Thursday, June 7th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: June 7, 2018

मुख्यमंत्री मनोहर लाल फरीदाबाद के दिल मेट्रो अस्पताल में डॉक्टर एस. एस. बंसल  व डॉक्टर सीमा बंसल से मिले पहुंचे

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )|  केंद्र सरकार का चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर भाजपा द्वारा चलाए जा रहे विशिष्ट व्यक्तियों से संपर्क अभियान के तहत आज प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल फरीदाबाद की तीन पृमुख हस्तियों से मिले तथा उन्हें केंद्र सरकार की 4 साल की उपलब्धियों की बुकलेट साफ नीयत, सही विकास सौंपी।मुख्यमंत्री सबसे पहले प्रसिद्ध उद्योगपति के.सी. लखानी के घर पहुंचे तथा उन्हें केंद्र सरकार की उपलब्धियों की बुकलेट साफ  नियत, सही विकास सौंपी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने पूर्व क्रिकेटर विजय यादव के घर पर उनसे मुलाकात की तथा केंद्र सरकार की उपलब्धियों की बुकलेट सौंपी।  इसके बाद मुख्यमंत्री मेट्रो अस्पताल फरीदाबाद में डॉक्टर एस. एस. बंसल  व डॉक्टर सीमा बंसल से मिले और उन्हें केंद्र सरकार की उपलब्धियों की बुकलेट सौंपी।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 4 साल के कार्यकाल में देश हित में कई बड़े निर्णय लिए तथा अनेक बदलाव किए तथा ऐसी योजनाएं बनाई जिसका जमीनी स्तर पर लोगों को पूरा लाभ मिला रहा है। सरकार ने गरीबों के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की, जिनका लाभ आज उन्हें मिल रहा हैइस अवसर पर उनके साथ केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विधायक सीमा त्रिखा,  विधायक मूलचंद शर्मा,मुख्यमंत्री के मिडिया सलाहकार अमित आर्य , परिषद के चेयरमैन विनोद चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, भूमि सुधार आयोग के चेयरमैन अजय गौड़, जिला महामंत्री संदीप जोशी, उपस्थित थे।
Posted by: | Posted on: June 7, 2018

जब मनीषा कोइराला को देख कर सुनील दत्त को याद आई नरगिस

( विनोद वैष्णव )| अभिनेत्री मनीषा कोइराला साल की बहू प्रतीक्षित फ़िल्म “संजू” में  दिग्गज अभिनेत्री और संजय दत्त की माँ नरगिस दत्त की भूमिका निभाने के लिए तैयार है।नरगिस दत्त की भूमिका निभाना शायद पहले से ही मनीषा की किस्मत में ही लिखा था क्योंकि मनीषा कोइराला की फ़िल्म “बॉम्बे” के वक़्त सुनील दत्त ने मनीषा को कहा था कि मनीषा को देख कर उन्हें अपनी अर्धांगिनी नरगिस की याद आती है।और किस्मत ने ऐसी करवट ली कि आज इतने वर्षों के बाद, मनीषा उनके बेटे की बायोपिक में नरगिस दत्त की भूमिका निभा रही है।नरगिस दत्त की भूमिका के लिए मनीषा को कई लुक टेस्ट से गुज़रना पड़ा, जिसके बाद उन्हें इस किरदार के लिए फाइनल किया गया। हाल ही में रिलीज हुए पोस्टर में मनीषा का लुक हूबहू नरगिस दत्त की तरह नज़र आ रहा है जिसने दर्शकों के उत्साह को बढ़ा दिया है।मनीषा को यह किरदार बारीकी से समझाने के लिए निर्देशक राजकुमार हिरानी ने उन्हें नरगिस दत्त पर बनी एक डॉक्यूमेंट्री दिखाई थी और तो वही संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने मनीषा को “मिस्टर एंड मिसिज़ दत्त: मेमोरीज़ ऑफ अवर पेरेंट्स” नामक एक पुस्तक भी भेंट की थी ताकि मनीषा इस किरदार को अच्छे से समझ सके।”संजू” में माँ-बेटे के बीच एक भावनात्मक रिश्ता देखने मिलेगा जिसकी झलक हाल ही में रिलीज हुए पोस्टर में साफ़ दिखाई दे रही है।फॉक्स स्टार द्वारा प्रस्तुत, यह बायोपिक राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित है। वही विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित यह फ़िल्म 29 जून को रिलीज होगी।

