Monday, June 4th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: June 4, 2018

वृंदा इंटरनेशनल स्कूल ने समर कैम्प के विद्यार्थियों के लिए दिल्ली भ्रमण का आयोजन किया गया

दिल्ली  ( विनोद वैष्णव ) | एस. जी. एम. नगर स्थित वृंदा इंटरनेशनल स्कूल ने समर कैम्प के विद्यार्थियों के लिए दिल्ली भ्रमण का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम रेल म्यूजियम का दौरा किया जिसमें सभी बच्चों ने रेलों के बारे में बड़ी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की। वहाॅ सभी विद्यार्थियों ने रेल की सवारी का आनंद उठाया। तत्पश्चात् डाॅल म्यूजियम गए वहाॅ विद्यार्थियों ने विभिन्न देशों की गुड़ियाॅ को देखा यूॅ तो गुडियाॅ से खेलना सभी बच्चो को अच्छा लगता है अतः सभी वहां का दौरा करते समय बेहद खुश व रोमांचित नजर आ रहे थे।आज का युग विज्ञान का युग है अतः सभी बच्चों को विज्ञान के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए सांइस म्यूजियम ले जाया गया जहां सभी ने लंच किया व आइसक्रीम खाई।कुछ ऐतिहासिक स्थलों की जानकारी हेतू सभी विद्यर्थियों का लालकिला का भ्रमण कराया गया। जहाॅ सभी बच्चों को मुगल सम्राज्य तथा अन्य विषयों की विस्तृत जानकारी दी गई। स्कूल की निदेशक  विजय लक्ष्मी व उपप्रधानार्चा श्री मती जोबा गुहा स्वयं सभी बच्चों के साथ थे। सभी बच्चों के साथ थे। सभी ने इस दौरे का भरपूर आनंद उठाया तथा प्रचुर माता में जानकारी प्राप्त की।

Posted by: | Posted on: June 4, 2018

अशोक तंवर की साईकिल यात्रा को मिला छत्तीस बिरादरी का समर्थन : सुमित गौड़

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) । हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर की साईकिल यात्रा के दूसरे चरण में प्रदेश सचिव सुमित गौड़, पूर्व जिला कांग्रेस पलवल अध्यक्ष डा. हरेंद्रपाल राणा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता महेंद्र शर्मा, पूर्व युवा कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष रिंकू चंदीला, कांग्रेसी नेता एडवोकेट राजेश तेवतिया ने संयुक्त रुप से हिस्सा लिया। इस दौरान इन सभी कांग्रेसी नेताओं ने न केवल डा. तंवर के साथ साईकिल यात्रा में भाग लेकर साईकिल चलाई बल्कि एक सक्रिय कार्यकर्ता की तरह तंवर के साथ तपती गर्मी में भी जुटे रहे। साइकिल यात्रा के दूसरे चरण के समापन पर सिरसा की अनाज मंडी में आयोजित जनसभा में उपरोक्त कांग्रेसियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लेते हुए इसे कामयाब बनाने में पूरा योगदान दिया। जनसभा में कांगे्रसी कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बनता था और उन्होंने यहां से ही कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद व अशोक तंवर जिंदाबाद के नारे लगाकर पूरे माहौल को कांग्रेसमय कर दिया। इस मौके पर सुमित गौड़ ने कहा कि  हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर द्वारा निकाली जा रही साईकिल यात्रा प्रदेश की राजनैतिक फिदा बदलने का काम करेगी। जिस प्रकार से इस यात्रा को समाज की छत्तीस बिरादरी का समर्थन मिल रहा है, उससे स्पष्ट है कि प्रदेश में अब भाजपा सरकार कुछ दिनों की मेहमान है और जनता कांग्रेस के रुप में अपनी सरकार चुनने के लिए मन बना चुकी है। सुमित गौड़ ने कहा कि भाजपा सरकार के चार वर्षाे में प्रदेश विकास के मामले में निरंतर पीछे छूट गया है, जहां किसान, मजदूर, व्यापारी सहित हर वर्ग सरकार की गलत नीतियों के कारण त्रस्त है और बदलाव का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में संघर्ष का दूसरा नाम डा. अशोक तंवर है, जो पिछले कई वर्षाे से कांग्रेस के एक कर्र्मठ सिपाही की तरह पार्टी को मजबूत करने में जुटे हुए है। श्री गौड़ ने कहा कि श्री तंवर की मेहनत 2019 में रंग लाएगी और देश में जहां राहुल गांधी जी प्रधानमंत्री की गद्दी पर विराजमान होंगे वहीं हरियाणा में डा. अशोक तंवर के सिर पर मुख्यमंत्री का ताज सजेगा और उसके बाद सही मायनों में देश व प्रदेश का विकास होगा। इस मौके पर नीरज गुप्ता, देव पंडित, दिनेश पंडित, एडवोकेट गौतम नारायण सिंह, वरुण बंसल, प्रदीप भट्ट, भोला ठाकुर, प्रदीप गौर, नजीम, इकबाल कुरैशी मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: June 4, 2018

