Monday, June 18th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: June 18, 2018

दीपक चौधरी ने अनाथ बच्चो को दिया ईद पर नायाब तोहफा

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। नगर निगम पार्षद दीपक चौधरी ने ईद के त्यौहार पर एक मिसाल कायम की और अनाथ बच्चो को फल, मिठाई व कपड़े वितरित कर उनके चेहरो पर मुस्कान लौटाने का काम किया।
दीपक चौधरी ने बताया कि बल्लभगढ़ के सेक्टर.3 की मदीना मस्जिद में देश में अमन चैन की दुआ के लिए बैठे मुहम्मद इस्माइल उम्र 47 की अचानक ब्रेन हेमरेज की वजह से असमय मौत हो गयी। दिवंगत इस्माइल के चार बच्चे हैं जिसमें दो बेटे और दो बेटियां हैं। ईद के त्यौहार पर ये बच्चे अपने पिता की कमी महसूस कर रहे थे लेकिन इनके पिता तो अब इस दुनिया में रहे नहीं।
उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी मुझे मिली तो मैने सोचा क्यों ना बच्चो को ईद पर तोहफा दिया जाये ताकि वह इस पर्व को मना सके। उन्होंने कहा कि उनके पिता का साया सिर पर नहीं है परंतु मैं विश्वास दिलाता हूं कि इन बच्चो को कभी भी किसी भी चीज की जरूरत होगी उसके लिए मैं तैयार रहूंगा। उन्होंने बच्चे देश का भविष्य है और ऐसी उम्र में इस तरह का दर्द सहना बहुत बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि हम जैसे लोग तो एक जरिया बन सकते है बाकि सब तो भगवान की मर्जी है। इस मौके पर मस्जिद के ईमाम शरीफ अहमद,जाकिर हुसैन, जान मुहम्मद,केयर टेकर भी बच्चों के संग बाजार गए और पार्षद दीपक चौधरी की तारीफ की इस मौके पर बच्चों ने कहा कि दीपक चौधरी ने वाकई में हमें ईद पर नायाब तोहफा दिया है जिसे हम कभी भूल नहीं पायेंगे।
पार्षद दीपक चौधरी ने कहा कि मृतक इस्माइल को मैं काफ ी पहले से जानता था जब मुझे उनकी मृत्यु के बारे में पता चला तो मुझे काफी दु:ख पहुंचा। उन्होने कहा कि इन बच्चो के लिए वह प्रशासन व सरकार के सहयोग से इनकी मदद करने का प्रयास करूँगा।

Posted by: | Posted on: June 18, 2018

सिद्धपीठ हनुमान मंदिर का 60 वां वार्षिक उत्सव धूम धाम से मनाया गया 

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) :  एक नंबर स्थित सिद्धपीठ हनुमान मंदिर श्री सनातन धर्म महावीर दल का 60 वां दो दिवसीय वार्षिक उत्सव धूम धाम से मनाया गया। इस अवसर पर मंदिर के प्रांगण में चौकी का आयोजन किया गया। जिसमे अतिथि के रूप में उपस्थित राजमंदिर के एम डी गुलशन भाटिया, होटल डिलाइट के सीएमडी राम शरण भाटिया, मानक चंद भाटिया,प्रेम मदान,राजन मुथरेजा ,वी के मलिक,हरीश कपूर ,पूर्व पार्षद राजेश भाटिया,मंदिर के प्रधान राजेश भाटिया द्वारा सयुक्त रूप से ज्योति प्रचंड कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई । हनुमान मंदिर के प्रांगण में सुप्रसिद्ध भजन गायक सन्नी भोला,रवि भाई,रोहित कपूर ने हनुमान जी व बाला जी महाराज का गुणगान करके भक्तो का मोह लिया। भजन गायको के भजनों पर भक्त झूमने पर मज़बूर हो गये  कार्यक्रम में वैष्णो देवी मंदिर के प्रधान जगदीश भाटिया,वशिष्ठ कोंग्रेसी नेता गुलशन बग्गा, अमर बजाज, अजय नौनिहाल, गिर्राज दत्त गौड़ द्वारा   मंदिर का 60 वां वार्षिक उत्सव केक काट कर मनाया। मंदिर के प्रधान राजेश भाटिया, चेयरमैन संजय शर्मा, उपप्रधान सुन्दर बजाज, विजय अरोड़ा व विकास भाटिया , महासचिव मनोज रतड़ा ,सचिव राकेश खन्ना ,सह -सचिव वरुण ग्रोवर व सचिन भाटिया ,संयुक्त सचिव तिलक भाटिया, भरत कपूर व गगन अरोड़ा ,दलपति अनिल अरोडा व अजय शर्मा ,कोषाध्यक्ष संजीव रतड़ा(संजय खत्री ) ,रिंकल भाटिया ने आए हुए सभी अतिथियों व भक्तजनों का स्वागत किया। अंत में कार्यक्रम का समापन पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया और सभी भक्तजनो को प्रसाद वितरण किया गया।