Posted by: | Posted on: June 7, 2018

महिला एवं बाल विकास कलात्मक व योगासन केन्द्र द्वारा निशुल्क समर कैम्प का अयोजन किया जा रहा है

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) । महिला एवं बाल विकास कलात्मक व योगासन केन्द्र द्वारा निशुल्क समर कैम्प का अयोजन किया जा रहा है। जिसमें समाज के हर जाति हर वर्ग हर आयु के महिलाएं, बच्चे भाग लेते हैं एवं विभिन्न एक्टीविटीज में हिस्सा लेकर अपना मनोरंजन करते है। यह जानकारी देते हुए समर कैम्प की संचालिक  उमा गर्ग ने बताया कि यह कैम्प में आने वाले अनुभवी प्रशिक्षक  ज्योति गांधी, लता सिंघल व रेखा बंसल ने बच्चो व महिलाओं को पूर्ण रूप से प्रशिक्षण एवं एक्टीविटीज की विस्तृत जानकारी देते है।
उमा गर्ग ने बताया कि 2 जून से आयोजित इस कैम्प में रविन्द्र सरना ने बहुत ही अभिन्न भूमिका निभाई। आरडब्लयूए के सैक्टर 16 के प्रधान एल.पी.सिंह व डा. अर्चना भाटिया इस कैम्प में मुख्य रूप से उपस्थित रहे एवं अपने अनुभवी उपस्थितजनो को बांटे। इस मौके पर महिलाओं ने घाघरा चोली की डै्रस में डांस, मटकी रेस व डांडिया किया और बच्चो ने बालीवुड पर आधारित भारत नाठयक , ग्रुंप डांस, लेमन रेस आदि में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया एवं अपनी अपनी कला का प्रदर्शन किया। गर्ग ने बताया कि इस समर कैमप में उन बच्चो को गोल्ड मैडल देकर सम्मानित किया गया जिन्होने बोर्ड की परीक्षा में 85 से अधिक अंक प्राप्त कर अपना, अपने अभिभावकों व स्कूल का नाम रोशन किया।उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों द्वारा मानसिक व शारीरिक विकास होता है। उन्होंने बताया कि इस समर कैम्प के सफल बनाने में  दर्शन गग्र, अंजु गोयल, सावित्री, कमलेश गोयल, सरोज गोयल, रेणू ढींगडा ने पूर्ण सहयोग दिया।

Posted by: | Posted on: June 7, 2018

संजू पोस्टर: पत्नी मान्यता दत्त के रूप में मिलिए दिया मिर्ज़ा से जिसने कठिन समय में हर पल दिया अपने पति का साथ!

( विनोद वैष्णव )| बीते दिन संजय दत्त की मां नर्गिस के पोस्टर का अनावरण करने के बाद, राजकुमार हिरानी ने आज ट्विटर पर संजय दत्त की अर्धांगिनी मान्यता दत्त का पोस्टर रिलीज कर दिया है। दिया मिर्ज़ा फ़िल्म “संजू” में  मान्यता दत्त की भूमिका में नज़र आएंगी जो अभिनेता के सबसे कठिन समय मे उनकी ढाल बन कर उनके साथ खड़ी थी और संजय दत्त का सबसे बड़ा सहारा था।

फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी “संजू” के विभिन्न पोस्टर के जरिये अभिनेता के विभिन्न पहलुओं से दर्शकों को रूबरू करवा रहे है जिसे देखने के बाद अब हर कोई इस रोमांचक कहानी को बड़े पर्दें पर देखने के लिए उत्सुक है।

प्रेमप्रसंग, बाप-बेटे का याराना, संजय दत्त की दोस्ती और माँ-बेटे के बंधन से वाकिफ़ करवाने के बाद, राजकुमार हिरानी ने अपने सोशल मीडिया पर दीया मिर्जा को संजय दत्त की पत्नी मान्यता के रूप में पेश किया है जो उनके जीवन की सबसे अविश्वसनीय सहारा रही है।

ट्रेलर में हमें दोनो के रिश्तों की एक झलक देखने मिली थी जिसमें इनके रिश्ते को ओर अधिक जानने के लिए दर्शकों के हित में काम किया था।

