Tuesday, August 14th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 14, 2018

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-2 में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर छात्रों ने सांस्कृतिक और देशभक्ति कार्यक्रम पेश किए। स्कूल के चेयरमैन  धर्मपाल यादव ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को फहराया और शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद छात्रों ने मां सरस्वती की पूजा की। स्कूल की डॉयरेक्टर सुनीता यादव ने बताया कि इस मौके पर अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने ग्रुप सोंग ‘ए मेरे वतन के लोगोंÓ प्रस्तुत किया। छात्रों द्वारा ‘स्वतंत्रता कैसे प्राप्त हुई?Ó विषय पर स्पीच भी प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर कक्षा ३ और ४ के बच्चों ने ‘वंदे मातरम्Ó का सुंदर प्रस्तुतिकरण करते हुए सबका मन मोह लिया। इसके अलावा टाइनी टोटस ने ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानीÓ गाने पर शानदार डांस किया।
स्कूल की चेयरमैन  धर्मपाल यादव ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस हर वर्ष १५ अगस्त की तिथि को मनाया जाता है । 15 अगस्त, 1947 के दिन भारत ने अंग्रेजी उपनिवेश की जकडऩों को तोड़कर स्वतंत्रता का नवप्रभात देखा था। यह स्वर्णिम दिन लगभग सवा सौ वर्षों तक चले अनवरत संघर्ष और लाखों वीर महापुरुषों के बलिदान के बाद आया। इसलिए हमें स्वतंत्रता का मूल्य समझना चाहिए और अपना सर्वस्व लगाकर राष्ट्र की उन्नति में योगदान देना चाहिए। स्वतंत्र भारत आज दुनिया के विकसित देशों की पंक्ति में खड़ा होने के लिए लालायित दिखाई दे रहा है, हमें इसे विश्वगुरू बनाने के लिए संकल्पित होना चाहिए। छात्रों को टीचरों ने स्वतंत्रता के इतिहास के बारे में बताया। स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति चौधरी ने बताया कि इस तरह के प्रोग्राम करने से छात्रों में देश प्रेम की भावना उत्पन्न होती है।

Posted by: | Posted on: August 14, 2018

आइडियल पब्लिक स्कूल में 72वा स्वतन्त्रता दिवस मनाया गया

फ़रीदाबाद ( विनोद वैष्णव )| आइडियल पब्लिक स्कूल लकड़पुर में 72 वे स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की मुख्य अतिथि विधायक  सीमा त्रिखा एवं वार्ड न० 24 की पार्षद सोम लता भड़ाना ने सिरकत की । स्कूल की प्रधानाचार्या सुदेश भड़ाना  और अध्यक्ष  फूल चंद भड़ाना  ने आगे बढ़ कर फूलों के साथ आए हुए सभी अतिथियों का हार्दिक स्वागत किया एवं पधारने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद दिया। बच्चों ने एक बहुत ही सुंदर गीत जो की हमारे देश की सीमा पर 365 दिन हमारी रक्षा में तैनात सैनिको को समर्पिता था “सँदेसे आते है” के साथ समारोह का शुभ-आरंभ किया एव भारत की अद्वितीय संस्कृति और अतुल्य परंपराओं पर निर्धारित काई रंगा-रंग कार्यकर्म प्रस्तुत किए। जिसमे सवान के गीतो पर छात्राओं का मनमोहक नृत्य, छोटे-छोटे बच्चो द्वारा गाये गए देश भक्ति गीत एवं छात्र-छात्रों द्वारा “फौजी हमारे असली हिरो” विषय पर एक प्रेरणाजनक नुकड़ नाटक आदि प्रस्तुत किए गए।  सीमा त्रिखा  ने सभी बच्चों एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए अपने विचार व्यक्त किए जिसमे उन्होने सर्वप्रथम सभी को स्वतन्त्रता दिवस की हार्दिक बधाइयाँ दी और बच्चों को इस आजादी को संभाल के रखने हेतु उनके दायित्व एवं कर्तव्यों से अवगत कराया। स्कूल में बनाए गए चार गृह मंडलो (आर्यन, राजपूत, मराठा तथा मौर्यान) के सभी अध्यक्षो द्वारा अपने-अपने ग्रह मण्डल की ओर से एक बहुत सुंदर कर्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिसमे सभी ने अपने-अपने ग्रह मण्डल के नामो से जुड़े इतिहास को सभी के सामने उजागर किया। प्रधानाचार्य सुदेश भड़ाना  ने अतिथि सीमा त्रिखा  के साथ बच्चों को पुरुषकर से सम्मानित किया एवं सभी को स्वतन्त्रता दिवस की बधाई देते हुए समारोह का समापन किया।

