Monday, August 27th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 27, 2018

स्लम बस्ती में रक्षाबंधन मनाने पहुंचे उद्योग मंत्री विपुल गोयल को सभी धर्म की महिलाओं ने बांधी राखी

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) : सभी धर्म की महिलाओं ने जिस तरह राखी बांध कर अपनापन दिखाया है वो साबित करता है कि 4 साल में महिलाएं बीजेपी सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों से खुश हैं और आगे भी स्लम बस्तियों में विकास कार्य करवाना मेरी प्राथमिकता रहेगी। ये विचार उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने मिलार्ड कॉलोनी में व्यक्त किए जहां वो संजय नगर और मिलार्ड कॉलोनी की महिलाओं के साथ रक्षाबंधन मनाने पहुंचे। इस मौके पर हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सभी धर्म की महिलाओं ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल को राखी बांधी। रक्षाबंधन के मौके पर विपुल गोयल ने 2000 महिलाओं को साड़ी का तोहफा देकर और उनसे राखी बंधवाकर उनके त्यौहार को खास बना दिया। इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि उन्होंने स्लम बस्ती की बहनों को वचन दिया है कि उनके विकास में वो कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। विपुल गोयल ने कहा कि वह हर त्यौहार स्लम बस्तियों में मनाते हैं क्योंकि जरूरतमंदों के साथ त्यौहार मनाने ही असली खुशी मिलती हैं। विपुल गोयल ने कहा कि पूर्व सरकारों में कोई नेता स्लम बस्तियों में चुनाव के बाद झांकता तक नहीं था लेकिन बीजेपी सरकार ने जितना सेक्टरों और गांव में विकास कराया है उतना ही विकास स्लम बस्तियों में कराया है। मुस्लिम महिलाओं के राखी बांधने पर विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद की हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल पूरे देश में दी जाती है क्योंकि हम लोग एक साथ हर त्यौहार मनाते हैं। विपुल गोयल ने इस मौके पर सभी से महिला सशक्तिकरण के लिए घर और बाहर महिलाओं को सम्मान देने के साथ-साथ आगे बढ़ने के लिए बराबरी के अवसर देने की भी अपील की। इस मौके पर स्थानीय पार्षद सुमन भारती, खादी बोर्ड के सदस्य विजय शर्मा, पूर्व पार्षद धर्मपाल, विष्णु गुप्ता, इंदिरा, सुंदर, सीमा भारद्वाज, श्यामवीर, गोपाल शर्मा, पम्मी, विजेंद्र कुमार, भगवत जी, बृजेश, वीरपाल, मुकेश ठाकुर, अनीता और गुड्डी सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
Posted by: | Posted on: August 27, 2018

