंकि यह सभी युवा उम्मीदवारों के लिए उनकी आँखों खोल देना वाला सत्र था |

Posted by: | Posted on: May 25, 2018

भीषण गर्मी में पेड़ के नीचे पढ़ रहा देश का भविष्य

फरीदाबाद : रोजाना बढ़ रहे तापमान और लू के गर्म हवाओं के झोकों से हर कोई परेशान है, पर यह परेशानी उन सरकारी स्कूलों के बच्चों से कोई पूछे, जो दिन भर पेड़ के नीचे बैठ कर पढ़ने को मजबूर हैं। ऐतमादपुर स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला और एनआइटी स्थित इंदिरा नगर प्राथमिक पाठशाला का हाल कुछ ऐसा ही है। यहां कमरों की उचित व्यवस्था नहीं है। बच्चे या तो बरामदों में बैठे नजर आएंगे, या पेड़ के नीचे उनकी कक्षा लगी दिखेगी।

राजकीय प्राथमिक पाठशाला इंदिरा नगर में 300 बच्चे पढ़ते हैं और इतनी संख्या के लिए स्कूल में केवल पांच ही कमरे हैं और इन कमरों की क्षमता भी 25 से 30 बच्चों की है, पर बच्चे 50 के करीब बैठे नजर आते हैं। तेज गर्मी और लू के चलते इन कमरों में बैठने वाले बच्चे पसीने से परेशान रहते हैं। इन कमरों में बहुत उमस भी रहती है। शेष बच्चों की कक्षाएं बरामदों में लगती हैं। एत्मादपुर में पेड़ नीचे पढ़ते हैं बच्चे

एत्मादपुर राजकीय प्राथमिक पाठशाला में पढ़ने वाले बच्चों का सीधा सामना लू और सूरज की चिलचिलाती धूप से होता है। इस स्कूल के बच्चे पेड़ के नीचे बैठकर पढ़ाई करते हैं। यहां पर प्राथमिक के साथ माध्यमिक स्कूल भी है। प्राथमिक विद्यालय में 800 के करीब बच्चे हैं। पर्याप्त कमरों के अभाव में बच्चे पेड़ के नीचे बैठकर पढ़ाई करते हैं। गर्मी बढ़ने से बच्चे बीमार हो रहे हैं, लेकिन अध्यापक विभागीय कार्रवाई की वजह से कुछ कर नहीं पा रहे हैं। समय बदलाव से मिलेगी राहत

तेज गर्मी और लू को देखते हुए प्रदेश शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने राजकीय विद्यालयों के समय में बदलाव किया है। स्कूल अब सुबह आठ से दोपहर ढाई बजे के स्थान पर दोपहर डेढ़ बजे तक चलेंगे। इससे बच्चों और अध्यापकों को थोड़ी राहत मिलेगी। ओल्ड फरीदाबाद, इंदिरा नगर, मिलहार्ड कॉलोनी सहित कई स्कूलों में कमरे निर्माण व उन स्कूलों में शिफ्ट करने के लिए अधिकारियों से मिल चुके हैं, जहां पर बच्चों की संख्या कम है। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को भी ज्ञापन दिया गया है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

-चतर ¨सह, हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन मैंने हाल ही में कार्यभार संभाला है। मुझे इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, पर विभिन्न स्कूलों के मुखियाओं से कमरों की बाबत मांग मांगी गई हैं। हम बेहतर व्यवस्था स्थापित करने को प्रयासरत हैं।

Posted by: | Posted on: May 25, 2018

जिला जेल नीमका में महिला बंदियों और उनके बच्चों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया

( विनोद वैष्णव ​) | जिला जेल नीमका में महिला बंदियों और उनके बच्चों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया।यह आयोजन हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन अजय कुमार मित्तल के निर्देश और जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन दीपक गुप्ता और सचिव मोना ¨सह की देखरेख हुआ। बादशाह खान अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने जांच की। जेल में 73 महिला कैदियों, इनके साथ 4 बच्चे और 10 महिला स्टाफ का चेकअप किया गया। प्राधिकरण के पैनल एडवोकेट र¨वद्र गुप्ता ने बताया कि प्राधिकरण की ओर से जेल में बंद महिला बंदियों व बच्चों के अधिकारियों के प्रति जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान बादशाह खान अस्पताल से जनरल फिजिशियन डॉ. योगेश गुप्ता, स्किन स्पेशलिस्ट डॉ. डीएस राठी और महिला विशेषज्ञ डॉ. प्रोमिता मौजूद रहीं।

