Tuesday, May 29th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: May 29, 2018

एच् सी पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल के छात्रों ने उत्कृष्ट परिणाम लेकर क्षेत्र में स्कूल का नाम रोशन किया

( विनोद वैष्णव )| हरियाणा हरियाणा शिक्षा बोर्ड धारा घोषित परिणाम में 12 कक्षा के परिणाम में एच् सी पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल के छात्रों ने उत्कृष्ट परिणाम लेकर क्षेत्र में स्कूल का नाम रोशन किया | स्कूल के 5 छात्रों ने मेरिट सूचि में में नाम दर्ज किया तथा 24 छात्रों ने प्रथम श्रेणी से परीक्षा पास की | 448 अंक लेकर हरिश्ता त्यागी ने पहला और निति यादव ने दूसरा और 413 अंक लेकर तरुण ने तीसरा स्थान प्रार्प्त किया |
इसी कड़ी में दसवीं कक्षा घोषित परिणाम में 5 छात्राओ ने मेरिट में स्थान बनाया ,32 छात्रों ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास की स्कूल में 448 अंक लेकर सलोनी शर्मा ने प्रथम स्थान ,434 अंक लेकर भावना शर्मा ने दूसरा व 426 अंक लेकर कोमल ने तीसरा स्थान अपने नाम किया , इस रिजल्ट पर चैयरमेन दयाचंद शर्मा ने सभी छात्रों को बधाई दी और कहा की मेहनत से ही इंसान सभी जगह पहुंच सकता हे

Posted by: | Posted on: May 29, 2018

ओमप्रकाश रैक्सवाल के नेतृत्व में कालोनी का प्रतिनिधिमंडल ने एसडीओ को कराया बिजली समस्या से अवगत

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। नगर निगम पूर्व पार्षद ओमप्रकाश रैक्सवाल के नेततृत्व में विनय नगर, गंगाराम कलोनी, सूर्या विहार, श्याम कलोनी, सरस्वती कलोनी के सैकडों लोगो नेे बिजली की समस्या से एसडीओ हेमंत शर्मा को अवगत कराया। जिस पर एसडीओ ने सभी कालोनी वालों को एक एक कर अपने कार्याल्य में बुलाकर विस्तृत से उनकी बात सुनी ओर सम्बंधित दोनो जेई को खऱाब ट्रांसर्फामर रिपेयर करने के आदेश दिये एवं जहाँ केबल खऱाब है वहाँ केबल बदलन के आदेश वे जहाँ ट्रंासफारमर ओवरलोड है वहाँ 100 किलोवाट से 200 किलोवाट का ट्रंासफारमर के इस्टीमेट बनाने जहाँ गलियों में खम्भे तार नहीं है वहाँ खम्भे तार लगाने के इस्टीमेट बनाने के आदेश दिए। जिस पर ओमप्रकाश रैक्सवाल सहित अन्य लोगों ने एसडीओ का आभार जताया।
इस मौके पर ओम प्रकाश रैक्सवाल ने कहा की कांग्रेस सरकार में नहर पार क्षेत्र में बढ़ती आबादी के लिए कोई योजना नहीं बनाई जिसके कारण आज यहाँ 5 लाख की आबादी को परेशानी हो रही है परंतु जबसे भाजपा सरकार सत्ता संभाली है माननीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व भाई देवेन्द्र चौधरी ने नहर पार के लिए अलग अलग 7 फ़ ीडर बनवाकर उनके खम्भे तार खिचवाए, जगह जगह ट्रंासफारमर लगवाए जिससे आज लोगों को बिजली मिल पा रही है।
उन्होने कहा कि माननीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व वरिष्ठ उपमहापौर श्री देवेंद्र चौधरी व पार्षद श्रीमती गीता रैक्सवाल ने माननीय मुख्य मंत्री श्री मनोहरलाल खट्टर के समक्ष नहर पार के लिए 66 किलोवाट का अलग बिजली घर मंज़ूर करा दिया है जिसके बनने के बाद नहर पार बिजली की कोई समस्या नहीं रहेगी। इस मौके पर मंजू शर्मा, सुधीर शर्मा, कमल चौहान, मुकेश सहित अन्य कालोनीवासी उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: May 29, 2018