फ़िल्म के इस नवीनतम पोस्टर में संजय दत्त की भूमिका में रणबीर कपूर और मान्यता दत्त के रूप में दीया मिर्जा को पेश किया गया है जिसमें एक जोड़े के बीच में होने वाला अविश्वसनीय विश्वास साफ नज़र आ रहा है।

राजकुमार हिरानी ने ट्विटर पर पोस्टर साझा करते हुए लिखा,”And here comes Dia Mirza as Maanayata, someone whose stood by #Sanju through thick and thin. #RanbirKapoor @deespeak #RajkumarHiraniFilms @foxstarhindi @VVCFilms”.

हाल ही में रिलीज हुए संजू के ट्रेलर में पॉवर-पैक कलाकरों की टुकड़ी ने फ़िल्म के प्रति दर्शकों का उत्साह बढ़ा दिया है।

निर्देशक ने फिल्म से कई पोस्टर जारी किए है, जो बायोपिक से रणबीर कपूर के विभिन्न रूपों पर आधारित थे। संजय दत्त से हूबहू मिलती पर्सनालिटी के कारण, सभी पोस्टर को दर्शकों और आलोचकों से समान प्रशंसा प्राप्त हुई है।

राजकुमार हिरानी द्वारा लिखित और निर्देशित यह बायोपिक रणबीर कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दिया मिर्ज़ा और सोनम कपूर जैसे कलाकारों से लैस है।

फॉक्स स्टार द्वारा प्रस्तुत , यह बायोपिक राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित है। वही विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित यह फ़िल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी।

Posted by: | Posted on: June 7, 2018

मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर आज फरीदाबाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर विजय यादव के निवास पर पहुंचे

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) । हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर आज फरीदाबाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर विजय यादव के निवास पर पहुंचे जहां विजय यादव ने अपने साथियो के साथ मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर मु यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि विजय यादव फरीदाबाद की एक पहचान है और ऐसे लोगों के द्वारा ही आज खेलों को बढ़ावा भी मिल रहा है।  उन्होंने कहा कि अपने खेल के साथ साथ विजय यादव अन्य युवाओं को भी खेलों का प्रशिक्षण दे रहे है जो कि हरियाणा के लिए गौरव की बात है। उन्होंने विजय यादव से विभिन्न खेलों के मुददो को लेेकर विचार विमर्श भी किया और उन्हें चंडीगढ में मिलने का निमंत्रण भी दिया और कहाकि हरियाणा सरकार ने खेलो को जो बढ़ावा दिया है उससे प्रदेश के खिलाडी विदेशो में भी हरियाणा का नाम रोशन कर रहे है और साथ मैं केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर विधायक सीमा त्रिखा विधायक मूलचंद शर्मा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा इस कार्य में आप जैसे खिलाडी एवं प्रशिक्षकु की महत्वपूर्ण भूमिका है।  इस मौके पर मु यमंत्री ने विजय यादव को भाजपा सरकार के चार वर्षो के कार्यकाल को लेकर ‘साफ नीयत सही विकास’ नामक पुस्तिका भी भेंट की और उन्हें विश्वास दिलाया कि खेेलों के स बंधित किसी भी मामले में आप मुझेे चंडीगढ मिल सकते है। इस मौेके पर विजय यादव ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए काफी महत्व रखता है क्योकि आज वह व्यक्त्तिव मेरे निवास पर आये है जिन्होंने हरियाणा को एक नई दिशा दी उन्होंने कहा कि खेलों को जो बढ़ावा इस सरकार में मिला है उससे खिलाड़ी काफी प्रफुल्लित है और वह खेलों में अपनी प्रतिभा को बेहतर से बेहतर करने में लगा हुआ है जिसका श्रेय माननीय मु यमंत्री महोदय को जाता है इस मौके पर  के पी तेवतिया एडवोकेट, अनिल रावल, रावल शिक्षण संस्थान के चेयरमैन, विक्रम अरूआ पार्षद, राजीव यादव, रविन्द्र मक्कड सीए, नंदा ठुकराल, विरेन्द्र ङ्क्षसह तहसीलदार, प्रदीप मोहती, प्रेम प्रकाश गुप्ता मेहंदीवाले, गोविंद गुप्ता, मनोज भारद्वाज, हरीश यादव  सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: June 7, 2018

