Saturday, September 1st, 2018

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: September 1, 2018

बी० के० स्कूल ने दी बस.चालक रणवीर को भाव भीनी विदाई

पलवल ( विनोद वैष्णव )|  बी० के० सी० सै० स्कूलए शिव विहार पलवल के प्रांगन में बस.चालक रणवीर को भाव भीनी विदाई देकर सम्मानित किया द्य  रणवीर हमेशा अपने कर्तव्यों के प्रति निष्ठावानए ईमानदार, विनम्र व् बच्चो के प्रति स्नेहपूर्ण व्यवहार तथा बस के रख.रखाव व् सुरक्षित रूप से चलाने में परिपूर्ण है|  इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्य  सतीश कौशिष  ने रणवीर जी को फूलमालाए पगड़ी पहनाकर व् स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया | विद्यालय परिवार ऐसे ईमानदार सेवक को विदाई देते हुए खेद के साथ साथ हर्ष व् गौरव का अनुभव करता है तथा भगवान् से प्रार्थना करता है कि इनका जीवन सुख शांति से व्यतीत हो |इस अवसर पर विद्यालय ट्रांसपोर्ट इंचार्ज  वंशी लाल सहित सभी बस चालक व् परिचालक लक्ष्मण,ओमदत्त ,जवाहर, दयाचंदए हरकिशन, भीमसिंह,पाल,नेपाल व् अन्य मौजूद रहे|

Posted by: | Posted on: September 1, 2018

विशाल कुश्ती प्रतियेागिता में पूरे ही देश से आये खिलाडियो ने अपने दमखम दिखाये :-राकेश तंवर

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राकेश तंवर एवं पृथला ग्रामवासियो के सहयोग से बुढ़ी तीज पर आयोजित विशाल कुश्ती प्रतियेागिता में पूरे ही देश से आये खिलाडियो ने अपने दमखम दिखाये। आयोजक राकेश तंवर ने बताया कि इस कुश्ती प्रतियोगिता में पहली कुश्ती हितेश भारत केसरी और अजय लखुवास के बीच खेली गयी जो 3 लाख 11 हजार की थी जो बराबर पर छूटी और दोनो ही पहलवानो को 75-75 हजार की ईनामी राशि भेंट की गयी। इसी तरह महिला पहलवान भारत केसरी ज्येाति दिल्ली पुलिस और गीतांजलि आई जी स्टेडियम के बीच खेली गयी जिसे ज्योति ने यह कुश्ती जीती जिसे 1 लाख रूपये की ईनामी राशि भेंट की गयी। राकेश तंवर ने बताया कि इस कुश्ती प्रतियेागिता में ग्रामीणों ने पूरे ही जोश के साथ हिस्सा लिया और खिलाडियों का उत्साह बढ़ाया।
राकेश तंवर ने बतायाकि प्रतियोगिता में एक लाख की कुश्ती हरिओम टै्रक्टर ग्रुप समंदर अखाडा और दुष्यंत अखाडा के बीच खेली गयी जो कि बराबरी पर छूटी दोनो ही पहलवानो को 50-50 हजार की बराबर ईनामी राशि देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि संजय घोडी अखाडा और भारत केसरी स्वरूप मांडोठी सोनू अखाडा के बीच एक लाख की कुश्ती भी बरबारी पर छूटी दोनो ही पहलवानो को बराबर राशि भेंट की गयी।
इसके आलवा मशहूर पहलवान देव थापा की कुश्ती आकर्षण का केद्र रही और सभी ने उसका आनंद उठाया। इसके अलावा 31 हजार, 11 हजार और 51 हजार, 21 सौ, 11सौ के अलावा सैकडो कुश्तियां आयोजित की गयी जिसमें खिलाडियो ने अपने जौहर दिखाये और अपनी अपनी ईनामी राशि प्राप्त की। इसके पश्चात विशाल भण्डारे का आयोजन भी किया गया जिसमें हजारो की तादात में उपस्थित ग्रामीणों ने हिस्सा लिया।
इस मौके पर राकेश तंवर ने कहा कि कुश्ती खेल हमारी परम्परा व संस्कृति की पहचान है और इस परम्परा एवं संस्कृति को बनाये रखने में पृथला विधानसभा क्षेत्र का एक एक निवासी पूरी तरह से कर्तव्यनिष्ठ है तभी इस तरह का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस दंगल को सफल बनाने में पूरा ही पृथला विधानसभा क्षेत्र एकजुट रहा और इसका सफल समापन भी हुआ।
इस अवसर पर निरंजन मुग्दम, पृथ्वी तंवर,नेत्रपाल, दया तंवर, राजपाल नंगला, करतार जेलदार दूधोला, रामनिवास तंवर, लुकरी पहलवान, जसपाल सोरौत, धीरू भाई, भगत सिंह, डालचंद पूर्व सरपंच ततारपुर, सुंदर सरपंच दूधोला सहित हजारो गणमान्य ग्रामीणों ने सभी खिलाडियों को आशीर्वाद दिया।