Posted by: | Posted on: August 14, 2018

एम वी एन विश्वविद्यालय के तत्वाधान में इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया

( विनोद वैष्णव )| एम वी एन विश्वविद्यालय के तत्वाधान में स्कूल ऑफ लॉ में अतुल्य भारत में विधि के योगदान पर इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती व गणेश वंदन व पूजन से किया गया।कार्यक्रम की विशेष अतिथि पलवल न्यायालय की डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी की सीजेएम डॉ कविता कंबोज और मुख्य अतिथि एडवोकेट सुबोध कुमार सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया नई दिल्ली थे।कार्यक्रम की विशेष अतिथि डॉ कविता कंबोज ने बच्चों को पुरस्कृत किया और सभी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया कि वह सभी विषयों पर थ्योरी के साथ-साथ प्रैक्टिकल नॉलेज भी लें और अपने गुरुओं से पाठ्यक्रम पूरा होने के बाद भी संपर्क में रहें जिससे उन्हें प्रेक्टिकल लाइफ में किसी भी समस्या पर राय मिल सके। इस अवसर पर सीनियर विधि विद्यार्थियों यसविंदर रावतहर्षिता अग्रवालश्वेता शर्मामनीषाप्रिंसप्रदीप ने मूट कोर्ट का आयोजन करके नए छात्र छात्राओं को यह संदेश दिया कि कैसे अधिवक्ता अपने कला-कोशल व ज्ञान से ना केवल अपने क्लाइंट वरन समाज को नई दिशा दे सकता है।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडवोकेट सुबोध कुमार ने बताया कि अतुल्य भारत के लिए सर्वधर्म समभाव के साथ साथ सर्व समाज समभाव की भावना को प्रोत्साहित करना होगा।इस अवसर पर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ राजीव रतन ने सभी नए छात्र छात्राओं व उपस्थित अभिभावकों का हार्दिक अभिनंदन व स्वागत करते हुए कहा कि लो एक नोबेल प्रोफेशन है जिसके माध्यम से वह समाज को ऊंचाई पर ले जा सकते हैं। एम वी एन हमेशा विद्यार्थियों को अच्छी सुविधाएं वा प्रेक्टिकल नॉलेज के लिए प्रतिबद्ध है।इस अवसर पर विधि विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ राहुल वार्ष्णेय ने सभी नए छात्र छात्राओं का एम वी एन परिवार में स्वागत किया और बताया विधि क्या हैक्यों हैविधि से हम क्या कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिस समाज में विधि जैसे-जैसे मजबूत होती है समाज भी उतना ही मजबूत होता जाता है और इतिहास गवाह है कि जब जब समाज में बदलाव लाया गया हैलाने वाला व्यक्ति विधि स्नातक होता है।कार्यक्रम के अंत में विधि प्रवक्ता नीतू भाटी ने कार्यक्रम के विशेष अतिथिमुख्य अतिथिउपस्थित सभी सम्मानित अधिकारियों अभिभावकों छात्र व छात्राओं का धन्यवाद दिया कि उन्होंने अपना अमूल्य समय प्रदान किया।इस अवसर पर डॉ विनीत सिन्हाडॉ सचदेवाडॉ पवन शर्मामुकेश सैनीगौरव सैनीरामवीर सिंहप्रशांत कुमारतरुण बिरमानी,सविताशबानाअजय कुमारअभिषेक कुमारखुशबू अरोरासुरेंदररवि आदि उपस्थित थे 

