Wednesday, August 29th, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 29, 2018

अग्रवाल पब्लिक स्कूल में लाडली द्रोणाचार्या अवार्ड से अध्यापिकायें सम्मानित

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ) । आज बेटी बचाओ अभियान ने अग्रवाल पब्लिक स्कूल सैक्टर 3 में अध्यापिकाओं को लाडली द्रोणाचार्या अवार्ड से सम्मानित किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्या शिखा गौतम ने की व कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया । कार्यक्रम में सरिता भारद्वाज डायरेक्टर व प्रधानाचार्या भारतीयम कालेज आफ एजुकेशन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थी। राष्टृीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद ने बताया कि यह अवार्ड 10वीं व 12वीं में बच्चों का अच्छा परिणाम दिलाने वाली अध्यापिकाओं को दिया जा रहा है उन्होने कहा कि हमारे देश में शिक्षकों को गुरू का दर्जा दिया जाता है और इन्ही की शिक्षा से हमारे देश का भविष्य बनता है। राष्टृीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा कि यह अध्यापिकायें वह बेटियाँ है जिन्होने अपने कार्यों से न सिर्फ अपने वंश का नाम रोशन किया है बल्कि इन्होने अपने समाज व देश का नाम भी रोशन किया है । मुख्य अतिथि सरिता भारद्वाज ने कहा कि शिक्षक ही बच्चों के भविष्य का मार्ग दर्शन करते हैं उन्होने बच्चों को अध्यापक की परिभाषा बताकर उनका ज्ञान बढ़ाया । लाडली द्रोणाचार्या अवार्ड से सम्मानित अध्यापिकायें सिम्मी कपूर, रंजना शर्मा, पुनम गोयल, नीतू शर्मा, नीता गर्ग, मीना सिहं, चंचल शर्मा, भावना गुप्ता और आशा सोलंकी आदि । अंत में प्रधानाचार्या शिखा गौतम ने बेटी बचाओ अभियान की टीम का स्वागत व धन्यवाद किया। लाडली द्रोणाचार्या अवार्ड से सम्मानित शिक्षिकायें दीक्षा शर्मा कंप्यूटर ,खुशबू विज्ञान,शिल्पी अग्रवाल जीव विज्ञान,त्रिवेणी शर्मा हिन्दी व गीता सिहं प्रधानाचार्या।

Posted by: | Posted on: August 29, 2018

दी न्यू ऐज सीनियर सेकंडरी स्कूल गॉव रोनिजा के प्रांगण में वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन

( विनोद वैष्णव ) | दी न्यू ऐज सीनियर सेकंडरी स्कूल गॉव रोनिजा के प्रांगण में वन महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत पौधारोपण व पौधा वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया! कार्यक्रम मे सभी अध्यापकोए अभिभावकों व विद्यार्थियों ने बढ़.चढ़ के भाग लिया ! विद्यालय के प्रधानाचार्य  चन्द्रशेखर शर्मा ने सभी विद्यार्थियो व अभिभावकों को वृक्षारोपण के महत्व के बारे मे विस्तार से बताया और सभी को शपथ दिलाई गई की एक पौधा सभी अवश्य लगाए व उसकी देखभाल करके पर्यावरण को स्वच्छ बनाने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाये ! इस अवसर पर सभी अध्यापको ने विद्यार्थियो को “वन ही जीवन हे “, वनों को कभी भी नहीं काटना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा पेड़.पौधे लगाने चाहिए के बारे मे अवगत कराया ! इस अवसर पर विद्यालय मे प्रधानाचार्य जी के द्वारा कक्षा 6 से 12 तक के सभी विद्यार्थियो को पौधे वितरित किये गए!

Posted by: | Posted on: August 29, 2018

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर ने किया ‘स्त्री’ का प्रमोशन

( विनोद वैष्णव )| अपनी अनूठी थीम और विषय-वस्तु के अद्वितीय संयोजन के साथ हॉरर कॉमेडी फ्लिक ‘स्त्री’ बहुत जल्द बड़े परदे पर दस्तक देने के लिए तैयार है। इसी वजह से इस फिल्म की स्टार कास्ट- राजकुमार राव, अभिषेक बनर्जी और अपारशक्ति खुराना इस फिल्म का प्रमोशन करने के सिलसिले में दिल्ली पहुंचे। अमर कौशिक द्वारा निर्देशित यह फिल्म अभी से लोगों में भयंकर उत्सुकता पैदा कर रही है।फिल्म की कहानी मुख्यधारा की फिल्मों की स्क्रिप्ट से पूरी तरह से अलग है। कहानी एक चुड़ैल के चारों ओर घूमती है, जो केवल पुरुषों को छेड़ती है और केवल उसके कपड़े के पीछे छिपती है। राजकुमार राव के अपोजिट प्रतिभाशाली श्रद्धा कपूर फिल्म में चुड़ैल का किरदार निभा रही है। सबसे खास बात यह है कि फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है।यह फिल्म दिनेश विजन के प्रोडक्शन मैडॉक फ्लिम्स और डी2आर फिल्म्स के बैनर के तहत बनाई गई है। फिल्म 31 अगस्त को रिलीज होनेवाली है।