Posted by: | Posted on: September 1, 2018

विधायक मूलचंद शर्मा ने बल्लबगढ़ अनाज मंडी में लगभग 85 लाख रूपये की लागत से विकास कार्यों का शुभारम्भ किया

बल्लबगढ़( विनोद वैष्णव )| विधायक मूलचंद शर्मा ने बल्लबगढ़ अनाज मंडी में लगभग 85 लाख रूपये की लागत से विकास कार्यों का शुभारम्भ किया जिसके अंतर्गत अनाज मंडी और सब्जी मंडी के पुराने पड़ चुके शेड की चादरों को बदला जायेगा और दोनों मंडियों में टूट चुकी पुरानी सड़कों और सीण्सीण्ब्लॉक्स की मरम्मत की जाएगी इस अवसर पर मंडी के व्यापारियों ने विधायक जी का फूल मालाओं से स्वागत किया अपने सम्बोधन में विधायक ने कहा कि समस्त बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य प्रगति पर भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास के नीति पर कार्य कर रही है विकास के मामले में बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र का किसी भी कोने को अछूता नहीं रहने दिया जायेगा इस मौके पर पार्षद दीपक यादवएबुद्धा सैनीएराकेश गुजरएहरप्रसाद गौड़एभाजपा मंडल अध्यक्ष एअरुण दिवेदीए ए मार्किट कमेटी के चैयरमेन हुकम सिंह भाटी मंडी के प्रधान सतपाल यादव,कुलविंदर काले,नत्थी डागर,कृष्ण मुरारी, पप्पू,नरेश गोयल सुखबीर सैनी, फकरुद्दीन,रणजीत,सुनील कौशिक,बिल्लू पहलवान,प्रेम मदान,कैलाश वशिष्ठ,बिट्टू ,कौशल शर्मा चंदरसेन, निगरानी कमेटी के चैयरमेन महावीर सैनी ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य बृजलाल शर्मा मार्किट कमेटी के सचिव लेखचंद,एक्सण्ई, दीपक वर्मा राव पूरन,विधायक के भाई टीपरचंद शर्मा ,प्रमोद त्यागी तथा सैकड़ों की संख्या में भाजपा के कार्यकर्त्ता और पदाधिकारी उपस्थित थे|

