Friday, July 20th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: July 20, 2018

एक रूपया लेकर भी विदेश भागने वाले को मिले कड़ी सजा-दुष्यंत चौटाला

 हिसार ( विनोद वैष्णव )। हिसार के साथ साथ प्रदेश भर के लाखों निवेशकों का करोड़ों रूपऐ डकारने वाली पीएसीएल कंपनी के मामले की गूंज आज लोकसभा में सुनाई दी। इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने इस मामले को लोकसभा में उठाते हुए निवेशकों के पैसे न लौटाने वाली कंपनी के खिलाफ सख्त कानूनी प्रावधान करने की मांग की। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि देश से एक रूपया भी लेकर विदेश भागने वालों को सख्त सजा मिलनी चाहिए ताकि भविष्य में देश के लोगों के साथ आर्थिक खिलवाड़ न हो।
वीरवार को लोकसभा में पेश किए गए भगौड़ा आर्थिक अपराधी विधेयक 2018 पर चर्चा में भाग लेते हुए सांसद दुष्यंत चौटाला ने कमेरे वर्ग का पैसा लेकर विदेश में भागने वालों को कड़ी सजा देने वाले इस विधेयक का स्वागत किया। साथ ही उन्होंने सुझाव दिया कि यह कानून केवल 100 करोड़ रूपये से अधिक राशि की बजाय हर उस व्यक्ति पर लागू होना चाहिए जो देश का एक रूपया भी लेकर विदेश भाग जाता है। उन्होंने कहा कि इस विधेयक में भी संविधान में नागरिकों के समानता के अधिकार का ध्यान रखा जाना चाहिए।
दुष्यंत चौटाला ने केंद्र सरकार से स्पष्ट करने को कहा कि इस बिल में उन देशों के नामों का भी जिक्र करे जिनसे के साथ अनुबंध के तहत अपराधी के प्रत्यपर्ण की संधि है। उन्होंने इस बिल को उस दिन से लागू करने का सुझाव दिया जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।
इनेलो सांसद ने हिसार लोकसभा क्षेत्र में निवेशकों का करोड़ों रूपये की राशि हजम करने वाली पीएसीएल ग्रुप का भी लोकसभा में जिक्र  करते हुए कहा कि हिसार के लाखों निवेशकों का पैसा पीएसीएल कंपनी दबाए बैठी है और इस कंपनी ने आज तक एक रूपया भी निवेशकों का लौटाया नहीं है। युवा सांसद ने इस विधेयक में विदेश भागने वाले व्यक्ति की संपत्ति अटैच कर छह माह में निवेशकों का पैसा लौटाने का प्रावधान का जिक्र करते हुए कहा कि आज भी देश मेंअनेक  ऐसी कंपनी हैं जिनकी संपत्ति सेबी ने अटैच कर रखी है परन्तु निवेशकों का एक रूपया भी लौटाया नहीं गया है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से पूछा कि क्या सरकार पीएसीएल जैसी कंपनी की संपत्ति भी बेचकर निवेशकों के पैसे लौटाएगी।
Posted by: | Posted on: July 20, 2018

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल ने मनाया ग्रीन डे

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-2 में ग्रीन-डे मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल की डॉयरेक्टर सुनीता यादव ने बताया कि ग्रीन डे के आयोजन पर विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें जूनियर विंग के द्वारा ग्रीन कलर वीक सेलिब्रेट किया। इस अवसर पर प्ले ग्रुप के बच्चों ने ग्रीन वेजीटेबल रेम्प वॉक की। साथ ही नर्सरी के बच्चों ने सुंदर डांस की प्रस्तुति के माध्यम से पेड़ लगाने का संदेश दिया। प्रैप के बच्चों ने एक प्ले के माध्यम से ‘सेव ट्री-सेव लाइफ’ का संदेश देते हुए सभी को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया। बच्चों ने हरी सब्जियों के साथ के साथ हरे रंग की ड्रेस पहनकर हरियाली उत्सव में हिस्सा लिया। इसमें बच्चों ने पेड़-पौधों का स्वरूप बनकर पर्यावरण बचाने के लिए प्रेरित किया। छोटे-छोटे बच्चों ने हरे परिधान पहनकर ग्रीन डे मनाया और पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। बच्चों ने पौधे भी रोपे। स्कूल डॉयरेक्टर सुनीता यादव ने इस अवसर पर कहा कि पेड़ बचाओ, जीवन बचाओ केवल एक नारा भर नहीं है, ये एक जिम्म्ेदारी है जिसे धरती पर रहने वाले हरेक इंसान को समझना और मानना चाहिये। पेड़ों को बचाने के द्वारा अपने स्वस्थ पर्यावरण और हरी पृथ्वी को बचाने के लिये ये हम सभी के लिये बड़ा मौका है। पेड़ धरती पर जीवन का प्रतीक है। आज की आधुनिक दुनिया में पेड़ों को बचाना बहुत ज़रुरी है जहाँ शहरीकरण, औद्योगिकीकरण और ग्लोबल वार्मिंग तेजी से बढ़ रहा है। स्कूल की प्रिंसपिल ज्योति चौधरी ने कहा कि हमारे जीवन का पालन-पोषण करने के लिये हमारी धरती माँ की तरफ से वास्तव में हमें बहुत सारे बहुमूल्य उपहार दिये गये हैं। उनमें से एक सबसे महत्वपूर्ण उपहार पेड़ है। ये धरती पर मानव और पशु दोनों के लिये भोजन और छत का महत्वपूर्ण साधन हैं। पेड़ जंगल के अंदर रहने वाले बहुत सी जन जातियों के लिये प्राकृतिक घर है साथ ही सभी पक्षियों के भी घर उपलब्ध कराता है। ये हमें फर्निचर बनाने के लिये टिम्बर, शुद्ध हवा, मृदा अपरदन और बाढ़ से बचाता है, गर्मी में ठंडी और स्वच्छ हवा प्रदान करता है तथा गोंद, कागज, रबर, दवा, बारिश आदि का बड़ा साधन है। हमें अपने जीवन में पेड़ का भूमिका और महत्ता को समझना चाहिये और इसे सुरक्षित रखने की प्रतिज्ञा के साथ ही लोगों को अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिये प्रेरित करना चाहिये।
Posted by: | Posted on: July 20, 2018