जिला बाल संरक्षण इकाई द्वारा इंडियन पब्लिक हाई स्कूल दूधौला में एक दिवसीय जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया

पलवल( विनोद वैष्णव )। जिला बाल संरक्षण अधिकारी कपिल कुमार ने बताया कि जिला बाल संरक्षण इकाई द्वारा इंडियन पब्लिक हाई स्कूल दूधौला में एक दिवसीय जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया, जिसके अंतर्गत सभी छात्र-छात्राओं को बाल संरक्षण अधिकारी सीता इंदीवर व ओआरडब्लू ललिता सैनी द्वारा बढ़ रहे बाल अपराध से निदान के उपलक्ष में बनाया पोक्सो एक्ट 2012 की पूर्ण जानकारी दी गई। बाल संरक्षण समिति द्वारा समय-समय पर यह कार्यक्रम स्थानीय स्कूल में किए जा रहे हैं, जिसके अंतर्गत यौन उत्पीडऩ, बाल अधिकार, बाल अधिकार अधिनियम एक्ट 2012 पोस्को एक्ट, बाल विवाह, बाल श्रम बच्चों के निदान हेतु चलाई गई  जिला बाल संरक्षण समिति की योजनाओं जैसे स्पॉन्सरशिप, फोस्टरकेयर, दंतकग्रहण अथवा गोदनामा पर विस्तृत जानकारी दी। साथ ही बाल समिति के संरक्षण नंबर व चाइल्ड हेल्पलाइन (बाल सहायक नंबर 1098) प्रदान किए। साथ ही राज्य स्तर पर बाल संरक्षण योजनाओं के पंपलेट्स व किताबों द्वारा जानकारी वितरित की गई। उक्त कार्यक्रम में दूधौला ग्राम इंडियन स्कूल की प्रधानाध्यापक पूनम ने व सहायक कर्मचारियों ने भी महत्वपूर्ण सहयोग दिया। कार्यक्रम का आयोजन जिला बाल संरक्षण अधिकारी कपिल कुमार के नेतृत्व में किया गया।