Posted by: | Posted on: May 25, 2018

देश व प्रदेश में चारों तरफ विकास की झड़ी लगी हुई है :-कृष्णपाल गुर्जर

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ​)। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जब से देश और प्रदेश में सत्ता संभाली है ,तभी से देश व प्रदेश में चारों तरफ विकास की झड़ी लगी हुई है प्रधानमंत्री मोदी ने ठाना है कि पूरे देश को साक्षर और साक्षरता को बढ़ाना है इसी कड़ी में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी हरियाणा में शिक्षा को बढ़ावा दिया है ।यह वक्तव्य आज फतेहपुर बिल्लौच गांव में एक मॉडल स्कूल का शिलान्यास करते हुए केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री व फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने कहे।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, भाजपा नेता नयन पाल रावत, सोहनपाल छोकर, विजेंद्र नेहरा, बलदेव अलावलपुर व फतेहपुर बिल्लोच के सरपंच  महेंद्र कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे।
  गुर्जर ने कहा कि फतेहपुर बिल्लोच में मॉडल स्कूल बनने से यहां के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी उन्होंने कहा कि यह स्कूल 3 करोड़ 22 लाख की लागत से आगामी 1 वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने बताया यह स्कूल 26000 स्क्वायर फीट में बनाया जा रहा है इसमें बच्चों के लिए ग्राउंड फ्लोर पर साइंस की लैब, म्यूजिक रूम, खेलने का रूम, स्टाफ रूम ,एनएसएस एनसीसी रूम व लड़के व लड़कियों के लिए अलग-अलग बाथरूम बनाए जाएंगे ।इसी तरह इसके फर्स्ट फ्लोर पर स्टोर रूम, मैथ, कंप्यूटर लैब ,भाषा लैब, क्लासरूम, अध्यापकों  के लिए रूम,और लड़के व लड़कियों के लिए वॉशरूम बनाए जाएंगे। इसके थर्ड फ्लोर पर एक मुमटी का निर्माण किया जाएगा जिससे कि बच्चों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि मॉडल स्कूल बनने से बच्चों के भविष्य सुधर जाएगा इस स्कूल में सारी सुविधाएं होंगी अच्छे अध्यापक होंगे। जिससे यहां पर पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य उज्जवल बन सके।
 गुर्जर ने कहा कि जब से देश में प्रधानमंत्री मोदी व प्रदेश में मनोहर लाल की सरकारे बनी है तभी से सभी विधानसभा व लोकसभा क्षेत्र में बराबर के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के इतने विकास कार्य कराए जा चुके हैं कि विपक्षियों के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकारों में भ्रष्टाचार लगभग खत्म हो चुका है ।उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में अच्छे सुधार किए जा रहे हैं जिससे कि बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सके। उन्होंने ग्राम वासियों द्वारा रखी गई मांगों को शीघ्र अति शीघ्र पूरा करवाने का आश्वासन दिया और उन्होंने इस मौके पर हरियाणा राज्य परिवहन महाप्रबंधक को आदेश दिए कि वह फतेहपुर बिल्लौच के लिए बस सेवा शीघ्र ही शुरू करवाएं जिससे वहां के  लोगों को  बल्लमगढ़ जाने के लिए  किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े । इस अवसर पर  ग्राम वासियों ने  केंद्रीय मंत्री  व आए हुए अतिथियों का  पगड़ी बांधकर व फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया  ।इस अवसर पर  पूर्व सरपंच   रामचंद्र गोयल , एसडीओ  एस एच खेड़ा ,एक्शन राहुल सिंह के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति व अधिकारीगण उपस्थित थे ।
Posted by: | Posted on: May 25, 2018

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व प्रधानमंत्री मातृत्व वन्दनीय योजना के लिए जागरूकता अभियान चलाया

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ​)। एनआईटी-2 ब्लाक में डब्ल्यूसीडीपीओ विमलेश कुमारी के नेतृत्व में एनआईटी-2 ब्लाक के क्षेत्र में बेटी बचाओ बेटी पढाओं को लेकर विशाल रैली निकाली गयी व साथ ही साथ एनआईटी-2 ब्लाक की महिलाओं को प्रधानमंत्री मातृत्व वन्दनीय योजना का लाभ लेने व गर्भवती महिलाओं को जलद से जल्द आंगनवाडियो में नाम दर्ज कराने के लिए जागरूक किया गया।
इस अवसर पर विमलेश कुमारी डब्लयूसीडीपीओ ने रैली के दौरान लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे समाज में बेटा-बेटी को बिल्कुल समान दर्जा देना चाहिए। क्योकि आज हमारी बेटिया किसी भी क्षेत्र में बेटो से कम नहीं है। हर कार्य क्षेत्र में बेटियों बेओ के साथ मिलकर समाज को आगे बढ़ाने में अपना महत्वपूर्ण येागदान दे रही है। उन्होंने क्षेत्र की महिलाओं को प्रधानमंत्री मातृत्व वन्दनीय योजना के बारे में भी अवगत कराया एवं इस योजना का लाभ उठाने की अपील की। इन रैलियों व जागरूकता कार्यक्रमों में सुपरवाईजर स्मिता धीमान, सुनीता नागर, रेनू चौधरी ने अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाई।