सविंधान से छेड़छाड़ कर लोकतंत्र से खिलवाड़ कर रही है बीजेपी – तरुण तेवतिया 

फरीदाबाद  ( विनोद वैष्णव )| युवा कांग्रेस द्वारा रक्षाबंधन के दिन देश भर में बहन बचाओ – संविधान बचाओ कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसी कड़ी में फरीदाबाद युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया के नेतृत्व में भी जिले की सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान युवा कांग्रेसियों ने बहनों से भारतीय संविधान के प्रथम पृष्ठ की राखियां बनवाकर बंधवाई। मौके पर युवा कांग्रेसियों ने महिलाओं और संविधान की रक्षा का संकल्प लिया।
जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने कहा कि बीजेपी के कार्यकाल में महिलाओं संबंधित आपराधिक घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है। सरे आम छेड़छाड़, लूटपाट, चैन स्नेचिंग, रेप आदि की घटनाएं बढ़ रही हैं। ऐेेसे में माताएं बहने घरों से निकलने भी डरने लगी हैं। सरकार केवल आश्वसन दे रही है, लेकिन इस दिशा में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। सरकार का ध्यान केवल संविधान से छेड़छाड़ करने की तरफ है। आए दिन संविधान में मौजूद कानूनों से छेड़छाड़ कर सरकार लोकतंत्र से खिलवाड़ कर रही है। युवा कांग्रेस द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर बहनों व संविधान को बचाने के लिए रक्षाबंधन के दिन कार्यक्रम आयोजित किए गए। तरुण तेवतिया ने बताया कि युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव, उपाध्यक्ष श्रीनिवास और हरियाणा प्रभारी जगदीप कंभोज गोल्डी के आदेशानुसार फरीदाबाद में बहन बचाओ – संविधान बचाओ कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान सभी विधानसभा क्षेत्रों में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बहनों से संविधान के प्रथम पृष्ठ की राखियां बनवाकर बंधवाई। मौके पर युवा कांग्रेस ने बहनों व संविधान की रक्षा करने का संकल्प भी लिया। इस दौरान फरीदाबाद विधानसभा अध्यक्ष नितिन सिंगला, तिगांव विधानसभा अध्यक्ष अनिल चेची, लीगल सेल के प्रधान राजेश खटाना, जिला महासचिव इकबाल कुरैशी, इशांत कथूरिया, सैंडी बैंसला, पंकज सिंह, दीपक सिंह, हरिओम राय, बंटी चेची, मंजीत, अंकित, कंचन, सरस्वती, निर्माला, बेबी, गीता आदि मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: August 27, 2018

नशाखोरी के खिलाफ जागरूकता अभियान का होगा आगाज

फतेहाबाद( विनोद वैष्णव )। महिलाओं में जागरूकता लाने को लेकर इनेलो द्वारा शुरू किया गया हरी चुनरी की चौपाल कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। फतेहाबाद से सटे गांव अयाल्की में होने वाले इस कार्यक्रम में डबवाली की विधायका व डा. अजय सिंह चौटाला की धर्मपत्नी नैना सिंह चौटाला इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता होंगी और कार्यक्रम की अध्यक्षता इनेलो की महिला विंग की प्रधान शीला भ्याण करेंगी। यह कार्यक्रम अयाल्की गांव के बस अड्डे के पाख खाली पड़े मैदान में होगा और इसके लिए शामियाना सहित तमाम प्रबंध पूरे कर लिए लिए गए। इस कार्यक्रम को लेकर स्थानी नेताओं ने जहां गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया था वहीं महिलाओं ने जत्थे बना कर अलग-अलग जगहों पर महिलाओं को न्यौता दिया। हरी चुनरी की चौपाल कार्यक्रम के जनसंपर्क अभियान की कमान भी पार्टी की महिला अध्यक्षा शीला भ्याण ने संभाल रखी थी और वह पिछले सप्ताह से रतिया हलके में डेरा डाले हुए हैं। इसके अलावा महिला जिला प्रधान सरोज सांगा, बुद्धिजीवि प्रकोष्ठ की प्रदेश महासचिव विद्यारति, सुशीला सर्राफ, पूर्व जिला प्रधान सुमन लता सिवाच, दर्शन कौर, शकुंततला खूबंर, राजेंद्र कौर हड़ौली, रतिया के विधायक रविंद्र सिंह बलियाला, फतेहाबाद के विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, हलका प्रधान बिकर सिंह हड़ौली, हरबंस खन्ना, रमेश लाली, सुरेंद्र लेगा, पंकज झाजड़ा, युवा जिला प्रधान अजय संधू व युवा हलका प्रधान जसपाल संधू, विकास मेहता सहित अन्य पार्टी नेताओं ने इस कार्यक्रम के लिए गांवों व वार्डों में न्यौता दिया।
रतिया हलके में होने वाले हरी चुनरी की चौपाल का यह 10 वां कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम की शुरूआत विधायक नैना सिंह चौटाला की पहल पर हिसार जिले के गांव जुगलान से शुरूआत की गई थी। नैना सिंह चौटाला का मानना है कि जब तक महिलाएं घुंघट से निकल कर राजनीति और समाज में अपनी भूमिका नहीं पहचानेंगी तब तक महिला सशक्तिकरण अभियान को गति नहीं मिल सकती। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यही है।
—-नशे को लेकर किया जाएगा जागरूक-युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति को रोकने के लिए पार्टी की ओर से एक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस क्षेत्र में खासकर युवा वर्ग में नशे की प्रवृत्ति बढ़ रही है। हरी चुनरी की चौपाल कार्यक्रम में एक नाटक के मंचन के माध्यम से लोगों को खासकर महिलाओं को जागरूक किया जाएगा और नशा रोकने में उनकी भूमिका बारे में बताया जाएगा। इसके अलावा इस कार्यक्रम में विधायक नैना सिंह चौटाला उन महिलाओं को सम्मानित करेंगी जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में काम करके अपनी पहचान बनाई है।

