Sunday, August 5th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 5, 2018

राहगीरी में पहली बार भाग लिया डीएवी पुलिस लाइन स्कूल के छात्रों ने

( विनोद वैष्णव ) | 7 अप्रैल को पुलिस कमिश्रर अमिताभ ढिल्लों आईपीएस द्वारा इस स्कूल का उदघाटन किया गया था। स्कूल के छात्र नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत करेंगे। मुख्याध्यापिका हेमा अरोड़ा ने बताया कि बच्चों में राहगीरी कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज कराने के लिए उत्साहित हंै। स्कूल का यह बाहर पहला कार्यक्रम  है। 9 अप्रैल से यहां नए सत्र की शुरूआत हो चुकी है। यह पुलिस विभाग में कार्यरत सहित अन्य सभी के लिए स्कूल हैं। इसमें पुलिस सहित सामान्य अभिभावक भी अपने बच्चों का एडमिशन करा सकते हैं छात्रों ने बेहतर तैयारी की है। मौजूदा समय में यहां पहली से पांचवीं कक्षा तक पढ़ाई हो रही है। इसमें 200 छात्र हैं। यह स्कूल सेक्टर 30 स्थित पुलिस लाइन में है।
Posted by: | Posted on: August 5, 2018

नरेंद्र मोदी के चलाए अभियान पर कार्य कर रही है आइविंस संस्था :  आनंद सिंह 

फरीदाबाद  ( विनोद वैष्णव )  : स्वतंत्रता दिवस से पूर्व नगर निगम सभागार में विदेशी सामानों से आजादी के लिए सेना से आये और आइविंस अध्यक्ष आनंद सिंह की अगुवाई में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे मेक इन इंडिया कांसेप्ट पर काम करने वाले स्वदेशी महाअभियान के नायकों सहित शहर की विभिन्न प्रतिभाओं को रायल सम्मान दिया। इस अवसर पर कराटे मास्टर गंगेश तिवारी व युवा भाजपा नेता संदीप चपराना, विपिन गुप्ता ,सुभाष यादव विशेष रूप से मौजूद थे। जिसमें शहर के प्रबुद्ध लोगों ने इस स्वतंत्रता दिवस पर विदेशी सामानों से आजादी पाने के लिए और  मेक इन इंडिया को अधिक प्रभावी बनाने के लिए आइविंस भारत बचाओ का नारा दिया।
इस अवसर पर आइविंस अध्यक्ष आनंद सिंह ने कहा कि हमारी आइविंस संस्था ने सम्पूर्ण भारत में मेक इन इंडिया के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिये स्वदेशी महा अभियान चलाया है। उन्होंने कहा संस्था भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान मेक इन इंडिया व  बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान पर भी काम कर रही है।
स्वदेशी महाअभियान में समर्पित नौजवानों का मानना है कि देश में चारो तरफ घर घर जाकर लोगो को स्वदेशी सामान अपनाने का लोगों को फायदा बताना होगा और इसके लिये आइविंस फार्मूले पर काम करके हीं मेक इन इंडिया के माध्यम से भारत को फिर से सोने की चिड़िया बनाया जा सकता है।
इस अवसर पर कराटे मास्टर गंगेश तिवारी ने कहा जिस  तरह आइविंस संस्था भारत को स्वच्छ बनाने का काम कर रही है वह कबीले फरीफ है। उन्होंने कहा संस्था का हर  सदस्य एक पौधा अवश्य लगाए और लोगो को भी प्रेरित करे। उन्होंने कहा पौधा लगाना ही काफी नहीं है उसकी देखभाल भी जरुरी है जिस तरह हम बच्चों की परवरिश करते है उसी तरह पौधे की भी करें। इस अवसर पर पर  शानदार प्रदर्शन के लिए सुनील कुमार और भारतीय सेना iके मधू सूदन सिंह को आल राउंड बेस्ट और आइविंस लीडर आफ द ईयर की ट्राफी देकर सम्मानित किया गया।  बेटी बचाओ अभियान में समर्पित आइविंस गर्ल रेनू गौतम को एमराल्ड और बेटियों को रोजगार दिलाने के लिए आइविंस गर्ल विशाखा जैन को प्लेटिनम अवार्ड मिला। योग और शरीर शौष्ठव प्रोत्साहन के लिये राजेश सिंह और मेक इन इंडिया कांसेप्ट पर आधारित देश की पहली डायरेक्ट सेलिंग इलेक्ट्रानिक कंपनी आइविंस के माध्यम से युवाओं को रोजगार दिलाने के लिये शिव कुमार तिवारी, वीर कुमार सोनी सहित राकेश प्रसाद और समर कुमार को रायल अवार्ड से सम्मानित किया गया।
Posted by: | Posted on: August 5, 2018