Posted by: | Posted on: September 1, 2018

नैना चौटाला की हरी चुनरी चौपाल में उमड़ी हजारों महिलाएं

करनाल( विनोद वैष्णव )। करनाल क्षेत्र में सड़कों की बदहाली को लेकर डबवाली की विधायिका नैना सिंह चौटाला ने सीएम पर तंज कसा। नैना चौटाला ने कहा कि सीएम साहब कभी हाईवे से उतर कर गांव की ओर भी आया करो। आप तो दिल्ली चंडीगढ़ वाले हाइवे पर चलते हो, आपके राज में सीएम सीटी के गांवों को जोडऩे वाली सड़कों का क्या हाल है, इसकी खबर तक आपको नहीं है। असली तस्वीर देखनी है तो मुख्यमंत्री जी कभी गांव की ओर रूख करो। जर्जर सड़कें, जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर, चिकित्सकों से वंचित सरकारी अस्पताल आपकी सरकार के विकास के दावों असली तस्वीर प्रस्तुत करते नजर आएंगे। डबवाली की विधायिका नैना सिंह चौटाला बजाज पैलेस में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल कार्यकर्ता में उमड़ी महिलाओं को भारी भीड़ को संबोधित कर रही थी।
इंद्री में पहुंचने पर विधायक नैना सिंह चौटाला और महिला प्रकोष्ठ की प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण का जोरदार स्वागत किया गया। महिलाएं पारम्परिक गीत गाती हुई नैना चौटाला को स्टेज तक ले गई।
इस कार्यक्रम को लेकर महिलाओं में खासा जोश था और महिलाओं की भारी भीड़ के चलते आयेजन स्थल छोटा पड़ गया और महिलाओं को सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बनाए गए स्टेज को खाली करवा कर बैठाया गया।
डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने सरकार के विकास के दावों को लेकर सरकार पर जम कर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। कानून व्यवस्था के मामले में हरियाणा की भाजपा सरकार पूरी तरह से नकारा साबित हुई है और लगातार महिलाओं पर अत्याचार, बलात्कार, यौन उत्पीड़क और छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही हैं। प्रदेश ने बिगड़ी कानून व्यवस्था के मामले में बिहार को भी पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने वायदा किया कि इनेलो की सरकार बनने पर प्रदेश में कानून व्यवस्था सुदृढ़ कर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। श्रीमती चौटाला ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि इनेलो की सरकार बनने पर महिलाओं के हक के लिए वह स्वयं हर वक्त उनके साथ खड़ी मिलेंगी।
नैना सिंह चौटाला ने महिलाओं की भारी भीड़ से गदगद कहा कि इनेलो की सरकार बनने पर हर गरीब की बेटी की शादी में पांच लाख रूपये कन्यादान के रूप में दिए जाएंगे। इतना ही नहीं किसानों के टयूबवैल का बिजली का पूरा बिल माफ होगा और घरेलू बिजली का बिल आधा माफ किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि रोजगार देने का वायदा कर सत्ता में आई भाजपा अब रोजगार देना तो दूर की बात, सरकार युवाओं से रोजगार छीन रही है और हजारों युवाओं को नौकरी से हटा कर उन्हें घर भेज चुकी है। श्रीमती चौटाला ने कहा कि रोजगार न मिलने के कारण युवा पथभ्रष्ट होकर नशे की तरफ जा रहा है जिसके लिए सीधे तौर पर भाजपा सरकार जिम्मेवार है। उन्होंने उपस्थित महिलाओं से वायदा किया कि इनेलो की सरकार बनने पर हर घर में एक रोजगार दिया जाएगा।
श्रीमती नैना चौटाला ने कहा कि जननायक चौ. देवीलाल ने बुजूर्गों को मान-सम्मान देते हुए बुढ़ापा पेंशन रूपी सम्मान पेंशन योजना शुरू की थी। लेकिन पहले कांग्रेस तथा अब भाजपा के राज में यह सम्मान पेंशन अपमान पेंशन बन कर रह गई है। बुजूर्ग महिलाएं एंव पुरूष अपनी पेंशन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं और घंटों तक बैंकों की लाइन में लगने को मजबूर हैं। उन्होंने घोषणा की कि इनेलो की सरकार बनने पर हर बुजूर्ग के घर अढ़ाई हजार रूपये पेंशन पहुंचााई जाएगी।
इनेलो विधायिका ने कहा कि भाजपा सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने के लिए सड़कों पर अर्धनग्र होकर प्रदर्शन करने वाले भाजपाई आज चुप क्यों हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो सरकार बनने पर पहली कलम से किसानों के कर्र्जे माफ किए जाएंगे एवं उनके टयूबवैल का बिल पूरा माफ किया जाएगा।