संगठन को मजबूत करने का काम करें सभी पदाधिकारी – तरुण तवेतिया 

फरीदाबाद  ( विनोद वैष्णव ) | जिला युवा कांग्रेस की मीटिंग का आयोजन सोमवार को सेक्टर 16 स्थित सर्किट हाउस में किया गया। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं हरियाणा प्रभारी जगदीप कंबोज गोल्डी मीटिंग में मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद थे। वहीं मीटिंग की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया द्वारा की गई। मौके पर युवा कांग्रेसियों ने जगदीप कंबोज गोल्डी को युवा कांग्रेस का हिरयाणा प्रभारी बनने पर उन्हें बधाई दी।
मीटिंग के दौरान जगदीप कंबोज गोल्डी ने सभी पदाधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने कई बार लोकतंत्र की हत्या करने का काम किया है। लोकतंत्र को बचाने के लिए युवा कांग्रेस द्वारा 19 जून को रन फॉर डेमोक्रेसी के नाम से मेराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने दौड़ की तैयारियाें को लेकर सभी पदाधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने सभी पदाधिकारियों से संगठन काे मजबूत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अब चुनावों को अधिक समय नहीं रह गया है, इसलिए सभी पदाधिकारी पूरी तरह सक्रिय हो जाएं। बीजेपी की जनविरोधी नीतियों को कांग्रेस पार्टी की नीतियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए पूरी मेहनत से जुट जाएं। तरुण तेवतिया के अनुसार मीटिंग के दौरान रन फॉर डेमोक्रेसी की तैयारियों के लिए सभी साथियों को जिम्मेवारी सौंपी गई। इस मैराथन दौड़ का आयोजन 19 जून को सेक्टर 12 स्थित खेल परिसर में किया जाएगा। मौके पर हरियाणा युवा कांग्रेस के वाइस प्रेजिडेंट अन्नत दहिया, देवेश, पलवल जिला अध्यक्ष फिरे सिंह पोसवाल, फरीदाबाद जिला उपाध्यक्ष रोहित नागर, हरियाणा सचिव नलिन हुड्डा, मनमोहन ढिल्लो, पराग गौतम, नितिन सिंगला, चुन्नू राजपूत, राजेश भड़ाना, चिराग डूडी, सतेंद्र डागर, धमेंद्र लांबा, अनिल चेची युवाराज पांडे, रियाज खान, पकंज सिंह, एनएसयूआई से कृष्ण अत्री, कृष्ण नागर, दिनेश पोसवाल आदि मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: June 4, 2018

K.C.M. की नेहा गोयल नें किया MBBS परीक्षा में नाम रौशन

( विनोद वैष्णव ) ।KCM WORLD SCHOOL की विद्याधाम क्लासेज के छात्रों ने कल घोषित हुए MBBS-NEET के नतीजें में शानदार प्रदर्शन किया तथा डॉक्टर बनने के सपने को साकार किया। नेहा गोयल (जनरल श्रेणी में) सर्वाधिक 599 अंक लेकर ALL INDIA RANK 1614 प्राप्त करके प्रथम स्थान पर रहीं। इसके अलावा मनीषा, पायल, रिंकी व अमीषा नें भी 500 से अधिक अंक प्राप्त किए। वहीँ आरक्षित श्रेणी में ALL INDIA RANK 1936 प्राप्त करके अमित प्रथम स्थान पर रहे। 9 छात्रों नें 400 से 500 के बीच अंक प्राप्त किए, जिनके नाम है- भूमिका, रोहन, अमित, कृष्णा, यशी, कृष्णा गोला, कीर्ति, निकिता व बरखा। प्रधानाचार्य पारुल भरद्वाज नें बताया कि एन सभी छात्रों नें स्कूल की क्लासेज के बाद प्रतिदिन 6 से 7 घंटे पढाई की हैं। विद्यालय प्रबंधक नें सभी प्रतिभाशाली छात्रों को बधाई दी। विधार्थियों नें नजो अपनी सफलता का श्रेय विद्याधाम क्लासेज के शिक्षकों तथा विधालय प्रबंधक को दिया।
मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल भरद्वाज नें बताया कि विद्याधाम क्लासेज में IIT तथा MBBS की परीक्षा की तैयारी करवाने के लिए शिक्षकों की मार्गदर्शन के बदौलत KCM के विधार्थी लगातार इन प्रतियोगी परीक्षायों में सफलता प्राप्त करते आ रहे हैं।