Posted by: | Posted on: August 27, 2018

टैगोर स्कूल में रक्तदान षिविर का आयोजन

पलवल( विनोद वैष्णव ) | टैगोर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में ‘लाईफ लाइन फाऊंडेषन’ की सहभागिता से रक्तदान षिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान के इस पावन कार्य में अभिभावकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। ‘‘माँ के आँसू भले की बच्चे का जीवन न बचा पाएँ किंतु आपका खून उसका जीवन बचा सकता है।’’
रक्तदान मानवता की सेवा है जिससे आप एक बेषकीमती ज़िंदगी बचा सकते हैं। इसलिए युवा वर्ग को रक्तदान जैसे पुण्य कार्य में अपनी अहम भागीदारी निभानी चाहिए। विद्यालय के विद्यार्थियों ने भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी समझते हुए अपने माता-पिता को रक्तदान के लिए प्र्रेरित किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या द्वारा छात्रों को रक्तदान के बारे में विस्तृत जानकारी दे दी गई थी जिसमें बताया गया था कि किस उम्र तक के लोग कितनी बार रक्तदान कर सकते हैं। रक्तदान से किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी महसूस नहीं होती तथा 4 से 6 हफ्तों में आपकी षरीर पुनः रक्त की भरपाई कर लेता है। विद्यालय परिसर में आयोजित इस षिविर में षिक्षकों व अन्य कर्मचारियों ने भी विषेश रुचि लेते हुए उत्साहपूर्वक रक्तदान किया।
षिविर में लगभग 89 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। इस सुअवसर पर विद्यालय की निदेषिका मनोरमा अरोड़ा व प्रधानाचार्या ने रक्तदान को महादान बताते हुए सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त किया तथा भविश्य में इसी तरह रक्तदान करते रहने के लिए प्रेरित किया।

Posted by: | Posted on: August 27, 2018

टैगोर पब्लिक स्कूल पलवल के नन्हे-मुन्ने उभरते कलाकारों ने अपने जोशपूर्ण कार्यक्रम से मंच पर चार चाँद लगाए