Posted by: | Posted on: August 14, 2018

शहीदो की शहादत को देश कभी नहीं भुला पायेगा: सोहनपाल सिंह

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। शहीदो की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता यह उदगार भाजपा जिला महामंत्री श्री सोहनपाल सिंह ने पृथला विधानसभा क्षेत्र स्थित गांव सोतई स्थित स्कूल के प्रांगण में स्थित कारगिल में शहीद हुए रघुवीर सिंह की प्रतिमा पर माल्र्यापण करने के उपरंात उपस्थितजनो को सम्बोधित करते हुए कहे। इस मौके सोहनपाल सिंह के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान भी चलाया गया और ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।
इस मौके पर सोहनपाल ङ्क्षसह ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस मनाना तभी सार्थक होगा जब हम इन शहीदो को याद कर उनकी शहादत को अपने दिलो में जगह दे क्योकि इन शहीदो की वजह से ही आज हम स्वतंत्रत है और आज़ादी की सांस ले रहे है। उन्होंने कहा कि देश को आजाद कराने में इन शहीदो का महत्वपूर्ण योगदान है इसीलिए देश का प्रत्येक निवासी सदैव देशहित के कार्यो में अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर इन शहीदो को सच्ची श्रृद्धाजंलि दे और इनके स्वप्रो का भारत बनाये। उन्होंने कहा हमें गर्व है सोतई गांव के इस शहीद भाई पर जिन्होंने अपनी जान की परवाह ना करते हुए देश की रक्षा की।
उन्होंने उपस्थितजनो को स्वच्छता अभियान के प्रति भी जागरूक किया और कहा कि अगर आप साफ रहेंगे तभी स्वस्थ रहेंगे। इसीलिए अपने आसपास एवं अपने घरो में साफ सफाई का खास ध्यान रखें और दूसरो को भी सफाई के प्रति जागरूक करें तभी स्वच्छता अभियान सफल हो सकेगा।
इस अवसर पर छायसंा मण्डल अध्यक्ष कुलदीप रावत, महासचिव ताराचंद, शिव दयाल, भीम सिंह, भूपेन्द्र रावत, प्रभु, सुमेश रावत, राजेन्द्र रावत, पुष्पेन्द्र, करण, उदयपाल, मोगली, शाबिर, राजेश ,धर्म सिंह मास्टर जी, गब्बर, राहुल, योगेन्द्र, जितेन्द्र भाअी सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

Posted by: | Posted on: August 14, 2018

सावित्री पॉलिटेक्निक फॉर वूमैन में हरियाली तीज व 72वां स्वतंत्रता दिवस धूम धाम से मनाया 

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ):  नेहरू ग्राउंड स्थित सावित्री पॉलिटेक्निक फॉर वूमैन में हरियाली तीज व देश की आज़ादी की 72वीं वर्षगांठ बड़े ही धूमधाम से मनायी गई।  इस अवसर पर संस्थान के चैयरमेन एस एन दुग्गल व प्रधानाचार्य श्रीमती कमलेश शाह ने कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर पॉलिटेक्निक की छात्राओं ने देश भक्ति गीत “ऐ मेरे वतन के लोगो” मेरे देश की धरती, दुल्हन चली व देश मेरा रंगीला जैसे गीत पर नृत्य करते हुए आजादी के लिए शहीद हुए सैनानियों को श्रृद्धांजली दी। वहीं छात्राओं ने अपने चेहरे पर तिरंगा झंडा बनाकर आज़ादी की 72वीं  वर्षगांठ का जश्न मनाया। इस मौके पर छात्राओं ने पारंपरिक वेशभूषा पहनकर हरियाली तीज व सावन के गीतों पर खूब नृत्य किया। इस अवसर पर छात्राओं ने हाथों पर मेहंदी लगाई। इस अवसर पर संस्था के चैयरमेन एस एन दुग्गल ने कहाकि आज हम जिस खुली हवा में सांस ले रहे हैं और हम जिस आज़ादी की 72वीं  वर्षगांठ का जश्न मना रहें हैं यह उन शहीदों की कुबार्नी है जो अपने पीछे रोते बिलखते परिवार को छोड़ कर देश के आज़ादी के लिए दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए। उन्होंने कहा कि  200 साल की गुलामी के बाद हम आजाद हुए थे। श्री  दुग्गल ने कहाकि आज के दिन हम देश पर मर मिटने वाले शहीदों को शत-शत नमन करते हैं  उन्होंने छात्रोओं को आवाहन किया की वे अपनी आवाज को बुलंद कर देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें और यह प्रण ले कि उनकी कुबार्नी को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। इस अवसर पर संस्थान की प्रधानाचार्य कमलेश शाह ने कहा कि हरियाली तीज इसे इसलिए कहा जाता है क्योकि परपंरा के अनुसार तीज सभी पर्वो के शुरूआत की प्रतीक मानी जाती है और तीज खुशियों व  उमंग का त्यौहार है। इस दिन  महिलाएं अपने हाथों पर मेहँदी लगाकर सावन के  गीत गाकर झूला झूलती है। उन्होंने कहा कि भारत धार्मिक एवं त्यौहारों का देश है और यहां हर साल  अपने साथ कई त्यौहार भी लेकर आता है। सावन के  महीने में हरियाली मनाई जाती है। उन्होंने सभी छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर संस्थान की टीचर रीटा शर्मा, नीता गोसाई, रितु पूरी, नीलम गुप्ता, मंजू कोहली, मीना ठाकुर, विनीता, दिव्या सभी ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई । कार्यक्रम के अंत में शहीदों को श्रृद्धांजली देने के उपरांत राष्ट्रीय गान गाकर कार्यक्रम का सम्मापन किया गया।
Posted by: | Posted on: August 14, 2018

डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल छात्रों की रंगारंग देशभक्ति प्रस्तुति

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। सेक्टर 30 स्थित डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस को लेकर कार्यक्रमों का सिलसिला शुरू हो गया है। इस कड़ी में सोमवार को छात्रों ने रंगारंग देशभक्ति व लोक नृत्य की प्रस्तुति देकर सभी का मनमोह लिया। इस दौरान छात्रों का उत्साह देखते बन रहा था। छात्रों की हौसला अफजाई के लिए डीसीपी मुख्यालय विक्रम कपूर और उनकी धर्मपत्नी नीलम कपूर मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित थी। छात्रों ने मुख्यातिथि के पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया। स्कूल की प्रिंसिपल हेमा अरोड़ा ने मुख्यातिथि का स्वागत पौधा देकर किया। इसके बाद बच्चों ने देशभक्ति थीम पर आधारित प्रस्तुति देकर सभी का मनमोह लिया।  कार्यक्रम में छात्रों ने हरियाणवी नृत्य, देशभक्ति भाषण, फैंसी ड्रेस आदि के माध्यम से अपनी प्रतिभा से अवगत कराया। हम इंडिया वाले..गीत की प्रस्तुति ने सभी में देशभक्ति की भावना जागृत की। छात्रों ने बुजुर्गों के थीम पर नुक्कड़ नाटक का मंच किया। जिसे उपस्थित सभी अतिथियों ने सराहना की। प्रिंसिपल अरोड़ा को स्कूल कैंपस के बेहतर रखरखाव, अनुशासन और गुणात्मक शिक्षा के लिए डीसीपी मुख्यालय ने प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया। प्रिंसिपल अरोड़ा ने आजादी के अर्थ पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर स्वच्छ रखने की भी शपथ दिलाई। सभी को 72वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। डीसीपी मुख्याालय विक्रम कपूर ने कहा कि नन्हें-मुन्हें बच्चों के बीच उनकी प्रस्तुति देखना एक सुखद अनुभूति होती है। उन्होंने बच्चों के प्रस्तुति की जमकर तारीफ की।
Posted by: | Posted on: August 14, 2018

इनेलो प्रवक्ता उमेश भाटी के नेतृत्व में कांग्रेस देहात महिला जिलाध्यक्ष ने थामा इनेलो का दामन

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। इण्डियन नेशनल लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता ठाकुर उमेश भाटी ने तिगांव विधानसभा में इनेलो केा मजबूत बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रखी और इसी कड़ी में उन्होंने आज कांग्रेस की पूर्व महिला जिलाध्यक्ष देहात श्रीमती नीरज राणा को पार्टी में नेहा सिंहा चन्दा राय, नर्मदा, रेणु के साथ शामिल किया और उन्हें इनेलो का पट्किा पहनाकर उनका पार्टी मेें स्वागत किया।
इस मौके पर ठाकुर उमेश भाटी ने कहा कि इण्डियन नेशनल लोकदल में महिलाओं केा जो मान सम्मान दिया था उसे महिला जानती है और वह भाजपा और कांग्रेस के शासनकाल से दुखी हो चुकी है और अब वह इनेलो की और अपन रूझान दिखा रही है। उन्होंने कहा कि इनेलो के शासनकाल में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से सतर्क थी और महिलाएं अपने आपको सुरक्षित महसूस करती थी। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं अपने आपको असुरक्षित महसूस करती है और घर से निकलने में भी डरती है पंरतु हम विश्वास दिलाते है कि आगामी चुनावो में इनेलो को पूर्ण बहुमत से सत्ता में लाये और सुरक्षा, विकास दोनो एक साथ पायेे। उन्होने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस मुख्यमंत्री की लडाई लड रही है और कांग्रेस मेें दर्जनो मुख्यमंत्री है और भाजपा अपना अस्तित्व हरियाणा में खो चुकी है भाजपा का कार्यकर्ता दुखी है इसलिए आगामी समय हरियाणा में इनेलो का होगा जिसका जनता मन बना चुकी है।
इस अवसर पर पार्टी में शामिल हुई कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष देहता नीरज राणा ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में महिलाओं को कोई मान सम्मान नहीं दिया गया वहां केवल ऊंची पहुंच वालो को ही पूछा जाता है उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को कभी भी कांग्रेस में सम्मान नहीं मिला। उन्होंने कहाकि इनेलो में पार्टी का पदाधिकारी व कार्यकर्ता इतना मजबूत होता है कि अधिकारी उनके कार्यो को तुंरत करता है पंरतु कांग्रेस व भाजपा में अधिकारी अपने आपको ही मुख्यमंत्री समझ रहे है इसी को देखते हुए उन्होंने इनेलो की नीतियों में आस्था जताते हुए आज इनेलो में शामिल होने की घोषणा की है।
इस अवसर पर रेखा चौहान, वीना वशिष्ट, हरविंदर चौहान, विजय भाटी , गगन शिशोदिया, लोकेश भदौरिया, रिंकू तोमर, अंकित पुंडीर,वशिष्ठ सिंह, संजय राठौड़, रमा शंकर परमार, श्याम सुंदर परमार,अनिल शर्मा आदि मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: August 14, 2018

सीही गांव को किया जा रहा है आदर्श गांव की तरह विकसित- विपुल गोयल

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ): सीही गांव संत सूरदास की जन्मभूमि है और  सर्वांगीण विकास के माध्यम से यह जल्द ही आदर्श गांव होगा। यह विचार उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सीही गांव में पानी की लाइन और चौपाल का शिलान्यास करते हुए व्यक्त किए। पानी की लाइन का कार्य एक करोड़ साठ लाख की लागत से पूरा किया जाएगा जबकि 55 लाख की लागत से चौपाल का निर्माण किया जाएगा। विपुल गोयल ने इस मौके पर सेक्टर 8 के विकास का नक्शा भी प्रस्तुत किया कि किस तरह यहां विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पानी की लाइन के साथ सीवर लाइन, एलईडी लाइट लगाने, पार्क विकसित करने, द्वार बनाने, सभी समुदाय के लिए चौपाल बनाने जैसे कार्य उन्होंने पिछले 3 साल में मंजूर करवाए हैं और पहली बार सीही गांव में इतना काम किसी सरकार ने किया है। विपुल गोयल ने कहा की यहां से अच्छे हॉकी खिलाड़ी निकलने की एक परंपरा रही है इसलिए सीही गांव में एस्ट्रो टर्फ बिछाने का काम भी बीजेपी सरकार ने किया ताकि अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं के साथ घर के पास ही खिलाड़ियों को अच्छी ट्रेनिंग मिल सके। उन्होंने कहा कि मानसून के कारण विकास कार्यों में थोड़ी बाधा जरूर आई है लेकिन अगले कुछ महीनों में सभी कार्य पूरे हो जाएंगे और जल्द ही सीही किसी आदर्श गांव से कम नहीं होगा। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा में सेक्टरों, कॉलोनियों और सभी गांव में एक समान विकास कार्य युद्धस्तर पर जारी हैं और पिछले 40 साल से ज्यादा काम पिछले 4 साल में बीजेपी सरकार ने करके दिखाया है। इस मौके पर स्थानीय पार्षद कुलबीर तेवतिया, खादी बोर्ड के सदस्य विजय शर्मा, कुलदीप तेवतिया, रमेश तेवतिया, जोगिंदर वशिष्ठ, शमशेर सिंह, गजपाल और बनवारी लाल सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
Posted by: | Posted on: August 14, 2018