Posted by: | Posted on: September 1, 2018

पृथला विधानसभा का प्रत्येक गांव मेरा परिवार है: बिजेन्द्र नेहरा

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। पृथला विधानसभा क्षेत्र स्थित पृथला गांव के सरपंच लुकरी एवं ग्राम पंचायत द्वारा विशाल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विशिष्टि अतिथि के रूप में भाजपा जिला सचिव एवं ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य बिजेन्द्र नेहरा ने शिरकत की। इस अवसर पर उपस्थित सरदारी ने बिजेन्द्र सागरपुर का पगड़ी पहनाकर व फूल मालाओ से जोरदार स्वागत किया।
नेहरा ने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश के खिलाडियों को भारतीय जनता पार्टी सरकार ने जो सुविधाएं दी है जिसमें मुख्य रूप से मैडल जीतने वाले खिलाडियो को सरकारी नौकरी, उन्हेें अपने खेल को निखारने के लिए करोडो रूपये की धनराशि सहित अन्य कई तरह की सुविधाएं दी जा रही है जिससे खिलाडियो में काफी उत्साह है और हरियाणा प्रदेश के खिलाडी विश्वस्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में भी अपने प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है और खिलाडी केन्द्र व प्रदेश सरकार के प्रयासों से आज मैडलों को जीत कर नाम रोशन कर रहे है। उन्होने कहा कि जाकांर्ता में आयेाजित एशियन खेल में हरियाणा प्रदेश के खिलाडियो ने जो जलवा दिखाया है उसका श्रेय माननीय प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को जाता है जिन्होंने खिलाडियो के लिए कई तरह की ऐसी सुविधाओ को लागू किया है जिसका खिलाडी लाभ उठाकर लाभान्वित हुआ है और उसमे काफी जोश है।
उन्होंने कहा कि वह पृथला विधानसभा क्षेत्र के खिलाडियों को हरियाणा सरकार से सुविधाएं दिलवाने के लिए पूरी तरह से कृतसंकल्प है बस खिलाडी अपने खेेल को निखारते हुए हरियाणा प्रदेश सहित पृथला का नाम रोशन करे। इस मौके पर नेहरा ने खिलाडियो को आर्थिक सहयोग भी किया।
इस मौके पर बिजेन्द्र नेहरा सागरपुर ने उपस्थित ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहाकि कबड्डी हमारी संस्कृति को दर्शाने वाला खेल है और यह खेल अब पूरे ही विश्व का सर्वाधिक प्रिय खेल बन चुका है जिसका श्रेय भारतीय जनता पार्टी को जाता है जिन्होंने सत्ता संभालते ही खिलाडियो को कई तरह की योजनाओ से लाभान्वित किया और खिलाडियो को इन खेलों के लिए बढ़ावा दिया जिससे खासकर ग्रामीण क्षेत्र के खिलाडियो को लाभ मिला और आज हमारे ग्रामीण क्षेत्र के खिलाडी देश व विदेशो में अपना जौहर दिखाकर मेडलो पर कब्जा जमा रहे है।
श्री बिजेन्द्र नेहरा ने कहा कि आप सभी का वह आभार जताते है जो कि इस तरह के आयोजन में आपने मुझे आमंत्रित किया और मैं विश्वास दिलाता हूं कि पृथला विधानसभा का एक एक गांव मेरा अपना है एवं गांववासी मेरा परिवार है। उन्होंने कहा कि वह पूर्ण सहयोग व समर्थन की उम्मीद आप लोगो से करते है जिस पर उपस्थित सरदारी ने हाथ उठाकर बिजेन्द नेहरा को पूर्ण सहयोग व समर्थन तो दिया ही साथ ही साथ उन्हें आशीर्वाद भी दिया।
इस अवसर पर गिर्राज पीटीआई, धर्मेंदर फ ौजी चेयरमैन सुनील सरपंच, राकेश तंवर, धीरू भाई, भगत सिंह, दया तंवर, सुन्दर सरपंच दुदौला, राजू तेवतिया, रागनी गायक राजकुमार, वकील नीरज तंवर, इंदरवीर तंवर, सुन्दर पृथला, अशोक भारद्वाज, अनिल तंवर, चरण सिंह, महेन्दर , करमवीर मेंबर, हंसराज तंवर, गुड्डू देव दुदौला, राहुल तंवर, आदि और भी सैकड़ो प्रमुख लोग उपस्थित रहे ।