पलवल ( विनोद वैष्णव )| टैगोर पब्लिक स्कूल, पलवल छात्रों के द्वारा कक्षा में किए जाने वाले क्रियाकलापों और अनुभवों के बीच एक मजबूत कड़ी बनाकर रखता है। डायरेक्टर मनोरमा अरोड़ा  के निर्देशन में स्कूल कलात्मक क्रियाकलापों के नए-नए आयामों को छू रहा है।  कक्षा के नन्हे-मुन्ने उभरते कलाकारों ने अपने आत्मविश्वास, कार्यकुशलता और जोशपूर्ण कार्यक्रम से मंच पर चार चाँद लगाए। इस कार्यक्रम का संचालन च्तमच के शौर्य ठाकुर, पराग गर्ग, शौर्य कौशिक, सौम्या बंसल और चैतन्य ने किया। इस कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने ना सिर्फ यह सीखा कि वे किस तरह अपनी शारीरिक क्षमताओं को चुनौती दे सकते है और स्वस्थ रह सकते है बल्कि गायन तथा अन्य क्रियाओं के माध्यम से अपनी कार्यकुशलता और सकारात्मक विचारधारा का प्रदर्शन किया।
इस बहतरीन प्रातः का आरम्भ दीप प्रज्वलन तथा सरस्वती वंदना से हुआ। नन्हीं छात्रा शरण्या ने ओडिसी नृत्य पर सरस्वती वंदना की जिसे देखकर संपूर्ण वातावरण भक्तिमय तथा अभिभावकगण मंत्रमुग्ध हो गए।
छात्रों ने योग और अन्य खेल प्रस्तुत किए तथा अभिभावकों को बताया कि वे किस तरह स्वस्थ रह सकते हैं। तरूण ने अपनी टीम का नेतृत्व करते हुए योग का बहतरीन प्रदर्शन किया। हैल्थी फूड और जंक फूड के मध्य हुई रस्साकसी ने अभिभावकों को हँसने पर मजबूर कर दिया। नमन शर्मा और इशिका ने भी सभी को स्वस्थ रहने के तरीके बताए। साथ ही संगीत नाटिका ‘चूहे राजा का क्रिकेट‘ ने सभी का दिल जीत लिया। प्रधानाचार्य श्रीमती कपिला इंदु जी ने अभिभावकों को बच्चों की परवरिश कैसे करें तथा किस तरह बच्चे अभिभावकों का अनुसरण करते है विषय पर एक सशक्त संदेश दिया।
प्रबंधक महोदया नीलम गाँधी जी ने बताया कि बच्चों को क्रियाकलापों में बढ़-चढ़कर भाग लेने और आत्मविश्वास को बढ़ाने की आवश्यकता है ताकि वे जीवन में आने वाली सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हो सकें।
कार्यक्रम का समापन ‘‘जब जिया ले झूम-झूम, देखेगी दुनिया धूम-धूम‘‘ नामक गीत से हुआ।

Posted by: | Posted on: August 27, 2018

टैगोर पब्लिक स्कूल के छात्रों ने भी अपनी अद्भुत प्रतिभा का परिचय देते हुए दर्षकों को रोमांचित कर दिया

पलवल( विनोद वैष्णव )| डी.पी.एस पलवल के प्रांगण में डिस्ट्रिक्ट बास्केट बाॅल व बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न स्कूलों की टीमों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इसमे अंतर्गत टैगोर पब्लिक स्कूल के छात्रों ने भी अपनी अद्भुत प्रतिभा का परिचय देते हुए दर्षकों को रोमांचित कर दिया तथा अपनी अमिट छाप छोड़ी।
विद्यालय की U-17 (Boys) बास्केट बाॅल टीम ने अच्छा प्रदर्षन करते हुए अपने विरोधियों को परास्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया जिसमें ओमवीर, पोशक, साहिल, विनीत, सारांष, लेवांष, मनोज आदि षामिल थे। वहीं लड़कियों की U-17 टीम ने भी खेल भावना से खेलते हुए संतोशजनक तृतीय स्थान हासिल किया, जिसमें हिमांषी, रिया, अदिति, नेहा, आयुशी, रीवा, निधि, साक्षी और पायल आदि खिलाड़ी षामिल थे। अब आगे U-17 (Boys) टीम के सभी खिलाड़ी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में खेलेंगे।
बैडमिंटन U-19 (Girls) Singles में मीनाक्षी रावत ने उत्कृश्ट प्रदर्षन करते हुए प्रथम स्थान किया तथा U-19 (Boys) Singles में अमित बैंसला तृतीय स्थान पर रहे। U-17 (Girls) में रिंकी ने द्वितीय स्थान हासिल किया तथा U-17 (Boys) में कवींद्र चैधरी तृतीय स्थान पर रहे। अब इन चारों खिलाड़ियों का चयन स्टेट लेवल गेम्स के लिए हो चुका है।
इस सुअवसर पर विद्यालय की निदेषिका मनोरमा अरोड़ा ने सभी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें आगे बढ़ते रहने की सीख दी तथा उनके उज्ज्वल भविश्य की कामना की।
प्रधानाचार्या  कपिला इंदु ने सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया और उन्हें खेल भावना से खेलते हुए खेलों में बढ़-चढ़कर भाग लेने की प्रेरणा दी।