Posted by: | Posted on: June 4, 2018

सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति  आर्दष कुमार गोयल व  यू.यू. ललित ने जेल का निरीक्षण किया

( विनोद वैष्णव ) | सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति  आर्दष कुमार गोयल व  यू.यू. ललित ने जेल का निरीक्षण किया। जिला एवं सत्र न्यायाधीष  दीपक गुप्ता, जिलाधीष  अतुल कुमार (आई.ए.एस.) व अधीक्षक जेल  अनिल कुमार ने बुके देकर उनका व  शीला गोयल,  अमिता उदय ललित,  सीमा गुप्ता का स्वागत किया गया व जेल परिसर में पौधारोपण किया गया तथा जेल के हवालाती बन्दियों व कैदी बन्दियों की समस्याऐं सुनी। 75 वर्ष से अधिक आयु के पुरूष व महिला बन्दियों की भी समस्याऐं सुनी। पारिवारिक विवाद के केसों के बन्दियों व चैक बाउंस के केसों के बन्दियों की समसयाऐं सुनी व जेल की सफाई व्यवस्था, स्वच्छता, बन्दियों की पढाई लिखाई व बन्दियों के पी.पी.पी. मोड़ पर किये जा रहे कार्यो की भी सराहना की गई। इस मौके पर फरीदाबाद न्यायालय के सभी अति0 जिला एवं सत्र न्यायाधीष, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम वर्ग, पुलिस कमिष्नर फरीदाबाद  अमिताभ सिंह ढिल्लों, पुलिस उपायुक्त  षिवचरण सिंह शर्मा तथा उप-अधीक्षक  रमेष कुमार,  सचिन कुमार,  संदीप कुमार, जेल डा0 , टी.सी. गिड़वाल, तथा अन्य जेल कर्मचारी/अधिकारी मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: June 4, 2018

वार्ड न. 40 में 80 लाख रूपये की लागत से बनने वाली रोड का विधायक मूलचंद शर्मा के भाई टिपर चंद शर्मा ने नारियल फोड़कर शुभारम्भ किया

बल्लबगढ़ ( विनोद वैष्णव ) :-  विधायक मूलचंद शर्मा के भाई टिपर चंद शर्मा ने बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के वार्ड न. 40 की अजी कॉलोनी में 80 लाख रूपये की लागत से बनने वाली त्डब् रोड का नारियल फोड़कर शुभारम्भ किया जिसकी मांग विधायक ने बल्लबगढ़ की अनाज मंडी में फरवरी 2016 में आयोजित रैली में  मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी से की थी प् यह रोड रमजान के मोके पर अजी कॉलोनी के निवासियों के लिए एक तोहफा है कॉलोनी की यह समस्या 30 साल पुरानी है आज तक इस रोड की किसी ने सुध नहीं ली इसके बनने से यहाँ के निवासियों को जलभराव की समस्या से छुटकारा मिलेगा और एक शुकुन भरी जिंदगी मिलेगी इस अवसर पर टिपरचंदशर्मा ने कहा की भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति पर कार्य कर रही है और पुरे बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्य प्रगति पर है बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के किसी कोने को विकास से अछूता नहीं रहने दिया जायेगा इस मोके पर क्षेत्र की पार्षद सविता तंवरए राकेश गुजर अब्दुल हामिद मैनेजरएअब्दुल चाचा,धर्मेंदर चौधरी,हनीफ बाबा,हबीब प्रधान,रहमान चाचा तथा भारतीय जनता पार्टी के मुख्य कार्यकर्त्ता उपस्थित थे प्

Posted by: | Posted on: June 4, 2018

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बदरपुर टोल फ्री वाहन निकालकर खुलवाया जाम