Posted by: | Posted on: September 1, 2018

अधिकारेां का मेला में स्कूलों को तंबाकू मुक्त बनाने पर हुई चर्चा

पलवल( विनोद वैष्णव )। हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से शुक्रवार को एमवीएन विश्वविद्यालय में सुबह आठ बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक चले अधिकारों का मेला में जिलेभर के प्रधानाचार्य, शिक्षकों , ब्लाॅक शिक्षा अधिकारियेां ने स्कूलों को तंबाकू मुक्त बनाने पर चर्चा की। इस दौरान संबध हैल्थ फाउंडेशन (एसएचएफ), फोर्टिस फाउंडेशन की और से तंबाकू के दुष्प्रभाव पर स्टाॅल लगाई गई। हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस अजय कुमार मितल ने मेले में तंबाकू के दुष्परिणाम पर लगी स्टाॅल का अवलोकन कर जानकारी ली।
इससे पूर्व जिलेभर के शिक्षकेंा, ब्लाॅक शिक्षा अधिकारियेां को तंबाकू मुक्त शिक्षण संस्थानों के लिए जानकारी दते हुए संबध हैल्थ फाउंडेशन (एसएचएफ) के डा.सोमिल रस्तौगी ने बताया कि हरियाणा में शिक्षण संस्थाअेां  को तंबाकू मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें पुलिस, शिक्षक वर्ग व शिक्षा विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका है। शिक्षण संस्थाअेां के आस पास एक सौ गज के दायरे में तंबाकू उत्पादों की बिक्री पर प्रतिबंध है। इसलिए जिलेभर के शिक्षण संस्थाअेां  को तंबाकू मुक्त बनाने के लिए कोटपा अधिनियम की जानकारी दी गई।
उन्होेने बताया कि युवा वर्ग को जो कि तंबाकू व अन्य धूम्रपान उत्पादेां का उपयोग किसी न किसी रुप में करते है जो कि इनके विकास में भी बाधक है। ये नशे शारीरिक व मानसिक रुप से बड़ा प्रभाव डालते है। इसलिए युवाओं को इससे दूर रहना चाहिए।
डा. रस्तौगी ने कहा कि वर्तमान में सबड़े बड़ा चैलेंज पेसिव स्मोकिंग है। पेसिव स्मोकिंग किस तरह से आपकी जिंदगी को प्रभावित करती है इस पर भी जानकारी दी। सभी को स्वस्थ वातावरण और स्वस्थ जीवन जीने का अधिकार है। इसलिए जो लेाग सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करतें है, उससे पर्यावरण दूषित हेाता है और जबकि नाॅन स्मोकर को भी स्वच्छ हवा लेने का संवैधानिक अधिकार है, इसलिए हम सभी का मौलिक कर्तव्य है कि उनके अधिकारों का हनन नही हो। इसके लिए सभी को मिलकर सामूहिक रुप से प्रयास करनें होंगे, तभी सभी को स्वच्छ वातावरण मिल पायेगा।
19.7 प्रतिशत लोग करतें है धूम्रपान
डॉ. सोमिल रस्तोगी ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में 19.7 फीसदी लोग हुक्का, बीड़ी व सिगरेट का सेवन करते हैं। धूम्रपान की वजह से नोन-स्मोकर पर भी प्रतिकूल असर पड़ता है। गंभीर चिंतन का विषय ये है कि इनमें से 10 फीसदी लोग वे हैं जो धूम्रपान नहीं करते हैं, लेकिन बीड़ी-सिगरेट पीने वाले के संपर्क में रहने के कारण रोगग्रस्त होकर मौत का शिकार हो जाते हैं।
हरियाणा में 47 लाख तंबाकू यूजर, 28 हजार की सालाना मौत
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा प्रदेश में करीब 47 लाख लोग किसी न किसी रूप में तम्बाकू का उपयोग करते हैं। इनमें से 39 लाख लोग धु्रमपान (बीड़ी व सिगरेट) का सेवन करते हैं। तम्बाकू जनित पदार्थों के उपयोग से कैंसर सहित विभिन्न तरह की बीमारियों से ग्रसित होने के कारण प्रदेश में सालाना अनुमानित 28 हजार लोगों की मौत हो जाती है। वहीं, लगभग 116 बच्चे रोजाना तम्बाकू पदार्थों का सेवन शुरु करते हैं।
तंबाकू छुड़ाने की हैल्पलाइन के प्रति रुझान
अधिकारों का मेला में तंबाकू के दुष्प्रभाव पर लगी स्टाॅल पर युवाअेां ने सचित्र चेतावनी व इस पर छपी हैल्प लाईन के बारे में जानकारी हासिल की। जिसमें उन्हे बताया गया कि इस हैल्पलाइन पर काल करके  तंबाकू छुड़ाने की जानकारी लेकर आप अपना जीवन सफल बना सकते है। यंहा पर सभी तरह की जानकारियां मिल रही है। जिले के युवाअेां ने इस स्टाॅल पर तंबाकू के कई रुपों से होने वाले नुकसान की जानकारी ली।
Posted by: | Posted on: September 1, 2018

