Monday, August 6th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 6, 2018

भाजपा में सबको सम्मान सबको विकास मिलता है: सोहनपाल

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव)। भारतीय जनता पार्टी जिला महामंत्री सोहनपाल ङ्क्षसह के नेतृत्व में आज पृथला विधानसभा क्षेत्र स्थित गांव भट्टपुरा के सैकडों लोगों ने भाजपा का दामन थामा। इस मौके पर सोहनपाल सिंह ने सभी पार्टी में शामिल हुए कार्यकर्ताओं का पट्टिका पहनाकर पार्टी में स्वागत किया।
उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए सोहनपाल ङ्क्षसह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सदैव कार्यकर्ताओं का मान सम्मान दिया है और उसी का प्रतिफल है कि आज भाजपा के साथ जुडऩे के लिए हर वर्ग लालायित है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के ओजस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर, केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर के नेतृतव में आज हरियाणा व फरीदाबाद दिन दूनी रात चौैगनी उन्नती कर रहा है। केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर ने आज गांवों व शहरो में एक समान विकास कराकर आज गांवों को भी हाईटैक बना दिया है जिसके चलते ग्रामीण काफी खुश है।
श्री सोहनपाल ने कहा कि हम सभी केा भाजपा की नीतियों में आस्था जतानी चाहिए और उनकी योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने शासनकाल में जो योजनाएं जनता के लिए बनायी है उन योजनाओं का लाभ हर वर्ग उठा रहा है और वह उससे लाभान्वित भी है। उन्होंने सभी नवनियुक्त कार्यकर्ताओं को पार्टी में पूर्ण मान सम्मान मिलने एवं परिवार का सदस्य बनाये रखने का विश्वास जताया।
इस मौके पर छायंसा मंड अध्यक्ष कुलदीप रावत, फतेहपुर मंडल अध्यक्ष रिछपाल सैनी, जितेन्द्र भाटी, मथुरा प्रसाद मेम्बर, नरेश मास्टर, खुशीराम, श्वि दत्ता, विष्णू दत्ता, मनोज, राजेश, योगेश, कपिल, शिव कुमार, हेमचंद, नितिन, सचिन, जग्गा, पिन्ूटू, सोहन, सतीश, सुमित, विशाल, रानू, सतीश, तुषार सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: August 6, 2018