अप्रत्यक्ष चुनाव मंजूर नहीं, प्रत्यक्ष चुनावों के लिए छात्र आंदोलन का ऐलान किया दिग्विजय चौटाला ने

कैथल( विनोद वैष्णव ) । हरियाणा प्रदेश के युवाओं ने प्रदेश में इनेलो की सरकार बनाने की ठानी है। युवाओं के रास्ते में जो भी रूकावटें आएंगी, उन्हें न केवल हटाऊंगा बल्कि राजनीति में आगे ले जाने का रास्ता भी प्रशस्त करूंगा। प्रदेश का हर युवा पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व. चौ. देवीलाल द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लें, सत्ता में आने पर आपकी भागीदारी की जिम्मेवारी मेरी है। युवाओं से यह आह्वान हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने रविवार को कैथल में आयोजित इनसो के 16 वें स्थापना दिवस के अवसर पर किया।
युवाओं और विद्यार्थियों के मुद्दों को लेकर कैथल में आयोजित युवा-छात्र अधिकार रैली में रिकार्डतोड़ भीड़ उमड़ी। इनसो के 16 वें स्थापना दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के कोने-कोने से हजारों की संख्या में युवा अपनी आवाज बूलंद करते हुए कैथल पहुंचे। इस कार्यक्रम को लेकर युवाओं और विद्यार्थियों के जोश का आलम यह था कि अनाज मंडी का शेड छोटा पड़ गया और हजारों लोग आसपास दुकानों, पेड़ों और सड़कों पर खड़ा होकर वक्ताओं का भाषण सुनना पड़ा। इनसो के इस कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा इनेलो के सभी विधायक व सांसद भी अपना आशीर्वाद युवाओं को देने कार्यक्रम में पहुंचे। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के भतीेजे एवं सांसद धमेंद्र यादव, सपा के पूर्व एमएलसी संजय लाठर, कर्ण चौटाला इनसो के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देसवाल, दिनेश डागर, शैंपी फोगाट सहित कई अन्य नेताओं ने संबोधित किया। कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान गीता फोगाट, बबीता फोगाट, रितु फोगाट, कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट बजरंग पूनिया, स्वर्ण पदक विजेता सुमित मलिक, प्रदीप सांगवान सहित कई नामचीन खिलाडिय़ों ने शिकरत की और रैली में आए युवाओं और विद्यार्थियों की हौसला अफजाई की।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता सांसद दुष्यंत चौटाला ने यहां एक लाख से ज्यादा उमड़ी भीड़ में जोश भरने का काम किया। उन्होंने रोजगार के मुद्दे को लेकर जहां प्रदेश सरकार पर कड़े प्रहार किए वहीं शिक्षा की गुणवत्ता और गिरते स्तर को लेकर सरकार पर सवालिया निशान लगाए। दुष्यंत चौटाला ने सीधे-सीधे सीएम मनोहर लाल खट्टर पर आरोप लगाया कि भाजपा ने रोजगार देने को लेकर युवाओं के साथ छलावा किया है। युवाओं को पक्की नौकरी देने और कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के नाम पर वोट तो बटोर लिए और सत्ता में आते ही सबसे पहला प्रहार युवाओं को नौकरियों से निकाल कर किया। उन्होंने बेरोजगार युवकों से नौकरियों के फार्म भरवाने के नाम पर सरकार द्वारा पैसे एकत्रित करने का आरोप लगाया। सांसद ने कहा कि 7 करोड़ रूपये से भी ज्यादा की राशि बेरोजगार युवकों से सरकार वसूल चुकी है जबकि नौकरी चुनिंदा युवाओं को ही मिली है। दूसरा प्रहार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने से मुकर कर किया तो रही सही कसर तब पूरी कर दी जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्वयं 19 निजी कंपनियों को नौकरियों का ठेका देने पर मुहर लगा दी। सीएम ने सरकारी विभागों में ठेकेदारी प्रथा बंद करने की बजाय ठेके का सरकारी लाइसेंस दे दिया।
इनेलो संसदीय दल के नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बेरोजगार युवा बेरोजगारी भत्ते के लिए तरस रहे हैं और नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं को नौकरी देने से लेकर रोजगारपरक शिक्षा देने को लेकर पूरी तरह दरकिनार कर रखा है।
नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने इनसो के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि यहां जुटी भीड़ इस बात का प्रमाण है कि युवा और छात्र विरोधी नीतियों को लेकर प्रदेश के युवाओं में भारी विरोध है। उन्होंने भाजपा पर कड़े प्रहार करते हुए करते हुए कहा कि भाजपा पूरे प्रदेश के लोगों को बांटने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी इस मंशा को पूरा करने के लिए तीन बार प्रदेश को जला चुकी है। उन्होंने कहा कि भाइचारे को कायम रखने के लिए इनेलो ने बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर की 125 वीं जयंती को सदभावना वर्ष के रूप में मनाया और लोगों में टूटे विश्वास को फिर से बहाल किया।
कार्यक्रम के आयोजक एवं इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने छात्र संघ के अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली का विरोध करते हुए सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने का ऐलान कर दिया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि इनसो को शिक्षण संस्थाओं में अप्रत्यक्ष चुनाव कतई मंजूर नहीं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में छात्र संघ के चुनाव लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के आधार पर प्रत्यक्ष चुनाव होने चाहिए। उन्होंने अप्रत्यक्ष चुनाव के विरोध में युवाओं से एकजुट होकर सरकार के खिलाफ र्इंट से र्इंट बजाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इनसो ने छात्र राजनीति में नए युग का सूत्रपात करने के लिए छात्र संघ चुनाव बहाल करवाने के लिए कड़ा संघर्ष किया है परन्तु भाजपा सरकार को यह मंजूर नहीं। उन्होंने अपील की कि हरियाणा के छात्र आने वाले युग में राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। भाजपा के अप्रत्यक्ष चुनाव करवाने के मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे।
कार्यक्रम में इनसो की ओर से दसवीं व बारहवीं कक्षा में टॉप करने वाली छात्राओं को लेपटॉप दिए गए। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले हरियाणा के खिलाडिय़ों को इनसो की तरफ से सम्मानित किया गया। यूपी से सांसद धमेंद्र यादव ने दुष्यंत चौटाला को हरियाणा की शान बताते हुए कहा कि पूरी लोकसभा में आपके सांसद की तूती बोलती है। इस अवसर पर इनसो के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देसवाल ने युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि इनसो का यह आंदोलन तब तक ठंडा नहीं पड़ेगा जब तक उन्हें उनका वाजिब हक नहीं मिल जाता। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा व विद्यार्थी इनसो की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि इनसो युवाओं की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।
प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि सत्ता परिवर्तन में हमेशा ही युवाओं का अह्म योगदान रहा है और देश की आजादी में युवाओं की भूमिका को कौन नहीं जानता। आज के सफल आयोजन ने साबित कर दिया कि इनसो कार्यकर्ता और युवा इस सरकार को उखाड़ फैंकने को लेकर आतुर हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे की ओर धकेला जा रहा है और जाति-पाति के नाम पर आपस में लड़ाया जा रहा है।
बाक्स
नसिंग छात्राओं ने बूलंद की अपनी आवाज
प्रदेश भर में नर्सिंग कोर्स के परीक्षाआएं न होने की आवाज बूलंद करने वाली नर्सिंग छात्राओं को आज के समारोह में सम्मानित किया गया। उन्होंने इनसो के कार्यक्रम में उनकी वार्षिक परीक्षाएं पिछले पांच वर्षों से सरकार द्वारा आयोजित न करवाने का मुद्दा फिर से उठाया। यहां बता दें कि पिछले दिनों भिवानी में शिक्षा मंत्री के जनम दिन पर आयोजित कार्यक्रम में नर्सिंग छात्राओं ने स्टेज पर अपनी बात रखी तो, उन्होंने छात्राओं को स्टेज से नीचे धकेल दिया था।