Posted by: | Posted on: May 29, 2018

संजू पोस्टर: राजकुमार हिरानी ने अनुष्का शर्मा का दिया परिचय

( विनोद वैष्णव )| राजकुमार हिरानी की फ़िल्म संजू के ट्रेलर को देखने का उत्साह आखिरी चरम पर है, और ऐसे में फिल्म निर्माता ने दर्शकों के हित को बनाये रखने के लिए एक और पोस्टर जारी कर दिया है। नवीनतम पोस्टर के साथ अनुष्का शर्मा का परिचय करवाते हुए, राजकुमार हिरानी ने सवाल उठाया है कि फ़िल्म में अनुष्का कौनसी भूमिका निभा रही है और इसका जवाब कल रिलीज होने वाले फ़िल्म के ट्रेलर में दिया जाएगा।रणबीर कपूर अभिनीत संजय दत्त की जीवनी पर आधारित बायोपिक संजू के ट्रेलर और फ़िल्म का हर कोई बेसब्री से इंतेजार कर रहा है। वादे के अनुसार, संजय दत्त के जीवन की अंतर्दृष्टि प्रधान करते हुए निर्देशक राजकुमार हिरानी ट्विटर पर फ़िल्म की सम्पूर्ण कास्ट का एक के बाद एक परिचय करवा रहे है।जबकि निर्माताओं ने इससे पहले क्रेजी लव लाइफ, बाप-बेटे की भावनात्मक बॉन्डिंग और हाल ही में रिलीज हुए पोस्टर में दशक पुराने अभिनेता के सबसे जिगरी दोस्त का परिचय करवाया गया था। और आज राजकुमार हिरानी ने अनुष्का शर्मा पर आधारित फ़िल्म का नवीनतम पोस्टर रिलीज कर दिया है।फ़िल्म के इस नए पोस्टर में छोटे घुंघराले बाल और रेट्रो लुक में अनुष्का बिल्कुल हटके और अलग अवतार में नज़र आ रही है। फ़िल्म में अनुष्का एक निर्णायक भूमिका में नज़र आएंगी जो कहानी को सुलझाने के लिए महत्वपूर्ण किरदार है।अनुष्का के किरदार की विवरण जानकरी कल फ़िल्म के ट्रेलर के वक़्त जारी की जाएगी। राजकुमार हिरानी की पीके में नायिका की भूमिका निभाने के बाद, बायोपिक में अभिनेत्री एक विशेष उपस्थिति में नज़र आने वाली है।राजकुमार हिरानी ने ट्विटर पर फ़िल्म का नया पोस्टर साझा करते हुर्त लिखा,”मिलिए मेरी खास दोस्त अनुष्का से। वह एक विशेष उपस्थिति में नज़र आएंगी…. लेकिन उन्होंने कई दिनों तक अपने किरदार पर बारीकी से काम किया है। क्या आप बता सकते है कि यह कौनसी भूमिका निभा रही है? इसका खुलासा काल ट्रेलर लॉन्च पर होगा। @AnushkaSharma #RanbirKapoor #RajkumarHiraniFilms @VVCFilms @foxstarhindi”.
इस बायोपिक में संजय दत्त के जीवन से जुड़े विभिन्न पहलुओं को प्रदर्शित किया जाएगा और हाल ही रिलीज हुई फ़िल्म के टीज़र ने पहले से ही दर्शकों को फ़िल्म के प्रति उत्साहित कर दिया है।’संजू’ में संजय दत्त के जीवन के उतार-चढ़ाव को दिखाया जाएगा जो अभिनेता की अविश्वसनीय कहानी में अंतर्दृष्टि प्रदान करता है।टीज़र में संजय दत्त के जीवन के उपयुक्त चित्रण के लिए अत्यधिक सराहना प्राप्त हो रही है। इतना ही नहीं, फ़िल्म में संजय दत्त के जीवन से जुड़े हर पहलू को बखूबी से निभाने के लिए रणबीर कपूर पर प्रशंसा की बौछार की जा रही है।निर्देशक ने फिल्म से कई पोस्टर जारी किए है, जो बायोपिक से रणबीर कपूर के विभिन्न रूपों पर आधारित थे। संजय दत्त से हूबहू मिलती पर्सनालिटी के कारण, सभी पोस्टर को दर्शकों और आलोचकों से समान प्रशंसा प्राप्त हुई है।राजकुमार हिरानी द्वारा लिखित और निर्देशित यह बायोपिक रणबीर कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और सोनम कपूर जैसे कलाकारों से लैस है।फॉक्स स्टार द्वारा प्रस्तुत , यह बायोपिक राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित है। वही विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित यह फ़िल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी।

 

