Tuesday, June 26th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: June 26, 2018

टीवी एक्टर मोहित रैना फिल्म उरी से करेंगे अपना बॉलीवुड डेब्यू 

( विनोद वैष्णव )|मैथलॉजिकल शो देवो के देव महादेव से अपनी पहचान बना चुके मोहित रैना फिल्म उरी से अपना बॉलीवुड  डेब्यू करने जा रहे हैं. इस फिल्म में मोहित इंडियन आर्मी अफसर का किरदार निभाएंगे ,संयोग से, मोहित ने अपने टीवी शो ‘सरफरोश: सरगढ़ी 18 9 7′ की शूटिंग हालही में ख़तम की। देशभक्ति के प्रति अपने प्रेम को ज़ाहिर करते हुए मोहित कहते हैं की’ मैं हमेशा से  इंडियन आर्मी  जॉइन करना चाहता था ,पर मेरा यह सपना पूरा न हो सका  , इसलिए मुझे जब  भी मौका मिलता है मैं सोल्जर का किरदार निभाने से नहीं चुकता,मैंने टेलेविज़न पर हमेशा से चुनौतीपूर्ण किरदार निभाए हैं , और मुझे कमर्सिअल सिनेमा से काफी लगाव है, इसलिए मैं चाहता था की मेरी डेब्यू फिल्म  कुछ अलग हो, फिल्म उरी में विकी कौशल , परेश रावल जैसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं से बहुत कुछ सीखने का भी अनुभव होगा।डायरेक्टर आदित्य धार की फिल्म उरी में अभिनेता विक्की कौशल , यामी गौतम, कीर्ति कुल्हारी, परेश रावल भी नज़र आएंगे।
Posted by: | Posted on: June 26, 2018

उज्जवला योजना के तहत तिगांव में लाभार्थियों को गैस सिलेण्डर भेंट करते राजेश नागर

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के सबसे बड़े गांव तिगांव में स्थित इण्डियन गैंस एजेंसी पर आज भाजपा नेता राजेश नागर ने बीपीएल परिवारों को उज्जवला योजना के तहत गैस चूल्हा, सिलेण्डर वितरित किये। इस मौके पर गैस एजेन्सी संचालक राजबीर दायमा, नेम सिंह भाटी, सूरजभान, अमित भाटी, जयप्रकाश चंदीला, विपिन दायमा, योगेश मौजूद थे।
इस मौके पर उपस्थितजनों को स�बोधित करते हुए राजेश नागर नेे कहा कि भारतीय जनता पार्टी की हर योजना जनता के हित के लिए है। उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के तहत उन घरों तक गैस चूल्हा व सिलेण्डर पहुंचा है जहां पर आज तक केवल और केवल चूल्हों पर खाना बनता था और हमारी मां, बेटी, बहने उस चूल्हे से उठने वाले धुंए की चपेट में आकर उनके स्वास्थ्य को नुकसान हो रहा था। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस तरह से देश में लोगों को लाभान्वित किया है उसी तरह हरियाणा के मु�यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा को हाईटैक बना दिया है। गांव हो या शहर हर जगह एक जैसी सुविधाएं जनता को समय पर मिल रही है।
राजेश नागर ने कहा कि उज्जवला योजना के लाभ से आज बीपीएल परिवार काफी लाभान्वित हो रहे है और अपने एवं अपने परिवार का पालन पोषण सही तरीके से कर रहे है। उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के जैसी सैकडो योजनाओं को भाजपा सरकार ने लागू किया है जिसका लाभ सीधे-सीधे जनता को मिल रहा है और जनता उसका लाभ भी उठा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जो कहा वह किया है और इसको प्रदेश की जनता भी बखूबी जान चुकी है। उन्होंने कहा कि अन्य सरकारों ने केवल अपना एवं अपने चाटुकारों को लाभ पहुंचाने का काम किया है परंतु भाजपा ने जनता को लाभ पहुंचाकर अपना वादा पूरा किया है।
इस मौके पर लाभार्थी अमारो कौर, ममता, आशा, सुखवती, श्यामवती, अमरवती, सुंदरी को उज्जवला योजना के तहत गैस चूल्हा व सिलेण्डर वितरित किये गये।

