Saturday, July 7th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: July 7, 2018

मानव रचना की टीचर दर्शिनी शर्मा को मिला बेस्ट डिस्ट्रिक्ट टीचर का अवॉर्ड

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ):  मानव रचना इंटरनेशल स्कूल की मैथ्स टीचर और एक्सटर्नल एग्जामिनेशन इन-चार्ज दार्शिनी शर्मा को बेस्ट डिस्ट्रिक्ट टीचर के अवॉर्ड से नवाजा गया है। साइंस ओलंपियाड फाउंडेशन की ओर से साल 2017-28 सेशन के लिए उन्हें सम्मानित किया गया है। स्कूल की प्रिंसिल सीमा मल्होत्रा ने कहा कि यह उनके कठिन परिश्रम का नतीजा है। अवॉर्ड पाने वाली टीचर दार्शिनी शर्मा ने भगवान को इसका श्रेय दिया और अपने स्कूल के सभी टीचर्स का उन्हें सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद कहा।

Posted by: | Posted on: July 7, 2018

प्रतिभागी की प्रतिभा कबीले तारीफ : सी बी रावल

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ): नगर निगम सभागार में एडीसी डांस कम्पनी द्वारा समर फंक का आयोजन  किया गया । जिसके मुख्यातिथि के रूप में रावल ग्रुप के चैयरमेन सी बी रावल मौजूद थे। इस अवसर पर कराटे मास्टर गंगेश तिवारी , एडीसी डांस कम्पनी के डायरेक्टर असलम सेफी  ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत रिबन काट कर की। समर फंक में  सभी ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सभी का मन मोहो लिया। तालियों की गड़गड़हट से  नगर निगम सभागार गूंज उठा। इस अवसर पर  रावल ग्रुप के चैयरमेन सी बी रावल ने कहाकि सभी प्रतिभागी की प्रतिभा कबीले तारीफ है मुझे नहीं लगता कि आज का बच्चा, युवा, जवान अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर आगे बढ़ते है अपना ही नहीं बल्कि अपने माँ बाप का नाम भी रोशन करते है। आज मुझे ख़ुशी है की फरीदाबाद में भी ऐसी प्रतिभा है की जो आगे जाकर फरीदाबाद का नाम रोशन कर सकती है  ये प्रतिभा एडीसी डांस कम्पनी के सभी प्रतिभागियों में है।   एडीसी डांस कम्पनी के डायरेक्टर असलम सेफी की जितनी तारीफ की जाये वो भी कम है उन्होंने सभी प्रतिभागियों को इतना अच्छे से सिखाया है वो भी कुछ ही समय में। इस अवसर पर  कराटे मास्टर गंगेश तिवारी ने भी सभी प्रतिभागियों की सराहना कि और कहाकि यही बच्चे देश का भविष्य है जो  अपनी प्रतिभा से देश का नाम रोशन करते है और अपनी पहचान बनाते है। आंत में रावल ग्रुप के चैयरमेन सी बी रावल , एडीसी डांस कम्पनी के डायरेक्टर असलम सेफी , कराटे मास्टर गंगेश तिवारी ने सभी प्रतिभागियों को समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
Posted by: | Posted on: July 7, 2018

पौधो को लगाने तक सीमित नहीं बल्कि इनकी देखभाल भी करें: दीपक चौधरी

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )। बल्लभगढ़ विधानसभा स्थित चावला कालोनी में आज पार्षद दीपक चौधरी के नेतृत्व में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में मु�य रूप से जितेन्द्र भडाना, संंस्थापक सेव अरावली, प्रवेश मलिक मिशन जागृति, एसडीओ अमरजीत बीसला, प्रधान धर्मसिंह रावत, पूर्व डीएसपी रामकिशन शर्मा, हैरम सिंह कपासिया, जयभगवान पण्डत, प्रदीप लोहिया, ईश्वर सिंह, सतबीर वर्मा, बी डी शर्मा सहित अन्य ने वृक्षारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लेकर वृक्ष लगाये। इस मौके पर पार्षद दीपक चौधरी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए और हमें केवल वृक्ष लगाने तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए बल्कि उस वृक्ष का पालन पोषण भी बच्चो की तरह करना चाहिए समय पर खाद्य समय पर पानी सहित उसकी देखभाल करें ताकि वह बड़ा होकर एक वट वृक्ष का रूप धारण कर हमे लाभ पहुंचाये। उन्होंने कहा कि हम सभी को इन वृक्षो की रक्षा के लिए भी प्रयासरत रहना होगा और इन्हे काटने से बचाना होगा बल्कि अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए लोगों केा जागरूक करना होगा। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ विधानसभा क्षेत्र में अधिक से अधिक वृक्ष लगाने का लक्ष्य रखा गया है और बल्लभगढ को इस कदर वृक्षो से परिपूर्ण कर दिया जायेगा यह क्षेत्र सबसे अधिक हरियाली वाला बने एवं प्रदूषण मुक्त बनाने में हम पूरी तरह से कार्यरत रहेंगे।

Posted by: | Posted on: July 7, 2018

वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में ’वनमहोत्सव’ कार्यक्रम मनाया गया