Posted by: | Posted on: May 29, 2018

प्रधानमंत्री के स्लोगन पर चले फरीदाबाद के सरकारी स्कूल के बच्चे 

( विनोद वैष्णव )| भारत के प्रधान मंत्री द्वारा शुरू की  गई मोहीम  हम फिट तो भारत फिट को आज फरीदाबाद के सरकारी स्कूल के लडकियों का भी समर्थन मिला. आज सेक्टर 28 में स्तिथ फिटनेस कल्चर में जाके फरीदाबाद के सरकारी स्कूल की लडकियों ने अपनी आची सेहत के लिए कसरत की
फिटनेस सेंटर के मालिक द्वारा करवाई गईअन्य कसरत कर विध्यर्तियो ने अपने आप को काफी फिट महसूस किया. इन सब कसरत के बाद फिटनेस गुरु अक्षय भाटिया ने कहा कि आज सारा देश अपनी सेहत की और ध्यान दे रहा है. उन्होंने अखबार के संपादक श्री रुपेश बंसल से ख़ास बातचीत में ये भी बताया कि हम लोग बॉडी बिल्डिंग के साथ साथ खास अन्य कसरत जैसे जुम्बा, एरोबिक्स, किक बॉक्सिंग जैसी एक्सेर्सिस पर भी ध्यान देते है जिससे हम अंदर से भी और सेहतमंद हो सके.अक्षय भाटिया के बारे में- अक्षय भाटिया अपने आप में एक बोहोत बड़े रोल मॉडल है जिन्होंने बोहोत कम समय में अपने आप को फिट किया है. उनका यह भी मानना है के अगर इंसान फिट नहीं है तो कभी भी अपनी दिनचर्या सही रूप से पूर्ण नहीं कर सकता.
Posted by: | Posted on: May 29, 2018

क्या आप सांस की बदबू से पीड़ित हैं ? डेंटल एक्सपर्ट, डाॅ. अजय षर्मा इस समस्या का समाधान दे रहे हैं