Posted by: | Posted on: June 26, 2018

जनता को नंगा करने वाले थाना एन.आई.टी. के एसएचओ को बर्खास्त करो : विजय कौशिक

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। विधायक के निवास पर प्रदर्शन करने गए ग्रीन फिल्ड कालोनी के लोगों के साथ उनके बच्चे भी थे पुलिस ने उन्हें साजिश के तहत बिजली अधिकारियों से उनकी समस्या सुलझवाने का वादा किया और उन्हें गाडिय़ों में बैठा लिया। उसके बाद थाने में ले जाकर उन्हें नंगा करके केवल कच्छे में हवालात में बंद कर दिया। प्रेस को जारी एक बयान में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा कि ऐसा अमानवीय व्यवहार करने वाले भ्रष्ट एस.एच.ओ. को हरियाणा सरकार तुरंत प्रभाव से बर्खास्त करे। जिसने मानवाधिकारों का उल्लंघन करते हुए बिजली की समस्या से परेशान लोगों के साथ जघन्य अपराधियों की तरह व्यवहार किया और उनके बच्चों तक को यह बता दिया कि उनका बाप नंगे बदन रात भर हवालात में बंद रहा, जिससे उनके बच्चे भी अपने पिता से सवाल कर सकें कि आखिर वे किस अपराध में रात भर नंगे बदन हवालात में बंद रहे थे।
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी सरकार में जब उन्हीं के मंत्री व विधायकों की नहीं सुनी जा रही तो आम जनता की कौन सुनेगा? प्रदेश के मंत्री विपुल गोयल ने एसएचओ को लाइन हाजिर करने के लिए कहा है। जबकि इस अपराध के लिए एसएचओ को बर्खास्त किया जाना चाहिए। वैसे भी हालात देख कर नहीं लग रहा कि मंत्री विपुल गोयल के कहने से इस सिफारिशी एसएचओ के खिलाफ हरियाणा सरकार कोई कार्यवाही करेगी। कौशिक ने कहा कि जब भाजपा नेता चुनाव में घर-घर वोटों की भीख मांगते हुए घूम रहे थे तब लोगों से कहते थे कि आप लोगों को कोई भी समस्या हो तो आधी रात भी उनके घर के दरवाजे जनता के लिए खुले हैं। यहां तो विधायक द्वारा अपने घर के दरवाजे ही जनता के लिए बंद कर लिए गए एवं विरोध प्रदर्शन करने पर एसएचओ द्वारा उन्हें मारा-पिटा गया और उन्हें नंगे बदन हवालात में बंद कर दिया गया। एक तरफ तो सरकार इनेलो नेताओं एवं उनके कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का दावा करके उन्हें साथ की साथ रिहा कर देती है दूसरी तरफ आम जनता अगर भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करती है तो उनके साथ इस तरह का अमानवीय सलूक किया जाता है।
प्रदेश मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा कि जिस थाना प्रभारी ने इस कृत्य को अंजाम दिया है उसके कार्यकाल में लोगों द्वारा की गई शिकायतों का रिकार्ड निकलवाया जाए जिससे पता चल सके कि थाना प्रभारी जनता की शिकायतों को कितनी तत्परता से निभाते हैं। श्री कौशिक ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि थाना प्रभारी इस बात के आदि हैं कि जो भी व्यक्ति किसी के खिलाफ शिकायत लेकर आए उसकी विरोधी पार्टी से भी उसकी शिकायत लेकर दोनों ही पक्षों को शांति भंग होने की आशंका में गिरफ्तार कर लिया जाए। शिकायतों की जांच होने पर एसएचओ की कलई खुल जाएगी और उसके काले कारनामे जनता के सामने उजागर हो जाएंगे।
Posted by: | Posted on: June 26, 2018

200  मरीजों ने कराई आँखों की जाँच

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) |पलवल जिले के गांव अकबरपुर डकोरा मे नेत्र जाँच शिविर लगाया गया। इसमे महावीर इंटरनेशनल अस्पताल के डॉक्टरों ने 200 मरीजों की निशुल्क जाँच की। जांच के दौरान 18 ऐसे मरीज मिले, जिनका मोतियाबिंद पका हुआ था। इसके चलते उन्हें मंगलवार को ऑपरेशन के लिए फरीदाबाद ले जाया गया है।
गांव के ममता शर्मा व समाजसेवी एडवोकेट सुभाष शर्मा की ओर से इस शिविर का आयोजन किया। जिसका उद्घाटन भाजपा के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने  किया। इस मौके पर मंगला ने कहा कि इस तरह के शिविर लगाना पुनीत कार्य है। इसलिए लोगों को ऐसे कार्यों में आगे आना चाहिए। इस मौके पर सेक्टर-7 ब्राह्मण सभा के प्रधान बीके शर्मा, शान्ति देवी सेवा संस्थान फरीदाबाद के चेयरमैन एसएन त्यागी, जिला बार एसोसिएशन पलवल के प्रधान सुभाष शर्मा एडवोकेट, टैक्स बार एसोसिएशन फरीदाबाद के प्रधान एडवोकेट एसके भारद्वाज, ब्लॉक समिति पलवल के चेयरमैन प्रेम चंद भारद्वाज, सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक पलवल के निदेशक पंडित धर्मचंद के अलावा इलाके के सरपंच मौजूद थे।
शिविर में आए मरीजों को डॉक्टरी जांच के बाद निशुल्क में दवाई व चश्मा वितरित किए गए। इस दौरान जिन मरीजों का मोतियाबंद पका हुआ मिला, उन्हें ऑपरेशन के लिए फरीदाबाद भेजा गया। शिविर के आयोजक एवं ब्राह्मण सभा सेक्टर-7 के कोषाध्यक्ष सुभाष शर्मा ने बताया कि मंगलवार को ऑपरेशन के लिए मरीजों को फरीदाबाद ले जाया गया। जहां निशुल्क ऑपरेशन कराए गए।
Posted by: | Posted on: June 26, 2018