Posted by: | Posted on: August 5, 2018

पौधारोपण कर द नैनिताल बैंक बल्लभगढ़ शाखाा ने मनाया 97वां स्थापना दिवस

बल्लभगढ़( विनोद वैष्णव ) ।द नैनिताल बैंक बल्लभगढ़ शाखा ने अपना 97वां स्थापना दिवस मनाया। इस दौरान विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। शाखा प्रबंधक रेनू शर्मा ने बताया कि ग्राहकों को बैंक द्वारा प्रदत्त सभी ऋण और बचत योजनाओं की जानकारी दी। शाखा प्रबंधक ने कम ब्याज दरों पर गृह, कार व अन्य व्यापार ऋण की योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान स्कूली बच्चों को फल और पढ़ाई के उपयोग में आने वाली सामाग्री वितरित की गई। साथ ही पौधारोपण किया गया।
Posted by: | Posted on: August 5, 2018

गांव अरूआ में राजेश नागर का जोरदार स्वागत किया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) । तिगांव विधानसभा के वरिष्ठ भाजपा नेेता राजेश नागर ने आज गांव अरूआ के लोगों की समस्याएं सुनी एवं उन्हें जल्द ही हल करवाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने राजेश नागर का जोरदार स्वागत किया। इस मोके पर उनके साथ वरिष्ठ भाजपा नेता रूप सिंह नागर, किशन ठाकुर, राजेश तंवर, फिरे चंदीला, राहुल यादव उपस्थित थे।
इस अवसर पर उपस्थितजनो को स�बोधित करते हुए  राजेश नागर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास का दूसरा नाम है। आज शहर हो या गांव सभी जगह एक समान विकास और सभी को एक समान स�मान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक विकास करवाना ही भाजपा का लक्ष्य है।
नागर ने कहा कि जिस तरह से देश प्रधानमंत्री  नरेन्द मोदी के नेतृत्व में देश दिन दुगनी रात चौगनी उन्नति कर रहा है उसी तरह प्रदेश हरियाणा के माननीय मु�यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में व फरीदाबाद जिल केन्द्रीय राज्यमंत्री  कृष्णपाल गूर्जर व केबिनेट मंत्री  विपुल गोयल के नेतृत्व में आगे बढ रहा है। आज हरियाणा को उसका खोया हुआ गौरव भाजपा ने दिलवाया है जिसे हरियाणा की जनता बखूबी समझ चुकी है और वह भाजपा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए पूरी तरह से तैयार है।
नागर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने देश व प्रदेश की जनता के लिए कई तरह की योजनाओं को क्रियान्वित किया हुआ है जिसका सीधा सीधा लाभ आम जन को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा का एक एक पदाधिकारी व कार्यकर्ता जनता की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहता है और वह जनता को भाजपा की नीतियों व योजनाओं का लाभ भी दिलवाने में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही देश व प्रदेश का विकास और भला कर सकती है इसीलिए आप सभी किसी के बहकावे में ना आकर आगामी चुनावों में एक बार फिर भाजपा को पूर्ण बहुमत से विजयी बनाये ताकि आपको विकास आपके घर बैठे मिल सके।
इस अवसर पर  रघुराज सरपंच, देविन्द्र सरपंच अरूआ, प. महेश शर्मा, प. विष्णु शर्मा, प. मोहित शर्मा, प. इन्द्रपाल शर्मा, प. ऋषिराज भाटी, प. भजन शर्मा, प. जयचंद न�बरदार, अरविंद चंदीला, महेन्द्र शर्मा किसान संघर्ष समिति, प. सुरेश शर्मा,  सुभाष शर्मा, लालाराम शर्मा, रामबीर शर्मा, जयपाल शर्मा, प.वेदपाल शर्मा, प. गोपी चंद, प. सुखवीर शर्मा, सतपाल, विरेन्द्र बडगूर्जर, देविन्द्र तंवर, राजू शर्मा, महावीर अधाना, बाबू हाडा, जितेन्द्र चंदोलिया, वी के सिंह, प. भजन शर्मा सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: August 5, 2018