विधायक मूलचंद शर्मा ने बल्लबगढ़ के बस अड्डा मार्केट से पौधरोपण कार्यक्रम की शुरुआत की

बल्लबगढ़( विनोद वैष्णव )|  विधायक मूलचंद शर्मा ने बल्लबगढ़ के बस अड्डा मार्केट से  पौधरोपण कार्यक्रम की शुरुआत की विधायक ने बताया कि आज उनका 2000 पौधे लगाने का लक्ष्य है आज नेशनल हाईवे न. 2 से अम्बेडकर चौक और तिगांव रोड टी . पॉइंट से सीही गेट तक पौधे लगवाए गए विधायक ने कहा कि पेड़ पोधो को बच्चों की तरह पाल पॉश कर बड़ा करना चाहिए क्यों कि पेड़ ही जीवन का आधार है इस अवसर पर बस अड्डा मार्केट के व्यापारियों ने बस अड्डा मार्केट के प्रधान प्रेम खट्टर के नेतृत्व में विधायक का फूल मालाओं से स्वागत किया इस मौके पर बल्लबगढ़ के  एस डी एम राजेश कुमार ने भी पौधे लगाए तो मार्केट के व्यापारियों ने पौधे लगाकर शहर को हरा भरा रखने का संकल्प लिया इस अवसर पर पार्षद दीपक यादव,हरप्रसाद गौड़,बुद्धा सैनीए,राकेश गुजर,भाजपा मंडल अध्यक्ष विष्णु गुप्ता,अरुण दिवेदी,फकरुद्दीन,जगत सिंह भूरा रंजीत,निगरानी कमेटी के चैयरमेन महावीर सैनी,ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य बृजलाल शर्मा,सुनील कौशिक,सुनील पुजारी, बिल्लू पहलवान,सोनू ठुकराल, चंदू बघेल पीण्के गोयल वन विभाग के अधिकारी एयर सैकड़ों कि संख्या में भाजपा के कार्यकर्त्ता और पदाधिकारी उपस्थित थे प्

Posted by: | Posted on: July 20, 2018

एम वी एन विश्वविद्यालय द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य व परामर्श शिविर का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया

( विनोद वैष्णव ) | भारत सरकार ;मोदी सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की भावना के अनुरूप स्वस्थ भारत की स्थापना के संकल्प हेतु एम वी एन विश्वविद्यालय द्वारा मीतरौल ; हरियाणा में निशुल्क स्वास्थ्य व परामर्श शिविर का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ राजीव रतन ने बताया की भौतिक जगत के लिए प्रथम सुख निरोगी काया है और निरोगी भारत की स्थापना के लिए भारत के प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य की गारंटी करनी होगीए इसी भावना के साथ एम वी एन विश्वविद्यालय के ओपीडी विभाग के डॉक्टर तरनजीत सिंहए डॉ दिव्या अग्रवालए डॉ अनु भारती ने अपनी टीम के साथ मीतरौल ;होडलद्ध के 128 ग्रामीण पुरुषोंध्महिलाओं की निशुल्क स्वास्थ्य जांच व परामर्श की।

इस शिविर में नाकए कानए गले की विभिन्न समस्याएंए रक्तचापए रक्त शुगरए हड्डियों के विभिन्न रोग, मियादी बुखारए मलेरियाए डेंगूए चिकनगुनियाए लकवाए सियाटिकाए जोड़ों के दर्दए मांसपेशियों की समस्याएंए स्लिप डिस्कए हाथ पैर में झुनझुनाहटए तलवे व पैरों में जलन आदि विभिन्न समस्याओं की जांच की गई और फार्मेसी डिपार्टमेंट के तरुण विरमानी और डॉ राहुल वार्ष्णेय ने स्वास्थ्य शिविर में आए ग्रामीणों को जागरूक किया कि वह कैसे अपने स्वास्थ्य को प्राथमिक स्तर पर स्वस्थ कर सकते हैं।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ जेण् वीण् देसाई ने बताया एम वी एन विश्वविद्यालय के ओपीडी विभागए फार्मेसीए बीण्पीण्टी विभाग के डॉक्टर व शिक्षकगण आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में निशुल्क स्वास्थ्य व परार्मश शिविर करते रहेगें।

इस अवसर पर कपिल चौहान, विवेक चौधरी, दीपक मिश्रा, त्रिलोक शर्मा, अशोक शर्मा, धरमवीर शर्मा, वीना चौधरी, सतवीर सौरोत, श्याम भाटी, राजेश भाटी, सुभाष चंद्रा, मुकेश भारद्वाज, नारायण शर्मा, प्रेम शर्मा, लालचंद्र आदि लोगों ने अपने सहयोग से इस शिविर को सफलतापूर्वक संपन्न कराया।