Wednesday, August 22nd, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 22, 2018

सर्वसमाज एकता मंच की कार्यकारिणी की घोषणा :- बिजेंद्र मावी

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। सर्व समाज एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिजेंद्र मावी ने आज सर्वसमाज एकता मंच की कार्यकारिणी की घोषणा की। जिसमें उन्होंने हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेवारी तिलक राज शर्मा, प्रदेश महासचिव गोपाल ढींगडा सहित सुनीता रानी को महिला विंग बल्लभगढ विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेवारी सौपी। यह घोषणा बिजेन्द्र मावी ने ओल्ड चौक स्थित अपने कार्यालय पर की। इस मौके पर नवनियुक्त पदाधिकारियों तिलकराज शर्मा, गोपाल ढंीगडा, अनिता शर्मा को समाज की और से शॉल पहनाकर स्वगात किया गया।
इस मौके पर नवनियुक्त पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से सर्व समाज एकता मंच की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को आश्वासन दिया कि हम जातिवाद से उपर उठकर सर्व समाज की सेवा करेगें और सभी जाति धर्म को सर्व समाज एकता मंच से जोडने का कार्य करेंगे और भारत देश का गौरव ऊंचा करेंगे।
इस अवसर पर सर्व समाज एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिजेंद्र मावने नवनियुक्त पदाधिकारियों तिलक राज शर्मा,गोपाल धीगंडा व सुनीता रानी को नियुक्ति पत्र देकर उन्हें समाज में शामिल करने की घोषणा की।
बिजेन्द्र मावी ने कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि आपको जो जिम्मेवारी सौंपी गयी है उस जिम्मेवारी को आप सभी पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा से निभाते हुए सर्व समाज एकता मंच को मजबूत करेेंगे और अधिक से अधिक लोगों को इससे जोडेंगे।

Posted by: | Posted on: August 22, 2018

‘बॉली ड्रीम्ज‘ के साथ सिनेमा की मुख्यधारा में लौटे नवीन बत्रा

( विनोद वैष्णव ) | नवीन बत्रा का नाम याद है आापको? नहीं? जरा दिमाग पर जोर डालने से याद आ जाएगा फिल्म जगत का एक प्रमुख निर्देशक और पटकथा लेखक, जो 18 वर्षों से उद्योग में मौजूद रहा है, लेकिन कुछ समय से नेपथ्य में थे। जी हां, वही नवीन बत्रा अब सिनेमा की मुख्यधारा में लौट आए हैं, लेकिन खाली हाथ नहीं। क्योंकि, इस बार उन्होंने बॉलीवुड के न्यूकमर्स के मायानगरी में संघर्षों को आधार बनाकर बनाई अपनी नई फिल्म ‘बॉली ड्रीम्ज‘ के साथ धमाकेदार कमबैक किया है। फिल्म के जरिये यह दिखाने की कोशिश की गई है कि बॉलीवुड के न्यूकमर्स मायानगरी में अपनी जगह बनाने के दौरान किस तरह के संघर्षों से जूझते हैं, और आखिरकार निराशा मिलने पर कैसे एक संघर्षकर्ता कुशल पेशेवर कलाकार थक-हारकर यौन कार्यकर्ता बन जाता है।यह फिल्म खुद नवीन बत्रा ने लिखी और निर्देशित की है, जिसमें एक नई लीड जोड़ी सतीश यादव और अम्मी को मजबूत सहायक कलाकारों मुकुल देव, हिमानी शिवपुरी, गुलशन पांडे, यशपाल शर्मा, सुधा चंद्रन और कई अन्य लोगों के साथ लॉन्च किया गया है।बता दें कि नवीन बत्रा के पास दो दशकों से अधिक का अनुभव है और 100 से अधिक संगीत वीडियो, फिल्म प्रचारक गाने और प्रतिष्ठित ब्रांडों के लिए 200 से अधिक टीवी विज्ञापनों का निर्देशन उन्होंने किया है। उन्होंने ’सुपर मॉडल’, ’एक था अरविंद’, ‘धरना अनलिमिटेड’, ‘प्वाइजन’ जैसी फिल्में भी निर्देशित की हैं।बता दें कि एएस दुर्गा के बैनर के तहत बनाई गई इस फिल्म के कार्यकारी निर्माता दीपू कुमार हैं।
Posted by: | Posted on: August 22, 2018

भाजपा किसान मोर्चा जिला कार्यकारिणी का विस्तार :-जिलाध्यक्ष सुखबीर मलेरना

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। भारतीय किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुखबीर मलेरना ने जिला कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए बलराज भगत, मुकेश रावत, प्रभु रावत, चंद्रपाल भाटी, सूरजभान, राजेन्द्र अत्री, मुकेश कौशिक, हेतराम शर्मा, अमित कौशिक, रणधीर ठाकुर को किसान मोर्चा जिला कार्यकारिणी सदस्य नियुक्त किया। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक संख्या में लोग भाजपा से जुड़ रहे हैं और पार्टी की नीतियों एवं कार्यशैली में आस्था दिखा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में विकास की एक नई हवा चल रही है। आज प्रदेश और देश ऊंचाईयों के नए आयाम छू रहा है, लोगों के हितों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। जिससे लोगों को भाजपा के प्रति रुझान बढ़ता जा रहा है और लोग अधिक से अधिक संख्या में पार्टी से जुड़ रहे हैं। सुखबीर मलेरना ने कहा कि आज हमारे देश का विश्व के टॉप देशों में शुमार है। चाहे बात आर्थिक नीति की हो, खेल नीति की या रक्षा सौदों की आज भारतीयों को पूरी दुनिया में गौरव और सम्मान मिल रहा है। जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच और दूरदर्शिता को जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल समस्त प्रदेश में एक समान विकास कार्य करा रहे हैं। किसानों के हित में अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है, जिससे प्रदेश का किसान खुशहाल एवं संपन्न बन रहा है। सुखबीर मलेरना ने नवनियुक्त सदस्यों का किसान मोर्चा में सदस्य बनने पर स्वागत किया और किसान मोर्चा की नीतियों एवं कार्यों से अवगत कराया।
Posted by: | Posted on: August 22, 2018