Posted by: | Posted on: May 25, 2018

‘सच्चाई, ईमानदारी एवं आत्मविश्वास ही शान्ति का मूलमंत्र है : प.राधारमण शास्त्री

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ​)। ‘सच्चाइ्र्र, ईमानदारी एवं आत्मविश्वास अगर किसी के दिल में हो तो वह सदैव अपने जीवन शान्ति प्राप्त करता है और दूसरो को भी शान्ति प्रदान करने में सहायक बनता है यह उदगार प. श्री राधारमण शास्त्री जी ने पुरूषोत्तम मास के उपलक्ष्य में 5ए ब्लाक, श्री हरि मंदिर पार्क एनआईटी फरीदाबाद में विशाल श्रीमद भागवत कथा भक्ति ज्ञान समागम के 5वें दिन श्रृद्धालुओं को प्रवचन के माध्यम से बताया। प. श्री राधारमण शास्त्री ने कहा िक आज की इस भागदौैड़ की जिंदगी में कुछ समय प्रभु भक्ति के लिए निकाले तो अवश्य ही हमारा जीवन सफल हो सकता है। उन्होंने कहा कि माता पिता का मान और बडो का आदर करके हम अपने जीवन को पुण्य का भागीदारी बना सकते है और इसके लिए प्रत्येक को यह कसम लेनी चाहिए कि हमें अपने जीवन मेें सबसे बडी पूजा मात-पिता की सेवा है को ही अपना मकसद मानना है। उन्होंने आये हुए श्रृद्धालुओं को समाज के प्रति अपनी भागीदारी के लिए भी प्रोत्साहित किया और इस तरह के आयोजनो में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की। इस श्रीमद भागवत कथा के आयोजक 5ए ब्लाक आरडब्लयू के पदाधिकारियों ने बताया कि यह भागवत कथा का शुभारंभ 20 मई को हुआ था और 27 मई तक चलेगा। उन्होंने कहा कि इस भागवत कथा में रोजाना सैकडो श्रृद्धालुओं प. श्री राधारमण शास्त्री जी के प्रवचनो को सुनने आते है और उन पर अमल भी कर रहे है। उन्होंने बताया कि इस श्रीमद भागवत कथा में युवाओं की भागीदारी सबसे अधिक है जिसके लिए हम प. श्री राधारमण शास्त्री का आभार जताते है कि उनके प्रवचनो में इतनी शक्ति है कि युवा वर्ग अपने आप ही खींचा आ रहा है जो कि आज के इस युग की जरूरत है।उन्होने बताया कि 27 मई को रविवार हवन एवं विशाल भण्डारे का आयोजन किया जा रहा है जिसमें हजारो लोग इस प्रसाद को ग्रहण करेंगे इसका हमें पूर्ण विश्वास है।

Posted by: | Posted on: May 25, 2018

पट्रोल की कीमतों का बढऩा सरकार की मंशा पर सवाल

भिवानी( विनोद वैष्णव ​)। पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही रही और मोदी सरकार मौन धारण किए बैठी है। ये बात हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला ने आज निरन्तर बढ़ रही तेल की कीमतों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कही। बुवानीवाला ने कहा कि पेट्रोल की कीमते रिकार्ड स्तर पर पहुंचकर आम आदमी के जेब में आग लगा रही है। उन्होंने कहा कि अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल सस्ता होने के बावजूद भारत में पट्रोल की कीमतों का बढऩा सरकार की मंशा पर सवाल उठाता है। बुवानीवाला ने कहा कि मोदी सरकार को देश की जनता से कोई सरोकार नहीं है वह आम जनता से पैसा लुटकर सिर्फ चुनिंदा पुंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए काम रही है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे तो पेट्रोल की कीमतें कम कर सकती है परन्तु सरकार जानबूझ कर ऐसा नहीं करना चाहती। जनता की परेशानी का आनंद ले रही मोदी सरकार को आने वाले चुनावों में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेंगा। बुवानीवाला ने कहा कि यूपीए शासनकाल में अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की बढ़ी कीमतों के कारण महंगे हुए पट्रोल पर नग्न प्रदर्शन करने वाले ट्विटर नेता आज चुप्पी साधे बैठे हैं जबकि भाजपा शासनकाल में कच्चे तेल की कीमते भी कम है फिर भी पट्रोल की कीमतें आए दिन अपने उच्चतम स्तर पर रिकार्ड तोड़ रही है। बुवानीवाला ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर केन्द्र सरकार पट्रोल और डीजल की कीमतों पर कंट्रोल रख सकती है तो चुनाव के चुनाव के बाद क्यों नही? उन्होंने कहा कि संविधान मे सरकार का काम सेवा करना है न कि कमाई करना, लेकिन मोदी जी ने पट्रोल पर मोटी कमाई शुरू कर देश मे महंगाई बढ़ा दी है। उन्होंने केन्द्र सरकार से मांग की कि पट्रोल व डीजल की कीमतों को जल्द से जल्द काबू कर आम जनता को राहत दी जाए। बुवानीवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार के 4 साल पूर्ण होने पर 26 मई को विश्वासघात दिवस के रूप में मनाएगी, इस राष्ट्रीयस्तर के विरोध में सभी राज्यों की राजधानियों और जिला स्तर पर धरना-प्रदर्शन आयोजित कर देशभर में मोदी सरकार के विश्वासघात का जनता के सामने पर्दाफाश किया जाएगा।