Thursday, June 21st, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: June 21, 2018

ओडिशा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल का फरीदाबाद आने पर सुरेन्द्र शर्मा ने किया स्वागत

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ): फरीदाबाद में भव्य सम्मान समारोह में आये प्रोफेसर गणेशीलाल का अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के पंडित सुरेन्द्र शर्मा ने जोरदार स्वागत किया और उनको मंगलमयी शुभकामनाएं दी।सुरेन्द्र शर्मा का कहना है कि हरियाणा के बीजेपी कार्यकर्ताओं के दम पर ही आज उन्होंने ओडिशा का राज्यपाल बन पाए है और राजभवन के माध्यम से अंतिम छोर पर खड़े लोगों के लिए काम करना ही उनका संकल्प रहा है। उद्योग मंत्री विपुल गोयल की तरफ से आयोजित किए गए सम्मान समारोह में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विधायक सीमा त्रिखा, मूलचंद शर्मा, टेकचंद शर्मा, नगेंद्र भड़ाना, मेयर सुमन बाला सहित हजारों की संख्य़ा में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: June 21, 2018

नरियाला के महेश शर्मा को लेफ्टिनेंट बनने पर बधाई दी

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर सिलेक्शन होने पर नरियाला के होनहार बेटा महेश शर्मा का अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा ने जोरदार स्वागत किया और उनको मंगलमयी शुभकामनाएं दी। सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं सुरेन्द्र शर्मा बबली ने कहा कि महेश शर्मा ने न केवल फरीदाबाद का बल्कि पूरे देश में नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज के लिए यह गौरव की बात है, उन्होंने समस्त ब्राह्मण समाज को गौरवान्वित किया है। अपनी अथक मेहनत एवं लगन से उन्होंने दिखा दिया है कि ब्राह्मणों को न किसी आरक्षण की जरूरत है और न ही किसी प्रकार की सहायता की। वो अपने बल पर अपनी मेहनत एवं परिश्रम के बल पर जीवन में वह हर मुकाम हासिल कर सकते हैं, जिनसे न केवल समाज बल्कि पूरा देश गौरवान्वित होता है। बबली ने कहा कि ब्राह्मण समाज ने सदैव देश के लिए अपनी कुर्बानियां दी है, मगर इसके बदले उन्होंने कभी कुछ नहीं मांगा। क्योंकि वह जानते हैं, देश के लिए कुछ भी करना हमारा फर्ज है और हमें उसके बदले कुछ अपेक्षा रखने का हक नहीं। इस अवसर पर पं कृष्ण कान्त, पं एल आर शर्मा, पं ओ पी शास्त्री, पं ललित, पं मोहित, पं हरीश कुलेना, पं त्रिलोक चंद शास्त्री, पं दुर्गेश, पं जयन्ती सहित समस्त ग्रामवासियों ने महेश शर्मा को लेफ्टिनेंट बनने पर बधाई दी।
Posted by: | Posted on: June 21, 2018

मानव रचना में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )
: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज में फैकल्टी मेंबर्स और छात्रों ने योगाभ्यास किया। आयुष मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले मोरारजी देसाई इंस्टीट्यूट ऑफ योगा के इंस्ट्रक्टर श्रवण कुमार ने इस मौके पर अलग-अलग योग आसन करवाए और जीवन में योग का महत्व बताया।

इस मौके पर एसआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. एनसी वाधवा ने कहा कि योगा सिर्फ योग दिवस पर नहीं बल्कि हर किसी को रोजाना करनी चाहिए। इससे शरीर फिट रहता है और दिमाग ठंडा रहता है। इस दौरान योगा ऑफ द डे ग्रुप ने योग दिवस पर खास प्रस्तुति दी जिसे देकर हर कोई अचंभित रह गया। इस दौरान एमआरआईआईआरएस के प्रो.वीसी डॉ. एमके सोनी, रसिज्सट्रार आरके अरोड़ा, डीन अकैडमिक्स नरेश ग्रोवर समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: June 21, 2018

फरीदाबाद में ओडिशा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल का किया गया भव्य स्वागत

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) : हरियाणा के बीजेपी कार्यकर्ताओं के दम पर ही आज मैं ओडिशा का राज्यपाल बन पाया हूं और राजभवन के माध्यम से अंतिम छोर पर खड़े लोगों के लिए काम करना ही मेरा संकल्प है। ये विचार ओडिशा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशीलाल ने एनआईटी फरीदाबाद के नगर निगम सभागार में व्यक्त किए जहां उनके स्वागत में भव्य समारोह का आयोजन किया गया। उद्योग मंत्री विपुल गोयल की तरफ से आयोजित किए गए सम्मान समारोह में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विधायक सीमा त्रिखा, मूलचंद शर्मा, टेकचंद शर्मा, नगेंद्र भड़ाना, मेयर सुमन बाला सहित हजारों की संख्य़ा में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे। प्रोफेसर गणेशी लाल का बीजेपी जिला कार्यकारिणी के साथ विभिन्न सामाजिक और व्यापारिक संगठनों ने भी सम्मान किया। इस मौके पर प्रोफेसर गणेशीलाल ने कहा कि ओडिशा का राज्यपाल बनने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता शिक्षा के माध्यम से आदिवासी और गरीब तबके को ऊपर उठाने की रहेगी। उन्होने कहा कि हरियाणा वासियों से मिले प्यार से वो ओडिशा के राज्यपाल बन पाए हैं। वहीं उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने इस मौके पर कहा कि प्रोफेसर गणेशीलाल जैसी हस्तियों ने ही हरियाणा में बीजेपी का संगठन खड़ा किया और उन्ही के प्रयासों से आज प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। उन्होने कहा कि ये पहली बार है कि एक साथ हरियाणा के दो राज्यपाल हैं । उन्होने कहा कि आचार्य देवव्रत को हिमाचल का राज्यपाल बनाने के बाद प्रोफेसर गणेशीलाल को ओडिशा का राज्यपाल बनाकर बीजेपी सरकार ने हरियाणा का मान बढ़ाया है। उन्होने कहा कि प्रोफेसर गणेशीलाल का व्यक्तित्व हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा है। वहीं केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रोफेसर गणेशीलाल से उन्होने राजनीति के बहुत से गुर सीखें हैं। उन्होने कहा कि विधानसभा में बोलने के लिए वो अक्सर प्रोफेसर गणेशीलाल से सलाह लिया करते थे।