डॉ. अम्बेडकर बौद्ध विहार में किया पौधा रोपण  स्वच्छ वातावरण के लिए जरूर लगाएं पौधे : धर्मपाल 

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। विकास आयोग समिति के तत्वाधान में वार्ड 13 के अंर्तगत आने वाले रामनगर स्थित डॉ. भीमराव अम्बेडकर बौद्ध विहार में सैकडों पौधे लगाए। वार्ड 13 की पार्षद सुमन कुमारी के पिता समाजसेवी धर्मपाल ने पौधा लगाकर पौधा रोपण कार्यक्रम का शुभरंभ किया।
इस अवसर पर उन्होने कहा स्वच्छ वातावरण के लिए हर व्यक्ति को पौधा लगाना चाहिए।  उन्होने कहा वर्तमान भाजपा सरकार ने भारत को स्वच्छ बनाने के लिए पूरे देश में अभियान चलाया है। जिसके तहत शौचालय निर्माण, पौधे लगाना, सफाई अभियान और पोलीथीन मुक्त भारत अभियान चल रहे हैं। पौधा रोपण कार्यक्रम से पहले भंते प्रिर्य तिस्स ने ध्यान साधना और वंदना कराई और पौधों का ध्यान रखने की सलाह दी। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार जगन्नाथ गौतम एवं बौद्धिस्ट सोसाईटी ऑफ इंडिया (हरियाणा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लाल सिंह ने संयुक्त रूप से कहा पौधा लगा तो हर कोई देता है, मगर उसका ध्यान कोई नही रखता, इसलिए जो पौधे यहां जिनके द्वारा लगाए जा रहे हैं वह अपने-अपने पौधों को बडा करने की जिम्मेवारी भी लें। इस अवसर पर सुप्रीम कोर्ट के वकील मोहित भंडारी, विकास अयोग संस्था के प्रधान सुरेन्द्र बौद्ध, महासचिव  के.एल. गौतम, कुशवाह समाज के प्रधान कन्हैया लाल कुशवाह, मौर्य धम्म सभा के अध्यक्ष वकील संजय सिंह मौर्य, कृष्णा कुमार मौर्य, प्रेम प्रकाश गौतम, अशोक नरवाल, वकील राजेश अहलावत, मोहन लाल सम्राट, टीकम सिंह, लक्ष्मन सिंह, यादराम, अजीत सिंह, योगेश गौतम, जगदीश आर्य सहित अनेक समाज सेवियों ने पौधे लगाए और उनकी देखभाल करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में संस्था के सदस्य राजकुमार, विष्णु, संजय, राजू सहित अनेक युवाओं ने अपना श्रमदान दिया।
Posted by: | Posted on: August 5, 2018

स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के निर्माण के लिए पहले बड़े प्रोजेक्ट पर काम शुरु