रूस में संपन्न विश्व कप किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता में फरीदाबाद की मोनल कुकरेजा ने स्वर्ण पदक एवं पुलकित भारद्वाज ने रजत पदक जीता

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) | रूस में चल रही विश्व कप किकबॉक्सिंग डायमंड प्रतियोगिता में फरीदाबाद की मोनल कुकरेजा ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए कैडेट 1 (10 से 12 आयु वर्ग) 37 कि. ग्रा. के किक लाइट इवेंट के मुकाबले में स्वर्ण पदक एवं लाइट कांटेक्ट के इवेंट में रजत पदक जीतकर एवं फाइनल मुकाबले में फरीदाबाद के पुलकित भारद्वाज ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए सीनियर, 94 कि. ग्रा. से कम के पॉइंट फाइट इवेंट में रजत पदक जीतकर फरीदाबाद, प्रदेश एवं देश का नाम गौरवान्वित किया है।आज होटल डिलाइट में रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट एवं हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट के अध्यक्ष श्री तरुण गुप्ता ने बताया की आर्थिक कारणों से मोनल कुकरेजा इस अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पा रही थी इस बात की जानकारी जब हमारे क्लब के पास पहुंची तब हमने निर्णय लिया की इस बेहतरीन खिलाडी की मदद करनी चाहिए और हमने क्लब के माध्यम से आर्थिक सहायता प्रदान की और भविष्य में भी हम इस खिलाडी को किसी भी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्टीय प्रतियोगिता में अपने क्लब के माध्यम से भेजेंगे.वाको इण्डिया किकबॉक्सिंग महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संतोष कुमार अग्रवाल ने बताया की 49  सदस्यीय भारतीय किकबॉक्सिंग टीम ने रूस में संपन्न इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 10 स्वर्ण पदक, 12 रजत पदक एवं 27 कांस्य पदक जीते हैं.इस अवसर पर जाने माने उद्यमी के. सी. लखानी, हरियाणा राज्य खेल परिषद् के चेयरमैन  दीप भाटिया, रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट से  बी. आर. भाटिया,  शम्मी कपूर,  वेद अदलखा,  एच. एल. भूटानी,  महेन्दर मेहतानी,  एस. एस. बजाज, आर. एस. वर्मा,  आर. एस. गाँधी, फरीदाबाद जिला किकबॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष  राज कुमार अग्रवाल फरीदाबाद के खिलाडियों की इस जीत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट के माध्यम से बधाई दी है. हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद मोहन शरण आई. ऐ. एस. ने भी खिलाडियों को बधाई दी हैं.
Posted by: | Posted on: June 7, 2018

एबीएम पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा शानदार

एबीएम पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा शानदार

Posted by: | Posted on: June 7, 2018

हरियाणा के राज्यपाल द्वारा डा.एस.एस. बंसल की पुस्तक ‘आल यू नीड टू नो अबाऊट हार्ट’ का विमोचन

चण्डीगढ़( विनोद वैष्णव ) । हरियाणा के राज्यपाल  कप्तान सिंह सोलंकी ने 1 जून 2018 को डा.एस.एस. बंसल द्वारा रचित पुस्तक ‘आल यू नीड टू नो अबाऊट हार्ट’ का राजभवन चण्डीगढ में विमोचन किया।इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री  विपुल गोयल जी भी उपस्थित थे।राज्यपाल महोदय  कप्तान सिंह सोलंकी जी ने डा. बंसल को बधाई देते हुए कहा कि उनकी लिखी पुस्तक हृदय रोग और उसके उपचार के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देती है। उन्होंने इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि डा. बंसल का प्रयास महत्वपूर्ण कदम है जिसके द्वारा हम समाज से घातक बीमारियों का बोझ कम कर सकते है। उन्होंने बहुत सहज भाव से डा. बंसल के लिए कहाँ की ‘तुमसा नही देखा’।इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि चिकित्सा जगत के विख्यात डा. बंसल ने अपने पेशे में उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ-साथ अपनी काबिलियत को इस रचना के माध्यम से संकलित कर समाज को जागरूक करने का काम किया है।पुस्तक विमोचन समारोह में उपस्थित अन्य गणमान्य हस्तियाँ में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री  राजेश खुल्लर जी,  के.के जलान जी, डा. राकेश गुप्ता , मैडम विनी ,  दीनकर ,  आन्नद मोहन सरन जी, सुधीर राजपाल ,  प्रबोध सक्सेना जी,  समीर पाल सरो ,  अमित , राकेश ,  विकास गुप्ता ,  पंकज अग्रवाल , दिनेश रघुवंशी और निदेशक हरियाणा साहित्य अकादमी कुमुद बंसल  मौजूद रहे।

