Thursday, July 5th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: July 5, 2018

खसरा रूबेला अभियान के तहत अप्रैल से अब तक केवल 50 प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण ही हो पाया है

हथीन( विनोद वैष्णव )। सिविल सर्जन डा. प्रदीप शर्मा ने बताया कि खसरा  रूबेला टीकाकरण अभियान के तहत गांव मलाई के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. योगेश मलिक की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया।बैठक में विश्व स्वास्थ्य संगठन के डा. नकीब खंड शिक्षा अधिकारी यशपाल गर्ग तथा राजकीय विद्यालय के अध्यापकों ने भाग लिया। बैठक में डा. योगेश मलिक व डा. नकीब ने बताया की खसरा रूबेला अभियान के तहत हथीन खंउ में माह अप्रैल से अब तक केवल 50 प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण ही हो पाया है। इसलिए राजकीय विद्यालयों के सभी अध्यापकों से अपील की गई कि  शेष बचे हुए बच्चों का विवरण बनवाकर उनका टीकाकरण करवाना सुनिश्चित किया जाए ताकि हथीन खंड के प्रत्येक बच्चे को खसरा और रूबेला जैसी खतरनाक और घातक बीमारीयों से बचाया जा सके।

Posted by: | Posted on: July 5, 2018

49वीं के.वि.स. खेलकूद प्रतियोगिता में 20 संभागो के लगभग 600 छात्र, छात्राओ ने अपनी क्षमता एवं कला का प्रदर्शन किया

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। 49वीं के.वि.स. खेलकूद प्रतियोगिता में 20 संभागो के लगभग 600 छात्र, छात्राओ ने अपनी क्षमता एवं कला का प्रदर्शन किया। प्रतिभागी छात्राएं के.वि.क्र.-1 और छात्र के.वि.क्र.2 फरीदाबाद में निवास कर रहे है। संगठन के नियमानुसार सभी प्रतिभागी एवं एस्कार्ट शिक्षकों की उत्तम आवास व्यवस्था की गयी। उदघाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर  संजय भाटिया ने विद्यालय के बैंड के प्रदर्शन से प्रभावित होकर तथा अन्य छात्रों के प्रदर्शन से खुश होकर 10000 (दस हजार) का नकद पुरस्कार दिया। भाटिया ने के.वि.न.-1 के बैंड के प्रदर्शन को देखकर कहा कि मैने अनेक विद्यालय देखे है लेकिन ऐसा बैंड किसी अन्य विद्यालय में नहीं देखा। देश के हर कौने से आये बच्चो का उत्साह देखते बनता है। घर से दूर एर्नाकूलम संभाग की टीम लीडर ने केेन्द्रीय विद्यालय न0 1 की भोजन आवास तथा खेल व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए कहा हम यहां आकर बहुत उत्साहित है। छात्राओं की सुंदर आवास व्यवस्था के लिए के.वि.क्र-1 फरीदाबाद की प्राचार्या  डॉली गुलाटी अग्रिहोत्री एवं उनकी टीम दिन रात तत्पर है। इस खेल कूद प्रतियोगिता में रस्सी कूद के विविध प्रकारो का प्रदर्शन किया जा रहा है। राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता  समापन 5 जुलाई को होना है।