Posted by: | Posted on: June 18, 2018

पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा ने आज ईद-उल-फितर के पर्व पर मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद-उल-फितर की मुबारकबाद दी

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) । हरियाणा के पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा ने आज ईद-उल-फितर के पर्व पर एनआईटी-86 विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले गांव गौच्छी, फतेहपुर तगा, सिरौही, धौज, खोरी और कुरैशीपुर में जाकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं एवं मुबारकबाद दी। इस मौके पर सहाबूदीन, मल्ली खान, ईमरान तोफीक, शाहजाद न बरदार, ईरशाद सरपंच फारूख ठेकेदार, मनसूर सरपंच, भगवत कौशिक, जु मा सरपंच, जाकिर हुसैन, हाजी रत्ती, राजमल, तैयूब खान, इदरीश, दयाचंद सरपंच, सूरजमल सरपंच, नाबव सरपंच, सिराजुदीन, सरफुदीन, आमीन, अब्दुल ग फार, सत्तार, आजाद, जुल्फा नंबरदार, जैद सरपंच, सलीम नेता जी सहित सैकड़ों मुस्लिम भाईयों ने पूर्व मंत्री का जोरदार स्वागत किया और उन्हें सेवाईयां भी खिलाई।
इस मौके पर पूर्व मंत्री ने कहा कि ईद मुस्लमानों का एक महत्वपूर्ण त्योहार है । जिस प्रकार हिन्दुओं के प्रसिद्ध त्यौहार दीवाली, होली, जन्माष्टमी है, उसी प्रकार मुस्लमान भाईयों के दो प्रसिद्ध त्यौहार हैं जिनमें से एक को ईद अथवा ईद-उल-फितर कहा जाता है तथा दूसरे को ईदुज्जुहा अथवा बकरईद कहा जाता है। उन्होंने कहा कि ईद का त्यौहार शांति, एकता और भाईचारे की भावना को मजबूत करने का संदेश देता है। ईद के इस मुबारक मौके पर हम सभी को आपसी भेदभाव तथा गिले-शिकवे भुलाकर इस त्यौहार को मिलजुल कर मनाना चाहिए क्योंकि सभी तरह के राग-द्वेष भूलकर भाईचारे की भावना से मनाए गए त्यौहारों की अपनी अलग ही शान होती है जिनसे हम सभी को ताजगी, स्फूर्ति और खुशिया मिलती है।
गांव गौच्छी, फतेहपुर तगा, सिरौही, धौज, खोरी और कुरैशीपुर वासियों ने पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा को गांव में होने वाली मूलभूत समस्याओं से भी अवगत कराया और कहा कि आपके कार्यकाल में एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांवों की एक अलग ही पहचान थी वो नंबर-1 पर था, परन्तु आज यह गांव मूलभूत सुविधाओं से वंचित हो गए है। यहां के लोग बिजली-पानी व अन्य सुविधाओं के लिए तरस गए है। पूर्व मंत्री ने प. शिवचरण लाल शर्मा ने कहा कि आपका प्यार और सहयोग हमेशा मेरा साथ रहा है और यहीं प्यार और सहयोग की वजह से मैं वायदा करता हूं कि आने वाले समय में फिर एक बार एनआईटी विधाससभा के प्रत्येक गांव और शहर में दुबारा विकास की लहर दौड़ेगी और वो फिर नंबर-1 कहलाएगा।

