Wednesday, June 13th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: June 13, 2018

युवा कांग्रेसी नेता मनमोहन भड़ाना के रोजा इफ्तार पार्टी में पहुचे राष्टीय कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला

( विनोद वैष्णव )| रमजान के पवित्र महीने के अवसर पर सूरजकुंड रोड स्थित भड़ाना फॉर्म हाउस में रोज इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया । इस इफ्तार पार्टी का आयोजन कांग्रेसी झुझारू युवा नेता भाई मनमोहन भड़ाना ने किया । इस अवसर पर रणदीप सुरजेवाला मीडिया प्रभारी आल इंडिया कांग्रेस पार्टी  विशेष रूप से उपस्थित रहे। पवित्र पाक महीने में आयोजित इस कार्यक्रम में कांग्रेसी कार्यकर्ताओ और मुस्लिम समाज के लोगों ने रणदीप सुरजेवाला का फूलो और गुलदस्ते द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इस रोजा इफ्तार पार्टी में होडल , पलवल, हथीन, धौज, सिरोही , बड़खल, सहित पूरे फरीदाबाद से मुस्लिम समाज के लोग और विभिन समाज के लोगों ने भाग लिया। इफ्तार पार्टी में पहुचे कांग्रेस के राष्टीय प्रवक्ता रणदीप  सुरजेवाला ने विभिन धर्मो के लोगों को संबोधित करते हुऐ कहा की पूरे भारत में कांग्रेस पार्टी  एक ऐसी पार्टी है जो 36 बिरादरी को साथ लेकर के चलती है।  रमजान का पवित्र महीना आप सब को  बहुत बहुत मुबारक। उन्होंने कहा की केंद्र में बैठी सरकार अपने घमंड और सत्ता के नशे में पूरी तरह डूब चुकी है। जनता इनके झूठे वादो  से परेशान होकर इन्हे सत्ता से उखाड़ने के लिये  चुनाव आने का इंतज़ार कर रही है।  सुरजेवाला ने कहा की बीजेपी के राज में समाज का हर वर्ग दुखी है। चाहे केंद्र की सरकार हो या फिर मौजूदा हरियाणा की सरकार हो , बीजेपी ने हर धर्म के लोगों को आपस में लड़वाकर अपनी राजनीति रोटी सेकने का काम किया है।  इफ्तार पार्टी के आयोजक भाई मनमोहन भड़ाना ने कहा की इतने भारी संख्या मैं पूरे फरीदाबाद से हर धर्म के लोगों ने पहुचकर कार्यक्रम को सफल बनाने में जो मेरा हौसला अफजाई किया है । इसके लिये सब का बहुत बहुत धन्यवाद। रोजा इफ्तार पार्टी में पूर्व मंत्री ऐसी चौधरी , पूर्व विधायक बच्चन सिंह आर्य , प्रेम कृष्ण आर्य,  मोम्मद नोशद ,मोहम्मद पैगाम ,मौलाना मोनिस, महोम्मद ताबिश, दानिश राणा रोहतास बेदी , संजय छोक्कर , वेद प्रकाश यादव, वारिश खान, मोहम्मद मुमताज़ , आरिफ खान, जाहिर खान , मुश्ताक अहमद, मनोज भड़ाना , अमित आर्य,अमित भड़ाना, अनिल कुमार, रोहताश गुज्जर,सत्य कुमार, सेफुदीन ,हाजी कबीर,जाकिर हुसैन ,हाजी समसुद्दीन, अशोक आर्य सहित समाज के सभी बिरादरियों के लोगों ने भाग लिया।

Posted by: | Posted on: June 13, 2018

उद्योगपति एम पी रूंगटा को केंद्र सरकार के 4 साल की उपलब्धियों का बुकलेट सौंपते  केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )।केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने विशेष संपर्क अभियान के तहत लघु उद्योग भारती के पूर्व प्रदेश संयोजक एवं फरीदाबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के संस्थापक सदस्य पूर्व अध्यक्ष एमपी रूंगटा से उनके निवास स्थान सेक्टर 28 में मुलाकात कर केंद्र सरकार के 4 वर्ष की उपलब्धियों से संबंधित बुकलेट सौंपा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में केंद्र सरकार सबका साथ सबका विकास के ध्येय के साथ काम कर रही। उद्योगपति रूंगटा ने कहा कि केंद्र सरकार की उपलब्धियां खासकर विदेश नीति से विश्व में भारत का मान बढ़ा है। कई अन्य क्षेत्रों में केंद्र सरकार ने महत्वपूर्ण उपलब्धियां अर्जित की है। जिससे जनमानस को भी काफी फायदा हो रहा है। इस अवसर पर रोहित रूंगटा सहित अन्य गणमान्य विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ उपस्थित थे
Posted by: | Posted on: June 13, 2018