रूप इन्कलेव सैक्टर-82 में वरिष्ठ नेता राजेश नागर का क्षेत्र वासियों ने स्वागत किया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। तिगांव विधानसभा के भतौला गांव स्थित रूप इन्कलेव सैक्टर-82 में आयोजित सम्मान समारोह में तिगांव विधानसभा भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश नागर का क्षेत्र वासियों ने स्वागत किया गया। इस मौके पर उपस्थित निवासियों ने राजेश नागर का पगडी पहनाकर सम्मान किया। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता रूप सिंह नागर, पार्षद नरेश नम्बरदार व पूर्व पार्षद राजेश तंवर विशेष रूप से मौजूद थे।
इस अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए राजेश नागर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पहली ऐसी सरकार है जिसने जनता को 24 घण्टे बिजली मुहैया करायी, सुंदर सडके सहित कई ऐसी सुविधाएं जनता को दी है जिसका जनता लाभ उठा रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गूर्जर के प्रयासों से मंझावली का पुल जल्द ही बनकर तैयार हो जायेगा जिससे यहां के लोगों को आवागमन करने में और भी आसानी होगी उन्होंने कहा कि यह मांग पिछले 30 वर्षो से थी जिसे भाजपा के शासनकाल में पुरा किया गया इसी तरह गांवों को शहरों की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है जहां आज शहरों की तरह सुंदर पार्क, पक्की नालियां, मजबूत सडके सहित बिजली पानी की समस्या पूरी तरह से समाप्त जैसी सुविधाएं आज गांव वासियों को मिल रही है। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के निवासी काफी प्रफुल्लित है। इसी तरह कई तरह की ऐसी योजनाएं लागू की गयी है जिसका सीधा सीधा लाभ आम जन तक पहुंच रहा है जैसे सस्ता राशन, सुकन्या योजना, लाडली योजना सहित उन घरों में गैस सिलेण्डर पहुंचाना जहां आज तक केवल और केवल चूल्हा ही जलाया जाता था।
राजेश नागर ने कहाकि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृतव में देश ने उनके कार्यकाल में जो उपलब्धियां पाई है वह किसी भी सत्ता के कार्यकाल में नहीं पाई है। उसी तरह हरियाणा के विकास पुरूष मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में भी हरियाणा दिन दुगनी रात चौगनी उन्नति कर रहा है। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश की जनता आज भाजपा की नीतियों व योजनाओं का लाभ उठा रही है।
इस अवसर पर उपस्थितजनों ने राजेश नागर के समक्ष कुछ समस्याएं रखी जिसे राजेश नागर ने सुना एवं उन्हें हल करवाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर अजयवीर सरपंच गांव भतौला, वीर ङ्क्षसह नम्बरदार, एडवोकेट हंसराज करहाना, किशन नागर, जगत नेता जी, गजराज सरपंच, प्रकाश मैम्बर, जगत सिह मैम्बर, मुनेश कुमार, जयप्रकाश इस्पेक्टर, देविन्द्र खारी प्रधान रूप इन्कलेव, बलजीत सिंह, हवा ङ्क्षसह राठी, संजय चंदीला, रमानंद अग्रवाल, महावीर सिंह, दीपक भारद्वाज, सुभाष बक्शी, सुभाष चंदीला ब्लाक समिति मैम्बर, बाबूराम अधाना, विजय नागर, राकेश गर्ग, खेर ङ्क्षसह बावा जी, बाबू समरवीर, घनश्याम भारद्वाज सरपंच, आर के शर्मा, महावीर सिंह, संजय चंदीला, फिरे चंदीला, एडवोकेट हंसराज कपासिया, गजराज चंदीला सहित गांव भतौला की सरदारी, गांव बुढैना की सरदारी, गांव खेेडीकला, लेहडोला, कौराली, फरीदपुर की सरदानी उपस्थित रही।