प्रोफेसर गणेशीलाल ने किया महाराजा अग्रसेन स्नेह भोजनालय का निरीक्षण

फरीदाबाद में भव्य सम्मान समारोह के बाद प्रोफेसर गणेशीलाल कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के दिशा निर्देशन में फरीदाबाद नवचेतना ट्रस्ट द्वारा बादशाह खान सरकारी अस्पताल में चलाए जा रहे महाराजा अग्रसेन स्नेह भोजनालय भी पहुंचे, जहां 5 रूपये में छोले चावल और दस रूपये में भरेपट भोजन मिलता है। विपुल गोयल ने उन्हे जानकारी दी किस तरह सस्ता उत्तम गुणवत्ता का भोजन लोगों को परोसा जाता है। उन्होने कहा कि यहां खाने की क्वालिटी और स्वच्छता का खास ध्यान रखा जाता है। प्रोफेसर गणेशीलाल ने महाराजा अग्रसेन स्नेह भोजनालय की तारीफ की और यहां का खाना भी चखा। उन्होने कहा कि अंत्योदय के लिए चलाई जा रही इस तरह की योजनाओं में सभी सक्षम लोगों को सहयोग करना चाहिए और विपुल गोयल की ये पहल वाकई सराहनीय है।

Posted by: | Posted on: June 21, 2018

बालाजी कालेज में दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन एवं सामाजिक कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर 23 को जल पुरूष डां राजेन्द्र सिह करेगे संबोधित

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ): फरीदाबाद की बडखल झील व सूरजकुंड अपने पुर्नजीवन को प्राप्त कर सकें इस पर बालाजी श्क्षिण महाविद्यालय बल्लभगढ़ में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन एवं सामाजिक कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में मंथन होगा। बालाजी कालेज के प्रबंधक डा. जगदीश चौधरी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 23 व 24 जून को जल एंव शांति विषय पर आयोजित इस आयोजन में नोबेल पुरूस्कार स्टोकहोम विजेता एंव रेमन मेगसेसाय पुरूस्कार से स ाानित जल पुरूष डा. राजेन्द्र सिह,वाई.एमसी.ए. यूनिर्वसिटी के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार,बीएम यूनिवर्सिटी रोहतक से प्रो. मार्कण्डेय आहूजा, आई आईएम के पूर्व कुलपति हारवर्ड यूनिवर्सिटी बोस्टन के प्रोफेसर अशोक कुमार, पर्यावरणविद एवं हमारी धरती पत्रिका के संपादक सुबोध नंदन शर्मा, गांधीवादी चिंतक रमेश शर्मा,वाईएमसीए यूनिर्वसिटी कुलसचिव डा. संजय शर्मा,सी आर एस यूनिर्वसिटी जींद के डा. एस के सिन्हा,यू एन के मीडिया सलाहकार दीपक पर्वतीया,शिक्षाविद प्रोफेसर अरविंद गुप्ता,एन सी टी ई के पूर्व अध्यक्ष प्रो. संतोष पांडा,एनसीईटीई के पूर्व उपाध्यक्ष प्रो.सोहनवीर चौधरी,एन आई ओ एस के अध्यक्ष प्रो. सी.बी.शर्मा,एनआई डी एम गृह मंत्रालय भारत सरकार के प्रो.चन्दन घोष,पर्यावरणविद ज्ञानेन्द्र रावत,संजय सिह आदि शामिल होंगे। जगदीश चौधरी ने कहा कि आज जल संकट भारत के 25 बडे शहरों में स्पष्ट दिखाई दे रहा है। इस सूची में फरीदाबाद,गुडगांव, दिल्ली,शिमला, बेंगलूरू,आदि शहर शामिल है। इस बिन्दु को ध्यान में रखते हुए जल संकट एंव पृथ्वी के बुखार से निजात पाने हेतू मलेरना रोड बल्लभगढ़ स्थित बालाजी महाविद्यालय में राष्ट्रीय अधिवेशन एंव सामाजिक कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में जल एंव वायु से संबंधित समस्याओं को समझने, उनका कारण जानने एंव निवारण हेतू रणनीति तैयार की जाएगी।