( विनोद वैष्णव )|  आप किसी से बात कर रहे हों, तो आपकी ओर से उसके मुंह फिराने की वजह से आपको षर्मसार होना पड़ता है? सावधान हो जाईये यह इसलिए होता है क्योंकि आपकी सांसों की बदबू से वह व्यक्ति आपसे दूर हो जाता है। इससे चिंता और तनाव भी होता है क्योंकि बात करते वक्त आपका ध्यान केवल इस ओर लगा रहता है कि दूसरा व्यक्ति आपकी सांसों से बचने का प्रयास तो नहीं कर रहा।
मैक्स हेल्थकेयर के सीनियर कंसल्टैंट डेंटल सर्जन एवं सेक्रेटरी जनरल, एकेडमी फाॅर ओरल इंप्लांटोलाॅजी, इंडिया, डाॅ. अजय षर्मा ने कहा कि निरंतर सांस की बदबू या फिर मुंह का खराब स्वाद मसूढ़ों की बीमारी का संकेत हो सकता है। मसूढ़ों की बीमारी आपके दांतों पर प्लाक के जम जाने के कारण होती है। प्लाक के कारण उत्पन्न होने वाले बैक्टीरिया ओरल कैविटी में टाॅक्सिन बनाते हैं। इससे मसूढ़ों में जलन हो सकती है और इस स्थिति में तत्काल मेडिकल जांच की जरूरत हो सकती है।
सांस की बदबू रुखे मुंह की वजह से भी हो सकती है। लेकिन एक बात स्पश्ट है कि सांस की बदबू खराब ओरल हाईज़ीन की वजह से होती है। खराब आदतों के कारण आपके दांतों, जीभ और मसूढ़ों पर बैक्टीरिया जम जाने के कारण बदबू पैदा होती है। लंबे समय तक इन बैक्टीरिया के जमे रहने से मसूढ़ों एवं दांतों का खराब होना षुरु हो जाता है। यद्यपि यह एक मेडिकल संकट नहीं है, लेकिन निरंतर ऐसा रहने से दांत व मसूढ़े इतने कमजोर हो सकते हैं कि खाना चबाना भी आपके लिए पीड़ादायक हो सकता है।
षोध बताती है कि 35 से 45 प्रतिषत जनसंख्या सांस की बदबू से पीड़ित होती है। ओरल हाईज़ीन उत्पादों की बिक्री लोगों के बीच इस समस्या का प्रमाण है। युवा कहते हैं कि मिंट, च्यूईंग गम, माउथवाॅष जैसे उत्पाद मुख्यतः सांस की बदबू को दूर करने के लिए खरीदे जाते हैं। उनका विचार है कि सांस की बदबू इस बात का फैसला करती है कि आप किसी व्यक्ति से बात करना चाहते हैं या फिर नहीं।
डाॅ. अजय षर्मा ने कहा, ‘‘सांस की बदबू रोकने वाले उत्पाद समस्या का अस्थायी समाधान करते हैं और कुछ समय बाद यह समस्या फिर वापस आ जाती है। इसलिए यह आवष्यक है कि इस समस्या का स्थायी समाधान करने के लिए ओरल केयर के विषेशज्ञ से मेडिकल सहायता ली जाए।’’
सांस की बदबू का कारण पहले बताया जा चुका है। लेकिन बदबू पैदा करने वाले अन्य कारणों में कुपोशण, अनियंत्रित डायबिटीज़ और रुखा मुंह (लार में एंटीमाईक्रोबियल गुण होते हैं) षामिल हैं। गला खराब होने या साईनुसाईटिस या फिर आंतों की समस्याओं जैसे हार्टबर्न, अल्सर एवं लैक्टोज़ इनटाॅलरेंस के कारण भी सांस बदबूदार हो सकती है।
खाने-पीने की आदतों जैसे लहसुन, प्याज, काॅफी एवं अल्कोहल आदि के कारण भी अस्थायी तौर पर सांस में बदबू हो सकती है। धूम्रपान करने वालों की सांस में भी बदबू आने लगती है। सांस में बदबू के इलाज में बीमारी का इलाज करना और इसे स्थायी रूप से दूर करना षामिल है।
सांस की बदबू दूर करने के लिए डाॅ. षर्मा कुछ तरीके बता रहे हैंः
ऽदिन में ढेर सारा पानी पिएं और मुंह को लुब्रिकेटेड रखें तथा सूखने न दें। इससे सांस की बदबू दूर होगी।
ऽहर बार खाने के बाद कई बार पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से भी मदद मिलेगी। दिन में दो बार ब्रष करने और दांतों को फ्लाॅस करने से भी सांस की बदबू दूर होती है।
ऽसुबह दांतों को ब्रष करने के साथ जीभ की सफाई भी करें। इससे जीभ पर फंगस इकट्ठा नहीं होगा और जीभ से डेड सेल्स साफ हो जाएंगी।
ऽअपना टूथब्रष हर तीन माह में बदलें। टूथब्रष कब बदलना है, इसके लिए ब्रष के ब्रिसल्स के रंग में होने वाला परिवर्तन देखें और जब रंग फींका पड़ने लगे, तो ब्रष को बदल दें।
ऽनियमित तौर पर डेंटिस्ट के पास जाने से ओरल संक्रमण या बीमारी या अस्थायी समस्याओं को रोकने में मदद मिलेगी।
ऽलौंग, सौंफ आदि नियमित रूप से चबाना दांतों के लिए एंटीबायोटिक का काम करता है। नींबू के छिलके या संतरे के छिलके भी आपके मुंह में ताजगीभरी महक और स्वाद लाते हैं। ये सलाईवरी ग्रंथियां उत्तेजित कर आपका मुंह साफ करते हैं तथा सांस की बदबू रोकते हैं।
ऽ30 सेकंड तक माउथवाॅष से कुल्ला करने से आपकी सांस ताजा बनी रहती है और सांस की बदबू दूर होती है।
ऽयह आप वृद्ध हैं और नकली दांत लगाते हैं, तो आप रात में अपने दांतों को बाहर निकाल दें और इसे अच्छी तरह से साफ कर लें, ताकि खाने पीने की वजह से इसमें बैक्टीरिया जमा न हों।

अंत में सांसों में बदबू के कारण व्यक्ति निरंतर तनाव में रहता है और इसकी वजह से अवसाद में भी आ सकता है। इनमें से ज्यादातर लोग सांस की बदबू से छुटकारा पाने के लिए सर्जिकल विकल्प भी चुन लेते हैं। लेकिन इसका इलाज बहुत आसान है और आप खुद यह इलाज कर सकते हैं। इसलिए