( विनोद वैष्णव ) एस. जी. एम. नगर स्थित वृंदा इंटरनेशनल स्कूल में  ’वनमहोत्सव’ कार्यक्रम मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत ईशवन्दना से की गई।तत्पश्चात कक्षा नौवी की छात्राएॅ दिया व खुशबू ने क्रमशः अंग्रेजी व हिंदी में अपने वक्तव्यों में वनों तथा वृक्षों के महत्व पर प्रकाश डाला तथा वृक्षों के महत्व पर प्रकाश डाला तथा वनमहोत्सव की शुरूआत कब और किसने की, ऐसी अनेक महत्वपूर्ण जानकारियों से विद्यालय को अवगत करा।
कक्षा नौवी के छात्र-छात्राओं ने नृत्य-नाटिका द्वारा बड़े ही रूचिकर ढंग से पेड़ लगाने के लाभ व काटने से होने वाली हानियों के बारे में विद्यार्थियों को जागृत किया।वृक्ष मनुष्य के लिए जीवनदायी है। आज पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए मनुष्य को अधिकाधिक वृक्ष लगाने चाहिए।
कार्यक्रम के अन्त में स्कूल की निदेशक  विजय लक्ष्मी ने सभी वनमहोत्वसव के बारे में बताया कि वृक्ष हमारे जीवन के लिए अत्यन्त आवश्यक है अतः सभी विद्यार्थियों को कम से कम एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए।कार्यक्रम के उपरान्त विद्यालय के प्रागंण में विद्यार्थियों के साथ  विजय लक्ष्मी प्रधानाचार्या  सुषमा गौर तथा उपप्रधानाचार्या  जोबा गुहा ने अनेक नन्हे पौधें तथा निदेशिका महोदया ने सभी बच्चों से अपने जन्मदिन के अवसर पर एक वृक्ष लगाने की शपथ दिलवाई।

Posted by: | Posted on: July 7, 2018

सिंगापुर में फैला ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर 3’ का फीवर 

( विनोद वैष्णव )|  फिल्मों में से एक ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर 3’ के ट्रेलर के लिए भारत में शानदार प्रतिक्रिया के बाद निर्माता राहुल मित्रा ने गैंगस्टर-संजय दत्त के साथ सिंगापुर शहर में आयोजित एक शानदार समारोह में सैकड़ों भारतीय और स्थानीय प्रशंसकों की उपस्थिति में फिल्म के ट्रेलर का अनावरण किया। ट्रेलर लॉन्च फंक्शन के बाद अभिनेता-निर्माता की जोड़ी ने अत्यधिक इंटरेक्टिव भीड़ के बीच सवाल-जवाब सत्र का सामना भी किया गया। इस मौके पर संजय दत्त अपने सामान्य, लेकिन आकर्षक तरीके से लोगों से मुखातिब हुए, जबकि राहुल मित्रा ने 2010-11 में अपने प्रोडक्शन हाउस की स्थापना से लेकर अपनी इस लोकप्रिय फ्रेंचाइजी ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ की यात्रा का जमकर बखान किया।
यू-ट्यूब पर फिल्म के ट्रेलर को दुनिया भर के लाखों प्रशंसकों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया हासिल करने के बाद अब यह फिल्म संजय दत्त के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर 27 जुलाई को दुनिया भर में रिलीज होने के लिए तैयार है। निर्माता को पूरी उम्मीद है कि लोगों ने ट्रेलर को जिस तरह स्वीकार किया है, वह बताता है कि बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी। स्टाइलिश गैंगस्टर के रूप में संजय दत्त के अलावा फिल्म में जिमी शेरगिल, चित्रांगदा सिंह, दीपक तिजोरी, कबीर बेदी, नफीसा अली, जाकिर हुसैन, दीपराज राणा जैसे सितारे मौजूद हैं। बता दें कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता डायरेक्टर तिग्मांशु धुलिया द्वारा निर्देशित और राहुल मित्रा द्वारा निर्मित ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर 3’ राजू चड्ढा द्वारा प्रस्तुत की जा रही है।
Posted by: | Posted on: July 7, 2018

पलवल जिला में 2.50 लाख पौधारोपण का लक्ष्य

पलवल( विनोद वैष्णव )। वर्षा के मौसम के दौरान पलवल जिला क्षेत्र में व्यापक वृक्षारोपण अभियान के दृष्टिगत उपायुक्त मनीराम शर्मा ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पलवल जिला क्षेत्र में 2.50 लाख वृक्षारोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
उल्लेखनीय है कि पलवल जिला क्षेत्र में प्रथम बारिश के साथ ही वृक्षारोपण अभियान चलाया जाना है।  वृक्षारोपण अभियान को लेकर लघु सचिवालय में उपायुक्त ने प्रशासनिक व विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि पलवल जिला क्षेत्र में सार्वजनिक भूमि एवं निजी भूमि क्षेत्रेंा में व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण किया जाना है।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने वन विभाग के अधिकारियों को पर्याप्त संख्या में पौधे उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि वे  एक – एक पौधा अवश्य लगाए ।उन्होंने विशेषकर शिक्षण संस्थानों में स्कूली  बच्चों द्वारा      वृक्षारोपण   के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । पुलिस लाईन क्षेत्र में भी व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण किया जाना है। व्यायाम शालाओं में वृक्षारोपण के लिए कार्यकारी अभियंता पंचायती राज  विभाग द्वारा सक्रियता से कार्य किया जाय।
    जिला वन अधिकारी मोहन वर्मा ने बताया कि ज़िला की 4 नर्सरियों में लगभग 4 लाख पौधे उपलब्ध हैं। उन्होने बताया कि हर घर हरियाली योजना के तहत 50 हजार घरों मे फलदार कलमी पौधे लगाए जाएंगे।
बैठक में पलवल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)सुरेन्द्र कुमार, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता ए के सिंगला, जिला वन अधिकारी मोहन वर्मा,  वन राजिक अधिकारी वीरेन्द्र सिंह,जिला बागवानी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ए के कौशिक , पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता एफ.सी. बतरा, ज़िला शिक्षा अधिकारी सुमन नैंन व अन्य अधिकारी मौजूद थे।