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) : स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के निर्माण के लिए पहले बड़े प्रोजेक्ट पर काम शुरु हो गया है। फरीदाबाद विधानसभा की संत नगर कॉलोनी में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 10 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास किया।
स्मार्ट सिटी के तहत होने वाले कार्यों का विवरण इस प्रकार है –
1-  मीठे पीने का पानी का 15/15 मीटर का टैंक बनाया जाएगा।
2-  घरों को रेनीवेल का मीठा पानी मिल सकेगा इसके लिए 16A बूस्टर से लाइन बिछाई जाएगी।
3 – संत नगर के चारों तरफ सीमेंटेड रोड बनाई जाएगी
4- संत नगर को नालियों से छुटकारा मिल सके इसके लिए यहां पर सीवर लाइन डाली जाएगी।
5-  संत नगर में स्कूल को बड़ा बनाया जाएगा और स्कूल को अपग्रेड किया जाएगा।
6- एक सामुदायिक भवन बनाया जाएगा।
7- संत नगर के चारो तरफ नए 4 बड़े ट्यूबेल लगाए जाएंगे।
8 – संत नगर की चार प्रमुख नए द्वार बनाये जायेगे ।
9 – संत नगर में सभी खम्भों  पर एलईडी लाइट लगाई जाएंगी ।
10- सीवर लाइन के बाद  सड़क निर्माण का कार्य किया जाएगा।
11 – सभी घरों पर नए नंबर लिखे   जाएंगे
12 – दो नए बिजली के ट्रांसफॉर्मर लगाए जाएंगे।
13 – नया और बडा छठ घाट बनाया जाएगा।
14-  जिन गलियो में बिजली नही है वहां पर नए खम्भे लगाए जाएंगे।
15-  जिन गलियों में सीवर नही डल सकेगी ,उन में नालियां बनाई जाएगी ।
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा की स्मार्ट सिटी का पहला प्रोजेक्ट झुग्गी बस्ती में शुरू हो रहा है यह दिखाता है कि केंद्र व प्रदेश की सरकार की पहली प्राथमिकता गरीब और पिछड़ों का विकास करना है। उन्होंने कहा की पिछले 4 साल में बीजेपी सरकार ने फरीदाबाद को फिर से विकास के पथ पर अग्रसर किया है । उन्होंने कहा कि  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने  हरियाणा को  विकास की  एक तेज गति दे रखी है  ।उन्होंने जो हरियाणा के विकास के लिए स्वपन देखा था  वह लगभग पूरा होने जा रहा है  केंद्रीय मंत्री ने बताया  की  पूरे देश में  विकास  त्रीव गति से कराए जा रहे हैं  ।उन्होंने कहा कि  विपक्षियों के पास  कहने और करने को कुछ नहीं है इसलिए  अब वह  महागठबंधन की जगह महागठबंधन करने की सोच रहे हैं । उन्होंने कहा कि फरीदाबाद एक स्मार्ट सिटी बन चुका है जिसकी जिसका कार्य अब बहुत तीव्र गति से हो रहा है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि अगर हर व्यक्ति अपने चारों तरफ साफ सफाई रख लेता है तो वह अपने आप में ही स्मार्ट बन जाता है ।अतः हम सभी को अपने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने में अपना महत्वपूर्ण सहयोग देना चाहिए।
 उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने इस मौके पर कहा कि उन्हें खुशी है कि स्मार्ट सिटी का पहला बड़ा प्रोजेक्ट उनकी विधानसभा में अंतिम छोर पर खड़े व्यक्तियों के लिए शुरू किया गया है जहां सुविधाओं का अबतक अभाव रहा है। विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद में आज सेक्टरों ,कॉलोनियों और गांव में एक समान विकास कार्य जारी है और पिछले 4 साल में सरकार ने जितना काम किया है उतना 40 साल में भी नहीं हुआ।
विपुल गोयल ने कहा कि जो लोग लोगों को शौचालय, मीठा पानी सीवर और सड़क जैसी सुविधाएं भी नहीं दे पाए तो किस बात का नंबर वन हरियाणा था । ऐसे लोग कैसे 4 साल में हम से हिसाब मांग सकते हैं।
उन्होंने कहा कि फरीदाबाद का नाम स्मार्ट सिटी में आया है तो हमारा मकसद ऐसी स्मार्ट सिटी बनाने का नहीं है,जिसमें कुछ एरिया स्मार्ट हो, बल्कि समूचा फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के तहत विकसित हो सकें इसके लिए बीजेपी सरकार प्रतिबद्ध है और हर आदमी की विकास में भागीदारी होगी तभी फरीदाबाद स्मार्ट सिटी बन पाएगा। विपुल गोयल ने इस मौके पर स्मार्ट सिटी और नगर निगम के अधिकारियों से प्रोजेक्ट को रफ्तार के साथ समय से पूरा करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि संत नगर में तंग गलियां है, इसीलिए लोगों को ज्यादा परेशानी ना हो इसके लिए समय से सारे प्रोजेक्ट पूरा करना जरूरी है। इस मौके पर फरीदाबाद नगर निगम की मेयर सुमन बाला, स्थानीय पार्षद छत्रपाल, पार्षद नरेश नंबरदार, नगर निगम कमिश्नर मोहम्मद शाइन, अजय गौड़, खादी बोर्ड के सदस्य विजय शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
Posted by: | Posted on: August 5, 2018