धरती पर परमात्मा का प्रतिरुप होते है माता-पिता : सुमित गौड़

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) । हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सुमित गौड़ ने कहा है कि धार्मिक अनुष्ठानों में हिस्सा लेने से जहां मनुष्य को मानसिक शांति मिलती है वहीं उसके अंदर अच्छे कार्याे करने की ऊर्जा भी संचारित होती है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में मनुष्य का झुकाव सांसरिक सुखों की ओर बढ़ रहा है और वह परमात्मा से दूरी बनाता जा रहा है परंतु हमें अपनी दिनचर्या की तरह भगवान की भक्ति के लिए भी अवश्य समय निकालना चाहिए क्योंकि इस संसार में परमात्मा की मर्जी के बिना एक पत्ता भी नहीं हिल सकता। श्री गौड़ आज सेक्टर-7ए स्थित श्री पिपलेश्वर महादेव मंदिर समिति द्वारा की जा रही श्रीमद भागवत कथा के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। सुमित गौड़ ने कहा कि परमात्मा के साथ-साथ हमें अपने माता-पिता व अन्य बुजुर्गाे की भी सेवा करनी चाहिए क्योंकि धरती पर वह भी भगवान का ही एक प्रतिरुप होते है। हमें कभी उनका निरस्कार या अनादर नहीं करना चाहिए, जो व्यक्ति अपने माता-पिता का अपमान या उनकी अनदेखी करता है, वह जिंदगी में कभी उन्नति हासिल नहीं कर सकता। इस मौके पर सुमित गौड़ ने कथा वाचक महाराज हितेंद्र किशन जी से आर्शीवाद लेते हुए मंदिर समिति द्वारा किए गए सफल आयोजन पर उनकी भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस मौके पर समिति के मेम्बर अजय गोयल, प्रमोद टिबरीवाल, रविन्द्र गोयल, हरीश बंसल, एसके गर्ग, ओपी भाटिया, युवा समाजसेवी वरुण बंसल, भोला ठाकुर, ओमपाल शर्मा सहित अनेकों शहर के समाजसेवी व भारी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित थी।

Posted by: | Posted on: June 13, 2018

IIT-JEE ADVACE  टापर तुषार जैन बनना चाहता साफ्टवेयर इंजिनियर

पलवल( विनोद वैष्णव )  | तुषार IIT से B.TECH करने के बाद अपनी कम्पनी बनाना चाहता है जिससे वह अपने होडल क्षेत्र जो कि बहुत ही पिछड़ा है का विकास करना चाहता है । वह एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर बनना चाहता है । तुषार ने बताया कि वह स्कूल के हॉस्टल में ही रहकर IIT की तैयारी कर रहा है तथा प्रतिदिन 6-7 घंटे पढाई करता है तथा उसकी अध्यापकों की टीम हमेशा उसकी पढाई में मदद करने के लिए तत्पर रहती है सभी अध्यापक उसके साथ हास्टल में ही रहते हैं इस सफलता के लिए तुषार जैन ने अपने माता –पिता अध्यापकों तथा स्कूल की प्रबधक कैमिटी का विशेष योगदान बताया इस प्रकार की परीक्षाओं में बच्चे का लग्न के साथ मेहनत करना बहुत जरूरी हैं सफलता पाने के लिए शान्त रहना भी बहुत आवश्यक है ।Distt- Palwal Rank- 1,All India Rank –  490