Posted by: | Posted on: August 27, 2018

सरस्वती शिशु सदन बना जिला कब्बडी चैम्पियन

( विनोद वैष्णव )| नाहर सिंह स्टेडियम परिसर में चल रही जिला स्कूल खेल प्रतियोगिता में कब्बडी के फाईनल मुकाबले में तिगांव स्थित सरस्वती शिशु सदन सीनियर सैकेंडरी स्कूल की टीम जिला चैम्पपियन बनी है। कब्बडी का यह फाईनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। दोनों टीमों के बीच आखिर तक कडा मुकाबला चला और अंत सरस्वती शिशु सदन की टीम एक अंक से विजेता बनी। इस खिताबी मुकाबले में विजेता टीम ने परमहंस सीनियर सैकेंडरी स्कूल खेडी की टीम को शिकस्त दी। इसी तरह से 5 हजार मीटर दौड में ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा रितिका प्रथम व सोनम द्वितीय स्थान पर रही। इसके अलावा लंबी कूद में विद्यालय का मोहित भाटी द्वितीय स्थान पर रहा। टीम की इस जीत पर विद्यालय प्रबंधन ने टीम के खिलाडियों का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। इस मौके पर विद्यालय के चेयरमैंन  वाई.के.माहेश्वरी ने इस जीत के लिए टीम तथा डी.पी.ई श्री सतबीर चेंची को बधाई देते हुए कहा कि टीम ने जिला स्तर पर कब्बडी प्रतियोगिता में विजयी होकर ना केवल विद्यालय,अपने अभिभावकों का रोशन किया है बल्कि पूरे तिगांव क्षेत्र का नाम रोशन किया है। श्री माहेश्वरी ने उम्मीद जताई कि यह टीम प्रदेश स्तर पर अपना बेहतर प्रदर्शन कर जिले का नाम रोशन करेगी। इस मौके पर मुख्य रूप से विद्यालय प्रिंसीपल डिंपल खुराना,काॅर्डिनेटर महेश भारद्वाज,जितेन्द्र पांडेय,लक्ष्मण कौशिक आदि ने भी छात्रों का स्वागत कर टीम सदस्यों की हौंसला अफजाई की।

Posted by: | Posted on: August 27, 2018

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर श्रृद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। हरियाणा महिला आयोग की सदस्य  रेनू भाटिया के नेतृत्व में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर  पर  श्रृद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उपस्थितजनो को सम्बोधित करते हुए  रेनू भाटिया ने कहा कि स्व. अटल बिहारी वाजपेयी को देश कभी भूला नहीं पायेगा। उन्होंने कहा कि उनके प्रधानमंत्रीत्तव काल में देश ने जो मुकाम हासिल किया वह किसी से छिपा नहीं है आज देश उनके मार्गदर्शन पर चलते हुए उन्नति की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी को उनके बताये हुए मार्गो पर चलते हुए देश, प्रदेश की उन्नति में सहायक बनना चाहिए।
रेनू भाटिया ने कहाकि स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की क्षति यह देश कभी पूरी नहीं कर पायेगा पंरतु हम उनको सच्ची श्रृद्धाजंलि तभी पूरी होगी जब हम उनके स्वप्रो को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में देश व प्रदेश उन्नति की और बढ़ रहा है और सदैव बढता रहेगा इसका हमें पूर्ण विश्वास है।
इस मौेके पर जिलाध्यक्ष मीना पाण्डे, श्रीमती कुसुम महाजन, राज राणा, रेनू बाला, रीता भाटिया, इंदु भाटिया, रजनी, सीमा शर्मा, श्रीमती राजबाला सदाना, राधेश्याम भाटिया, लता देवी, प्रभा, पूनम, सुष्मिता, रिटा गुंसाई, कमला, शशि, नीरूू, कविता, सोनिया सहित अन्य भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रही।