Posted by: | Posted on: June 18, 2018

सुखबीर मलेरना ने ग्रामीण आंचल में पार्टी की उपलब्धियों का किया प्रचार

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ): भारतीय जनता पार्टी के देश में 4 साल पूरे होने और प्रदेश में साढ़े तीन साल के सफल कार्यकाल को लेकर भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष सुखबीर मलेरना ने ग्रामीण आंचल के गांवों में घर-घर जाकर लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा कराए गए विकास कार्यों का उल्लेख किया। उन्होंने एक बुकलेट के माध्यम से गांव करनेरा, समयपुर, गढखेड़ा एवं भनकपुर के लोगों को जानकारी दी कि हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासनकाल में भाजपा ने 4 वर्ष में इतने कार्य कराए हैं, जो कांग्रेस अपने 67 वर्ष के कार्यकाल में पूरा नहीं करा पाई है। महात्मा गांधी के जन्मदिन पर की गई सन् 2०14 में शुरू की गई स्वच्छ भारत मिशन की शुरूआत, आतंकवाद पर भारत सरकार की नीति और सेना ने जबरदस्त पराक्रम का प्रदर्शन कर ये दिखा दिया कि भारत की रक्षा शक्ति दुनिया के किसी विकसित देश से कम नहीं है। मोदी ने विदेशी नीति के चलते भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी। चीन, अमेरिका, रूस और यूरोप के देश अब भारत को बराबरी के नजरिए से देखते हैं। 11 दिसंबर 2०14 को संयुक्त राष्ट्र सभा की आम सभा ने भारत द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए 21 जून को ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ के रूप में घोषित कर दिया। तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं में तीन तलाक के भय को खत्म किया। इसके अलावा हरियाणा की प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश के हर वर्ग के लिए योजनाएं लागू की और उनका सफलतापूर्वक संचालन किया। नौकरियों में भर्ती का रोडमैप तैयार, ग्रुप सी व डी में साक्षात्कार खत्म कर नौकरियों में पारदर्शिता को बढ़ाया। इस अभियान में सुखबीर मलेरना के साथ पूर्व सरपंच किशन करनेरा, साबुद्दीन, देवेन्द्र रावत, तीरथ रावत, जिला मीडिया प्रभारी सुरेन्द्र शर्मा, जगविन्दर चौधरी, कमल गढख़ेड़ा, कविता एवं जिला सचिव मीना मुख्य रूप से मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: June 18, 2018

फरीदाबाद के छोरे ने यूट्यूब पर मचाया हंगामा, आ देंखे जरा के रिफिक्स में किया रैप

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। फरीदाबाद के छोरे सौरव पंडित ने पिछले 24 घंटों में यूट्यूब पर हंगामा मचा दिया, फरीदाबाद में पिछले कुछ घंटों से सिर्फ सौरव पंडित के नये रिफिक्स गाने को ही सर्च किया जा रहा है, जो कि लोगों को खूब पंसद आ रहा है, ये गाना कोई नया नहीं बल्कि पुराने आ देखें जरा किसमें कितना है दम का रिमेक वो काली रात है। जिसे एक दिन पहले ही यूट्यूब पर अपलोड किया गया है, इसे अब प्रति घंटे 1 हजार लोग देख रहे हैं। इसमें सौरव पंडित ने मुख्य किरदार निभाते हुए खुद रैप किया है।
 2015 में तीन साल पहले सौरव पंडित ने रोहतक वाली सॉग से शुरुआत की थी जिसमें उन्होंने रैप किया था जिसे उनके फेंस कम सपोटरों ने खूब पंसद किया था इसलिये उन्होंने एक बार फिर से अपने चाहने वालों के लिये रैप किया है। इस बार उन्होंने पुराने गाने आ देखें जरा किसमें कितना है दम को चुना है जिसक रिमेक वो काली रात सॉग लेकर आये हैं, जिसे एक दिन पहले 16 जून को ही यूट्यूब पर अपलोड किया गया है, उपलोड करने के उन्हें चौकाने वाले परिणाम देखने को मिले हैं। उनके चाहने वालों ने गाने को जमकर पंसद किया है जिसका अंदाजा उन्हें तब लगा जब पिछले 24 घंटों में करीब 25 हजार लोग इस विडियो को देख चुके हैं। चाहने वालों के प्यार को देखकर वह सौरव पंडित काफी खुश हैं इसलिये उन्होंने सभी को धन्यवाद किया और वायदा किया है कि जल्द और नये अंदाज में वह उनके सामने नजर आयेंगे।
अपने नये सॉग के बारे में जानकारी देते हुए सौरव पंडित ने बताया कि आ देखें जरा किसमें कितना है दम का रिमेक वो काली रात पावर बुल म्युजिक के बैनर तले बना है जिसमें डाईना ने अपनी आवाज दी है। म्युजिक एसएम ने दिया है। जिसमें रैप सौरव पंडित ने खुद किया है और अदाकारा खुशी ने उनका साथ दिया है। जिसकी शूटिंग फरीदाबाद में की गई है। पंडित ने बताया कि अभी तक आपने रिमिक्स सुने होंगे मगर ये रिफिक्स है। इस रिमेक में सौरव पंडित के साथ दिवेश  शर्मा , आकाश  दीक्षित, फियांशु  सचदेवा, गीतांश  मल्होत्रा, सचिन पंडित, उदित महाना, हेमंत और प्रशांत ने काम किया है।
Posted by: | Posted on: June 18, 2018