Posted by: | Posted on: May 29, 2018

डेन्युब ग्रुप यूएई में 10 साल के लिये रेसिडेन्सी मुद्दत बढ़ाने से दुबई के रियल एस्टेट में  प्रापर्टी कस्टमर्स एवंनिवेशकों को अधिक सेवा प्रदान करने के लिये  सुसज्जित

नई दिल्ली( विनोद वैष्णव): हाल ही में यूएई केबिनेट ने जो दो निर्णय लिये जिसमें विदेशी निवेशक, क्वालिफाइड प्रोफेशनल एवंप्रतिभावान छात्रों को 10 साल के लिये रिसेडन्सी परमिट देने के लिये, साथ ही प्राइवेट कंपनियों से 100 प्रतिशत फॉरेन ऑनरशिप ऑफरकरने जैसे इस निर्णय से देश में बडे पैमाने पर रियल एस्टेट मार्केट में निवेश की संभावना है और डेन्युब ग्रुप  एवं रियल एस्टेट विभागडेन्युब प्रापर्टीज नये प्रापर्टी के कस्टमर्स एवं निवेशकों को सेवा प्रदान करने के लिये सुसज्जित है डेन्युब ग्रुप एण्ड डेन्युब प्रापर्टी के चेयरमेन रिजवान साजन ने कहा कि हम में से कई लोगों के लिये यह आनंददायक और आश्चर्यजनकबात है क्योंकि काफी समय तक विदेशियों  को रेसिडेंसी न देने के नियम को दूर किया गया है जो  गल्फ कोआपरेशन काउंसिल(जीसीसी)के सदस्य देशों की नीति के आधार पर लिया गया है। उन्होंने कहा कि यूएई में रजिस्टर्ड कंपनियों को 100 प्रतिशत फोरेनओनरशिप देने की योजना एक सीमाचिन्ह रूप कदम है जिससे यूएई अपने प्रादेशिक सहयोगियों में आगे रहेगा और देश में भी प्रतिभाओंको आकर्षित करेगा। दुबई स्थित डेवलपर डेन्युब प्रापर्टी के पास तैयार 3628 रेसिडेन्शियल घर का 3.14 बिलियन दिरहाम कापोर्टफोलियो है जो साउथ एशिया एवं भारत के बढ़ते निवेशकों को सेवा प्रदान करने के लिये सुसज्जित है। भारतीय नागरिक की, जो दुबईके रियल एस्टेट में विशाल फोरेन इन्वेस्टर समूह का गठन किया है उन्होंने पिछले पांच साल यानि कि 2013 से 2017 तक प्रापर्टी सेक्टरमें से 83.65 बिलियन दिरहाम मूल्य की प्रापर्टी खरीदना होने का दुबई लेन्ड उिपार्टमेंट (डीएलडी) के आंकडों से पता चलता है । उन्होंनेदुबई रियल एस्टेट में साल 2017 में 15.6 बिलियन दिरहाम, 2016 में 12 बिलियन दिरहाम और 2015 में 20 बिलियन दिहराम कानिवेश किया है।  साजन ने कहा कि भारत एवं युएई में गहरी जडों के साथ बिजनेस गु्रप के तौर पर डेन्युब ग्रुप भारत और अन्य साउथएशियन देशों के निवेशकों को सहयोग प्रदान करने के लिये सुसज्जित है। 827 घर समय और बजट अनुसार डिलिवर किये गए है और870 अधिक घर इस साल डिलिवर करने के लिये तैयार हो जायेंगे। हमारे पास आगामी दो साल में विभिन्न स्तर पर डेवलपमेंट में 2000जितने युनिट्स है।

10 साल रेसिडेन्सी विदेशियों के लिये और बिजनेस में 100 प्रतिशत फोरेन ऑनशिप के दो निर्णय से देश की अर्थ व्यवस्था को गतिमिलेगी।