Posted by: | Posted on: August 27, 2018

हर गरीब की बेटी की शादी में पांच लाख देंगे कन्यादान-नैना चौटाला

फतेहाबाद ( विनोद वैष्णव )। डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने ऐलान किया कि इनेलो की सरकार बनने पर हर गरीब की बेटी की शादी में पांच लाख रूपये कन्यादान के रूप में दिए जाएंगे। इतना ही नहीं किसानों के टयूबवैल का बिजली का पूरा बिल माफ होगा और घरेलू बिजली का बिल आधा माफ किया जाएगा। रतिया हलके के साथ साथ पूरे प्रदेश में हर घर में एक व्यक्ति को नौकरी दी जाएगी। श्रीमती चौटाला सोमवार को रतिया हलके के गांव अयाल्की गांव में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल में उमड़ी हजारों महिलाओं को संबोधित कर रही थी।
अयाल्की गांव में पहुंचने पर नैना चौटाला का महिलाओं ने पारम्परिक ढंग से स्वागत किया। महिलाएं गीत गाती हुई नैना चौटाला को स्टेज तक ले गई। इस कार्यक्रम में दौलतपुर की न्यू सेंचुरी सीनियर सेकंडरी स्कूल छात्राओं ने कन्या भू्रण हत्या व नशाखोरी पर नाटक का मंचन कर महिलाओं को कन्या भू्रण हत्या और नशा रोकने के लिए जागरूक किया।
महिलाओं की भारी भीड़ से गदगद इनेलो विधायिका नैना चौटाला ने कहा कि आज प्रदेश में जंगलराज कायम है। हर रोज महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं लेकिन सरकार के कानों तक जूं तक नहीं रेंगती। भाजपा सरकार में महिलाओं के उत्पीडऩ के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इनेलो विधायिका ने कहा कि अब समय आ गया है कि प्रदेश की महिलाएं एकत्रित होकर भाजपा सरकार की इंट से इंट बजाएं। श्रीमती चौटाला ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि इनेलो की सरकार बनने पर महिलाओं के हक के लिए वह स्वयं हर वक्त उनके साथ खड़ी मिलेंगी।
डबवाली की विधायिका ने कहा कि जिस तरह से भाजपा राज में महिलाओं के साथ छलावा हुआ है उसी तरह प्रदेश का युवा वर्ग भी बेहद हताश है। रोजगार देने का वायदा कर सत्ता में आई भाजपा अब रोजगार देना तो दूर की बात, सरकार युवाओं से रोजगार छीन रही है और हजारों युवाओं को नौकरी से हटा कर उन्हें घर भेज चुकी है। चौटाला ने कहा कि रोजगार न मिलने के कारण युवा पथभ्रष्ट होकर नशे की तरफ जा रहा है जिसके लिए सीधे तौर पर भाजपा सरकार जिम्मेवार है। उन्होंने उपस्थित महिलाओं से वायदा किया कि इनेलो की सरकार बनने पर हर घर में एक रोजगार दिया जाएगा।
नैना चौटाला ने कहा कि जननायक चौ. देवीलाल ने बुजूर्गों को मान-सम्मान देते हुए बुढ़ापा पेंशन रूपी सम्मान पेंशन योजना शुरू की थी। लेकिन पहले कांग्रेस तथा अब भाजपा के राज में यह सम्मान पेंशन अपमान पेंशन बन कर रह गई है। बुजूर्ग महिलाएं एंव पुरूष अपनी पेंशन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं और घंटों तक बैंकों की लाइन में लगने को मजबूर हैं। उन्होंने घोषणा की कि इनेलो की सरकार बनने पर हर बुजूर्ग के घर अढ़ाई हजार रूपये पेंशन पहुंचााई जाएगी।
इनेलो विधायिका ने कहा कि भाजपा सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने के लिए सड़कों पर अर्धनग्र होकर प्रदर्शन करने वाले भाजपाई आज चुप क्यों हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो सरकार बनने पर पहली कलम से किसानों के कर्र्जे माफ किए जाएंगे एवं उनके टयूबवैल का बिल पूरा माफ किया जाएगा।
इस अवसर पर महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, महिला जिला अध्यक्ष सरोज सांगा, बसपा की जिला प्रभारी डा. मीरा नंदा, बुद्धिजीवि प्रकोष्ठ की प्रदेश महासचिव विद्यारति, परमेशवरी गोदारा, सुशीला सर्राफ, पूर्व जिला प्रधान सुमन लता सिवाच, दर्शन कौर, शकुंततला खूबंर, राजेंद्र कौर हड़ौली,कृष्णा सिवाच, राज अमरपाल तामसपुरा, परमेशवरी देवी, बिरेंद्र कौर, समुन आहुजा, देवेंद्र कौर संधू, सोनम विकास मेहता, नताशा लाली, स्नेहा संजना, सिरसा से सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, सरदार निशान सिंह, रतिया के विधायक रविंद्र सिंह बलियाला, फतेहाबाद के विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, हलका प्रधान बिकर सिंह हड़ौली, सुरेंद्र लेगा, युवा जिला प्रधान अजय संधू व युवा हलका प्रधान जसपाल संधू, विकास मेहता, पंकज झाजड़ा सहित पार्टी के कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: August 27, 2018