पानी के लिए हा-हाकार, सैक्टर-21डी निवासियों ने किया सीमा त्रिखा के घर का घेराव

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) : पानी की किल्लत को लेकर बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की विधायिका सीमा त्रिखा के घर का आज सेक्टर-21 डी निवासियों ने घेराव किया और उनके निवास के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में सैक्टर-21डी की महिलाओं ने बढ़-चढक़र भाग लिया और ‘पानी नहीं तो वोट नहीं तथा बिजली नहीं तो वोट नहीं’ के नारे लगाए। प्रदर्शन का नेतृत्व आप नेता धर्मबीर भड़ाना एवं बी एन शर्मा ने किया, जिनकी पुलिसकर्मियों के साथ तीखी नोक-झोंक भी हुई। सैक्टर-21 डी सीनियर सिटीजन क्लब के प्रधान बी एन. शर्मा, उपप्रधान एस पी सेठ, संयुक्त सचिव सुधीर गुप्ता एवं पैटर्न ए के गुप्ता ने कहा कि सेक्टर-21 डी में पिछले एक हफ्ते से पानी की भारी किल्लत है, जिसके कारण लोगों के घरों में पानी की एक बूंद तक भी नहीं है। इस कारण से वहां के निवासियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं। उन्होंने कहा कि पानी के बिना जीना दूभर हो जाता है, आप स्वयं सोच सकते हैं, जब न तो उनके घर में नहाने के लिए पानी, न कपडे धोने के लिए उनके पास पानी हैं, न ही टॉयलेट जाने के लिए पानी हैं, ऐसे में लोगों को नौकरी व काम धंधे पर जाना मुश्किल हो गया हैं। पानी की समस्याओं को लेकर स्थानीय निवासी नगर निगम के अधिकारीयों और विधायका श्रीमती सीमा त्रिखा से कई बार शिकायतें कर चुके हैं, परंतु आज तक पानी की समस्याओं से सेक्टर-21 डी के निवासियों को निजात नहीं मिल पाई हैं। इस अवसर पर आप नेता भड़ाना ने कहा कि चुनावों से पूर्व बड़े-बड़े वादे करने वाली भाजपा सरकार की हवा निकल गई है। लोगों को मूलभूत सुविधाएं तक भी उपलब्ध नहीं करवा पा रहे हैं। बडख़ल झील को भरने का दावा टांय-टांय फुस्स हो चुका है, अगर झील भी भर जाती तो आसपास पानी की किल्लत से छुटकारा मिल जाता। भाजपा सरकार पूरी तरह नाकाम हो चुकी है और उनके दिन लग गए हैं। धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि प्रदेश में आने वाली सरकार ‘आप’ पार्टी की है और दिल्ली की तर्ज पर लोगों को पानी मुफ्त और बिजली सस्ते दामों पर उपलब्ध कराई जाएगी। इस मौके पर उनके साथ आप नेता राजूद्दीन, सुनील ग्रोवर, मंजीत सैनी, समीपक चित्रा, अमित शर्मा, माधव झा, पंकज श्रीवास्तव, हरि सिंह, सुनीता हुड्डा, मंजू भटनागर, रमेश धीमान, अजय कुमार, एस सी मंगला, गिरीश कुमार, ए क त्रिवेदी, उमा शंकर, जय प्रकाश मावी, यशोदा शर्मा, गुरचरण सिंह, राजबीर सिंह एवं बी चौबे आदि मौजूद थे।
इस संबंध में नगर निगम के चीफ इंजीनियर डी.आर.भास्कर ने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि गर्मियों में पानी की खपत काफी बढ़ जाती हैं। जिसके चलते पानी का लेबल काफी निचे चला गया हैं। इस वजह से लगे हुए टयूबवेल में पानी नहीं आ रहा हैं, उन्होनें नए टियूबवेल के प्रपोजल बनाए हैं और वहां अब नए टयूबवेल लगाएं जाएगें। इसके अलावा खराब पड़े पुराने टयूबवेलों को सही किया जा रहा है और वहां के लोगों को आज रात से समान्य रूप से पानी मिलना शुरू हो जाएगा। भास्कर ने कहा कि आज आधी रात से सेक्टर-21 डी में पानी की सप्लाई सामान्य हो जाएगी।
Posted by: | Posted on: June 18, 2018