गिरफ्तार छात्रों को समर्थन देने पहुंचे कई वरिष्ठ कांगे्रसी नेता

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। एनएसयूआई प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री सहित कॉलेज छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। आज शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन एनएसयूआई प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में छात्र कॉलेज गेट पर ताला लगाने की तैयारी में थे लेकिन वह गेट पर ताला लगाते इससे पूर्व ही पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया और प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री सहित नौ छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। एनएसयूआई प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि पुलिस ने बर्बरतापूर्वक छात्रों पर लाठीचार्ज किया है। इतना ही नहीं पुरूष पुलिसकर्मियों ने छात्राओं को भी नहीं बख्शा। उनके साथ भी कठोरता पूर्वक व्यवहार किया है। अत्री ने कहा कि खट्टर सरकार अब छात्रों पर लाठीचार्ज कर अपना बल दिखाने का प्रयास कर रही है। गिरफ्तार हुए छात्रों में प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री, नेहरू कॉलेज अध्यक्ष मोहित त्यागी, नेहरू कॉलेज उपाध्यक्ष अभिषेक वत्स, विकास फागना, मनीष कुमार, वीरू, विक्रम यादव, संजीव, अंकित शामिल हैं।
अपनी मांगों को लेकर नेहरू कॉलेज गेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने शुक्रवार सुबह दस बजे उस वक्त लाठी चार्ज कर दिया जब कार्यकर्ता कॉलेज का गेट बंद करने की कोशिश कर रहे थे। इस लाठीचार्ज में कई छात्र घायल हुए हैं। लाठी चार्ज के बाद पुलिस ने एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री सहित नौ छात्रों को हिरासत में ले लिया। बता दें कि एनएसयूआई कार्यकर्ता प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में पिछले 26 दिन-रात से नेहरू कॉलेज के बाहर धरने प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं।
छात्रों की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही कांगे्रस के वरिष्ठ नेता लखन कुमार सिंगला, मुनेश शर्मा, बलजीत कौशिक, सुमित गौड़, विकास चौधरी, रिंकू चंदीला, योगेश ढ़ीगड़ा, कुलदीप अधाना, डा. सौरभ शर्मा, एडवोकेट अनूप शर्मा सहित अनेक नेता पुलिस चौकी पहुंचे। एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि खट्टर सरकार ने आज छात्रों पर लाठीचार्ज कर यह दिखा दिया है कि वह कितनी कमजोर है, जिसने छात्रों पर अपराधियों की तरह लाठीचार्ज किया है। यह लोकतंत्र का हनन है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आज हमें गिरफ्तार कर धरना प्रदर्शन खत्म करने का दबाव बनाया। अत्री ने कहा कि अपने छात्र साथियों के भविष्य को देखते हुए आज उन्हें अपना धरना प्रदर्शन खत्म करना पड़ रहा है लेकिन वह छात्र हितों के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार से वह डरने वाले नहीं है।