रायन इंटरनेशनल स्कूल में विजयी छात्रों को सम्मानित करने के लिए वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव)| जुलाई माह को पर्यावरण मास के रूप में मिलने वाले गौरव को प्रतिस्थापित करते हुए  रायन इंटरनेशनल स्कूल फरीदाबाद विजयी छात्रों को सम्मानित करने के लिए वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसका विषय पर्यावरण रखा गया। कार्यक्रम में वर्ष भर के अथक प्रयासों का पारितोषिक लेते छात्रों के  खिले चेहरे ने उनके अभिभावकों व शिक्षकों को गौरवान्वित किया। विद्यालय के संस्थापक तथा राजीव गांधी पर्यावरण पुरस्कार से सम्मानित सर डॉक्टर एण् एफण्  पिंटो के संदेश -रु39यपरिश्रम की परिणति ही पुरस्कार की जननी है-रु39य का पालन प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा कसूमरा के नेतृत्व में कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात प्रधानाचार्या द्वारा अतिथि महोदया सुश्री अर्चना भाटिया को
पौधा भेंट करके सम्मानित किया गया। हमारी मुख्य अतिथि महोदया का नाम केवल 55 मिनटों में सांख्यिकीय सूत्रों को बोलने के लिए इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है ।केवल शिक्षा के क्षेत्र में ही नहीं वरन समाज के उत्थान के लिए भी उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और कई पुरस्कारों पर आधिपत्य स्थापित किया ।  29 दिसंबर 2017 को उनका नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड भी दर्ज किया गया। छात्रों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रमों के अंतर्गत कक्षा 5 वीं के छात्रों ने पर्यावरण बचाने हेतु कम से कम मात्रा में कचरा उत्पन्न करने का संदेश देते हुए -रु39यद गार्बेज डाइट -रु39यनामक लघु नाटिका का
सफल प्रदर्शन कर दर्शकों को मोहित किया कक्षा नौवीं के छात्रों ने-रु39य पेड़ लगाओ देश बचाओ-रु39य नामक नाटक का प्रदर्शन कर दर्शकों को
पर्यावरण हेतु जागरूक किया। कक्षा तीसरी से नौवीं तक के छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में उनके सराहनीय योगदान हेतु विभिन्न
पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। संगीत के क्षेत्र में उभरती प्रतिभाओं के विभिन्न गायन.वादन शैलियों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उनको पुरस्कार दिए गए। रायन प्रिंस के खिताब से कक्षा छठीए सातवीं आठवीं व नौवीं से क्रमशः निमिष पंथी ,आयुष गर्ग एअंशुमन सिंह तयशसेठी को विभूषित किया गया। वहीं रायन प्रिंसेस के खिताब से कक्षा छठीए सातवीं ,आठवीं व नौवीं से क्रमशः अनन्या, नताशा, लावण्या तथा सुप्रीत कौर को सुशोभित
किया गया।कार्यक्रम के अंत में छात्रों ने पर्यावरण तथा पर्यटन विषय पर सुंदर गान प्रस्तुत किया ।मुख्य अतिथि ने अपने प्रेरक वचनों से छात्रों को प्रोत्साहित किया। राष्ट्रगान द्वारा कार्यक्रम का समापन किया गया।