यह पुस्तक हृद्य रोग से सम्बन्धित है तथा काफी सरल भाषा में डा. बंसल ने इस किताब में हृदय रोग के लक्षण, रोकथाम, इलाज के तरीके विस्तारपूर्वक लिखे है तथा बीमारी के साथ भी किस प्रकार सम्पूर्णताके साथ स्वस्थ रहा जा सकता है का बखूबी व्याख्यान किया है। जिस तेजी से भारतवर्ष हृदयरोगियों की राजधानी बनता जा रहा है तथा प्रतिदिन कई लोग जानकारी के अभाव में असामयिक मृत्यु का शिकार हो जाते है, एक बेहद उपयोगी मुद्दा है। सभी लोगों को इस रोग के बारे में जानकारी होनी चाहिये। इस आशय से इस पुस्तक की रचना की गई है।डा. एस.एस. बंसल ने हरियाणा राज्य में पहला हृदयरोग अस्पताल सन् 2002 में फरीदाबाद में शुरू किया था। उन्होंने एन्जियोप्लास्टी, पेसमेकर, बाईपास जैसे कई महत्वपूर्ण आपरेशन फरीदाबाद में पहली बार शुरू किये थे।डा. बंसल ने कहा कि इस पुस्तक के माध्यम से वह आम आदमी तक यह बात पहुँचाना चाहते है कि रोजमर्रा की जिन्दगी में एवं अपने खान-पान के ढं़ग में कुछ परिवर्तन ले आये तो हृदय रोगों से बचाव सम्भव है।इसी अवसर पर श्रीमति शारदा मित्तल द्वारा रचित दोहा संग्रह ‘‘मनवा भयो फ़क़ीर’’ पुस्तक का विमोचन भी किया गया। श्रीमति शारदा मित्तल एक श्रेष्ठ रचनाकार के रूप में अपने आप को पहले ही प्रतिष्ठित कर चुकी है। मानवीय संवेदनाओ, रिश्तो की अहमियत, इन्सानियत तथा आपसी व्यवहार के विषय मे लिखने वाली इन कवियत्री ने बेहतरीन कविताऐं व छंद समाज को दिये है। राजेश खुल्लर जी ने डा. बंसल के प्रयासो की सराहना करते हुए कहा कि डा. बंसल और उनकी बहन श्रीमति शारदा मित्तल बहुमुखी प्रतिभा के धनी है और हमारे समाज को ऐसे ही लोगों से प्ररेणा मिलती है। राकेश जी ने सभी गणमान्य व्यक्तियों का उनके बहुमूल्य समय और समर्थन प्रदान करने के लिए आभार प्रकट किया।

Posted by: | Posted on: June 7, 2018

देश के शहीदों और वीर जवानों के प्रति देशभर में अलख जगाने वाली ऐतिहासिक शहीद स्वाभिमान यात्रा का तिगांव पहुंचने पर वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर ने जोरदार स्वागत किया