कृष्ण अत्री ने बताया कि आज पुलिस ने हम पर न सिर्फ लाठीचार्ज किया बल्कि जब मुझे गिरफ्तार कर लिया तो उस समय मेरा फोन एक छात्र के पास था। पुलिस ने उस छात्र से मेरा फोन खुलवा उससे सारे रिकार्ड डिलीट करवाने की कोशिश की लेकिन जब वह छात्र इस बात के लिए राजी नहीं हुआ तो पुलिस ने उसकी जमकर पिटाई की। पुलिस ने छात्र को बड़ी बेरहमी के साथ मारा और फोन खुलवाने का प्रयास किया परन्तु फिर भी उस छात्र ने मेरा फोन नहीं खोला तो पुलिस ने उससे लेकर वह फोन जब्त कर लिया। कृष्ण अत्री ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन छात्र हितों के मुद्दो को उठाता आया है लेकिन खट्टर सरकार ने हमेशा से छात्रों के साथ अपराधियों की तरह व्यवहार किया है। कभी उन्हें नजरबंद करके तो कभी उनपर लाठीचार्ज करके। आज भी कॉलेज पर इतनी बड़ी भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था और लाठीचार्ज किया जैसे वहां छात्र नहीं बल्कि आपराधिक प्रवृति के लोग हो। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार छात्र विरोधी सरकार है। इसका खामियाजा उन्हें आने वाले दिनों में भुगतना पड़ेगा।
कृष्ण अत्री ने बताया कि वह अपना आठ सूत्रीय मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की प्रमुख मांगे इस प्रकार है 
1) सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी, पीजी कक्षाओ में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने के लिए।
2) छात्रसंघ चुनाव बहाल तथा प्रत्यक्ष रूप से बहाल करनेके लिए।
3) फरीदाबाद में रीजनल सेंटर बनवाने के लिए।
4) नेहरू कॉलेज की जर्जर पड़ी इमारत का निर्माण करानेके लिए।
5) सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं स्टाफपूरा कराने के लिए।
6) मैगपाई चौक पर छात्रों को रोड पार कराने के लिएफुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने के लिए।
7) सैमेस्टर प्रणाली बंद हो।
8) प्रत्येक कॉलेज में छात्रों के लिए वूमैन सेल का गठन।
इस मौके पर जिला महासचिव चेतन, आरिफ खान, मोहित चंदीला, गौरव कौशिक, सोनू सिंह, विक्रम यादव, मोहित गर्ग, देव चौधरी, मनीष, रवि रावत, जेपी, प्रशांत, कन्हैया, योगेश, मनीष सिडोला, अनिल, सूरज सिंह, राहुल, विकास, शिवम, शैंकी, प्रवेश, राहुल, मोहन, अशोक, तरुण, देवेंद्र, नवीन, लक्ष्मण, आकाश, सीमा, खुशबू चौधरी, राखी, ज्योति, हेमा, रीना, श्वेता, रिंकी, शिल्पा, सुनीता, उर्वशी, बिमला, ललित गौतम, उमेश, सोनू सैनी, राज आदि मौजूद थे।
Posted by: | Posted on: September 1, 2018