Posted by: | Posted on: August 6, 2018

ऍमएआई  कुटुरे शो  का उद्देश्य फैशन के भविष्य को परिभासित करना ह 

 (विनोद वैष्णव) | रोजेट हाउस नै दिल्ली मीडिया अगिलिटी अगिलिटी एंटरटेनमेंट के द्वारा अपने प्रथम ऍमएआई  कुटुरे शो  के घोषणा प्रसन्नता के साथ की,  विशेष रूप  कुरटेड शो था जिसमे 5 महत्वकांशी और संभाबित  डिज़ाइनर के द्वारा रनवे की खूबी थी। यह शो सभी वर्ग के व्यक्तियों के लिए उनकी खुशियों में नए परिधानों के द्वारा इजाफा करने  के लिए था और साथ ही यह  फैशन की दुनिया में एक नई क्रांति लाएगा और फैशन उद्योग   के भविष्य को एक नहीं दिशा प्रदान करेगा।यह शो डिज़ाइननर्स के द्वारा दुल्हन की पसन्द  को ध्यान में रखकर आयोजित किया गया था। इस शो की सीईओ निधि शर्मा का कहना था के उनका प्रयास उनके द्वारा अभिनव तरीको से दूल्हा और दुल्हन को नवीनतम फैशन के परिधानों से संतुष्ट करना था और उनका यह शो नए डिज़ाइनरस को लांच करने में भी सहायक होगा, यह शो नवीनतम ड्रेस के संग्रह का विस्तार करेगा और अनूठे परिधानों का चुनाव करने का मौका प्रदान करेगा। संस्थापाक निधि शर्मा शीषर्क निवेशक के रूप में रेड रोक मनोरंजन से जुड़कर प्रसन्न है पांच प्रमुख डिज़ाइनरस (रुबिया सलवानी ,अक्षर भान, आशीष और जस्ट 3 पीटी के  द्वारा अपने डिज़ाइनरस वस्त्रो के पेश किया  गया  था।   जुने कॉटर का अनूठा संग्रह था, जोकि पंख, प्रिंज  और रफल्स साधनों  के द्वारा मजेदार बनाया गया था।  सारे संग्रह अधिकतर हस्त निर्मित थे और रेशम के कपड़े पर भड़कीला लुक लिए हुए थे। रुबिआ सल्वानी के संग्रह में भारतीय समकालीन विरासत और  शिल्पकौशल समावेश से युक्त थे।   अक्षरभान  का संग्रह नहीं नवेली दुल्हन के परिधान का था जो भारतीय परंपरा और वास्तुकला को ध्यान में रख कर निर्मित था और भारतीय विरासत की भव्यता को दर्शा रहा था। असीक्षा का संग्रह  भारत के  पशुधन और नैतिक मूल्यों का एक जीवंत चित्रण था।  यह भारतीय परिधानों और हस्तशिल्पकला का एक सुन्दर संग्रह था। जस्ट 3 पेट्टी का साड़ी संग्रह  मेरीगोल्ड  के फूलों की तरह जैसा था कुछ ऐसा दर्शाया गया था कि  एक फूल की तरह साड़ी में भी परदे होते है यह एक ऐसा संग्रह था जोकि अनूठा होने के साथ साथ पारम्परिक भी था। बहुत ही सुन्दर और करिश्माई लिए हुआ सुखबाई लाम्बा शाम का शो स्टाम्पर था। एजिलिटी एंटरटेनमेंट के संस्थापक  निधि शर्मा द्वारा उद्घाटन भाषण के साथ शुरुआत की।
उन्होंने दर्शकों और उनकी टीम को धन्यवाद दिया। इसके बाद रिदम डांस ग्रुप द्वारा एक असाधारण प्रदर्शन किया गया था और शो में थोड़ासा स्पार्क जोड़ने के लिए रनवे के हर कुछ सेगमेंट के बाद कुछ और था। डिजाइनर को दूसरे के बाद एक उल्लेखनीय संग्रह के साथ रेखांकित किया गया था। पूरा शो पहले से ही देख रहा था और फिर Just3Preety से संग्रह हर किसी के जबड़े ड्रॉप बना दिया। फाइनल शो स्टॉपर / अभिनेत्री / मॉडल सुखमानी लांबा द्वारा किया गया था। शोस्टॉपर देखना एक खुशी थी और फिर यह एक बहुत ही सुखद नोट पर घटनाका अंत था।
निधि शर्मा जी का कहना था कि उनकों  शीर्षक निवेशकों के रूप में रेड रॉक्स मनोरंजन से जुड़कर प्रसन्न हैं। प्रमुख आयोजकों के सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ और दा-बांगग दौरे को सफलतापूर्वक व्यवस्थित करने के बाद, रेड रॉक्स एंटरटेनमेंट गर्व से एमएई कॉटर शो के साथ संबद्ध है। अपने संबंधित क्षेत्र में दशकों के अनुभव के साथ, हमें हमारे मेकअप और स्टाइल पार्टनर के रूप में अपिरुचे स्पेलोन के लिए सम्मानित किया गया है। हम अपने एफएनबी साझेदार के रूप में हमारे आभूषण साथी और थ्रेड्स कैफे के रूप में प्रीती मोहन से जुड़े होने के लिए बहुत आभारी हैं।निधि शर्मा ने यह भी बोला की मीडिया एजिलिटी एंटरटेनमेंट में, हम पेशेवर और उत्साही कर्मियों का एक समूह हैं जो सर्वोत्तमश्रेणी की सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से काम कर रहे हैं। हम शीर्ष प्रतिष्ठित कार्यक्रम बनाने और हमारे सम्मानित ग्राहकों को प्रीमियमगुणवत्ता सेवाएं प्रदान करने में विश्वास करते हैं। हमारा मुख्य आदर्श उत्कृष्ट सेवाओं और दोषपूर्ण कार्यक्रम निष्पादन के साथ हमारे ग्राहक की अपेक्षाओं को पार करना है। हम आउटपुट गुणवत्ता पर समझौता किए बिना लागत प्रभावी घटनाएं प्रदान करते हैं।