Posted by: | Posted on: July 5, 2018

खट्टर सरकार जल्द वापिस ले तुगलकी फरमान : कृष्ण अत्री

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने  नेहरू कॉलेज के गेट पर एमडीयू के नए तुगलकी फरमान की प्रतियां जलाकर प्रदर्शन किया । प्रदर्शन हरियाणा एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में किया गया । छात्रों ने जमकर एमडीयू प्रशासन और खट्टर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की ।इस दौरान हरियाणा एनएसयूआई प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि फरीदाबाद के समस्त छात्रों ने एमडीयू के तुगलकी फरमान को नकार दिया है । छात्रों में इस नियम को लेकर काफी रोष है ।यूनिवर्सिटी प्रशासन हर साल अपनी मनमानी पर उतारू होकर कोई न कोई तुगलकी फरमान जारी करता है जोकि बिल्कुल निराधार होता है । पिछले 3 वर्षों में भी इसी तरह का फरमान जारी किया गया था जिसके तहत तीसरे सेमेस्टर में दाखिला लेने के लिए पहले सेमेस्टर के 50% विषय मे पास होना जरूरी था लेकिन इस साल तीसरे सेमेस्टर के साथ साथ पाँचवे सेमेस्टर पर भी नियम लागू कर दिया है जिसके तहत पाँचवे सेमेस्टर में दाखिला लेने के लिए पहले सेमेस्टर के सभी विषयों में पास होना अनिवार्य है ।
अत्री ने बताया कि पिछले वर्षों में भी एनएसयूआई फरीदाबाद टीम ने प्रशासन के सामने नियमो को लेकर राय रखी थी जिसमे उन्होंने कहा था कि अगर यूनिवर्सिटी कोई नियम लागू करना चाहती है तो प्रदेश के प्रत्येक कॉलेज से छात्रों का एक डेलिगेशन बुलाया जाए तथा उनसे विचार विमर्श करके नियमों को लागू किया जाए । लेकिन हर बार यूनिवर्सिटी प्रशासन बिना विचार विमर्श के नियम लागू कर देता है औऱ छात्रों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है ।
वही जिला महासचिव रूपेश झा ने कहा कि इस नियम के कारण हजारो छात्र दाखिला लेने से वंचित रह रहे है । उन्होंने कहा कि एनएसयूआई फरीदाबाद छात्रों की लड़ाई जब तक जारी रखेगी, जब तक की यह नियम वापिस नही हो जाता ।
इस मौके पर मुख्य रूप से रोहित कबीरा, यतिन पंडित, शिवम सैनी, नवीन चौधरी, आसिफ खान, वैभव आनंद, निलेश, सचिन, विक्की ठाकुर, देव चौधरी, चंकी, गुलशन, सोनू, नरेश, लक्ष्मण कुमार, अभिषेक, सोनू प्रजापति, रवि चौटाला, मुकेश कुमार आदि मुख्य रूप से मौजूद थे ।
Posted by: | Posted on: July 5, 2018

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान ने फरीदाबाद पुलिस को भेंट की स्कॉर्पियो कार

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ): मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की ओर से एक बार फिर फरीदाबाद पुलिस को कार भेंट की गई है। मानव रचना ने एक अभियान के तहत फरीदाबाद पुलिस का हाथ थामा है। पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल के तहत मानव रचना ने फरीदाबाद पुलिस को स्मार्ट पॉलिसिंग की सोच के साथ स्कॉर्पियो कार जाइंट पैट्रोलिंग के लिए दी है फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर अमिताभ ढिल्लों और मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला ने स्कॉर्पियो कार को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया। यह कार मानव रचना कैंपस के साथ-साथ आस पास के एरिया में जाइंट पैट्रोलिंग करेगी। पुलिस कमिश्नर में मानव रचना कैंपस का भी दौरा किया। उन्होंने मानव रचना इनोवेशन एंड इन्यूबेशन सेंटर, मानव रचना शूटिंग रेंज, डॉ. ओपी भल्ला सेंट्रल लाइब्रेरी, मानव रचना स्पोर्ट्स साइंस सेंटर का भी दौरा किया। उन्होंने मानव रचना कैंपस में मौजूद सुविधाओं की काफी तारीफ की। उन्होंने शूटिंग रेंज में एयर गन के साथ निशाना भी लगाया और मानव रचना स्पोर्ट्स साइंस सेंटर में बॉडी असेसमेंट भी करवाया।इस मौके पर फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर ने मानव रचना शैक्षणिक संस्थान का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, इससे न केवल मानव रचना बल्कि आसपास के इलाकों को भी सुरक्षा करेगी। इस मौके पर डीसीपी एनआईटी नितिका गहलौत, डीसीपी हेड क्वार्ट्स विक्रम कपूर, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के वीपी डॉ. अमित भल्ला, MRIIRS के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, MREI के एमडी और मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव, समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने एक पीपल का और दो अर्जुन के पौधे भी लगाए।