धार्मिक आयोजनों से समाज में अच्छा संदेश जाता है: उमेश भाटी/अनिता शर्मा

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। प्रभु की अराधना से सभी के दुख दर्द दूर हो जाते है यह उदगार इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता ठा. उमेश भाटी ने समाजसेवी अनिता शर्मा द्वारा ग्रीन फील्ड कालोनी में आयोजित भागवत कथा में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहे। इस मौके पर ठा. उमेश भाटी ने भागवत कथा प्रवचन पण्डित गंगा शरण भारद्वाज महाराज से आशीर्वाद लिया। उमेश भाटी ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से समाज में धर्म प्रवृति को बढ़ावा मिलता है और एक अच्छा संदेश जन जन तक जाता है उन्होंने युवाओं व बच्चो से इस तरह के आयोजनो में बढचढ कर हिस्सा लेने की बात कही और कहा कि इस तरह के आयोजनो में आकर आप सभी का जीवन सफल हो जाता है।  उमेश भाटी ने कहा कि प्रभु की दया दृष्टि सब पर बनी रहे और सभी पर उनका उपकार रहे यही मेरी कामना भी है। उन्होंने समाजसेवी अनिता शर्मा का भी आभार जताया जिन्होंने इस पुण्य के कार्य में उनको आमंत्रित किया। इस मौके पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष गगन सिसोदिया, महामंत्री लोकेश भदोरिया, ओमप्रकाश गर्ग का पण्डित गंगा शरण भारद्वाज ने पटका पहनाकर आशीर्वाद दिया।इस अवसर पर एस पी गुप्ता, लाजो देवी, नारायण, किरण सेठ, मिथलेश अग्रवाल, सविता गुप्ता आदि मौजूद रहे।
गुप्ता, लाजो देवी, नारायण, किरण सेठ, मिथलेश अग्रवाल, सविता गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Posted by: | Posted on: September 1, 2018

ग्रीनफील्ड में भागवद कथा का आयोजन, कलश यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। ग्रीन फील्ड कॉलोनी में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनीता शर्मा के नेतृत्व में भागवद कथा का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर भव्य कलश यात्रा का आयोजन, जिसमें सैंकड़ों महिलाओं ने कलश उठाया। कलश यात्रा का आयोजन गली नं.1 राधाकृष्ण मंदिर से शुरू होकर सिनेमा साईट तक भागवद कथा आयोजन स्थल तक किया गया। कलश यात्रा गाजे बाजे के साथ बग्गी पर सवार व्यास श्री गंगाराम शास्त्री को लाया गया। लडडु गोपाल जी को विधीवत तरीके से विराजमान कराया गया।श्री मदभागवत का को विराजमान कराकर आरती की गई। इस अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। समारोह का आयोजन प्रसिद्ध समाजसेवी बीजपी महिला मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनिता शर्मा ने कालोनी वासियों के सहयोग से किया। उन्होंने कहा कि प्रभु की शरण में ही जीवन का सार है और भागवद कथा का रसपान करने से जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति मिल जाती है। इसलिए हमें अधिक से अधिक मात्रा में आकर श्रीमद भागवद गीता का रसपान करना चाहिए। कलश यात्रा में ओमप्रकाश गोयल, एस सी गुप्ता, अनिल गोयल, धीरज गर्ग, ललित भड़ाना, नारायण शर्मा, कविता गुप्ता, रेखा नैन, कुसुम शर्मा, अर्चना चित्रा, पिस्ता शर्मा, श्रीमती बब्बर, स्वीटी चौबे, विनोद शर्र्मा, सीमा धनखड़, रेखा नैन एवं मधु कौशिक आदि ने भाग लिया।
Posted by: | Posted on: September 1, 2018

दी पलवल सहकारी चीनी मिल्ज लिमिटेड के प्रांगण में किया गया पौधारोपण कार्यक्रम

पलवल( विनोद वैष्णव )। पलवल सहकारी चीनी मिल के प्रांगण में शुक्रवार को पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मिल के प्रबन्ध निदेशक जितेन्द्र कुमार ने 5 पौधे लगाए । इसके साथ मिल के उपाध्यक्ष देवीचरण मंगला, निदेशक भूपेन्द्र सिंह, रमेश चन्द, प्रभु दयाल ने पौधारोपण किया। मिल के विभागीय अधिकारी विजय पाल मुख्य अभियन्ता, एस.के.सक्सेना, मुख्य रसायनविज्ञ, एल.डी.गोयल, मुख्य लेखाधिकारी, राजेन्द्र सिंह, गन्ना प्रबन्धक हरीचन्द, कार्यालय अधीक्षक सभी ने दो-दो तथा कर्मचारियों ने एक-एक पौधा लगाकर सभी ने पौधों की सुरक्षा करने की जिम्मेवारी ली।