Posted by: | Posted on: June 13, 2018

लघु सचिवालय में मनाया गया विश्व बालश्रम निषेध दिवस

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। सेक्टर 12 स्थित लघु सचिवालय में श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की ईकाई ने 12 जून के दिन विश्व बालश्रम निषेध दिवस मनाया, इस अवसर पर हस्ताक्षर अभियान किया गया, जिसमें शपथ ली गई कि न तो बालश्रम करवायेंगे और न ही अपने आसपास होने देंगे। इस कार्यक्रम की देखरेख राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की प्रोजेक्ट डायरेक्टर रूकमनी ने की और कार्यक्रम में पहला हस्ताक्षर बैंकों के  एलडीएम अलभ्य मिश्रा ने किया। बालश्रम को रोकने और जागरूकता फैलाने के लिये यह कार्यक्रम सप्ताहिक मनाया जायेगा जो कि शहर के अलग अलग क्षेत्रों में किया जायेगा। इस कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व संध्यां पर एडीसी जितेन्द्र दहिया ने किया।
12 जून के दिन पूरे विश्व बालश्रम निषेध दिवस मनाया जाता है, इसी कडी में श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की ईकाई ने फरीदाबाद सेक्टर 12 स्थित लघु सचिवालय में हस्ताक्षर अभियान चलाया, लघु सचिवालय के धरातल पर  हस्ताक्षर करने के लिये एक बोर्ड रखा गया जिसपर शहर के सैंकडों लोगों ने अपने अपने हस्ताक्षर कर प्रण लिया कि भविष्य में वह कभी न तो बालश्रम करेंगे और न ही अपने आसपास होने देंगे। इस अभियान की देखरेख राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की प्रोजेक्ट डायरेक्टर रूकमनी ने की। कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे फरीदाबाद बैंकों के लीड डिस्टिक मैनेजर यानि कि एलडीएम अलभ्य मिश्रा ने बोर्ड पर पहला हस्ताक्षर कर अभियान की शुरूआत की।
इस दौरान एलडीएम अलभ्य मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की ईकाई देशहित में काम कर रही है झुग्गी झोंपडी या कालोनियों में रहने वाले गरीब बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देते हैं और बालश्रम को रोकने में अहम भूमिका निभाते हैं।
वहीं इस पूरे कार्यक्रम की जिल स्तर पर देखरेख कर रहीं राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना की प्रोजेक्ट डायरेक्टर रूकमनी ने बताया कि प्रतिबर्ष फरीदाबाद में श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना की ईकाई 12 जून के दिन विश्व बालश्रम निषेध दिवस मनाती है। इस बार भी चार दिवसीय कार्यक्रम रखा गया है जिसमें पहले दिन हस्ताक्षर अभियान चलाया गया है उसके बाद शहर के अलग अलग क्षेत्रों में बालश्रम को लेकर जागरूकता फैलाने के लिये कार्य किया जायेगा। प्रोजेक्ट डायरेक्टर रूकमनी ने बताया कि 2008 में राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना की शुरूआत की गई थी जिसके बाद से ही फरीदाबाद में इस परियोजना के तहत गरीब व बालश्रम करने वाले बच्चों को मुफ्त में शिक्षा दी जा रही है अब तक हजारों बच्चे शिक्षा गृहण करने के बाद उंचाई पर पहुंच गये हैं। यह प्रयास इस परियोजना की ओर से लगातार जारी रहेंगे।
इस मौके पर राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना की प्रोजेक्ट डायरेक्टर रूकमनी, एलडीएम अलभ्य मिश्रा, प्रोग्राम मैनेजर शिव कुमार, वूमेन वैलफेयर अफिसर शशिबाला, सूरज, मालती, कुमोद कुमार, राखी, माया, संगीता, सुनीता, नितेश, आर्यन, अभिषेक, विवेक, राजू, अंकित और सुमन सहित र्दजनों समाजसेवी मौजूद रहे।
Posted by: | Posted on: June 13, 2018

कैनाज डांस ऑफ सोल द्वारा आयोजित नृत्यशाला का समापन

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। ग्रीष्म कालीन नृत्यशाला का समापन आज पूरे धूमधाम से व सफलतापूर्वक मनाया गया। इस मौके पर मुंबई से आये हुए रूयल दोसान मशहूर कोरियोफर जो आइफा जी सिने फिल्म फेयर अवार्ड के विजेता और (गलती से मिस्टेक) प्रसिद्ध गाने के कोरियाग्राफर विजेता एवं सुपर डांसर सीजन वन के विजेता कोरियाग्राफर शिरकत की। जिन्होने इस मौके पर बच्चो को प्रोत्साहित किया और नृत्यशाला में भाग लेने वाले सभी बच्चो को प्रमाणपत्र प्रदान किया। इस मौेके पर उन्होंने कहाकि डांस वह माध्यम है जिससे आपको काफी संतुष्टि मिल सकती है। उन्होंने कहा कि डांस को सीखने में पूरी ईमानदारी एवं मेहनत की जरूरत होती है तभी आप एक अच्छा डांसर बन सकते है। उन्होंने कैनाज डांस ऑफ सोल की निर्देशिका कशीना रिषि व उनकी टीम हिंजा सिंह, पूजा पाठक, संदीप सलारिया, रेनू ठाकुर, सुमिता राठी, सुब्रतो डे को प्रौत्साहित करते हुए बधाई दी और सफलता पूर्व नृत्यशाला के लिए और आभार व्यक्त किया साथ ही उन्होंने इस मौके पर उन्हें आमंत्रित करने के लिए आभार भी जताया।इस मौके पर कैनाज डांस ऑफ सोल की निर्देशिका कशीना रिषि ने कहा कि हम हर वर्ष इस तरह की नृत्यशाला का आयोजन करते है ताकि बच्चो में छुपी हुई प्रतिभा को उबार सके और उनमें जो भी टेलेंट है उसी के मुताबिक उनको ढाला जा सके।  इस अवसर पर कैनाज डांस ऑफ सोल के सारे बच्चो और उपस्थित महिलाओं ने पूरे जोश के साथ इस कार्यक्रम का आनंद लिया। साथ ही आने वाले बच्चो के अभिभावको ने केनाज डांस आफ सोल की निर्दशिका कशीना रिषि को धन्यवाद करते हुए कहा कि ऐसी ग्रीष्म कालीन नृत्यशाला हर साल होनी चाहिए ताकि बच्चो में छुपी हुई प्रतिभा को उजागर किया जा सके।