आयुष शर्मा और वारिना हुसैन ने वाराणसी की गंगा आरती में लिया हिस्सा!

( विनोद वैष्णव )| सलमान खान फिल्म्स की “लवरात्री” की मुख्य जोड़ी आयुष शर्मा और वारिना हुसैन ने हाल ही अपने व्यस्त प्रमोशन शेड्युल से वक़्त निकाल कर वाराणसी का दौरा किया और गंगा आरती में हिस्सा लिया।कोलकाता और रांची का दौरा करने के बाद, फ़िल्म की स्टार कास्ट वाराणसी पहुंची जहां उन्होंने दशशवामेध घाट का दौरा किया और नाव से गंगा आरती में भाग लिया।आरती के बाद, वे बनारस के स्थानीय पसंदीदा कृष्णा पान भंडार गए और साथ ही वाराणसी की गलियों के मशहूर लज़ीज़ जायके का आनंद लिया।नवोदित कलाकारों ने अगले दिन कॉलेज का रुख किया और छात्र प्रशंसकों के साथ बातचीत करने के साथ-साथ दोनों कलाकारों ने स्थानीय मीडिया से भी मुलाकात की”लवरात्री” की कहानी आयुष शर्मा और वरिणा हुसैन की प्रेम कहानी के इर्दगिर्द घूमती हुई नज़र आएगी।
“लवरात्री” में गरबा कहानी का एक अनिवार्य हिस्सा है इसिलए आयुष और वारिना को गरबा सीखने के लिए कठिन प्रशिक्षण से गुज़रना पड़ा था। आयुष और वारिना अक्सर गरबा अभ्यास की तस्वीरें और वीडियो के साथ अपने प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित करते आये है।”लवरात्री” नीरेन भट्ट द्वारा लिखी गयी है जो एक प्रसिद्ध गुजराती लेखक और पटकथा लेखक है। यह रोमांटिक ड्रामा सलमान खान फिल्म्स के अगले वेंचर को चिह्नित करेगा।सलमान खान फिल्म्स बैनर के तहत बनी यह फिल्म सलमान खान द्वारा निर्मित है और 5 अक्टूबर के दिन नज़दीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी।