Thursday, July 12th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: July 12, 2018

यू पी के मुख्यमंत्री योगी से मिले जीवा आयुर्वेद के निदेशक डॉ. प्रताप चौहान

फरीदाबाद/लखनऊ ( विनोद वैष्णव ) : जीवा आयुर्वेद के निदेशक डॉ. प्रताप चौहान और जीवा शिक्षण संस्थान के चेयरमैन ऋषिपाल चौहान ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से लखनऊ में जाकर मुलाकात की।  स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए जरूरी है कि मनुष्य अपने शरीर व सेहत के बारे में जाने। डॉ. प्रताप चौहान ने कहा कि मौजूदा दौर में आयुर्वेद को नई तकनीक से जोड़कर और उपयोगी बनाया जा रहा है।चौहान बंधुओं ने योगी से मुलाकात में चिकित्सा के क्षेत्र में आयुर्वेद के महत्व, शिक्षा और धर्म-संस्कृति जैसे मुद्दों पर चर्चा की। डॉ.प्रताप चौहान ने बताया कि आज बीमारियों से बचाव के मामले में आयुर्वेद के प्रति लोगों का रुझान बढ़ रहा है।  डॉ.प्रताप चौहान और ऋषिपाल चौहान ने योगी को आयुर्वेद पर आधारित इटरनल हेल्थ नामक पुस्तक भी भेंट की। ऋषिपाल चौहान ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को फरीदाबाद में आने का न्यौता भी दिया, ताकि उन्हें यहां जीवा चिकित्सा और शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों से और बेहतर तरीके से अवगत करा सकें। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी को बताया कि किस तरह जीवा आयुर्वेदा राष्ट्रहित में स्वस्थ समाज के निर्माण में बेहतर कार्य कर रहा है। साथ ही जानकारी दी कि जीवा संस्थान वृंदावन में वैदिक लाइब्रेरी भी चला रहा है।

Posted by: | Posted on: July 12, 2018

बल्लबगढ़  राजकीय कन्या  महाविद्यालय के प्रथम शैक्षणिक सत्र  का  उद्घाटन समारोह में विधायक मूलचंद शर्मा ने हवन में भाग लिया

 बल्लबगढ़ ( विनोद वैष्णव ):- बल्लबगढ़  राजकीय कन्या  महाविद्यालय के प्रथम शैक्षणिक सत्र  का  उद्घाटन समारोह राजकीय कन्या वरिष्ठ विद्यालय तिगांव रोड  के परिसर में  संपन्न हुआ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बल्लबगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा थे इस अवसर पर   अवसर पर पर हवन का आयोजन किया गया  बल्लबगढ़ शहर में लड़कियों के लिए कोई सरकारी महाविद्यालय नहीं था जिसके लिए उन्हें अध्ययन के लिए सेक्टर.16 जाना पड़ता था इस समस्या को दूर करने के लिए विधायक मूलचंद शर्मा ने माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से इस महाविद्यालय के निर्माण का  अनुरोध किया था  माननीय मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने विधायक जी की मांग को उचित मानते हुए बल्लबगढ़ के सेक्टर .2  में इसकी मंजूरी दे दी है जिसके भवन का निर्माण 15 करोड़ रूपये की लागत से किया जायेगा इस भवन का निर्माण कार्य पूरा होने तक  इस महाविद्यालय की कक्षाएं राजकीय कन्या वरिष्ठ विद्यालय तिगांव रोड में लगवाई जा  रही है जिसमे 10 कमरे और कलाएविज्ञानं और कॉमर्स संकाय है जिनमे 260 छात्राएं प्रवेश ले सकती है इस मोके पर शहर के शिक्षाविदएसामाजिक और व्यापारी वर्ग के प्रमुख व्यक्तियों ने विधायक जी का फूलमालाओं से स्वागत किया  मौके पर मौजूद जन समूह को सम्बोधित करते हुए विधायक ने कहा कि  समस्त बल्लबगढ़  विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्य प्रगति पर है भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति पर कार्य कर रही है बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के किसी कोने को विकास से अछूता नहीं रहने दिया जायेगा इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य संध्या प्रदीपए अग्रवाल कॉलेज के प्राचार्य केण्केण्गुप्ता पार्षद दीपक यादवए ए राकेश गुजर बुद्धा सैनीए हरप्रसाद गौड़एजयवीर खटानाए पूर्व पार्षद राजेंद्र अग्रवाल, निगरानी कमेटी के चैयरमेन महावीर सैनी भाजपा मंडल अध्यक्ष विष्णु गुप्ता,अरुण दिवेदी,बिल्लू पहलवान प्रेम मदान,पीण्केण्गोयल,महेश गोयलए महेश मित्तल, प्रेम खट्टर,सुभाष लाम्बा,जगत सिंह भूरा, रवि सोनी, टीपरचंद शर्मा  तथा सैकड़ों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्त्ता और पदाधिकारी उपस्थित थे |

 

Posted by: | Posted on: July 12, 2018

जनहित के मुद्दों पर भाजपा सरकार सबसे अधिक संवेदनशील: बराला

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा है कि भाजपा सरकार जनहित मुद्दों पर सबसे अधिक संवेदनशील रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने न केवल दशकों से तकनीकी अड़चनों वाले मुद्दों पर आगे बढ़ने की हिम्मत की अपितु पूर्व सरकारों द्वारा निजी हितों के कारण अधूरी छोड़ी गई जिम्मेदारियों को भी बेहतर तरीके से निभाया है। आज हमारे कार्यकर्ता को निरन्तर जनसेवा में बने रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी है, ताकि आमजन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठा सके।
फरीदाबाद में प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में अध्यक्षीय सम्बोधन में कार्यकर्ताओं के निरन्तर किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि भाजपा ने केंद्र और प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद से ही पूर्व सरकारों के मुकाबले सबसे अधिक संवेदनशील रुख अपनाते हुए आमजन की तकलीफों को न केवल समझा है, अपितु उनका समाधान निकलते हुए मरहम लगाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि व्यापक स्तर पर योजनाओं का क्रियान्वयन करने के साथ-साथ बहुत से ऐसी अड़चनों का भी भाजपा ने केंद्र, प्रदेश में समाधान किया है, जिसे पूर्व की सरकारें अपने राजनीतिक हितों में अड़चन मानकर छोड़ गई थी। पूर्व सरकारों द्वारा हमेशा ही वोटबैंक और राजनीतिक महत्वकांशा को अग्रणी रखते हुए आमजन के प्रति दायित्वबोध को नजर अंदाज किया। लेकिन 4 साल से भाजपा इस दिशा में राजनीतिक महत्वकांशा पर राष्ट्र विकास और जनसेवा को प्राथमिकता देते हुए आगे बढ़ रही है।
बराला ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता को संतुष्टि होनी चाहिए, क्योंकि उनकी मेहनत की बदौलत आज समाज के अंतिम छोर पर अंतिम पंक्ति में मौजूद व्यक्ति तक योजना का लाभ पहुंचना सुनिश्चित हुआ है। उनकी ईमानदार मेहनत का सुफल जनसामान्य को मिलने से कार्यकर्ता में यह भाव होना चाहिए कि विपक्षी पार्टियां किसी भी प्रकार से भाजपा को प्रभावित नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि हम सबको लगातार एकजुट रहना है और जनसेवा के इस अवसर की निरंतरता पर आगे बढ़ते जाना है। इस कड़ी में कार्यकर्ता को अधिक से अधिक अवसर मिलते रहेंगे, जिसे उन्हें लक्ष्य पूरा होने तक निभाना है।