Posted by: | Posted on: May 29, 2018

विधायक मूलचंद शर्मा ने वार्ड न. 40 में 20 लाख रूपये की लागत से इंटर लॉकिंग टाइल लगाने के कार्य का नारियल फोड़कर शुभारम्भ किया

बल्लबगढ़ ( विनोद वैष्णव )| विधायक मूलचंद शर्मा ने बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के वार्ड न. 40 की सूबेदार कॉलोनी में लगभग 20 लाख रूपये की लागत से इंटर लॉकिंग टाइल लगाने के कार्य का नारियल फोड़कर शुभारम्भ किया इन टाइल के लगने से यहाँ के निवासियों को 30 साल पुरानी समस्या से छुटकारा मिलेगा और यहाँ के निवासियों को शुकुन भरी जिंदगी मिलेगी प् विधायक मूलचंद शर्मा ने बल्लबगढ़ की अनाज मंडी में 2016 में आयोजित रैली में माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी से इस कॉलोनी में विकास के लिए फण्ड मुहैया करवाने का अनुरोध किया था जिसे मंजूरी मिलते ही नगर निगम ने कार्य की शुरुआत कर दी कॉलोनी में पहुंचने पर क्षेत्र की पार्षद सविता तंवर तथा गण्यमान व्यक्तियों ने विधायक जी का फूलमालाओं से स्वागत किया अपने सम्बोधन में विधायक जी ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास कि नीति पर कार्य कर रही है और बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के किसी भी कोने को विकास से अछूता नहीं रहने दिया जायेगा इस मौके पर क्षेत्र कि पार्षद सविता तंवर,राजेश गुजर ,पं हरप्रसाद गौड़,अशोक प्रधान,हरपाल चाचा,निगरानी कमेटी के चैयरमेन महावीर सैनी ,राम सिंह चौहान,अमित सैनी कॉलोनी के सम्मानित व्यक्ति और सैकड़ों कि संख्या में पार्टी के कार्यकर्त्ता और पदाधिकारी उपस्थित थे

Posted by: | Posted on: May 29, 2018

योगेश बुढाकोटि उत्तराखंड समाज प्रतिनिधि सभा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष चुने गये

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। हरियाणा की सबसे बड़ी उत्तराखंड समाज प्रतिनिधि सभा हरियाणा (रजि) ने फरीदाबाद के योगेश बुढाकोटि को प्रदेश अध्यक्ष चुना गया। यह घोषणा संस्था ने करनाल में आयोजित आमसभा में की। फरीदाबाद के योगेश बुढाकोटि को प्रदेश अध्यक्ष जीद के एडवोकेट मायाराम देवली को महासचिव, फरीदाबाद के नंद किशोर जुयाल को कोषाध्यक्ष, करनाल के पान सिंह को आडिटर एवं यमुनानगर के भारत भूषण जुयाल को संरक्षण की जिम्मेवारी सौंपी गयी।
योगेश बुढाकोटि ने बताया कि यह चुनाव 2018 से 2020 तक के लिए किये गये है जिसमे नई कार्यकारिााी को यह जिम्मेवारी सौंपी गयी है। श्री बुढाकोटि ने बताया कि हरियाणा प्रदेश में लगभग 20 लाख से अधिक उत्तराखंड के लोग निवास करते है और यह समाज एकता की मिसाल है। उन्होंने कहा कि प्रदेश व देश की राजनीति में भी उत्तराखंड समाज का महत्वपूर्ण योगदान रहता है।
योगेश बुढाकोटि ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी गयी है उस जिम्मेवारी को वह पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा से निभाते हुए अपने पद की गरिमा को बनाये रखते हुए समाज को आगे लाने एवं मजबूत करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि सभा में और अधिक लोगों को जोडक़र एक मिसाल कायम करने का प्रयास करूंगा यह मेरा वादा है।