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) : उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बदरपुर टॉल प्लाजा पर सोनवार सुबह कर्मचारियों को जमकर लताड़ लगाई। उद्योग मंत्री विपुल गोयल सुबह 9 बजे टोल प्लाजा से गुजर रहे थे कि वहां जाम में फंस गए। हालांकि उद्योग मंत्री वीवीआईपी लेन से बड़े आराम से गुजर सकते थे लेकिन उन्होने गाड़ी से उतरकर टोल कर्मचारियों को नियमों की अवहेलना पर जमकर फटकार लगाई और टोल फ्री ट्रैफिक चलवाकर जाम खत्म करवाया । उन्होने कर्मचारियों को फटकारते हुए कहा कि क्या आपको मालूम नहीं है कि एक निश्चित सीमा से लम्बी दूरी का जाम लगने पर टोल फ्री करना अनिवार्य होता है। टोल कर्मचारी विपुल गोयल से दरख्वास्त करने लगे कि आप वीआईपी लेन से निकल सकते हैं। इस बात पर उद्योग मंत्री का पारा गर्म हो गया और उन्होने कहा कि आपको जनता की परेशानी की कोई परवाह नहीं है, लोग सुबह ऑफिस के लिए जा रहे हैं और आप नियमों की अवहेलना कर टोल वसूलने में व्यस्त हैं। उन्होने टोल पर कोई नियमों की जानकारी का बोर्ड ना होने पर भी अधिकारियों को फटकारा और नेशनल हाइवे अथोरिटी के अधिकारियों को ऐसी जानकारी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। विपुल गोयल ने तुरंत सभी लेन को कुछ देर के लिए टोल फ्री करवाते हुए जाम से लोगों को राहत दिलाई । वहां से सफर करने वाले कुछ यात्रियों ने उद्योग मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए यहां लगने वाले रोजाना के जाम के स्थानीय समाधान की मांग की । विपुल गोयल ने कहा कि वो नेशनल हाइवे अथॉरिटी के अधिकारियों से तुरंत प्रभाव से जरूरी कदम उठाने के बारे में चर्चा करेंगे ।

 

Posted by: | Posted on: June 4, 2018

यूनिबॉक्स ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट लांच होगी 29 जुलाई को :- दुष्यंत सहगल

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) | प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया गया कि यूनिबॉक्स के नाम से एक फैशन शो आयोजन किया जा रहा है। यह फैशन शो 29 जुलाई को आर्य ऑडिटोरियम में होगा । इस फैशन शो का मुख्य उद्देश्य यूनिबॉक्स शॉपिंग वेबसाइट लांच करनी है। कंपनी के फाउंडर दुष्यंत सहगल ने बताया कि इस वेबसाइट के माध्यम से घर बैठे सभी को सस्ता और अच्छा सामान मिलेगा।

यूनिबॉक्स ऑफ शॉपिंग के द्वारा आयोजित फैशन शो का नाम यूनिबॉक्स बॉक्स शॉपिंग फैशन रखा गया है इस फैशन शो में बॉलीवुडl की एक्ट्रेस अमिता नंगला,पूजा बनर्जी, एक्टर आर्यन नीरज आनंद व एक्सेक्टिव प्रोडूसर पवनीत कपूर जैसे सेलिब्रिटी आने वाले हैं। इस फैशन शो में स्कूल और कॉलेज के बच्चे भी बढ़चढ़ कर भाग लेंगे।

बॉक्स शॉपिंग फैशन के ऑडिशन 24 जून से शुरु होंगे। यह ऑडिशन फरीदाबाद में किए जाने वाले है जो ऑडिशन को पास कर लेगा उसे 29 जुलाई को फिनाले में मौका मिलेगा। साथ ही उन्हें मॉडलिंग करने के लिए ट्रेंड और उनका पोर्टफोलियो बनाया जाएगा। और जो भी विनर होगा उसे केश अवार्ड और विनर ख़िताब मिलेगा। यूनिबॉक्स शॉपिंग फैशन वीक में तीन प्रकार की केटेगरी होगी। स्टाइलिश किड्स मिस्टर एंड मिस और मी एंड मॉम यानी फैशन विक में मां अपने बच्चे के साथ रैंप वॉक करती नजर आएगी।

यूनिबॉक्स शॉपिंग फैशन वीक में कई फैशन डिजाइनर भी अपनी डिजाइन प्रेजेंट करने वाले हैं। जिसे नई डिज़ाइनर को भी मौका मिलेगा यूनिबॉक्स के फाउंडर दुष्यंत ने बताया कि कॉन्पिटीशन का मकसद सिर्फ कॉन्पिटीशन करवाना ही नहीं बल्कि सभी को आपस में जोड़ना भी है और इस प्लेटफार्म के माध्यम से कोई भी अपना सामान घर बैठे बेच सकता है। इस मौके पर शालनी , जोशी,कीर्ति ,अनादि मौजूद रहे।