‘फोक लवर ग्रुप’ द्वारा हरियाणा संस्कृति रंग महोत्सव का आयोजन किया गया

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव )| ओपन एयर थेटर में ‘फोक लवर ग्रुप’ द्वारा हरियाणा संस्कृति रंग महोत्सव का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम  महोत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि अमन गोयल व माउंट कैलाश के मैनेजिंग डायरेक्टर मनमोहन भड़ाना ने द्वीप प्रज्ज्वलन से शुरू किया।
हरियाणा की कला संस्कृति को ध्यान में रखते हुए फोक डांसर नरेंद्र भारद्वाज (मोंटी शर्मा) ने लोककला से सराबोर इस मनमोहक कार्यक्रम का आयोजन किया। सभी कलाकारों ने उम्दा प्रदर्शन कर दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। लोक महोत्सव में हरियाणा की संस्कृति से ओत प्रोत परफॉर्मेंस को प्रदर्शित किया। महोत्सव में मंच संचालक की भागीदारी बहुत जरूरी होती है, जोकि दर्शकों को अपनी वाणी के द्वारा समय-समय पर दर्शकों को स्टेज से जोड़े रखता है। कार्यक्रम को बृज नट मंडली के फाउंडर बृज मोहन भारद्वाज व संभार्या फॉउंडेशन के अभिषेक देशवाल संचालन कर रहे थे।
महोत्सव की सबसे पहली परफॉर्मेंस आन पाराशर ने ‘छोरा मैं हरियाणे का’ पर डांस परफॉर्मेंस दी। आन पराशर फरीदाबाद के फोक डांसर लोकेश शर्मा की शिष्या है और वह ‘दुर्गा’, ‘दुल्हन की आवाज’ जैसी फिल्मों व कई एड फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इसी के बाद फरीदाबाद के राजस्थानी रंगमंच के विमल खंडेलवाल की पुत्री पम्मी खंडेलवाल ने अपने नृत्य से सभी का मन जीत लिया।
वहीं मशहूर फोक कलाकार शीशपाल सिंह चौहान व उनकी टीम ने बम लहरी, पनिहारी, फाग पर अपनी उम्दा परफॉर्मेंस दी।
हरियाणा के अन्य शहरों से भी कलाकार इस महोत्सव में अपनी कला का प्रदर्शन करने पहुँचे। इतना ही नहीं युवा दर्शकों को ध्यान में रखते हुए फरीदाबाद शहर के जाने माने यूटूबर्स ने भी लाइव परफॉर्मेंस दी, सौरभ पंडित, आकाश दीक्षित, डीके ठाकुर, रोमियो भामन, राहुल शर्मा, कुलदीप भड़ाना जैसे मशहूर यूटूबर्स को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसके साथ मित्रपाल अनंगपुरिया ने एक बेहतरीन रागिनी सुनाकर सभी का मन जीत लिया।
कार्यक्रम के उपरांत सभी अतिथियों व पत्रकार बंधुओं का मोमेंटो भेंट कर स्वागत किया गया। साथ माउंट कैलाश के एमडी मनमोहन भड़ाना ने कार्यक्रम संयोजक की माताश्री का शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।
किसी भी कार्यक्रम को सफल बनाने में बहुत से लोगों का सहयोग मिला होता है, इस सफल आयोजन के स्पॉन्सर – माउंट कैलाश, श्री बीकानेर मिष्ठान भंडार, रागिनी जलमाला, बीएमडी कॉन्वेंट स्कूल ने पूर्ण योगदान दिया। साथ ही जिन्होंने आयोजन से संबंधित सहयोग किया – YCO मंजुशा, जज्बा फॉउंडेशन, न्यूज़ एनसीआर, आकाश अनुज।
इस अवसर पर शहर के जाने-माने व्यक्तित्व अनशनकारी बाबा रामकेवल, प्रशिद्ध RTI Activist वरुण श्योकंद, अनिल रावल, जगदीश सहदेव, बिजेंद्र नेहरा सागरपुर, प्रोफेसर सुनील शर्मा, YCO मंजुशा, एनएसयूआई प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री, ट्रैफिक ताऊ व शहर के अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।