Sunday, June 24th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: June 24, 2018

बिजली आपूर्ति सही करने के लिए कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने की बैठक 

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) : विधानसभा में लगातार बिजली के लंबे कट लगने की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर 17 स्थित अपने निवास पर दक्षिण हरियाणा विद्युत निगम और हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के अधिकारियों के साथ अहम बैठक की । इस बैठक में विपुल गोयल ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि ओल्ड फरीदाबाद और नहर पार के इलाकों में लग रहे लंबे कट पर लगाम लगाते हुए तमाम जरूरी कदम उठाए जाएं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि नए ट्रांसफार्मर लगाने के काम को जल्द पूरा किया जाए । विपुल गोयल ने जनता की शिकायतों को नजरअंदाज करने पर अधिकारियों को जमकर फटकार भी लगाई । उन्होंने उन्होंने कहा कि जन शिकायतों के लिए जो नंबर जारी किए गए हैं वह 24 घंटे ऑन रहना चाहिए ।  साथ ही उद्योग मंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारियों को नए नंबर जारी करने के भी आदेश दिए। इस बैठक में ट्रांसफार्मरों के चारों तरफ ग्रिल लगाने के भी उद्योग मंत्री ने आदेश दिए। फरीदाबाद विधानसभा में इन दिनों लगातार बिजली के अघोषित कट लगने की शिकायतें आ रही थी जिस पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने यह अहम बैठक बुलाई थी। इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा की जन शिकायतों की अनदेखी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी और गर्मी और बरसात के मौसम में बिजली विभाग को अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए सभी जरूरी कदम उठाने होंगे

Posted by: | Posted on: June 24, 2018

केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने समाजसेवी व उद्योगपति अरूण बजाज से मिलकर किया विचार विमर्श

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। पर्यावरण एवं उद्योग मंत्री विपुल गोयल सरकार द्वारा चलाये जा रहे जनसम्पर्क अभियान के तहत आज राजस्थान एसोसिएशन के अध्यक्ष, लघु उद्योग भारती के प्रदेश उपाध्यक्ष, मानव सेवा समितिके चेयरमैन व अग्रसेन समाज के कार्यकारी अध्यक्ष  अरूण बजाज के सेक्टर-9 स्थित निवास पर पहुंचे एवं उन्हें सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों की बुकलेट भेंट की एवं सरकार की कार्यप्रणाली पर चर्चा की। इस मौके पर केबिनेट मंत्री  विपुल गोयल ने कहा कि देश व हरियाणा प्रदेश दिन दूनी रात चौगनी उन्नती कर रहा है जिसका श्रेय माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को जाता है जिनके नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश आगे की निरंतर बढता जा रहा है और इसमें देश व प्रदेश के उन प्रतिष्ठित लोगों का भी पूरा योगदान है जिन्होंने देश व प्रदेश के साथ खडे होकर सदैव उनकी सहायता की है। उन्होंने कहा कि अरूण बजाज एक सुलझे हुए उद्योगपति है और उन्होंने फरीदाबाद को बहुत कुछ दिया है ऐसे व्यक्तियों से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।
इस मौके पर अरूण बजाज ने कहा कि देश व प्रदेश की तरक्की उद्योगों से जुडी हुई है और सरकार ने कई जनहित की योजनाएं उद्योगो के लिए लागु की है जिसका लाभ उद्योग उठा भी रहे है और देश व प्रदेश का व्यापार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि वह उद्योग मंत्री  विपुल गोयल का आभार जताते है जिन्होंने हरियाणा के साथ साथ फरीदाबाद के उद्योगों के लिए कई तरह की योजनाओं को अपने मंत्रीत्व काल में लागू किया है जिसका लाभ हमें मिल रहा है। जिसके लिए हम उनका आभार जताते हैं।इस अवसर पर अरूण बजाज के बडे भाई  महेन्द्र बजाज, पवन बजाज, राज कुमार बजाज एवं  मंजु बजाज ने विपुल गोयल का स्वागत किया।