किंग ऑफ ट्रेजेडी नाटक के माध्यम से दिखाया चार्ली का जीवन 

फरीदाबाद। सेक्टर 12 स्थित हूडा कनवेंशन सेंटर में चल रहे तीसरे संभार्य थियेटर फेस्टिवल में किंग ऑफ ट्रेजेडी नाटक का मंचन किया गया। इस नाटक के माध्यम से चार्ली चैपलीन के जीवन को बखूबी दिखाया गया। नाटक के बाद दर्शकों ने खड़े होेकर कलाकारों का स्वागत किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में स्टार वायर के मालिक एसके गोयल मौजूद थे। संभार्य थियेटर फेस्टिवल संभार्य फाउंडेशन और फरीदाबाद इंडस्ट्री असोसिएशन द्वारा आयाेजित किया जा रहा है। रविवार को चार्ली चैपलीन के जीवन को नाटक के जरिये दिखाया गया। कलारथी ग्रुप द्वारा पेश किये गए नाटक किंग ऑफ ट्रेजेडी के लेखक कुलदीप कुणाल है और निर्देशक कशिश देवगन केडी है। इन्होंने नाटक को इस तरह से पेश किया मानो चार्ली जीवंत हो उठे हों। नाटक की शुरूआत सबसे पहले उनके जन्म से होती है। 6 अप्रैल 1889 को चार्ली चैपलीन का जन्म होता है इसके बाद उसके जीवन में कई उतार चढ़ाव आते है। लेकिन चार्ली अपने हाव भाव, व शारीरिक बनावट से  लोगों को हंसने पर मजबूर कर देता है। हालांकि चार्ली के जीवन में कई कठिन समय भी आए लेकिन उन्होंने इन कठिनाइयों का समाने करने के साथ साथ लोगों को हंसाना नहीं छोड़ा। नाटक के माध्यम से कलाकारों ने ये बताया कि आदमी को अपने जीवन में लगातार संघर्ष करते रहना चाहिए , ये संघर्ष ही उसके हर एक दुख को खत्म कर सकता है। चार्ली ने भी ऐसा ही किया। नाटक में लाइटिंग का प्रयोग बड़े ही सरल तरीके से किया गया। नाटक का संगीत लोगों को काफी अच्छा लगा। नाटक में कलाकार अक्षय रावत, शिवम शर्मा, विकास ठाकुर, अंकित पारिक, अनिरूध राव, रजत यदुवंशी, मानसी भारद्वाज, कुलदीप देवगन, स्तूति शर्मा, गुरूप्रीत कौर ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद एसके गोयल ने कहा कि शहर के लिए ये गर्व की बात है कि  लगातार तीसरे साल इस तरह का विषाल थियेटर फेस्टिवल हो रहा है। उन्होंने संभार्य फाउंडेशन को शुभकामनाएं दी और कहा कि निरंतर इसी तरीके से शहर में थियेटर फेस्टिवल का आयोजन होते रहना चाहिए।