स्वर्गीय मास्टर पूर्णलाल के परिवार को मुख्यमंत्री ने फोन पर दी सांत्वना

( विनोद वैष्णव ) | भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मास्टर पूर्णलाल के निधन पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने संवेदना व्यक्त की। साथ ही उनकी आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने परिजनों से फोन पर बात कर सांत्वना देते दुख प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मास्टर पूर्णलाल के निधन से पार्टी को गहरा दुख पहुंचा है। उनका निधन पार्टी के लिए बड़ी क्षति है। वहीं परिवार को सांत्वना देने पूर्वमंत्री जगदीश नायर भी मर्रोली गांव पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार का ढांढस बंधाया। साथ ही स्वर्गीय मास्टर पूर्णलाल की आत्मा की शांति के लिए कामना की। परिजनों को सांत्वना देने पक्ष-विपक्ष के नेताओं को तांता लगा हुआ है। पूर्व विधायक राम रतन, इनेलो नेता गिर्राज सिंह डागर, भाजपा के पूर्व अल्पसंख्यक अध्यक्ष तैयब हुसैन, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शेरसिंह आर्य, अखिल भारतीय ब्राह्मण महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लाल शर्मा, हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के सीनियर चाइल्ड वेलफेयर ऑफिसर ओपी मेहरा, पंचायत अधिकारी कृपाल सिंह, सचिव विजयपाल, मास्टर प्यारेलाल, मास्टर अमर सिंह, भजनलाल आर्य सूबेसिंह, अजीत सिंह, बाबूलाल, दुलीचंद सहित कई लोग गांव में पहुंचे।

Posted by: | Posted on: June 26, 2018

मानव रचना में दो दिवसीय रिफ्रेशमेंट एंड एंपॉवरमेंट वर्कशॉप का आयोजन

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )  मानव रचना यूनिवर्सिटी में सरकारी स्कूलों के 240 स्कूल एलईपी ओनर्स के लिए दो दिवसीय रिफ्रेशमेंट एंड एंपॉवरमेंट वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस मौके पर मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव, मानव रचना स्कूलों की निदेशक संयोगिता शर्मा, एमआरयू की फैकल्टी ऑफ एजुकेशन की एचओडी डॉ. बबीता पराशर,  डीईओ सतिंदर कौर वर्मा, बीईओ अनीता शर्मा, चीफ मिनिस्टर गुड गवर्नेंस के एसोसिएट खुश, एससीईआरटी के डिप्टी डायरेक्टर रविंदर अहलवानी, तनु भारद्वाज, असिस्टेंट प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर दीपेंद्र चौहान, फरीदाबाद नवचेतना ट्रस्ट के एडवाइजर डीसी चौधरी, एमआरआईएस मोहाली के गौरव आंब्र समेत कई शिक्षकों ने हिस्सा लिया। एमआरआईएस की डायरेक्टर संयोगिता शर्मा ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी शिक्षकों का धन्यवाद किया।

मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव ने सभी शिक्षकों का इस दौरान धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि, शिक्षक के लिए उनका व्यवहार सबसे अहम है। डॉ. संजय श्रीवास्तव ने कहा वह आज जो भी हैं, अपनी टीचर्स की वजह से हैं। एक शिक्षक स्कूल टॉपर, डिस्ट्रिक्ट टॉपर, स्टेट टॉपर और नेशनल टॉपर देता है। इस दौरान उन्होंने शिक्षकों के सवालों का भी जवाब दिया।

इस मौके पर अलग- अलग सेशंस का आयोजन किया गया। फैकल्टी ऑफ एजुकेशन की फैकल्टी मेंबर रचना ने क्रिएटिविटी सेशन के दौरान क्रिएटिविटी कैसे बढ़ाई जाई इसके बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया क्रिएटिव होने के लिए आपको खुश होना जरूरी है। एक अन्य सेशन में एससीईआरटी की तनु भारद्वाज ने शिक्षकों को छात्रों की परेशानियों से रूबरू करवाया। उन्होंने कहा, साक्षरता और शिक्षा में अंतर है। मकसद सिर्फ छात्रों को साक्षर बनाना नहीं है बल्कि उन्हें शिक्षित और सदृढ़ बनाने का भी है। उन्होंने कहा, नवीनता ही जीवनता की पहचान है।