Thursday, August 9th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 9, 2018

गुरुकुल मंझावली मैं “वन महोत्सव” कार्यक्रम के तहत लगाए 100पेड़ -पौधे

( विनोद वैष्णव )|  गुरुकुल मंझावली फरीदाबाद में भगत श्री मेवाराम मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यक्रम “वन महोत्सव” के तहत पौधारोपण किया ।इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजेश नागर वरिष्ठ भाजपा नेता तिगांव विधानसभा क्षेत्र व कार्यक्रम की अध्यक्षता आचार्य जय कुमार जी ने की और आए हुए अतिथियों का स्वागत और धन्यवाद किया।  इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि ट्रस्ट जो कि एक बडा पुण्य कार्य कर रही है और जगह-जगह पेड़ पौधे लगा रही है इससे पर्यावरण शुद्ध एवं जीवन मिलता है हमें वर्ष भर में हर एक व्यक्ति को कम से कम 5 पेड़- पौधे लगाने चाहिए ।सही मायने में तभी पर्यावरण प्रदूषित होने से बचेगा ।कार्यक्रम के दौरान ट्रस्ट के अध्यक्ष कमलेश शास्त्री ने गुरुकुल में शिक्षा ग्रहण कर रहे ब्रह्मचारियों को पेड़- पौधों के लगाने का महत्व बताया।
 और “पर्यावरण बचाओ” “जीवन बचाओ” का संदेश भी दिया। इस दौरान गुरुकुल में बड़ ,पीपल, वेल ,नीम, निर्गुंडी, जामुन ,हार सिंगार अमलतास, अमरूद इत्यादि के पेड- पौधे लगाए गए। इस अवसर पर स्वामी शांतानंद , फिरे चंदीला ,महिला विंग की अध्यक्ष सुनीता नागर ,स्नेह लता मेहता धर्मेंद्र पत्रकार ,डॉक्टर सौमेश शर्मा पत्रकार ,सुमित कुमार शास्त्री राजेश कुमार, पंकज इत्यादि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
Posted by: | Posted on: August 9, 2018

एसडीएम राजेश कुमार ने बालाजी स्कूल में किया पौधारोपण

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ): मलेरना रोड बल्लभगढ़ बल्लभगढ़ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल में बल्लभगढ़ के एसडीएम राजेश कुमार ने पौधारोपण किया और बच्चों को पौधे वितरित किए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज के दौर में आज के दौर में पेड़-पौधे लगाना आवश्यक है और हमें प्रकृति का याल रखना चाहिए। आज बढ़ते प्रदूषण के कारण अनेक प्रकार की बीमारियां हो रही है और मनुष्य के जीवन की व्यवस्था बिगड़ रही है उन्होंने सभी को अपने घर वह आस-पास ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाने चाहिए ताकि हम पर्यावरण का संतुलन बना रहे और हम प्रकृति का पूरा आनंद ले सके। उन्होंने बच्चों को पेड़ पौधों से होने वाले लाभ के और सभी ने अपने आसपास पेड़ पौधे लगाने का प्रण दिलाया। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य डॉक्टर आर के एस नेगी ने भी अपने विचार प्रकट किए और सभी को अपने आसपास पेड़ पौधे लगाने का संकल्प दिलाया और पेड़ पौधे लगाने के लिए जागरुक किया। एसडीएम राजेश कुमार ने कहा कि यह यह कार्य हम सभी को मिलकर करना है और ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाकर माहौल को लगाकर माहौल को ग्रीन बनाना है। इस मौके पर स्कूल के वाइस प्रिंसिपल जयपाल सिंह संगीता शांता मलिक गीता मंजू शर्मा कृष्णा शर्मा सविता कपूर निधि शर्मा सहित मौजूद थे।