Posted by: | Posted on: June 24, 2018

प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य मास्टर पूर्णलाल का निधन

पलवल( विनोद वैष्णव )। प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य मास्टर पूर्णलाल का शनिवार को निधन हो गया। उनके निधन पर पार्टी में शोक की लहर दौड़ पड़ी। मास्टर पूर्णलाल पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। शनिवार दोपहर सवा तीन बजे उन्होंनें अंतिम सांस ली। रविवार सुबह आठ बजे उनके पैतृक गांव मर्रोली (होडल) में अंतिम संस्कार किया।स्वर्गीय मास्टर पूर्णलाल के निधन पर परिवार को सांत्वना देने मु यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला ने कहा कि स्वर्गीय मास्टर पूर्णलाल के विचारों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। सादा जीवन उच्च विचार वाले मास्टर पूर्णलाल का दुनिया से चले जाना पार्टी के लिए क्षति है। उन्होंने पाटी के लिए अपना जीवन लगा दिया। प्रदेश में बीजेपी को मजबूत करने में उनका बड़ा हाथ रहा। उन्होंने दूर-दराज जाकर पार्टी की नीतियों का गुणगान कर लोगों को भाजपा से जोड़ा। भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता व गांव के सैकड़ों व्यक्तियों ने सच्ची व गहरी संवेदना जताई। स्वर्गीय मास्टर पूर्णलाल ने 1992 में बीजेपी का दामन थामा था। 2005 में स्वर्गीय मास्टर पूर्णलाल ने हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ा। उनके निधन का समाचार सुनकर भाजपा नेताओं को गहरा दुख पहुंचा। कई दिग्गज नेता उनके करीबी रहे।स्वर्गीय मास्टर पूर्णलाल के निधन पर प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, विधायक उदयभान, भाजपा पलवल जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरत, मंडलाध्यक्ष रामकिशन, गुरूकुल मंजावली के आचार्य जयकुमार, टूरिज्म विभाग सूरजकुंड के एडीएम राजपाल, सहायक सूचना जनसंपर्क अधिकारी (हरियाणा भवन दिल्ली) मुकेश धामा, पूर्व चेयरमैन ब्लॉक समिति मास्टर प्रताप सिंह, पूर्व पार्षद खेमचंद, लेक्चरर जगमोहन सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति दाह संस्कार में पहुंचे।

Posted by: | Posted on: June 24, 2018

जलयुद्ध तो तब होगा जब पानी बचेगा : सीबी शर्मा

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) : अगला विश्वयुद्ध जल के लिए होगा, लेकिन जल युद्ध तो तब होगा जब पानी बचेगा। आज के हालात के अनुसार तो जल बचेगा ही नहीं। अत: इस तरह की स्थिति आने से पहले हमें बचना होगा और अपना स्वय जीवन को भी बचाना है अत: हमें इस विषय पर आगे बढ़कर काम करना होगा। यह विचार ग्रीन इंडिया फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा बालाजी कालेज में आयोजित दो दिवसीय जल एवं शान्ति अधिवेशन के शुभारंभ अवसर पर एनआईओएस के चैयरमैन सीबी शर्मा ने कहे। कार्यक्रम में प्रो संतोष पांडा चैयरमेन एनसीटीई,प्रदीप कासनी आईएएस, ज्ञानेंद्र रावत पर्यावरण वैज्ञानिक, प्रो सुबोध नंदन शर्मा पर्यावरण वैज्ञानिक, प्रो अरविंद गुप्ता वाईएमसीए यूनिवर्सिटी, रमेश चंद शर्मा गांधी शांति प्रतिष्ठान ,महेंद्र सांगवान चरखी दादरी ,मो इब्राहीम मेवात ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। सीबी शर्मा ने बताया कि धीरे धीरे हम लोग पानी को बर्बाद करते हुए सूखे के नजदीक पहुंचते जा रहे हैं। कार्यक्रम के समापन अवसर पर आईएएस प्रदीप कासनी ने अपने अनुभव सांझा करते हुए बताया कि पानी के ऊपर सरकार सिर्फ राजनीति करती आई हैं और कोई भी भी ठोस कदम नहीं उठाया जाता है केवल भ्रष्टाचार के रास्ते निकाले जाते है इसमें हम सभी को मिलकर काम करना होगा। ज्ञानेंद्र रावत ने बताया किस तरह से झील और तालाब को पाट कर उन पर मकान बना दिए गए है उन सभी स्थान पर अब पानी का प्राकृतिक रास्ता बंद हो चुका है। अब कभी भी भारी वृषा की वजह से बाढ के हालत पैदा हो जाते है। झील तालाब के समाप्त होने के कारण अब पानी के स्त्रोत भी समाप्त हो गए है। इस कार्यक्रम के आयोजन कर्ता ग्रीन इंडिया फाउंडेशन ट्रस्ट के संस्थापक जगदीश चौधरी ने बताया कि किस तरह पिछले कुछ वर्षों में फरीदाबाद की शान और पानी का एक बड़ा स्रोत बडखल झील किस तरह सूख गई और धीरे धीरे एक मृत झील बन गई। आज यह पर्यटन के नक्शे से बाहर हो गई है हमें इस पर मिल जुल कर काम करना होगा और सरकार से आग्रह करना होगा कि इसके लिए एक बोर्ड का निर्माण करें जो इसके पुनरुद्धार पर काम करे। इस अवसर पर विकेश बैनीवाल ने मंच संचालन किया। इस अवसर पर राजेश खुशदिल, रविन्द्र फौजदार, राजेश सैन, अश्विनी कुमार, राम, रणधीर अत्री आदि समेत सैंकड़ो लोग उपस्थित रहे।