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में डिस्ट्रिक्ट आर्चरी प्रतियोगिता का आयोजन २३ से

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में चार दिवसीय ६४वीं एसजीएफआई डिस्ट्रिक्ट आर्चरी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सीबीएसई और हरियाणा बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। उक्त जानकारी देते हुए स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि जिला शिक्षा विभाग, हरियाणा सरकार द्वारा संचालित इस चार दिवसीय ६४वीं एसजीएफआई डिस्ट्रिक्ट आर्चरी प्रतियोगिता  का आयोजन २३ अगस्त से २६ अगस्त स्कूल के परांगण में होगा जिसका उद्घाटन श्री अमन यादव, एसीपी तिगांव करेंगे। प्रतियोगिता में ब्यॉज एवं गल्र्स दोनों श्रेणी में इवेंट होंगे। इसमें अंडर-14 आयुवर्ग, अंडर-17 आयुवर्ग और अंडर-19 आयुवर्ग में बॉयज व गल्र्स कैटिगरी के रिकर्व राउंड व इंडियन राउंड खेले जाएंगे।  प्रतियोगिता में होने वाले इवेंट सुबह 9:00 बजे से शाम ३:30 तक चलेंगे। इस दौरान बच्चों के अभिभावकों के लिए भी वहां उपस्थित रहने के विशेष इंतजाम किए गए हैं ताकि वे अपने बच्चों का हौंसला बढ़ा सकें। दीपक यादव ने बताया कि प्रतियोगिता को संचालित करने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा आर्चरी कोच नीरज वशिष्ठ को जिम्मेदारी दी गई है। २३ अगस्त को प्रतियोगिता के शुभारंभ के बाद मुख्य रूप से गल्र्स के लिए अर्चरी इवेंट होंगे जिसमें जिले के स्कूलों से १५० से अधिक गल्र्स हिस्सा लेंगी और अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करेंगी। प्रतियोगिता का सुपरविजन अस्सिटेंट एजुकेशन ऑफिसर स्पोटर्स बुद्धिराम धनखड़ करेंगे वहीं गेम कनवेनर के रूप में आर्चरी कोच नीरज वशिष्ठ, धर्मजीत बीपीई दयालपुर एवं गीता चौहान बीपीई मेवला महाराजपुर को नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले भी विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में अनेक प्रकार की राज्य और जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं कराई जा चुकी हैं। स्कूल द्वारा ८वें सीबीएसई क्लस्टर गेमों का भी सफल आयोजन किया जा चुका है। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल को जिला स्तरीय आर्चरी प्रतियोगिता को होस्ट करने का दूसरी बार अवसर मिला है। दीपक यादव ने कहा कि हम पहले भी डिस्ट्रिक्ट लेवल आर्चरी प्रतियोगिता का सफल आयोजन कर चुके हैं और इस बार भी यह आयोजन सफल रहेगा।
Posted by: | Posted on: August 22, 2018

श्री अद्भुद हनुमान मंदिर ने किया अटल जी को याद

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) । फरीदाबाद सैक्टर-16ए स्थित श्री अद्भुद हनुमान मन्दिर में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रदांजलि दी गई । जिसमें शहर के गणमान्य लोगों ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। मंदिर के महन्त पं0 लक्ष्मीनारायणजी ने गीतों के माध्यम से अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। मंदिर परिसर में आए भक्तजनों ने भी श्री वाजपेयी जी को पुष्प द्वारा श्रद्धा सुमन अर्पित किये। महन्त जी ने गीतों के माध्यम से कहा कि सृष्टि में सभी का आना जाना स्वाभाविक है, परन्तु हम श्री हनुमान जी से बस यही प्रार्थना करते हैं कि हमारे भारत देश में पुनः अटल जी जैसा नेता आए। श्रद्धांजलि सभी में आए गणमान्य व्यक्तियों ने दीप से दीप जला अटल जी को श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि समारोह में पं0 मोहित शास्त्री राधे श्याम शर्मा, मनीष शर्मा, आचार्य  संतोष जी, बाँके बिहारी मन्दिर 5 नंबर , पं0 अशोक शास्त्री, आचार्य उमाशंकर मिश्रा, रवि शर्मा, बबलू तिवारी, पंकज मिश्रा, सौरभ चतुर्वेदी, पुष्पेन्द्र ओझा, सौरभ भारद्वाज, चतरसिंह दलाल, ललित जी, सन्त गोपाल गुप्ता, हेमन्त भारद्वाज, सुरेन्दर शर्मा बबली, अनिल शर्मा, युवा नेता नितिन सिंघला, दिनेश भाटिया, राकेश भाटिया, के के मित्तल जी, राजीव गिरधर, अनिल अग्रवाल, बलवंत कपूर, विक्रांत सिंघला, भगवान सहाय शर्मा, योगेश सुनेजा, सतीश गुप्ता, के एन  मुदगिल, एन के सिंह, सतीश कौशिक, जगविन्दर सिंह (जग्गा भाई ), प्रभाकर( गोपाल ), श्रीमती राजकुमारी शर्मा, गायत्री शर्मा, मीना चतुर्वेदी, प्रीती शर्मा, नेहा शर्मा, दीपा मिश्रा आदि उपस्थित थे ।