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। देश के शहीदों और वीर जवानों के प्रति देशभर में अलख जगाने वाली ऐतिहासिक शहीद स्वाभिमान यात्रा का तिगांव विधानसभा क्षेेत्र के सबसे बड़े गांव तिगांव स्थित जिदगढ़ में पहुंचने पर वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर शहीदो जिदगढ पर माल्र्यापण किया। इस जिदगढ की स्थापना प्रथम विश्व युद्ध में तिगांव के 120 सैनिक शहीदो की याद में की गयी थी।
इस मौके पर राजेश नागर ने यात्रा का नेतृत्व संस्थापक अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह बिधूड़ी का फूलो की माला से स्वागत किया। इस मौके पर राजेश नागर ने कहा कि इस यात्रा के आयोजन से देश के प्रत्येक नागरक में देशभक्ति का जज्बा और मजबूत होगा और वह देश के प्रति समर्पित होने के लिए तैयार रहेगा। उन्होने कहा कि हम सभी को देश के प्रति पूरी तरह से समर्पित रहना चाहिए और देशहित के कार्यो को करने में अपनी अपनी अहम भूमिका निभानी चाहिए।
इस मौके पर श्री बिधूड़ी ने कहा कि देश में भारत मां के वीर सपूत शहीद.ए.आज़म भगत सिंह की सबसे विशाल प्रतिमा की स्थापना करना उनका एक बड़ा लक्ष्य है। जिसके लिए इस यात्रा के माध्यम से हर राज्य से मिट्टी लाई जाएगी वहीं विशाल प्रतिमा के साथ ही शहीद स्मारक और शहीद संस्थान की स्थापना भी की जाएगी, जहां आने वाले लोगों को देश के स्वतंत्रता संग्राम से लेकर देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के बारे में विशेषज्ञों द्वारा जानकारी दी जाएगी यह संस्थान देश की भावी पीढ़ी को राष्ट्रभक्ति का पाठ भी पढ़ाएगा।
देश में यूं तो कई समाजिक संगठन विभिन्न क्षेत्रो में काम कर रहे हैए लेकिन राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम वीर सपूतो और सीमा पर शहीद होने वाले वीरो को सम्मान दिलाने के उद्देश्य से स्वाभिमान देश का नामक गैर लाभकारी राष्ट्रीय संगठन की स्थापना की गई है । जिसका नेतृत्व सयोजक के रूप में श्री सुरेंद्र सिंह बिधूड़ी कर रहे है। यह संगठन धर्मए जातीए वर्ग, भेष आदि से ऊपर उठकर केवल राष्ट्र के शहीदों और वीर जवानों को समर्पित है। यह संगठन देश के उन वीर शहीदों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अलख जगाने का काम कर रहा हैए जिन्होंने देश के शहीदों के प्रति लोगो को जागरूक करना ही अपने जीवन का लक्ष्य बना लिया है। उन्होंने इसी लक्ष्य को सामने रख कर स्वाभिमान देश का संगठन की स्थापना की।
इस यात्रा का शुभारंभ 23 मार्च 2018 इंडिया गेट से भारतीय थलसेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के प्रतिनिधि मेजर जनरल अशोक नरुला ने झंडी दिखाकर किया। स्वाभिमान देश का संगठन द्वारा आयोजित यह 25 हजार किलोमीटर लंबी यात्रा दिल्ली से प्रारंभ होकर देश के सभी 29 राज्यों से होकर वापस दिल्ली लौटगी 90 दिन तीन माह तक चलने वाली इस यात्रा का नेतृत्व संस्थापक अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह बिधूड़ी कर रहे हैं।
इस मौके पर हरिचंद सरपंच, मास्टर सतबीर नागर, धमेन्द्र नागर, मास्टर रतिचंद नागर, अमन नागर, मा. सुनील नागर, प्रेेम नागर, सूबेदार श्रीफिरेचंद नागर, उदयराज बैंसला, सतबीर प्रहलादपुर सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: June 7, 2018

लिंग्याज विद्यापीठ के संस्थापक जीवीएसके सिन्हा की आज सातवीं पुण्यतिथि संस्थान परिसर में श्रद्धापूर्वक मनाई गई

फरीदाबादए( विनोद वैष्णव )। लिंग्याज विद्यापीठ के संस्थापक जीवीएसके सिन्हा की आज सातवीं पुण्यतिथि संस्थान परिसर में श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर लिंग्याज विद्यापीठ के चांसलर पिचेश्वर गड्डेए को.चांसलर आरके चौहानए वाइस चांसलर डाण् डीण्एनण् रावए निदेशक दिनेश सदानाए सभी विभागाध्यक्षों व अन्य पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों ने उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए एवं दो मिनट का मौन राकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।इस अवसर पर चांसलर गड्डे ने स्वण् सिन्हा कठोर परिश्रमी   शिक्षाप्रेमी, हरदिल अजीज, अनुशासन प्रिय, बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी व जुबान का पक्का इंसान बताते हुए कहा कि हमें उनके जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर उनके पद चिह्नों पर चलना चाहिए।